IhsAdke.com

नाक को उड़ाने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाएं

नाक को उड़ाने के बिना कुछ वयस्कों को लगता है, लेकिन तथ्य यह है कि हमारे जीवन में कुछ बिंदु पर, हमें इसे करने के लिए सिखाया गया है नाक फेंकना ऐसा कुछ है जो बच्चों को सीखने के बाद स्वतः ही कर लेगा।

चरणों

छवि को शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड टू नाउ नॉव चरण 1
1
अपने बच्चे को अपनी नाक उड़ाने का विचार सिखाएं बच्चों को सबसे सरल काम करने के लिए उन्हें सबसे सरल चीजों को सिखाने की आवश्यकता है। अपने मुंह से हवा को उड़ाने का तरीका दिखाएं, क्योंकि यह आसान है। आप एक केक पर एक मोमबत्ती रोशन कर सकते हैं और दिखा सकते हैं कि इसे कैसे सांस से उड़ाना है।
  • छवि को सिखाओ आपका चाइल्ड टू फॉर ब्लॉइंग नाक पायसन 2
    2
    समझाएं कि नाक से बहने वाली हवा को कैसे नियंत्रित किया जाए। अपने बच्चे को दिखाएं कि आप अपने नाक के माध्यम से हवा को उड़ाने वाले हैं और उसे कॉपी करें, जो आप कर रहे हैं बच्चे अपने माता-पिता / देखभाल करनेवाले, भाई-बहन और करीबी परिवार के सदस्यों द्वारा किए गए कार्यों की नकल करते हुए बहुत सी बातें सीखते हैं।
  • छवि को शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड टू नॉउ नाक चरण 3
    3
    अपने बच्चे को सिखाओ कि हमें हमारी नाक को क्यों उड़ा देना है जब लोगों को ठंडा मिलता है, एलर्जी है, आदि के बारे में बताएं



  • छवि को शीर्षक दीजिए आपका चाइल्ड टू फॉर ब्लॉ फॉर नाउज़ चरण 4
    4
    एक बार जब वह समझता है कि वह नाक किस तरह और क्यों मारता है, तो आप उसे रूमाल दे सकते हैं और उसे अपने नाक को खुद से उड़ा सकते हैं। आपके बच्चे को शुरू में इस कदम के साथ मदद की आवश्यकता होगी। याद रखें कि यह उनके लिए कुछ नया है, इसलिए उन्हें पहली बार पूर्णता के लिए ऐसा करने की उम्मीद न करें।
  • छवि को शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड टू नाउ उर्फ ​​नाउज चरण 5
    5
    ध्यान रखें कि जब बच्चे में उसके पास कुछ नहीं है, तो बच्चे को नाक उड़ा देना सिखाना मुश्किल है। यदि आपके बच्चे में सर्दी, फ्लू या एलर्जी की समस्या है, तो यह सिखाने के लिए एक अच्छा समय हो सकता है, और यह तब उपयोगी हो सकता है जब यह सहायक हो।
  • युक्तियाँ

    • यद्यपि यह वयस्कों के लिए एक बहुत आसान काम है, यह आपके बच्चे के लिए कुछ नया है कुछ नया करना हमेशा पहले मुश्किल होता है, लेकिन अभ्यास यह संभव बनाता है इसलिए धीरज रखो, क्योंकि आपका बच्चा अपनी नाक फेंकना सीखता है, क्योंकि यह रातोंरात नहीं होगा।
    • बधाई आपके बच्चे को याद करते हैं जब उन्होंने कुछ सही किया है। यदि आपका बच्चा नाक को उड़ाने की कोशिश करता है, लेकिन वह अच्छा नहीं करता, तो उसकी प्रशंसा करें और फिर उसे दिखाएं कि उसने क्या गलत किया।

    चेतावनी

    • यदि आपका बच्चा बीमार है, सुनिश्चित करें कि आप कचरे में इस्तेमाल किया ऊतक फेंक इतना है कि बनाने के अन्य बातों के, लोगों को या पालतू जानवरों को दूषित से अपने रोगाणु। यह आपको एक अच्छा समय है कि आपको एक स्वच्छ घर बनाए रखने के लिए पोंछे कैसे खेलें।

    आवश्यक सामग्री

    • पेपर तौलिए
      चित्र ऊतकों के बॉक्स शीर्षक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com