IhsAdke.com

बच्चों को तेज़ चलाने के लिए कैसे सिखाएं

जब वह खेल या एथलेटिक्स में शामिल होता है तो बच्चे की गति विकसित करना महत्वपूर्ण होता है तेजी से चलना किसी भी खेल में एक बच्चे को मदद मिलेगी वे वयस्कों की तुलना में तेजी से अलग सीखते हैं क्योंकि उनकी मांसपेशियां विकास के एक अलग चरण में हैं। बच्चों को चलाने के रास्ते में मुद्रा और समन्वय विकसित करके और तेजी से चलाने के लिए उन्हें सिखाएं, और सुनिश्चित करें कि वे मज़ेदार हैं।

चरणों

विधि 1
अच्छा फार्म का विकास करना

  1. 1
    संतुलन बाधित बच्चों को तेजी से चलाने के दौरान खड़े होने की आवश्यकता होती है, और गति को संतुलन की आवश्यकता होती है
    • कुछ व्यायाम का प्रयोग करें, जैसे कि जमीन से एक पैर लेना या संतुलन बढ़ाने के लिए एक समय में एक पैर कूदना
  2. 2
    समन्वय को समझने के लिए बच्चों को सिखाओ उनके दिमागों को चलने वाली गतिविधियों की एक श्रृंखला का समन्वय करना होता है
    • अभ्यास चल रहा है इससे पहले कि आप गति पर ध्यान केंद्रित करें, सुनिश्चित करें कि बच्चों को अच्छी तरह से चलने का तरीका पता होता है, अच्छा आसन और आराम से अंगों के साथ। आप नहीं चाहते कि वे अपने पैरों को देख सकें जैसे वे भागते हैं, या मूल्यवान ऑक्सीजन खो जाएगा। बच्चे भी अपने मुट्ठी को झुकाते हैं, जो दिल और फेफड़ों से रक्त खींचते हैं।
    • गति और तीव्रता का निर्माण करें क्योंकि बच्चों को चलाने की योग्यता है। दौड़ का प्रयोग करें या उन्हें एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रोत्साहित करें
  3. 3
    चपलता सीढ़ी जैसे उपकरण शामिल करें यह सीढ़ी आप फर्श पर बच्चों के लिए के रूप में वे चलाने के पास पार करना यह उचित रूप और उचित चल रहे तकनीक को बढ़ा देगा।
    • बच्चों को अभ्यास गति दें यदि वे चपलता या ठोकरें की सीढ़ी को किक करते हैं, तो उन्हें फिर से शुरू करने के लिए कहें, जब तक कि वे इसे आसानी से नहीं मिल सकें। एक बार जब वे इस कार्य को हासिल करने में सक्षम होते हैं, तो वे इसे तेज़ी से करने के लिए काम कर सकते हैं।
  4. 4
    स्पीड बनाने के लिए लगातार दौड़ का अभ्यास करें तेजी से चलना एक कौशल है और बच्चे केवल तेजी से चलेंगे यदि वे सुधार की लगातार गति और विकास करते हैं
    • एक समयरेखा का विकास बच्चों को हर दिन एक विशिष्ट समय और स्थान पर चलना पड़ता है।
  5. 5
    भारी प्रशिक्षण न लें बहुत तीव्रता से चोट लग सकती है या बच्चों को चलने में रुचि खोनी पड़ सकती है। एक दैनिक दौड़ से पुनर्प्राप्ति के रूप में दौड़ के रूप में गति के लिए महत्वपूर्ण है।
  6. 6
    मांसपेशियों को मजबूत बनाएं तेजी से चलाने के लिए, बच्चों को एक मजबूत और स्थिर ट्रंक होना होगा किसी भी चल रहे कार्यक्रम में ताकत अभ्यास शामिल करना सुनिश्चित करें
    • बच्चों को सिट-अप, पुश-अप और अन्य ताकत अभ्यास करने के लिए निर्देश दें यह संपूर्ण मांसपेशियों की प्रणाली को मजबूत करेगा, जिससे आपको तेजी से चलाने की इजाजत मिलेगी।

विधि 2
दौड़ मजेदार सुनिश्चित करना




  1. 1
    प्रतियोगिताओं को व्यवस्थित करें यदि वे दूसरे बच्चों के खिलाफ यह कर रहे हैं तो बच्चे तेजी से चलेंगे
  2. शीर्षक से चित्र बच्चों को तेज़ करने के लिए तेज़ चरण 08 सीखें
    2
    दैनिक परिणाम पोस्ट करें समय और दूरी के साथ एक बड़े पोस्टर या बुलेटिन बोर्ड बच्चों को यह देखरेख करने की अनुमति देगा कि वे कैसे सुधार कर रहे हैं।
  3. 3
    सुधार के लिए ऑफर पुरस्कार उदाहरण के लिए, जब कोई बच्चा 8 मिनट से कम समय में 1.5 किमी चला सकता है, तो उसे एक विशेष उपचार या उपचार दें। बच्चे पुरस्कार और प्रोत्साहनों का जवाब देते हैं
  4. शीर्षक से चित्रित करें बच्चों को तेज़ करने के लिए तेज़ कदम 10
    4
    एक मजाक में गति प्रशिक्षण चालू करें माउंट बाधा के पाठ्यक्रम, या बच्चों को बांटने और एक दूसरे को प्रोत्साहित करने के लिए टीमों में विभाजित।
  5. 5
    उनके साथ अभ्यास करें टाइमर के साथ किनारे पर रहने के बजाय, वहां जाओ और थोड़ा भी चलाएं। बच्चों को प्रेरित करने के लिए वहां आने के बाद उन्हें तेजी से चलाने में मदद मिलेगी।

युक्तियाँ

  • प्रदर्शन और फ़ोकस पर ध्यान दें यदि बच्चे संकोच या विचलित हो जाते हैं, तो उन्हें ब्रेक लेने के लिए प्रोत्साहित करें फोकस खोना गति में वृद्धि नहीं होगी और चोट लग सकती है।
  • शक्ति पर ध्यान दें जो बच्चे बहुत से प्रोटीन, साबुत अनाज और फलों और सब्जियां खाते हैं, वे तेजी से चलाने के लिए आवश्यक स्वस्थ मांसपेशियों का निर्माण करेंगे। उन्हें चीनी और अस्वास्थ्यकर भोजन से दूर रखने की कोशिश करें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com