IhsAdke.com

अपने बच्चे के व्यायाम की मदद करना जब उसे गंभीर बीमारी है

अपने बच्चे को इस प्रकार मैं मधुमेह, सिकल सेल एनीमिया, सिस्टिक फाइब्रोसिस या स्पाइना बाइफ़िडा के रूप में एक पुरानी बीमारी है, तो बाहर काम कर रहे एक चुनौतीपूर्ण या निराशाजनक अनुभव की तरह लग सकता है। अपने दीर्घ बीमार बच्चे को सुरक्षित और प्रभावी तरीके से व्यायाम करने में मदद करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
एक पेशेवर से परामर्श करें

आपके बच्चे के बाल रोग विशेषज्ञ को बच्चे की शारीरिक सीमाओं का अच्छा ज्ञान होगा कई स्वास्थ्य पेशेवरों को गतिशीलता, ताकत, समन्वय और ऊर्जा परीक्षण के साथ बच्चों का मूल्यांकन कर सकते हैं जो आपको अपने बच्चे की गतिविधियों के बारे में बेहतर विचार दे सकते हैं। पेशेवर जो आपके बच्चे से परिचित हैं और उनकी बीमारी बच्चे के लिए उपयुक्त सुरक्षित और प्रभावी अभ्यास के लिए मूल्यवान सुझाव भी दे सकते हैं। व्यायाम कुछ बीमारियों में सुधार कर सकता है, लेकिन दूसरों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है, इसलिए अपने बच्चे की व्यायाम की योजना बनाने में एक स्वास्थ्य पेशेवर को शामिल करना आवश्यक है।

आपका क्रोनिक बीमार बच्चा व्यायाम चरण 1 के शीर्षक से चित्र
1
गति की श्रेणी के मूल्यांकन के लिए पूछें यदि आपके बच्चे की बीमारी है जो मांसपेशियों के शोष या आंदोलन को प्रतिबंधित करती है, तो व्यायाम में शामिल कुछ गतिविधियों को उचित नहीं माना जा सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा अपने हाथों की मांसपेशियों को स्थायी रूप से अनुबंधित करता है, तो वह व्यायाम करता है जिसमें खेलना या ऑब्जेक्ट शामिल होना संभवतः उसे निराश करेगा
  • आपका क्रोनिक बीमार बच्चा व्यायाम चरण 2 में शीर्षक वाला चित्र शीर्षक
    2
    समन्वय और संतुलन के आकलन के लिए पूछें ज्यादातर बाल रोग विशेषज्ञ व्यायाम विकल्पों की सुरक्षा के बारे में विश्वसनीय राय दे सकते हैं, जिसमें संतुलन और समन्वय शामिल है, जैसे नाच, कूद, साइकिल चलाना और चलाना
    • यदि आपके बच्चे की बीमारी को संतुलन या समन्वय का सामना करना पड़ता है, तो इन अभ्यासों पर भारी निर्भर होने वाले अभ्यास खतरनाक हो सकते हैं।
  • आपका क्रोनिक बीमार बच्चा व्यायाम चरण 3 में शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुरक्षित व्यायाम सुझावों के लिए पूछें कुछ मामलों में, आपके बच्चे के अधिकांश व्यायाम पहले एक भौतिक चिकित्सक द्वारा प्रदर्शित किए जाने चाहिए, फिर व्यायाम सत्रों के दौरान आपकी सहायता के साथ दोहराया गया।
    • कम प्रतिबंधात्मक बीमारियों वाले बच्चे, जब वे अच्छी तरह महसूस कर रहे हैं, तो वे विभिन्न प्रकार के व्यायाम को सुरक्षित रूप से चलाने में सक्षम हो सकते हैं आपके बच्चे के लक्षण मार्गदर्शन करेंगे कि कितना और कौन सी विकल्प वैकल्पिक हैं।
  • विधि 2
    कम प्रभाव व्यायाम के साथ शुरुआत

    पुरानी बीमारियों वाले अधिकांश बच्चों को जोड़ों या फेफड़ों पर कम प्रभाव पड़ने की आवश्यकता होती है जिनकी कम शक्ति और समन्वय की आवश्यकता होती है। यदि आपके बच्चे अपेक्षाकृत हल्के व्यायाम का आनंद लेते हैं, तो आंदोलन को उसकी बीमारी या प्रतिबंधों के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है, ताकि वह नियमित रूप से नियमित रूप से व्यायाम कर सकें। गतिविधि को एक मजाक बनाने के लिए अपने बच्चे के साथ अभ्यास करें, कार्य नहीं।

    अपने क्रोनिक बीमार टडलर व्यायाम चरण 4 के शीर्षक में चित्र
    1
    अपने बच्चे को बाहर खींचने में मदद करें अपने बच्चे को पढ़ाने के लिए कि वह व्यायाम करने से पहले फैल जाना चाहिए, न केवल चोटों को रोकने में मदद कर सकता है, बल्कि गति की सीमा भी बढ़ा सकता है और उसकी मांसपेशियों को मजबूत कर सकता है
    • सरल हिस्सों प्रदर्शन को व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक हाथ खींच, उसकी छाती भर में इसे पारित और अन्य के साथ जगह में यह पकड़े, या बैठे और पैर की उंगलियों तक पहुँचने की कोशिश।
  • आपका क्रोनिक बीमार बच्चा व्यायाम चरण 5 में शीर्षक वाला चित्र
    2
    हाथ और पैर अपने बच्चे के साथ लिफ्टों करना यदि वह बिस्तर से या व्हीलचेयर से बाहर नहीं निकल सकता है, लेकिन अंगों को स्थानांतरित कर सकता है, तो उसे दिखाएं कि एक समय में एक हाथ या एक पैर उठाने से कैसे स्विच कर सकते हैं।
    • इन अभ्यासों को अधिक रोचक और आकर्षक बनाने के लिए "सेब लेने की कोशिश" या "गेंदों को लात मारना" करके यह खेल बनाएं यदि आपका बच्चा कर सकता है तो प्रत्येक के लिए कई गंभीर 5 से 10 पुनरावृत्ति करें
  • अपने क्रोनिक बीमार टडलर व्यायाम चरण 6 में शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने बच्चे के साथ तैरना तैराकी जोड़ों पर तनाव को कम करते हुए मांसपेशियों को मजबूत करने और आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करता है।
    • यदि आपके बच्चे के डॉक्टर का मानना ​​है कि तैराकी आपके बच्चे के लिए सुरक्षित है, तो एक स्थानीय जिम में एक पेरेंटिंग क्लास में भाग लें या अपने बच्चे को एक सामुदायिक पूल में तैरिये।



  • आपका क्रोनिक बीमार बच्चा व्यायाम चरण 7 के शीर्षक से चित्र
    4
    अपने बच्चे को एक छोटी सी साइकिल की सवारी पर मदद करें छोटे प्लास्टिक की साइकिल आमतौर पर बहुत स्थिर और जमीन के करीब हैं, गिरने की संभावना को कम करते हैं
    • ट्राइसीकेल्स आपके बच्चे को निचले शरीर में ताकत बनाने में मदद कर सकते हैं और मांसपेशियों को स्थिर कर सकते हैं जो शेष राशि में सहायता करते हैं।
  • आपका क्रोनिक बीमार बच्चा व्यायाम चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अक्सर अपने बच्चे के साथ आराम करो आपके बच्चे की बीमारी के बावजूद, उसे सलाह देने की सलाह दी जाती है कि उसे लगातार आराम करने के लिए प्रोत्साहित करें। दिन देखभाल केंद्र या स्कूल को अपनी बीमारी के बारे में और खेल और व्यायाम के दौरान उचित आराम के ब्रेक के महत्व के बारे में बताएं।
  • विधि 3
    अभ्यास के साथ खेल का समय भरना

    संभवत: आपके दीर्घकालिक बीमार बच्चे के अभ्यास में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका है कि नियमित रूप से शारीरिक गतिविधि और आंदोलन को शामिल करना। जब अभ्यास मजेदार हो जाता है, तो बच्चा व्यायाम करने का आनंद ले सकता है और "नियमित" बच्चे की तरह महसूस करता है बेशक, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके बच्चे को खेल के दौरान बीमार या चोट नहीं पहुंचे, बच्चे द्वारा एनीमेशन और आंदोलन के स्तर की निगरानी करनी चाहिए।

    आपका क्रोनिक बीमार बच्चा व्यायाम चरण 9 में चित्रित किया गया चित्र
    1
    संगीत या फिल्मों के साथ नृत्य बच्चे एक गीत में नाचकर या बच्चों के संगीत के नक्शेकदम पर चलकर बहुत सारी शारीरिक गतिविधि का अभ्यास कर सकते हैं।
    • यदि आपका बच्चा सुरक्षित रूप से नृत्य कर सकता है, तो उसे रेडियो या सीडी या डीवीडी से संगीत में नृत्य करने के लिए प्रोत्साहित करें
  • आपका क्रोनिक बीमार टडलर व्यायाम चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    खेल के मैदान पर प्लेटाइम को प्रोत्साहित करें यदि आपके बच्चे की बीमारी आंदोलन को प्रतिबंधित नहीं करती है, तो उसे अक्सर उसे जितना संभव हो उतना अक्सर आम गतिविधियों में अन्य बच्चों के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करें।
    • पकड़ने, स्विंग और स्लाइड का इस्तेमाल करना बच्चों के लिए प्रभावी अभ्यास है और अन्य बच्चों के साथ सामाजिक कौशल का निर्माण करने में भी मदद कर सकता है।
    • अपने बेटे की बीमारी अधिक तीव्र खेल या ज्यादा संपर्क की अनुमति नहीं है, तो उसे पार्क जहां कम आंदोलन नहीं है करने के लिए लेने के लिए और झूले पर उसे धक्का, यह "जंगल जिम" में खेलने के लिए पकड़ या एक पिकनिक से पहले पार्क के माध्यम से चलना । पैदल चलने वाले प्रतिबंधात्मक रोगों वाले बच्चों के लिए पर्याप्त व्यायाम हो सकता है।
  • अपने क्रोनिक बीमार टॉडलर व्यायाम में मदद करें शीर्षक 11 चित्र
    3
    सही अभ्यास के साथ अपने खुद के मज़ाक बनाओ यदि आपके बच्चे की गतिशीलता या ताकत गंभीर रूप से सीमित होती है, तो अपने बच्चे के अभ्यास के साथ अपनी खलनायक सुरक्षित रूप से प्रदर्शन कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, एक कंडक्टर संगीत के लिए अपनी बाहों लहराते होने के लिए, तेजी से गत्ता ब्लॉक के साथ एक इमारत बना सकते हैं, जो देख सकते हैं या देखने के लिए जो करने के लिए आगे एक तकिया धक्का कर सकते हैं एक अपाहिज बच्चे के साथ क्षैतिज "कूद" के लिए एक मजाक बनाने का नाटक मोड़ और अपने पैरों को खिंचाव।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे के समान पुरानी बीमारी वाले बच्चों के माता-पिता के लिए एक सहायता समूह में शामिल हों अन्य सदस्यों के रचनात्मक, सुरक्षित अभ्यास के विचार हो सकते हैं जो वे उसी उम्र में अपने बच्चों के साथ प्रयोग करते थे।

    चेतावनी

    • अपने बच्चे के साथ गहन अभ्यास न करें, जबकि वह बीमार समय में है जब वह अच्छी तरह से महसूस करता है, तो व्यायाम नियमित रूप से माता-पिता या पेशेवर की देखरेख के साथ किया जाना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com