IhsAdke.com

अपने परिवार के साथ गेम की रात कैसे बनाएं

घर पर अधिक समय बिताने के लिए और परिवार के साथ मज़े करना, खेल रातों की स्थापना की तरह कुछ नहीं! यह एक ऐसी स्वस्थ आदत है जो बच्चों को कुछ कौशल विकसित करने में मदद करती है और परिणामस्वरूप, स्कूल में बेहतर आय प्राप्त करने के लिए। आपको कुछ नियमों का निर्धारण करना होगा, अच्छी योजना बनाना होगा और खेल के लिए सप्ताह का एक विशिष्ट दिन निर्धारित करना होगा यदि आप रातों को काम करना चाहते हैं, और यह पूरी तरह से इसके लायक होगा।

चरणों

विधि 1
अग्रिम में योजना

एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
पता करें कि आपके परिवार के लिए सबसे अच्छा दिन और समय क्या है इससे पहले कि आप खेल रातों का आयोजन शुरू करें, सप्ताह का समय चुनें, जब आपके परिवार के सभी सदस्य उपस्थित रहना चाहते हैं और चाहते हैं। यह विचार हर किसी के भाग लेने के लिए है, इसलिए अपने घर में रहने वाले हर व्यक्ति से बात करें और पता लगाएं कि यह कब है।
  • उनकी मौजूदगी के महत्व के बारे में स्पष्ट रहें, चूंकि गेम की रात हर किसी पर निर्भर करती है और अगर कोई गायब नहीं होता है तो ऐसा नहीं होगा।
  • एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    गेम चुनने के लिए अपने परिवार के साथ वोट करें एक बार जब आप हाथ में दिन और समय निकालते हैं, तो पता लगाएं कि हर कोई खेलना चाहता है। मतदान करना या दिन का खेल बनाना आवश्यक हो सकता है, लेकिन अगर हर कोई एक ही बात खेलना चाहता है तो उतना ही बेहतर होगा। कुछ गेम एक घंटे से भी कम समय के अंत में और आप एक से अधिक गेम को समाप्त कर सकते हैं, जो कि बहुमत को खुश कर देगा। सामान्य तौर पर, उन रातों के लिए पसंदीदा गेम हैं:
  • एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    ऐपेटाइज़र चुनें परिवार के साथ खेलना और चबाओ करने के लिए कुछ भी नहीं है। प्रतिभागियों से पूछें कि वे चुटकी या बेहतर करने के लिए क्या चाहते हैं, उन्हें खेलने के दौरान उन्हें खेलते रहें! पिज़्ज़ा या सैंडविच जैसे कुछ आसान खाना चुनें
    • एक अच्छा विचार यह है कि प्रतिभागियों में से कुछ में शामिल होने के लिए भोजन तैयार करने में मदद मिलेगी जो कि सेवा प्रदान की जाएगी और इस बर्फबारी को इस्तेमाल करेगी, एक अनुकूल माहौल पैदा करेगी।
  • एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्णय लें कि खेल कहाँ होंगे जिस जगह पर खेलें होंगी, वह सभी के लिए काफी आराम से बैठें और आराम से बोर्ड तक पहुंचें। उदाहरण के लिए, यदि खेल एकाधिकार है, रसोई की मेज आदर्श हो सकती है, लेकिन यदि Pictionary सबसे अच्छी जगह है तो कमरा होगा।
  • एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अन्य विवरणों के बारे में सोचो जो योजना बनाने की आवश्यकता है क्या आप घर छोड़ने वाले परिवार के सदस्यों को आमंत्रित करने की योजना बना रहे हैं? क्या आपको गेम्स, किताबें, डेटा आदि खरीदने हैं? खेल रात के अन्य पहलुओं के बारे में सोचें और शुरू होने से पहले उन्हें हल करें
  • विधि 2
    नियमों की स्थापना

    एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    इस बारे में सोचें कि क्या आपको बच्चों के लिए नियम बनाने की आवश्यकता है। कुछ खेल पूरी तरह से बच्चों द्वारा खेला जा सकता है, लेकिन दूसरों को अधिक कौशल की आवश्यकता होती है, जो वयस्कों के मास्टर होते हैं उदाहरण के लिए, एक बच्चे को स्क्रैबल में एक वयस्क से जीतने की थोड़ी सी संभावना नहीं है क्योंकि उसकी शब्दावली काफी कम है इस समस्या को हल करने का एक अच्छा तरीका है कि नाबालिगों के खेल के लिए विशिष्ट नियम सेट करना होगा।
    • मिश्रित युग के समय का एक अच्छा तरीका है युवाओं को मौका देने के लिए वयस्कों या बड़े बच्चों वाले बच्चों के जोड़े बनाएं उदाहरण के लिए स्क्रैबल के मामले में, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि सबसे अनुभवहीन खिलाड़ियों के शब्दों के लिए वे 20 अंक कमाते हैं, चाहे वे कितने जटिल हों।



  • एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    Cheaters के लिए दंड के बारे में स्पष्ट रहें कुछ बच्चे जीतने के लिए इतना चाहते हैं कि वे धोखा दे रहे हैं और यह बहुत आम है इस मुद्दे को हल करने के लिए, यह स्पष्ट करने के लिए स्पष्ट दंड निर्धारित करें कि खेल से चोरी स्वीकार्य नहीं है। सज़ा का एक अच्छा उदाहरण रात के अंत में धोखेबाज पकड़ा जाएगा।
  • एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सेल फोन और अन्य उपकरणों को निषिद्ध करना रात का उद्देश्य एक साथ मज़ा आ रहा है, इस समय बिताना है। सेल फोन, टेलीविजन, टैबलेट आदि जैसी चीजें विचलित कर सकते हैं, इसलिए उन्हें बंद करना और भूलना चाहिए।
    • यदि आपके परिवार में कोई व्यक्ति विरोध नहीं कर सकता, तो जुर्माना निर्धारित करें उदाहरण के लिए, सेल फोन पर उठाए जाने वाले किसी को बाकी रात के लिए शर्म की टोपी पहननी होगी- अगर वह काम नहीं कर रहा है, तो एक सख्त नियम बनाएं, जैसे खेल में अंक खोने, हमेशा खेल से पहले नियम को छोड़कर, अनुचित होने का जोखिम
  • विधि 3
    खेल रहे हैं

    चित्र एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 9 है
    1
    खोना सीखो समय पर अवसर का आनंद लें और बच्चों को लालित्य से खोने के लिए सिखाना विरोधियों के अच्छे नाटकों को नमस्कार और उन लोगों की मदद करें जिनके लिए इसकी आवश्यकता होती है, मजे करते समय आप खो देते हैं अपने व्यवहार के साथ दिखाएं कि महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके परिवार के साथ खेलना और जीतना नहीं है।
  • एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कॉफी का आनंद लें खेल की रात अंतरिम लोगों के साथ विश्राम का एक क्षण है और महान वार्तालाप देता है। आराम करने का मौका मिलने वाले हर किसी के अलावा, आपके परिवार के सदस्य उन चीजों के बारे में बात करना सहज महसूस करेंगे, जिन्हें वे आमतौर पर वहां छोड़ देते हैं, इसलिए संक्षिप्त रहें और इन इंटरैक्शन को प्रोत्साहित करें।
  • चित्र एक सफल परिवार गेम नाइट चरण 11 है
    3
    गेमिंग की रात को एक आदत बनाओ आपके परिवार को साप्ताहिक आधार पर इंतजार करने के लिए एक मजेदार सामाजिक आयोजन होगा और जितना अधिक आप खेलेंगे, उतना ही कूलर शाम होगा! उन्हें दिखाएं कि आप क्या पसंद करते हैं, वे एक साथ बिताने का समय देते हैं।
    • इसके लिए एक विशिष्ट दिन और समय को अलग रखें और एक रात में खेल की रात को एक नियुक्ति में बदल दें।
  • युक्तियाँ

    • एक दोस्त या दूसरे को कुछ समय बाद में शामिल होने के लिए बुलाएं। पहले से ही उल्लेख किए गए सभी लाभों के अतिरिक्त, लोगों को बेहतर ढंग से जानने के लिए खेलना अच्छा तरीका है और अपने माता-पिता को अपने दोस्तों को बेहतर ढंग से जानने में मदद करें।
    • जब प्रतिभागियों ने आते हैं, तो उन्हें गेम के दौरान खुद को विचलित करने से रोकने के लिए कमरे में प्रवेश करने से पहले उन्हें एक विशिष्ट बॉक्स के अंदर इलेक्ट्रॉनिक्स छोड़ने का निर्देश दें।

    चेतावनी

    • विवादास्पद विषयों से बचें राजनीति, धर्म और अन्य मुद्दों के बारे में बात न करें जो मूड को उभारा। दिन के बारे में बात करना पसंद करते हैं, आपके जीवन में जो कुछ हुआ है और खेल के बारे में भी।

    आवश्यक सामग्री

    • बोर्ड या वीडियो गेम्स
    • पेपर शीट्स
    • कलम
    • डेटा

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com