IhsAdke.com

एकमात्र बच्चा होने की गलती से निपटना

अकेले बच्चों के माता-पिता, उन्हें लगता है कि वे अकेलेपन के बारे में दोषी महसूस कर सकते हैं, क्योंकि उनके पास बातचीत करने के लिए एक और बच्चा नहीं है, लेकिन यह सामान्य है। पता है कि बच्चे के अकेलेपन को कम करने के तरीके हैं और, इसके परिणामस्वरूप, अपराध की अपनी भावनाओं को खुश कर दें। सबसे पहले (और सबसे महत्वपूर्ण) उपाय करने के लिए यह सुनिश्चित करना है कि आप एक साथ समय बिताते हैं और उन क्षणों को पूरा करते हैं इसके अलावा, आपको उसके लिए अन्य बच्चों को मिलना चाहिए। अंत में, यह महत्वपूर्ण है कि आप दोस्तों, रिश्तेदारों या एक पेशेवर के साथ अपनी भावनाओं से निपटने और उन पर काबू पाने के लिए खोल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने बच्चे के लिए एक कक्षा खोजना

एक बच्चा होने के साथ-साथ अपने बच्चे को दोषी ठहराए जाने वाला चित्र, एकमात्र बाल चरण 1 है
1
अन्य स्कूल के बच्चों के माता-पिता से बात करें अन्य माता-पिता से बात करें और देखें कि क्या वे अपने बच्चों के खेलने की तिथि का आयोजन कर सकते हैं, या तो स्कूल या सप्ताहांत पर। उनके साथ सामूहीकरण करें और सांप्रदायिक सह-अस्तित्व स्थापित करें, जिससे कि हर कोई सहयोग और बंधन बना सके।
  • अपने बच्चे के साथ मिलकर बच्चों को देखें और अपने माता-पिता से बात करें। वैकल्पिक रूप से सप्ताह के दिन और घर जहां वे खेलेंगे - अपने घर में एक दिन, अपने घर में एक दिन, बेलट्रानो के घर पर एक दिन। एक और विचार बच्चों को एक हफ्ते में एक बार मस्ती करना है, जैसे कि पार्क या फिल्मों में जाना
  • एक बच्चा होने के कारण अपने बच्चे पर अपराध के साथ सहल शीर्षक चित्र केवल 2 चरण में है
    2
    अपने बच्चे को पड़ोस में बच्चों के साथ खेलने दो। एक अच्छा विकल्प पड़ोस के बच्चों के माता-पिता से बात करना है और दोपहर को एक साथ खेलने के लिए आमंत्रित करना है। अपने बच्चे को अपने दोस्तों के घर में भी जाने दें, जब तक कि एक जिम्मेदार वयस्क उपस्थित हो। समुदाय की भावना विकसित करें और आपका बच्चा अकेले ही कम समय बिताना होगा।
    • परिचित होने के लिए परिवारों के लिए, उन्हें अपने घर पर एक दोपहर नाश्ते के लिए आमंत्रित करें। हो सकता है कि आप अपने माता-पिता की मदद से अपनी गली पर एक बड़ी पार्टी कर सकते हैं और बच्चों को एक साथ खेलना होगा और एक-दूसरे को बेहतर ढंग से जानना होगा।
  • अपने बच्चे पर अपराध के साथ कोपेस नामक चित्र केवल एकमात्र बाल चरण 3 होने के नाते
    3
    अपने बच्चे को अन्य परिवार के सदस्यों के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करें यह भी एक तरीका है कि आपके बच्चे को किसी के साथ खेलने के लिए दिन बनाने के लिए। चचेरे भाई, चाचा, और अन्य दूर के रिश्तेदारों को बुलाओ, वे एक भाई के रूप में अंतरंग एक रिश्ते के रूप में हो सकता है। सामान्य तौर पर, छोटे सदस्य (जैसे पहले चचेरे भाई) एकमात्र बच्चे के लिए आदर्श सहयोग हैं।
    • सप्ताह में एक बार अपने परिवार के रात्रि का भोजन करें और अपने बेटे और भतीजे हमेशा मिलेंगे। आप पूरे परिवार के साथ पर्यटन भी बुक कर सकते हैं
  • एक बच्चा होने के साथ-साथ अपने बच्चे को दोषी मानने वाला चित्र, एकमात्र बच्चा कदम 4
    4
    अपने बच्चे को एक स्पोर्ट्स स्कूल या अन्य मनोरंजक गतिविधियों में नामांकित करें। इसलिए वह अन्य कक्षाओं के साथ संपर्क करेगा। सामाजिक पहलुओं के अतिरिक्त, यह आपके लिए अपनी शक्तियों की खोज करने और उन्हें तलाशने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अवसर प्रदान करेगा।
    • उदाहरण के लिए, वह गणित में बहुत अच्छा हो सकता है उस मामले में, उसे कक्षा के बाद एक गणित अध्ययन समूह बनाने के लिए प्रोत्साहित करें - वह उन बच्चों के साथ दोस्ती विकसित करेगा जिनके समान हित हैं।
    • शायद आपका बेटा सामाजिक न्याय के बारे में अध्ययन करना पसंद करता है। बस गणित क्लब की तरह, आप उन्हें इस विषय पर एक चर्चा समूह बनाने या स्कूल समाचार पत्र में शामिल होने और इसके बारे में एक स्तंभ बनाने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने बच्चे के साथ समय बिताना

    एक बच्चा होने के साथ-साथ अपने बच्चे पर अपराध के साथ सहल शीर्षक चित्र केवल 5 कदम है
    1
    आप दोनों के लिए खेलने का साप्ताहिक दिन बनाएं आमतौर पर एकल बच्चों के अपने माता-पिता के साथ बहुत निकट संबंध होते हैं और यदि आप हमेशा एक साथ समय बिताते हैं तो इस बंधन को तीव्र किया जा सकता है। इसके साथ दिमाग में, मजेदार होने के लिए सप्ताह का एक दिन बुक करें। वह मजाक चुन सकते हैं और आप सुझाव भी दे सकते हैं। यह जरूरी है कि आज के दिन दिनचर्या का हिस्सा हो, क्योंकि बिना यह आपके बच्चे को और अधिक अकेले महसूस होगा।
    • सप्ताह के रातों में से एक फिल्में देखने में खर्च किया जा सकता है! आप और आपका बच्चा एक साथ नाश्ते तैयार कर सकते हैं और जो कुछ भी चाहते हैं उसे देख सकते हैं। हो सकता है कि आप किसी और चीज को सक्रिय करें- उस मामले में, बास्केटबॉल खेलने के एक सप्ताह का एक सप्ताह खर्च करना एक बेहतर विचार हो सकता है।
  • अपने बच्चे पर अपराध के साथ कोपेस नामक चित्र केवल एक बच्चा होने के चरण 6



    2
    उन चीजों में रुचि रखें जो आपके बच्चे की पसंद हैं अपने समय और रिश्ते को समृद्ध करने के तरीके में से एक आपके बच्चे के समान ही आनंद लेना है। अपने शौक के बारे में वास्तविक प्रश्न पूछें या दिन के बारे में पूछें और ध्यान से सुनो यह दिखाएगा कि आप अपने रोज़मर्रा के जीवन का हिस्सा बनने और आनंद लेते हैं।
    • उदाहरण के लिए, "स्कूल में आपका दिन कैसा था?" या "आपके दिन का अच्छा हिस्सा क्या था?"
    • कुछ के साथ एक गहरी वार्तालाप शुरू करें जैसे "आप विज्ञान को बहुत पसंद क्यों करते हैं?" या "सामाजिक न्याय के साथ दिन का बहस कैसा था?"
  • एक बच्चा होने पर आपके बच्चे पर अपराध के साथ सहल शीर्षक वाला चित्र केवल एक कदम 7
    3
    उसे अकेले कुछ समय बिताने दें। यद्यपि आप अकेलेपन के बारे में अधिक चिंतित हैं, जो कि आपका एकमात्र बच्चा महसूस कर सकता है, अकेले समय बिताना भी महत्वपूर्ण है। बहुत से बच्चों को खुद के लिए समय लगता है और इसे पढ़ने, आकर्षित करने, लिखने या बस खेलने के लिए इसका इस्तेमाल होता है। उसे अपनी रूटीन में एक खाली जगह छोड़ने के लिए उसे और अधिक स्वतंत्र होने के साथ ही पढ़ाने के लिए छोड़ दें।
    • वह अन्य बच्चों के साथ बिताने का समय और जब वह अकेले खर्च करता है, तो अंतर और संतुलित होना चाहिए वह खाने के बाद हर दिन अकेले खेल सकते हैं, जब तक कि वह पूरे हफ्ते दूसरे बच्चों के साथ चंचल पल खेलते हैं।
  • विधि 3
    पास के लोगों के साथ छेड़खानी

    अपने बच्चे पर अपराध के साथ कोपेस नाम का एक चित्र केवल एक बच्चा होने के चरण 8
    1
    अपने मित्रों और परिवार से बात करें जब आप अपने बच्चे के लिए अकेले अकेले रहने की व्यवस्था करते हैं, तो संभव है कि अपराध ग़लत नहीं हो रहा है। इसे अपने लिए न रखें, किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को फोन करें और उन्हें बताएं कि आप कैसे महसूस करते हैं, ईमानदारी से खोलें। आपके कहने की बात सुनने के लिए भरोसेमंद होने के बाद एक अच्छी शुरुआत है
    • अपने सबसे अच्छे दोस्त या बहन को बताएं कि आप दोषी महसूस करते हैं कि आपके बच्चे में भाई बहन नहीं हैं। इस व्यक्ति को क्या कहना है सुनो, अपने आप को आराम करो और उस भावना का भार न रखें
  • एक बच्चा होने के साथ-साथ अपने बच्चे को दोषी ठहराए गए चित्र का शीर्षक
    2
    अद्वितीय बच्चों के अन्य माता-पिता की तलाश करें अन्य स्कूली बच्चों के माता-पिता, पड़ोस या दोस्तों के अपने चक्र से बात करें आप क्या महसूस करते हैं और जवाब के साथ अपने आप को आश्चर्य कीजिए - वे सब आप के माध्यम से क्या हो रहा है के माध्यम से जाना। यदि आप इसके बारे में बात करते हैं, तो हर कोई बेहतर महसूस करेगा
    • वैकल्पिक रूप से फेसबुक पर सिंगल पेरेंटिंग माता-पिता के समूह को खोजने या बनाने का विकल्प है। एक सच्चे पारस्परिक समर्थन समुदाय बनाएं और पता करें कि उनमें से कितने लोगों को उसी कारण से दोषी महसूस होता है।
  • एक बच्चा होने पर आपके बच्चे पर अपराध के साथ सहल शीर्षक चित्र केवल 10 कदम है
    3
    एक चिकित्सक से बात करें यदि आपके सभी प्रयासों के साथ (और लोगों को बंद करने के बावजूद) अपराध की भावना बनी रहती है, तो पेशेवर से सहायता प्राप्त करें आप SUS पर निर्भर करते हैं, तो पहला कदम एक सामान्य चिकित्सक के पास जाकर एक मनोवैज्ञानिक का उल्लेख करने के लिए उन्हें पूछना, लेकिन अगर आप स्वास्थ्य बीमा है, तो आप गाइड की वाचा से परामर्श करना चाहिए (या एक रिश्तेदार या डॉक्टर से निर्देश के लिए पूछना) करने के लिए है और नियुक्ति करना
    • चिकित्सक के साथ अपने अपराध की भावना के बारे में स्पष्ट रूप से बोलने से डरो मत। वह एक अनुभवी पेशेवर है और आप बातचीत के बाद बेहतर महसूस कर सकते हैं। अपनी भावनाओं से निपटने का तरीका जानने के लिए अवसर लें
  • अपने बच्चे पर अपराध के साथ कोपेस नामक चित्र केवल एक मात्र बाल चरण 11 होने के नाते
    4
    समझे और स्वीकार करें कि आपके पास एकमात्र बच्चा है जब आप इसके बारे में बात कर रहे हैं, तो इसे इस्तेमाल करने की कोशिश करें अन्य बच्चों के नहीं होने में सकारात्मक रहे हैं और आप पहले से ही प्यार करता था-वालों के लिए एक बेटे के अलावा है, तो आप दो बच्चों के बीच अपने समय विभाजित करने की आवश्यकता नहीं है, तो आप भाई प्रतिद्वंद्विता, आदि के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं
    • जब आप अकेले बच्चों के अन्य माता-पिता से बात करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह कितना आम है और यह कितने परिवारों की तरह ही आपके जैसा है। आपके पास अन्य बच्चों के होने के लिए निश्चित रूप से आपके कारण हैं और यह निर्णय आप पर निर्भर है अपने विकल्पों को उन लोगों पर आत्मविश्वास और दुबला रखना चाहिए, जो आपको एकमात्र बच्चा होने के साथ अच्छी तरह से निपटना चाहते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com