IhsAdke.com

कैसे सबक को मारने के लिए बीमार होने का नाटक करने का पता लगाने के लिए

यह कोई रहस्य नहीं है कि कभी-कभी बच्चे कक्षा छोड़ने के लिए बीमार होने का बहाना करते हैं, लेकिन आम तौर पर यह माना जा सकता है। निम्न निर्देश विशेष रूप से बच्चों या किशोरों के लिए प्रासंगिक हैं जो बीमार हो जाते हैं।

चरणों

स्कूल से बाहर निकलने के लिए इलज़ाम फोकस करने वाले स्पॉट एपेन नाम का चित्र चरण 1
1
लंबे समय तक चलने वाले लक्षणों के लिए देखें अगर किसी को "बीमार" किया गया है, तो उन्हें स्कूल / काम पर वापस आने के बाद भी अवशिष्ट लक्षण होने की उम्मीद करनी चाहिए। यदि आप एक शिक्षक के बजाय माता-पिता हैं, तो सुबह में इसकी जांच करें। यदि व्यक्ति को ठंड पड़ता है, तो अगले सुबह पूरी तरह से चंगा होने की संभावना नहीं है
  • स्कॉट स्टेप 2 से बाहर निकलने के लिए स्पॉट एकोस नामक इमेज नामक एक बीमारी है
    2
    कार्यों की जांच करें एक बच्चा या किशोर जो एक वास्तविक बीमारी के लिए कक्षा में चूक गए थे, उस दिन जिसने अपना वर्ग खो दिया था उस दिन वह काम किया होगा, और उसे यह साबित करने के लिए तैयार होना चाहिए कि वह दिखावा नहीं कर रहा था। तो अगर कोई व्यक्ति "बीमारी" से घर के काम किए बिना वापस आया, तो वह शायद इसे धोखा दे रही थी। याद रखें कि अगर बच्चे ने काम नहीं किया है, तो संभव है कि वह ऐसा करने के लिए अच्छा नहीं लग रहा था। अगर आप एक माता-पिता हैं, तो सुबह को यह जांचना याद रखें।
  • स्कॉट स्टेप 3 से बाहर निकलने की बीमारी का सामना करने वाले स्पोट एपोल्यूशन का शीर्षक चित्र
    3
    पुराने संदेशों को रोगों के बारे में रखें पिछले प्रेषकों के लेखन की तुलना करें यदि जरूरी हो, तो बैठक के दिन माता-पिता के टिकट दिखाएं कि वे असली हैं या नहीं। ।
  • स्कूल से बाहर निकलने के लिए बीमारी को खारिज करने वाले स्पॉट एपेन नाम वाली छवि चरण 5



    4
    कक्षा / कार्य के दौरान व्यक्ति को कॉल करें। जैसे तुम एक अजनबी हो, बात करो जिस व्यक्ति को "भद्दी नाक" के बारे में शिकायत करने का कोई कारण नहीं होगा। दोपहर के भोजन के समय के दौरान कॉल करें, या तो एक गलती के रूप में या एक विज्ञापन के रूप में। ।
  • स्कूल से बाहर निकलने के लिए बीमारी को खारिज करने वाला कोई स्पॉट शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    5
    का सामना। यदि आप संदेह में हैं कि कोई व्यक्ति नकली है, तो कहने में डरना मत हो कि "मैं आपको विश्वास नहीं करता" जब व्यक्ति दूसरे कहानी के साथ शुरू होता है
  • 6
    तापमान की जांच करें यदि आप माता-पिता हैं, तो उसके तापमान को जांचने के लिए बच्चे को एक थर्मामीटर दें, और इस पर नज़र रखें क्योंकि वह गर्म पानी या पानी से गर्म करने का प्रयास कर सकते हैं। आपको पता चल जाएगा कि वह तापमान का नाटक कर रहा है 40 डिग्री या उससे ज्यादा है
  • 7
    बच्चे के माथे और फिर तुम्हारा अनुभव करने की कोशिश करें अगर यह गर्म है तो आप संभवत: इसे नहीं बना रहे हैं अगर यह कह रहा है कि यह ठंडा है तो यह कुछ डिग्री सामान्य से अधिक गर्म होना चाहिए। हाथ की जाँच करें यदि यह ठंडा है और घर पर ठंडा नहीं है तो यह शायद सच है।
    • इसके अलावा, अगर बच्चा 38 डिग्री या बंद के थर्मामीटर को बचाता है, तो फिर परीक्षण की कोशिश करें, केवल इस बार एक लाइट बल्ब के खिलाफ। यदि यह अनुमानित है, तो यह शायद झूठ है, लेकिन बहुत तेज़ी से न्याय न करें।
      स्कॉट शीर्षक से छवि जो स्कूल से बाहर निकलने के लिए बीमारी पैदा कर रही है चरण 7
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी बच्चों को वास्तव में स्कूल से ब्रेक की आवश्यकता होती है
    • यदि आप बच्चे को झूठ बोलते हैं, तो इसके साथ बहुत भारी नहीं मिलता है। यह खराब हो सकता है और वह फिर से नकली रोग की कोशिश कर सकती है।
    • बच्चों की तुलना में वयस्कों को पकड़ने के लिए वयस्कों को बहुत मुश्किल है आम तौर पर, यदि कोई छात्र कहता है कि वे बीमार हैं, तो आपको उन पर विश्वास करना होगा।
    • अगर आप अपने बच्चे को स्कूल छोड़ने का फैसला करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि यह उसके लिए आदत नहीं बनता है।
    • अगर किसी को ब्रेक की जरूरत है, तो सुनिश्चित करें कि यह एक महत्वपूर्ण दिन पर नहीं है।
    • बच्चे को दिन के अधिकांश दिनों तक देखते रहें ताकि यह सुधार हो सके।
    • जब बच्चे साक्ष्य, शारीरिक शिक्षा वर्ग या अन्य "अप्रिय" सामग्री के साथ दिन में बीमार हो जाते हैं तो जब आप कहते हैं कि आप बीमार नहीं हैं, तो पूछें कि आप उस दिन कक्षा में क्या चाहते थे।
    • तापमान की जांच करें और बाल चिकित्सा देने का प्रयास करें। यदि वह लगातार मना कर देती है, तो वह फिकर हो सकती है
    • अगर आपके बच्चे के कंप्यूटर, एक टैबलेट, या इंटरनेट का उपयोग करने के लिए कुछ है, तो इतिहास की जांच करें यदि आप बीमार होने का नाटक करने के बारे में कुछ देखते हैं, तो वह इसे धोखा दे रही है

    चेतावनी

    • इससे पहले कि आप कहते हैं कि आप अपने बच्चों में विश्वास नहीं करते हैं, चाहे वह सच्चाई या बहस का रोग हो, तो तुरंत कुछ मत कहो। वे परेशान हो सकते हैं कि आप उन पर विश्वास नहीं करते हैं और आपको लगता है कि आप एक बुरे माता पिता हैं।
    • कुछ लोग वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण हैं और जीवन के साथ होने वाली कई विपत्तिएं हो सकती हैं। यदि आप उस व्यक्ति की अखंडता पर सवाल उठाते हैं जो वास्तव में वास्तविक उद्देश्य हैं, तो यह व्यक्ति को चोट पहुंचा सकता है
    • आम तौर पर, जब बच्चे बीमार होने का बहाना करते हैं तो यह अच्छे कारण के लिए होता है। तो जब आप करते हैं, आपको उन्हें बताना चाहिए कि आपको पता है और शांति से पूछिए कि क्या गलत है, लेकिन उनसे कभी नाराज मत बनो। उसे महसूस करें कि आप उस पर भरोसा करते हैं और निर्णय लेते हैं कि वह वास्तव में बीमार है या नहीं। पता है कि वह हमेशा इस प्रक्रिया में ईमानदार नहीं हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com