IhsAdke.com

स्कूल जाने से कैसे बचें

जब स्कूल जाने पर भारी, थकाऊ, उबाऊ या उबाऊ काम होता है, तो ऊर्जा का रिचार्ज करने के लिए एक दिन का समय लेने के लिए और जानने के लिए इच्छा हो सकती है। आप अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं कि आपको संक्षिप्त शिक्षा यात्राएं लेने के लिए, एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल होने के लिए स्कूल के दिनों में प्रतिस्पर्धा करना, एक दिन की मांग करें खुद के लिए

या यहां तक ​​कि छोटी अवधि के लिए कक्षाओं से बचने के लिए बीमार होने का बहाना। यदि आप लंबे समय तक स्कूल छोड़ना चाहते हैं, तो विभिन्न पाठ्यक्रमों, विनिमय कार्यक्रमों, और इसी तरह के संस्थानों में पंजीकरण करने पर विचार करें।

चरणों

विधि 1
स्कूल जाने से बचने के लिए बीमार होने का नाटक करें

चित्र शीर्षक से बचने के लिए स्कूल चरण 1 से शीर्षक
1
सावधानी से एक बीमारी चुनें यह उन लोगों के लिए एक प्रभावी तरीका है, जिन्हें कक्षा से बचने और घर पर रहने की आवश्यकता है। आपकी सफलता "चुना" रोग पर बहुत निर्भर करती है कुछ ऐसा तात्पर्य चुनें जिसे फ्लू या सिरदर्द जैसे सरल लक्षण होते हैं। ऐसी बीमारी के लिए बहाना न करें जो एक चिकित्सा नियुक्ति की आवश्यकता होती है, जैसे गले के संक्रमण या मोनोन्यूक्लियोसिस डॉक्टर आपके छिपाने को बर्बाद कर सकते हैं!
  • चित्र शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 2
    2
    सिरदर्द होने का नाटक करें यह विकल्प बहुत आसान और सुरक्षित है क्योंकि आपके लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं। दर्द के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र चुनें, जैसे कि माथे या गर्दन के पीछे। ध्वनि और प्रकाश के प्रति संवेदनशील होने का नाटक करें सोफे पर या अपने बिस्तर पर झूठ - बहुत अधिक के आसपास चलती से बचें।
    • अपनी आँखों पर ठंडा चेहरे तौलिया रखो
    • दर्द को दूर करने के लिए मंदिरों को मालिश करें
  • चित्र शीर्षक से बचें स्कूल के चरण 3 से बचें
    3
    फ्लू पाने का बहाना इसके लिए, समर्पण और कौशल लेता है फ्लू में कई लक्षण हैं
    • ठंड लगना महसूस करने का बहाना अपने आप को कई कंबल और स्वेटर के साथ कवर करें - गर्म स्नान या सिर्फ गर्म पेय पीते हैं
    • अपने माता-पिता को बताएं कि आप दर्द और कमजोरी का सामना कर रहे हैं। उन्हें समझाने के लिए, बहुत ज्यादा जाने से बचें
    • विभिन्न ठंडे लक्षणों जैसे गले में सूजन, शुष्क खांसी और नाक बहने के लिए कुछ बहोत झुकाओ।
      • अपने नाक को अक्सर झटका।
  • चित्र शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 4
    4
    एक बुखार के साथ होने का नाटक ऐसा करने के लिए, अपने आप को व्यवस्थित करें और बहुत ध्यान दें। उच्च तापमान अनुकरण करने के लिए, आपको थर्मामीटर को कुछ गर्म करने के लिए उजागर करना होगा कुछ अतिरंजित विधि का उपयोग करने के बजाय, जैसे ऑब्जेक्ट लाइट बल्ब के करीब लाने के लिए, इसे गर्म पेय के बगल में रखें जैसा आपका तापमान बढ़ता है, सावधान रहें कि इसे 39 डिग्री सेल्सियस से ऊपर उठने न दें
    • अपने माता-पिता को बताएं कि आपको रात में बुखार लग रहा था और ठंडे पसीने से अपने माथे नीचे चलने में कई बार जाग उठा
  • विधि 2
    वैकल्पिक शिक्षा कार्यक्रम खोजें

    चित्र शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 5
    1
    घर के शिक्षण में शामिल होने पर विचार करें यह उन छात्रों के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जिनके सामान्य स्कूल की सेटिंग में सामाजिकता मुश्किल है। जो लोग इस प्रकार की शिक्षा का पालन करते हैं उन्हें घर के आराम को छोड़ने के बिना सीखने का विशेषाधिकार मिलता है, शिक्षकों और व्यक्तिगत पाठ्यक्रम से अनन्य ध्यान प्राप्त करने के अलावा। होम स्कूली शिक्षा दोनों छात्रों को विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है, जो उन लोगों को भारी कार्यभार लेते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 6
    2
    ऑनलाइन शैक्षणिक कार्यक्रमों में नामांकित करें। आभासी शिक्षण एक तेजी से लोकप्रिय विकल्प है यह छात्रों को दुनिया भर में उत्कृष्ट शिक्षकों, अनुकूलित पाठ्यक्रम और विभिन्न वर्गों तक पहुंच प्रदान करता है। यह विकल्प उन लोगों के लिए महान है जो गैर-पारंपरिक शैक्षणिक वातावरण में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं। हालांकि गृह शिक्षण, ब्राजील में परंपरागत कक्षाओं के विकल्प के रूप में अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है, लेकिन दुनिया के अन्य हिस्सों में रहने वाले लोगों के लिए एक विकल्प हो सकता है।



  • चित्र शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 7
    3
    समय लेने वाली और स्वयंसेवी कार्यक्रमों के लिए आवेदन करें इस प्रकार के कुछ कार्यक्रमों में आपका बहुत दिन लग सकता है, जिससे आप कक्षाओं में कुछ बार भाग लेना असंभव बना सकते हैं। अपने माता-पिता के साथ इस संभावना की चर्चा करें और एक दिलचस्प कारण पर ध्यान केंद्रित करने की इच्छा व्यक्त करें।
    • कुछ स्वयंसेवी कार्यक्रमों को दूसरों की तुलना में अधिक लोगों की आवश्यकता होती है
  • चित्र शीर्षक से स्कूल से बचें चरण 8
    4
    एक छात्र विनिमय कार्यक्रम के लिए आवेदन करें अपने शिक्षकों या समन्वयकों से पूछें कि यदि स्कूल दो वर्षीय / वार्षिक आधार पर किसी प्रकार की परियोजना प्रदान करता है। इन लोगों से आपको साइन अप करने में मदद करें प्रत्यक्ष सीखने के अवसर खोजने से, आप व्यक्तिगत और व्यावसायिक कौशल विकसित कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, यह अनुभव कक्षा से बाहर निकलने के अलावा, आपके पाठ्यक्रम में बहुत योगदान दे सकता है!
  • चित्र शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 9
    5
    एक व्यावसायिक पाठ्यक्रम में नामांकित करें यह उन छात्रों के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जो उच्च विद्यालय या किशोरावस्था के तुरंत बाद काम करना शुरू करना चाहते हैं, जो दृष्टिकोण पसंद करते हैं प्रथाओं पेशेवर दुनिया के लिए परंपरागत कक्षाओं और पाठ्यक्रमों के बजाय, पाठ्यक्रमों में भाग लेते हैं जो व्यावहारिक और हस्तांतरणीय कार्य तकनीकों को पढ़ते हैं। कुछ दिलचस्प ढूंढने के लिए अपने माता-पिता से मदद लें
  • विधि 3
    स्कूल से बचने के लिए अपनी इच्छानुसार काबू पाएं

    चित्र शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 10
    1
    फेस इन बदमाशों स्कूल यह डरावना, थकाऊ और सुस्त हो सकता है! जब धमकाने आपको धमकाने की कोशिश करता है, तो याद रखें कि आप एक महत्वपूर्ण और अद्भुत व्यक्ति हैं। इस घटना को किसी विश्वसनीय वयस्क को बताएं, जैसे कि आपके माता-पिता, शिक्षक या स्कूल के प्रिंसिपल अपने सहयोगियों के उत्पीड़न से निपटने की योजना बनाने के लिए इन लोगों से बात करें।
  • चित्र शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 11
    2
    एकाग्रता समस्याओं को हल करने में सहायता प्राप्त करें एक कक्षा के बटुए में बैठे दिन में पांच से छह घंटे के लिए मुश्किल है! यदि आपको ध्यान केंद्रित करने में परेशानी होती है, तो सकारात्मक समाधान प्राप्त करें सीखने की योजना बनाने के लिए अपने शिक्षकों और अभिभावकों से बात करें। अपनी विकलांगता के संभावित कारणों का पता लगाने के लिए एक डॉक्टर से अपॉइंटमेंट करें।
  • चित्र शीर्षक से बचें स्कूल से कदम 12
    3
    घर के कामकाज से समाप्त होने के अपने जोखिम को कम करें स्कूल वर्ष के दौरान, कार्य, कार्य, और परीक्षणों के अंतहीन चक्र के कारण छात्रों को थका हुआ महसूस करना आम बात है। तनाव और अपर्याप्त वृद्धि की भावना के रूप में, अपने जीवन का नियंत्रण हासिल करने की कोशिश करें
    • अपना ध्यान रखना समय निकालें
    • सकारात्मक विचार करें कभी न सोचें कि आप किसी निश्चित लक्ष्य को प्राप्त करने या समय पर कार्य पूरा करने में असमर्थ हैं।
    • अपने होमवर्क शांति से करो एक समय में एक समस्या को हल करने या एक विषय का हर दिन अध्ययन करने पर ध्यान दें।
    • अपने लिए छोटे, समझदार लक्ष्यों को निर्धारित करें
  • युक्तियाँ

    • "समय खोना" और "अलार्म सेट करने के लिए भूल जाना" उद्देश्य पर स्कूल के दिन को याद करने के अन्य बेहतरीन तरीके हैं!

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com