IhsAdke.com

स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बच्चों को प्रेरित करना

बच्चों को स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करना दर्द से छुटकारा पाने के लिए संज्ञाहरण के बिना दांत खींचने की तरह हो सकता है। लेकिन कुछ सरल चालें इस प्रयास को आपके लिए बेहतर अनुभव कर सकती हैं और किसी भी बच्चे के लिए एक अद्भुत परिवर्तन हो सकती है। विद्यालय के लिए कोई दायित्व नहीं होना चाहिए - यह मजेदार हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप कक्षाएं भाग लेने के लिए बेहतर ग्रेड और एक स्वस्थ दृष्टिकोण हो सकता है।

चरणों

चित्र शीर्षक से बच्चों को प्रेरित करने के लिए प्रेरित करें स्कूल चरण 01
1
इसे आप के लिए मजेदार बनाओ! स्कूल के प्रति किसी भी बच्चे की रवैया दो जगहों में से एक है: निजी अनुभव या उसके आस-पास के व्यवहार - कंपन, वे व्यवहार जो देखते हैं कि दूसरों के पास स्कूल और शिक्षा के संबंध में है। स्कूल के नियम हो सकते हैं - लेकिन सीखना मजेदार हो सकता है। यह "मजेदार" रवैया माता-पिता से आता है
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करें चरण 02
    2
    गेम के साथ सीखना शामिल करना स्कूल प्रणाली इस को समझती है और बच्चों और युवाओं के लिए सीखने के मज़ेदार बनाने के लिए कार्यक्रम तैयार किए जाते हैं, छात्र रुचि सीखने और बनाए रखने के लिए प्रेरित करते हैं। यह घर पर लक्ष्य होना चाहिए। स्कूल के साथ पहला अनुभव मज़ेदार, दिलचस्प और व्यापक होना चाहिए। डेकेयर या पूर्वस्कूली चुनने पर यह भी विचार किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से प्रेरित बच्चों को स्कूल में अच्छी तरह से करने के लिए चरण 03
    3
    शामिल हो जाओ, लेकिन एक तानाशाह नहीं हो हालांकि समय एक लक्जरी है कि हम में से कई नहीं हैं, यह कहना आसान है "मेरे पास समय नहीं है" - हम माता-पिता के रूप में अपने बच्चों के साथ समय बिताने की जरूरत है। जिन समय पर विचार किया जाना चाहिए, वे होमवर्क, अध्ययन सत्र और, सबसे ज़्यादातर ज़रूरी हैं, जो स्कूल की गतिविधियों में मौजूद हैं। यदि वे जानते हैं कि स्कूल में वे क्या कर रहे हैं, तो बच्चों को यह जानने के लिए बहुत प्रेरित किया जाता है।



  • स्प्रैट 04 स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बच्चों को प्रेरणा दिलाने वाला चित्र
    4
    गलतियों को ठीक करना ठीक है एकमात्र बात यह है कि वयस्कों और बच्चों में सहजता से समानता होती है विफलता का डर है। बच्चों को यह जानने की ज़रूरत है कि गलतियां करना सामान्य है, गलतियों से सीखना संभव है और यह असफलता इसके बारे में चिंतित नहीं है। अक्सर, हम माता-पिता के रूप में अपनी गलती अपने बच्चों को स्वीकार करने से इनकार करते हैं - जब हम गलत होते हैं तब बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। गलतियों को सीखने की प्रक्रिया का एक हिस्सा है और इसे प्रेरणाओं और चुनौतियों के रूप में देखा जाना चाहिए। अपनी गलतियों से सीखना और बेहतर बनना संभव है। स्कूल में, गलती करने का डर एक बच्चे को सीखने से डर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से प्रेरित बच्चों को प्रेरित करना स्कूल चरण 05
    5
    सीखना और जीवन मजेदार हो सकता है सीखना एक जीवन अनुभव है, यह ऐसा कुछ है जिसे बच्चों को सीखना, समझना और अनुभव करना है। संग्रहालय, पुस्तकालय या स्थानीय घटनाओं का दौरा सिर्फ प्रेरणा बच्चों को सीखने की जरूरत हो सकती है। एक बाहरी घटना में भाग लेने के लिए बच्चे को जानने के लिए प्रेरणा मिल सकती है, आपको शेष वर्ग के साथ साझा करने के लिए कुछ प्रदान कर सकते हैं, और आपको अधिक ज्ञान प्राप्त करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। जीवन को जानना नहीं है कि कैसे चीजें काम करती हैं? प्रश्न पूछने के लिए? तो जानने के लिए कि कुछ काम बच्चों को दूसरों के साथ साझा करने के लिए प्रेरित करता है और छात्रों के बीच एक बंधन बनाता है। माता-पिता के रूप में, हमें किसी बच्चे के जिज्ञासु सवालों का जवाब देने से दूर रहना चाहिए। यह कैसे काम करता है? ऐसा क्यों करता है? ये सवाल सीखने और स्कूल मज़ा कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से प्रेरित बच्चों को प्रेरित करने के लिए स्कूल 06 में ठीक है
    6
    संचार महत्वपूर्ण है इसे मानो या न मानें, संचार संचार और मित्रों को बनाने की क्षमता है - और जब स्कूल की बात आती है तो मित्र बनने की क्षमता महत्वपूर्ण होती है। बच्चों को समूह और स्कूल के भाग के रूप में स्वागत, प्यार करना, महसूस करना पड़ता है - बच्चों को कम से कम एक मित्र की आवश्यकता होती है यही कारण है कि अपने बच्चों को बात करने, संवाद करने, और सब से ऊपर, मित्रों को बनाने के लिए सिखाना महत्वपूर्ण है। कभी-कभी यह एक माता-पिता के विशेष रूप से इस डिजिटल दुनिया में हम एक सचेत प्रयास करते हैं। सोशल नेटवर्क्स बच्चों को दूसरे बच्चों के साथ दोस्ताना संपर्क करने के लिए नहीं सिखाता है, जो दोस्त बनाने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करता है, और सबसे ऊपर, दोस्त बनने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे के शैक्षणिक जीवन में शामिल रहें। जिन बच्चों के माता-पिता की पढ़ाई में सक्रिय रुचियां हैं, वे अक्सर ऐसे बच्चे हैं जो घर पर बहुत कम या बिना समर्थन प्राप्त करते हैं।
    • अपने बच्चे के साथ हमेशा मज़ेदार रहें इससे उसे महसूस होगा कि जीवन अच्छा है और ऐसा नहीं है कि सब कुछ काम करता है

    चेतावनी

    • यदि आपका बच्चा हमेशा स्कूल जाना पसंद करता है, दोस्तों के बारे में बात करता है और अच्छी तरह से कर रहा है और अचानक बदलता है या स्कूल जाने से डरता है, यह एक निश्चित संकेत है कि कुछ गलत है और आपका ध्यान आपकी आवश्यकता है स्कूल बुली, बुरा अध्यापकों और यहां तक ​​कि दुर्व्यवहार भी ऐसी चीजें हैं जिन्हें हम माता-पिता के रूप में जानते हैं और बारीकी से देखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com