IhsAdke.com

स्क्रैबल में कैसे जीतें

स्क्रैबल एक चुनौतीपूर्ण गेम है, लेकिन वह जो निराशाजनक हो सकता है यदि आप हमेशा खो देते हैं आपके मौके को बेहतर बनाने के लिए, यहां कुछ रणनीतियां हैं जो आपको अधिक बार जीतने में मदद कर सकती हैं। बेशक, आपको लगातार खेलने से स्क्रैबल के अपने ज्ञान पर काम करना जारी रखना होगा।

चरणों

भाग 1
अपने स्क्रैबल ज्ञान का विकास करना

स्क्रैबल चरण 1 पर जीतने वाला चित्र शीर्षक
1
अपने पत्र समर्थन को कैसे संभालना सीखें स्क्रैबल में जीतने की संभावनाओं को बढ़ाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आप अपने पत्र समर्थन को कैसे प्रबंधित करें। आप इस तरह के रूप में कुछ बातें, ऐसा करके जीतने की संभावनाओं को बढ़ाने कर सकते हैं: समर्थन पर उनके टुकड़े फेरबदल देखने के लिए जो शब्द आप बना सकते हैं, समूह शब्द घटकों बोर्ड पर समान शब्दों में उन्हें फिट की सुविधा और स्वर का एक संतुलित नंबर की तलाश के लिए और व्यंजन।
  • यदि आपके पास बहुत से स्वर हो गए हैं तो अपने कुछ पत्रों को बदलें आपको पत्र धारक में 2 या 3 से अधिक स्वर नहीं रखना चाहिए। ।
  • स्क्रैबल चरण 2 पर जीतने वाला चित्र शीर्षक
    2
    बोनस घरों में शब्द बनाएं बोनस घरों (डबल अक्षर, ट्रिपल लेटर, डबल शब्द और ट्रिपल वर्ड) स्क्रैबल में सर्वोच्च अंक देते हैं। इसलिए, जितना संभव हो उतना अक्सर इन घरों में खेलने का एक अच्छा विचार है। ऐसा करने से, आप गेम जीतने की संभावना बढ़ा देते हैं।
  • स्क्रैबल चरण 3 में जीतने वाला चित्र शीर्षक
    3
    जब भी संभव हो समानांतर शब्द बनाएँ आप अक्सर अपने एक शब्द को एक साथ (या ऊपर या नीचे) एक मौजूदा एक के साथ बना सकते हैं, मुख्य एक के अलावा दो-पत्र शब्दों की श्रृंखला बना सकते हैं। ये अतिरिक्त शब्द प्रदान कर सकते हैं, ये बिंदु बहुत महत्वपूर्ण हैं और गेम जीतने की संभावना को बढ़ाते हैं।
  • भाग 2
    अधिकतम प्रति शब्द प्राप्त करना

    स्क्रैबल चरण 4 पर Win शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्क्रैबल में सर्वोच्च स्कोरिंग शब्द याद रखें। गंभीर स्क्रैबल खिलाड़ी उन शब्दों की सूची याद करते हैं जो जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए उच्चतम स्कोर देते हैं। आपको स्क्रैबल के सभी उच्च स्कोर वाले शब्दों को याद करने की आवश्यकता नहीं है। सर्वश्रेष्ठ punters के कुछ जानने के लिए एक अच्छा विचार है।
    • कुछ शब्दों को दो अक्षरों के साथ याद रखें जिन्हें उच्च अंकुश मारें, जैसे: पाउडर, क्यूई और फावल ये शब्द याद करना आसान है क्योंकि वे स्कोर को बढ़ाने के लिए बहुत कम लेकिन महान हैं
  • स्क्रैबल चरण 5 पर जीतने वाली तस्वीर
    2
    अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्वोत्तम चाल पर अंक प्राप्त करने के लिए पत्र ¨ ¨ का उपयोग करें। हालांकि अपने प्रतिद्वंद्वी भी खुश नहीं मिलता जाते हैं, आप अपने शब्दों इस प्रकार एक आसान तरीका अंक उत्पन्न करने के लिए बनाने के कई में रों जोड़ सकते हैं। यह कार्य तब भी बेहतर काम करता है जब शब्द लंबे होता है, इसका उच्च स्कोर मान होता है या बोनस घर में गिरावट खेल के दौरान अपने विरोधी के शब्द में ¨ ¨ जोड़ने के अवसरों से अवगत रहें। ।



  • स्क्रैबल चरण 6 पर जीतने वाला चित्र शीर्षक
    3
    जब आप कर सकते हैं तब शब्द उठाएं संयुक्त शब्द स्क्रैबल में भी महान स्कोरकार्ड हैं। उदाहरण के लिए यदि एक प्रतिद्वंद्वी गेंद शब्द खेलता है और आप डीए पत्र है, तो आगे गेंद के रख दिया और संयुक्त शब्द जैकपॉट बना सकते हैं। इस तरह मिश्रित शब्द खेलना आपका स्कोर सुधारता है और खेल जीतने की संभावना बढ़ाता है।
  • स्क्रैबल चरण 7 में जीतने वाली तस्वीर
    4
    एक 7 अक्षर शब्द खेलना कोशिश करें एक 7 पत्र शब्द, जिसे ¨ बिंगो, के नाम से भी जाना जाता है, स्कोर का एक प्रोपेलर भी है। 7 अक्षरों के शब्द को लिखकर आप अर्जित अंक के अलावा, आपको 50 अतिरिक्त अंक मिलते हैं। यह एक तरह से सात पत्र का एक शब्द भी खेलने के लिए लगता है, लेकिन उनके कुछ हिस्सों पर अधिक ध्यान दें और क्या बोर्ड पर है एक नाटक बिंगो बनाने के लिए सक्षम होने के लिए हमेशा आसान नहीं है ..
  • भाग 3
    उन्नत रणनीतियों का उपयोग करना

    स्क्रैबल चरण 8 में चित्र शीर्षक
    1
    खेल शुरू करने की कोशिश करो। यदि आप स्क्रैबल में गेम शुरू करते हैं, तो आपके पक्ष में संभावना बढ़ जाती है चूंकि पहले जो पत्ते का चयन बेतरतीब ढंग से किया जाता है (टुकड़े खींचकर), संभव है कि आप गेम शुरू करने का ऑर्डर नहीं पा सकें। लेकिन, यह जानने के लिए उत्साहजनक हो सकता है कि खेल में आपका लाभ आपका है, यदि आप शुरू करते हैं यदि, वास्तव में, आप पहले छोड़ते हैं, तो पहले शब्द को ऐसे तरीके से चलाएं जिससे आपको लाभ होगा
    • उदाहरण के लिए: यदि आपके पास एक पांच-शब्द शब्द है, जिसे आप अपनी अगली चाल में जोड़ सकते हैं, तो बोनस प्राप्त करने के लिए इसे जोड़ें। ध्यान रखें, क्योंकि यह थोड़ा जोखिम भरा है, क्योंकि आपके विरोधियों को भी इस रणनीति से फायदा हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक स्क्रैबल चरण 9 में जीत
    2
    नेतृत्व के लिए खेलते हैं आप कुछ प्रकार के शब्द खेलकर नेतृत्व को बनाए रखने या नेतृत्व हासिल करने में मदद कर सकते हैं। यदि आप अपने विरोधियों के गोंद में हैं, तो तुम्हारा सबसे अच्छा बालकनी उन शब्दों को खेलना है जो बोर्ड खोलेंगे और बेहतर चालें सक्षम करेंगे। आप का नेतृत्व कर रहे हैं, अपने विरोधियों को बंद कर दिया ट्रे रखने के लिए और अवसर उन्हें सबसे अच्छा चाल बनाने के लिए के लिए कम करने के लिए शब्द फेंक देते हैं। ।
  • स्क्रैबल चरण 10 में जीतने वाली तस्वीर
    3
    बोनस घरों को ब्लॉक करें स्क्रैबल के उन्नत खिलाड़ी हमेशा आगे देख रहे हैं कि उनके विरोधियों ने क्या किया। विचार करने के लिए जब आप कुछ शब्द खेलने क्या अपने प्रतिद्वंद्वी को बना सकते हैं और किसी भी बोनस घर है कि वह बदले में उपयोग कर सकते हैं ब्लॉक करने के लिए कोशिश कर सकते आदत हो की कोशिश करें।
    • याद रखें कि आपके प्रतिद्वंदी को ब्लॉक करना हमेशा संभव नहीं है। हालांकि, यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आप नेतृत्व हासिल करेंगे और इसे एक लंबे समय तक चलते रहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • निराश मत हो जितना अधिक आप खेलेंगे, उतना ही आपके कौशल में वृद्धि होगी।
    • किसी के खिलाफ खेलते हैं जो आपसे बेहतर है और युक्तियों और सलाह के लिए पूछें। अक्सर अनुभवी स्क्रैबल खिलाड़ी कम अनुभवी खिलाड़ियों के साथ अपने ज्ञान साझा करने में प्रसन्न होते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com