IhsAdke.com

बच्चों को 3 से 9 वर्ष तक कैसे सिखाएं

निश्चित नहीं कि आपका पहला दिन कैसा होगा? पहले से ही एक शिक्षक, लेकिन क्या आपने स्कूलों में बदलाव किया है? पहले से ही एक अनुभवी शिक्षक, लेकिन क्या आप नए विचारों की तलाश कर रहे हैं? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी समस्या क्या है! आपकी मदद की ज़रूरत पाने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें।

चरणों

सिखाओ बच्चे (आयु 3 से 9) चरण 1
1
अभ्यास शिल्प इस आयु वर्ग के बच्चे शिल्प बनाने के लिए प्यार करते हैं सुनिश्चित करें कि वे यह काम करो (और अच्छा करो!), ताकि जब वे घर आएं, तो कहें: "_मामा, देखो क्या मैं मैंने यह किया! "
  • चित्रा शीर्षक से बच्चों को सिखाओ (आयु 3 से 9) चरण 2
    2
    छोटे बच्चों (3-6) के लिए: दोस्ती से बहुत सावधान रहें - और भी अधिक यदि वे एक नए छात्र या समूह (हाँ, वे होते हैं शामिल है को उस उम्र में) उस तरह की चीज ऐसी होगी जो अन्य छात्रों को सामना करना मुश्किल हो जाएगा। उनका काम सिर्फ सामाजिक अध्ययन सिखाने के लिए नहीं है। आपको सामाजिक व्यवहार भी सिखाना चाहिए! यह सोचने के बारे में कोई गलती नहीं करें कि यह बस है बच्चे की बात या वह परिपक्व हो जाएंगे और इसे वहां छोड़ देंगे यह आप माता-पिता के साथ है, जो सम्मान सिखाना चाहिए - खासकर इस युग में।
  • सिखाओ बच्चे (आयु 3 से 9) चरण 3
    3
    बड़े बच्चों के लिए (7-9): विपरीत सेक्स के सदस्यों के बारे में सावधान रहें और छात्रों के शरीर को कम न समझें यहां तक ​​कि अगर वे अभी भी हंसी जब आप यौन अंगों का उल्लेख है, और सबसे भी क्या सेक्स (ज्यादातर सात साल) पता नहीं है, भले ही, अभी तक खेल के मैदान में "जो जो पसंद करती है" के बारे में बात करेंगे। महिला हर बार हंसी यदि आप लड़का उसके के बगल में बैठे उल्लेख है, सवाल है कारण है कि वह हँस रहा है और नहीं के बारे में उसके साथ ज्यादा बातचीत करने के लिए भाग मत पूछो। यदि पेड्रो हर बार जब आप जियोवन्ना का उल्लेख करते हैं, तो उसे शर्मिंदा मत करो। यदि व्यक्ति वह पसंद के बारे में बात करने के लिए किसी भी छात्र को अपमानित, वह हमेशा तुमसे नफरत करेंगे। कोई बात नहीं, जानवर क्या सोचता है, इस तरह की स्थिति से बचें।



  • चित्रा शीर्षक से बच्चों को सिखाओ (आयु 3 से 9) चरण 4
    4
    धैर्य रखें यह शायद एक शिक्षक के रूप में सबसे अधिक मूल्यवान गुणों में से एक है आपको 4 या 5 बार के लिए एक ही बात दोहराते हुए निराश होना चाहिए। निम्न ग्रेड के साथ धैर्य रखना भी बहुत महत्वपूर्ण है। अगर आप देखते हैं कि के बारे में, विस्फोट धीरे-धीरे साँस लेने और पृष्ठभूमि से 10 गिनती कभी भूल जाते हैं कि आप छात्रों वहाँ मदद करने के लिए, उन्हें डराने के लिए नहीं तो वे स्कूल में लौटने के लिए डर रहे हैं कर रहे हैं के लिए है।
  • सिखाओ बच्चे (आयु 3 से 9) चरण 5
    5
    एक गेम बनाने के दौरान उन्हें सीखने और मज़े करना सीखें गणित और लेखन से जुड़े खेल कुछ बेहतरीन विकल्प हैं। आप ऑनलाइन और पेपर गेम दोनों का संचालन कर सकते हैं - खासकर लेखन
  • सिखाओ बच्चे (आयु 3 से 9) चरण 6
    6
    मज़ा लो! यदि आप इस नौकरी में हैं, तो आप शायद बच्चों से प्यार करते हैं। तो आप उनके साथ खर्च हर दूसरे का आनंद लें। एक शिक्षक बनने के लिए लड़ो जो एक बहुत ही सकारात्मक तरीके से अपने जीवन को चिह्नित करेगा!
  • युक्तियाँ

    • अगर आप देखते हैं कि एक बच्चा सामाजिक रूप से पृथक है, तो उसे और / या उसके माता-पिता से बात करने के लिए बेझिझक।
    • अगर आप देखते हैं कि एक बच्चे के अजीब व्यवहार कर रही सैर, उसके माता-पिता से बात करने के पूछने के लिए क्या हो रहा है संकोच नहीं करते। इसके अलावा, अधिकारियों के साथ स्कूल की बैठकों, उन्हें किसी भी आघात है कि किसी तरह से छात्र के व्यवहार (बीमारी उसे या परिवार के किसी सदस्य, मृत्यु, परिवर्तन, बेरोजगार माता-पिता में से कुछ, आदि प्रभावित हो सकता है के बारे में सूचित करने के लिए कह )। यह आपको सतर्क रखेगा और आपको समझने में मदद करेगा कि बच्चा क्या पीड़ित है।

    चेतावनी

    • कभी शारीरिक सजा का सहारा लेना इसके लिए निकाल दिया जा रहा है इसके अलावा, आपके फिर से शुरू अपने जीवन के बाकी के लिए कलंकित हो जाएगा
    • सुनिश्चित करें कि अभ्यास किया गया शिल्प कौशल छात्रों की उम्र के अनुसार है। उदाहरण के लिए, यह 5 साल के बच्चों के साथ गर्म गोंद का उपयोग करने के लिए बहुत अच्छा नहीं है - भले ही आप इसे अपने दम पर रख रहे हों बच्चे बहुत उत्सुक हैं! भले ही परिणाम गड़बड़ी हो, गर्म गोंद और अन्य पदार्थों का उपयोग कर जो बच्चों को नुकसान पहुंचा सकते हैं (यदि वे उनके साथ संपर्क में आते हैं) बहुत खतरनाक है इसके अलावा, उन गतिविधियों से बचें, जिसमें वे ज्यादा भाग नहीं ले सकते, क्योंकि इससे उन्हें ऊब महसूस होगा। जब तक आप कर सकते हैं तब तक उन्हें व्यस्त रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com