IhsAdke.com

कैसे मध्य विद्यालय के छात्रों को प्रेरित करने के लिए

चाहे आप एक शिक्षक या माता-पिता हों, उच्च विद्यालय के छात्रों को प्रेरित करना हमेशा एक आसान काम नहीं है प्रेरणा उन्हें रचनात्मक तकनीक की आवश्यकता है इसके अलावा, यह आमतौर पर एक छात्र को सीखने के लिए प्रेरित करने और अधिक जानने के लिए एक रचनात्मक तरीके से अधिक लेता है। यदि आप उच्च विद्यालय के छात्रों को प्रेरित करने के लिए अभिनव तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो निम्नलिखित पर विचार करें।

चरणों

प्रेरणा उच्च विद्यालय छात्र चरण 1 नामक चित्र
1
जब भी संभव हो, छात्रों को एक विकल्प चुनने दें। पेशकश विकल्प लगातार निर्देशित भावना के बजाय छात्र नियंत्रण की भावना देता है। विकल्प में विषय लिखना और छात्रों को उनसे चुनने की अनुमति शामिल होगी।
  • प्रेरणा उच्च विद्यालय छात्र चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    उन गतिविधियों को शुरू करने से छात्रों को प्रेरित करें जो उनके साथ पहचानें। शामिल खबर, विषय, और लोकप्रिय संस्कृति जिसमें वे आपके शिक्षण में रुचि रखते हैं। ये चीजें हैं जो छात्रों के साथ सहज और परिचित हैं, इसलिए वे ध्यान देने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे।
  • प्रेरणा उच्च विद्यालय के छात्र चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    एक स्तर पर सिखाओ जो चुनौतीपूर्ण है यदि आप उन छात्रों को असाइनमेंट दे रहे हैं जो करना आसान है, तो उन्हें ऊब होने की संभावना है। तो एक छात्र को चुनौती देने वाले स्तरों का चयन करें बस स्तर बढ़ाने की कोशिश न करें ताकि उन्हें यह करना बहुत मुश्किल हो, या आप केवल उन्हें विफल कर देंगे। केवल उनकी क्षमता से ऊपर के स्तर की अपेक्षा बढ़ाएं



  • प्रेरणा उच्च विद्यालय छात्र चरण 4 नामक चित्र
    4
    उन लोगों को कक्षा में आमंत्रित करें जो छात्रों की प्रशंसा करते हैं। वे ऐसे उदाहरण होंगे जिनके साथ ही बच्चों को स्वयं लेखक, उद्यमियों और परोपकारियों के रूप में पहचान कर सकते हैं। फिर आप उन्हें समझाने के लिए छात्रों को प्रेरित कर सकते हैं कि वे भी कुछ भी कर सकते हैं और कुछ भी कर सकते हैं।
  • प्रेतवाधित हाई स्कूल छात्र चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुलभ रहें ताकि छात्रों को समस्या या चिंताओं के साथ आपके पास आने के लिए पर्याप्त महसूस हो। हमेशा खुला रहें और उन्हें विश्वास करने के लिए नेतृत्व करें कि उन्हें जो कुछ भी कहना है वह हास्यास्पद है। ऐसा करने पर, छात्र यह कहने के लिए अधिक इच्छुक होंगे कि जब वे उदासीन महसूस कर रहे हैं और जब ऐसा होता है, तो छात्र को फिर से प्रेरित करने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए खुद को चुनौती देने पर विचार करें।
  • प्रेतवाधित हाई स्कूल के छात्र चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    सुनो, सहायक हो और छात्र के साथ काम करते हुए सहानुभूति दिखाएं। ये ग्रहणशील तकनीक छात्रों को खोलने और अधिक देने के लिए प्रेरित करती है। प्रशंसा, जैसे "अच्छा काम" और "आप इसे अच्छे हैं।" यदि आप रुचि दिखाते हैं और सुनने के लिए तैयार हैं, तो आप छात्रों के लिए मौखिक और भावनात्मक रूप से जवाब देने के लिए एक खुले द्वार प्रदान कर रहे हैं।
  • प्रेरणा उच्च विद्यालय छात्र चरण 7 के शीर्षक वाले चित्र
    7
    उन उदास हाईस्कूल के विद्यार्थियों के दृष्टिकोण, जिनकी कठिनाइयां हैं और पूछें कि वे क्या सोचते हैं समस्या है। समझाएं कि लोग अलग तरह से सीखते हैं और उदाहरण देते हैं, जैसे कि कुछ छात्र दृश्य शिक्षार्थी हैं पूछें कि वे किस प्रकार के छात्र हैं, वे हैं? पता लगाएँ कि समस्या क्या है और एक तरह से काम करने के लिए मिलकर काम करती है जिससे उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिल सकती है। इसका मतलब अध्ययन का एक तरीका खोजना है जो एक छात्र के लिए और अधिक संगठित होने के लिए समय प्रबंधन कौशल को और अधिक प्रभावी या सुधार कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com