IhsAdke.com

ऑनलाइन कैसे पढ़ाएं

आजकल, इंटरनेट कई छात्रों के रूप में बदल रहा है और माता-पिता शिक्षा को समझते हैं, जैसे ही आधुनिक जीवन के कई क्षेत्रों में तकनीक बदल रही है। वायरलेस और ब्रॉडबैंड तकनीक की पेशकश की संभावनाओं में ऑनलाइन शिक्षा का एकीकरण शामिल है, जहां शिक्षक और ट्यूटर्स वेब के माध्यम से अपने छात्रों से जुड़ते हैं। कुछ प्रकार के छात्रों के लिए, यह सीखने का एक बहुत ही सुविधाजनक तरीका नहीं है, लेकिन इसके लिए दूसरों, ऑनलाइन सीखने का अर्थ समझ में आता है और संसाधनों को आमतौर पर कक्षा में जाने पर खर्च किया जाता है। यदि आप ऑनलाइन शिक्षण के बारे में सोच रहे हैं, तो कुछ बुनियादी कदम आपको इंटरनेट शिक्षा की इस समृद्ध दुनिया में शामिल करने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

सिखाओ ऑनलाइन चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
क्रेडेंशियल प्राप्त करें ऑनलाइन शिक्षण रिक्तियों में प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए, आपको एक ही प्रकार की डिग्री और योग्यता की आवश्यकता होती है, जिसे आपको पारंपरिक कक्षा अध्यापन के लिए आवश्यक होता है। अपने अध्ययन के क्षेत्र, या अन्य प्रकार की शिक्षण की नौकरियों पर केंद्रित स्नातक की डिग्री प्राप्त करने पर विचार करें, भाषा शिक्षण प्रमाणपत्र प्राप्त करें, व्यापार से संबंधित प्रमाणपत्र प्राप्त करें या जो कुछ भी आपके क्षेत्र में आपकी सहायता करे।
  • इसके अलावा कुछ छात्रों को नए छात्रों के साथ अपने संदर्भ बनाने के लिए प्रशंसापत्र देने के लिए कहें। कई साइटें इस प्रकार की प्रतिक्रिया के लिए सुविधाएं प्रदान करती हैं
  • सिखाओ ऑनलाइन चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अनुभव प्राप्त करें जो लोग खुद को एक ऑनलाइन शिक्षक के रूप में स्थापित करना चाहते हैं, यह कक्षा में शुरू करने में मदद करता है। क्लासरूम का अनुभव आपको "अनुभवी" शिक्षक के रूप में स्थापित करेगा और मदद करेगा जब ठेकेदारों, अभिभावक या छात्र आपके ऑनलाइन रोजगार इतिहास या अनुबंध का मूल्यांकन कर रहे हैं।
  • सिखाओ ऑनलाइन चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3



    अपना होम ऑफिस सेट अप करें संसाधनों के संदर्भ में ऑनलाइन शिक्षा के लिए सबसे बड़ी आवश्यकताओं में से एक ऐसी सुविधा है जिसमें दृश्य वातावरण या अत्यधिक शोर से मुक्त एक शैक्षणिक पर्यावरण प्रदान करने वाली सुविधाएं हैं।
    • उच्च गति इंटरनेट है कई ऑनलाइन शिक्षा कंपनियों को ब्रॉडबैंड की एक निश्चित गति की आवश्यकता होती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि शिक्षक द्वारा दी गई शिक्षा की गुणवत्ता दृश्य ब्लॉकों, खराब संकेतों या अस्थिर इंटरनेट कनेक्शन के अन्य पहलुओं से प्रभावित नहीं होती है। चूंकि शिक्षक आम तौर पर ऑडियॉजिकल सिग्नल ऑनलाइन प्रसारित करते हैं, इसलिए उन्हें ब्रॉडबैंड कनेक्शन की सर्वाधिक उपलब्ध गति की आवश्यकता होती है।
    • फोन और फ़ैक्स अपनाने के बारे में सोचें। इंटरनेट शायद एक ही चीज़ नहीं है जिसे आपको एक होम ऑफिस में ज़रूरत है प्रशासक से कनेक्ट करना, या ग्राहकों से बात करने के लिए, एक अच्छी फ़ोन लाइन की भी आवश्यकता होती है और एक कार्यालय फैक्स, पाठ से पहले कागजी कार्रवाई के प्रवाह में मदद कर सकता है।
  • टीच ऑनलाइन चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक ऑनलाइन शिक्षा कंपनी खोजें या अपना खुद का निर्माण करें। जब आप ऑनलाइन शिक्षा शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो आपको छात्रों तक पहुंचने का एक तरीका होगा, या तो एक स्थापित कंपनी के माध्यम से जो शिक्षकों को नियुक्त करता है या ऑनलाइन शिक्षक के रूप में खुद को बढ़ावा देने के अपने स्वयं के प्रयासों के माध्यम से सभी निर्देशिकाओं के लिए पंजीकृत करें जो ऑनलाइन ट्यूटर्स के विवरण प्रदान करते हैं
  • सिखाओ ऑनलाइन चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    छात्रों के साथ जुड़ें यदि आप किसी कंपनी द्वारा काम पर रखा है, तो आप अक्सर अपने स्वयं के मैच वाले छात्रों के कार्यक्रम का चयन करने की जिम्मेदारी या जिम्मेदारी ले सकते हैं। यदि आप व्यवसाय में हैं, तो आप अपने स्वयं के सभी व्यवस्थाएं कर रहे होंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपनी उपलब्धता को बढ़ावा दें जिस भी तरह से आप विद्यार्थियों तक पहुंचते हैं, आप न केवल अपने कार्यक्रमों के साथ, बल्कि व्यक्तिगत छात्र की जरूरतों को भी पहचानने के लिए, अपनी आवश्यकताओं को अपने साथ मैच करना चाहते हैं। छात्रों के साथ इन पहलुओं के बारे में बात करते हुए और "मिलान" की ज़रूरतों से आपको ऑनलाइन शिक्षण सत्रों के लिए सबसे प्रभावी विकल्प पेश करने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • यह समझना महत्वपूर्ण है कि ऑनलाइन शिक्षा पेशेवरों का एक बहुत अच्छा प्रतियोगिता है इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि दुनिया में कोई भी इस प्रकार का अवसर प्राप्त कर सकता है, और बेंगलुरु, भारत जैसे स्थानों में, ऑनलाइन सेवाओं की दुनिया बढ़ती है, आप ऑनलाइन शिक्षकों की एक बड़ी पेशकश पा सकते हैं जिससे आपको अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है। । छात्रों को प्रभावी ढंग से जीतने का सर्वोत्तम मौका देने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता को पहचानें और इसके लिए तैयार रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com