IhsAdke.com

कैसे स्पेनिश कक्षाएं सिखाओ

प्रत्येक भाषा के शिक्षक के पास अपने छात्रों को एक नई भाषा सीखने में मदद करने का अपना तरीका है, लेकिन कुछ आवश्यक सुझाव हैं जो कि किसी भी ऐसे व्यक्ति के लिए बहुत उपयोगी हो सकते हैं जो एक कुशल तरीके से स्पेनिश सीखना चाहते हैं। कुछ मायनों में, स्पैनिश को पढ़ाने में थोड़ा अनुमान लगाया जा सकता है, यहां तक ​​कि कई तरीकों से भी इसमें शामिल हैं। शुरुआती सबसे अनुभवी शिक्षकों से सलाह ले सकते हैं कि वे दोनों छोटे और पुराने छात्रों के लिए स्पेनिश सबक तैयार कर रहे हैं।

चरणों

सिखाना स्पैनिश चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
उच्चारण के साथ शुरू करें स्पेनिश सीखने के लिए एक अपेक्षाकृत आसान भाषा है, खासकर जब इसकी जटिल वर्तनी के साथ अंग्रेजी की तुलना में। हालांकि, एक पहलू जो शिक्षक भूल नहीं सकते उच्चारण है छात्रों को अक्सर उच्चारण के साथ महत्वपूर्ण समस्याएं होती हैं जो बाकी के सीखने में हस्तक्षेप कर सकती हैं अधिक उन्नत पाठों पर जाने से पहले स्पैनिश में स्वर और व्यंजन ध्वनियों को दिखाने के लिए समय ले लो। जिन छात्रों की मातृभाषा अंग्रेजी है, उन्हें स्पेनिश की ध्वन्यात्मकता से डरना नहीं चाहिए, क्योंकि यह अंग्रेजी की तुलना में बहुत आसान है स्पेनिश स्वर अलग-अलग अवधि या तीव्रता में भिन्न नहीं होते हैं, और जब एक भिन्नता होती है, तो यह तुच्छ है। टॉनिक उच्चारण, हालांकि, बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह अर्थों में बदलाव को इंगित करता है: उदाहरण के लिए, मंज़िल का अर्थ है `मंजिल, तल` और पर कदम रखा एक क्रिया है और इसका मतलब है `कदम रखा` यही है, अगर उच्चारण ठीक से नहीं कहा गया है, तो गलतफहमी हो सकती है। टॉनिक उच्चारण के अलावा, उच्चारण भी कमजोर रूप (शब्द) और लय (वाक्य) शामिल हैं, लेकिन फिर भी, इन पहलुओं को अंग्रेजी में बहुत अधिक जटिल है
  • चित्र शीर्षक से सिखायें स्पैनिश चरण 2
    2
    मौखिक संयुग्मन पर चर्चा करें स्पैनिश के शिक्षण में सबसे बड़ी अवधारणाओं में से एक मौखिक संयुग्मन है और शब्द क्रिया के अनुसार शब्द कैसे बदलते हैं
    • अनियमित क्रिया की समीक्षा करें जैसे "चलें।" अंग्रेजी की तरह, स्पैनिश में "जाने" के लिए अनियमित मौखिक रूप भी होता है, जिसका अनुवाद "जाने" होता है। "जाने" के बदलावों को सिखाएं: "जाओ" और "चला गया," आदि।
    • नियमित रूप से क्रियाएँ भी देखें स्पैनिश में अधिकतर क्रियाएँ नियमित होती हैं, अंत में समाप्त हो जाती हैं, -आर, या -र छात्रों को आम मौखिक औपचारिकताएं बनाते हैं और वे पूरी तरह से भाषा को समझेंगे।
  • शीर्षक से चित्रित करें स्पैनिश चरण 3
    3



    आवश्यक रूप से औपचारिक और अनौपचारिक सर्वनामों को सिखाओ स्पेनिश शिक्षण का एक और महत्वपूर्ण पहलू सर्वनाम है छात्र केवल औपचारिक या अनौपचारिक जानना चाह सकते हैं। सर्वनामों में आने के लिए विवेक का उपयोग करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि छात्रों को किसी भी स्थिति में उनका उपयोग कैसे करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से सिखाओ स्पैनिश चरण 4
    4
    छात्रों को दिन-प्रतिदिन स्थितियों में भाषा का उपयोग करने के लिए सिखाइए। इस समय कई शिक्षक पर्यटन के लिए, काम के लिए या सामान्य शब्दावली के लिए स्पैनिश के लिए दृष्टिकोण करते हैं। अपने छात्रों की विशिष्ट आवश्यकताओं की जांच करें
  • सिखाना स्पेनिश चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने कक्षाओं को अपने छात्रों के स्तर तक अनुकूलित करें। बुनियादी स्तर पर छात्रों को सबसे बुनियादी विषयों जैसे कि क्रियाएँ, सर्वनाम और ऊपर चर्चा की गई सभी चीजें सीखना चाहेंगे। पहले से ही उन्नत छात्र अपने स्तर के अनुसार अलग-अलग परिस्थितियों में भाषा का उपयोग कैसे करें, और अधिक शब्दावली सीखना चाहते हैं शिक्षकों को आम वाक्यांशों और अभिव्यक्तियों को सिखाना चाहिए, जैसे: आज कौन कार्यपुस्तिकाएं देगा? क्या किसी ने कॉलेज के रास्ते में एक स्पेनिश पाठ देखा है? आओ, आओ। बहुत बढ़िया काम है, हमारे पास बहुत काम है! यह एक नौकरी है, मुझे खेद है, लेकिन आप इसे दोहराना होगा! ठीक है, हर दिन आप बेहतर काम करते हैं!
    • स्थान, जैसे नंबर, सप्ताह के दिन और एक दृश्य स्थान पर रंग। ये शब्द कई परिस्थितियों में उपयोग किए जाते हैं, और जब छात्र उन्हें याद कर सकते हैं, वाक्य अधिक आसानी से बनते हैं। गाया जाता है और गाने वांछित व्यक्त करने के लिए बहुत शक्तिशाली हथियार हैं कोई भी पाठक एक बना सकता है, जैसा कि पॉल मेकार्टनी ने टीवी पर एक साक्षात्कार में एक बार किया था: "मैंने एक अजवायन के फूल पर देखा / एक छोटे पक्षी की शिकायत ..."
  • युक्तियाँ

    • गतिविधियां अलग करें अधिक प्रभावी वर्ग के लिए, "खुली" गतिविधियां करें, जहां शिक्षक पहली बार शब्दावली के पास जाते हैं और फिर कमरे में समूहों को विभाजित करते हैं ताकि छात्रों ने जो कुछ सीख लिया हो, उनका पालन करें। "कक्षा गेम" और "भाषा कक्षा थियेटर" पर कुछ बहुत उपयोगी पुस्तकों हैं इस प्रकार की गतिविधि ने छात्रों को संस्कृति और स्पेनिश भाषा के करीब लाया है।
    • निरंतर शिक्षा के लिए अवसर प्रदान करें अपने छात्रों को उपशीर्षक के साथ स्पेनिश फिल्में देखने के लिए प्रोत्साहित करें, स्पेनिश बोलने वाले देश के मूल वक्ताओं के साथ दोस्त बनाएं, यात्राएं करें या बस स्पैनिश का उपयोग करने का अवसर देखें।

    चेतावनी

    • आपको स्पेनिश बोलना चाहिए
    • अगर आप बोलते नहीं हैं, तो सिखाने की कोशिश न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com