IhsAdke.com

जूते बांटने के लिए एक बच्चे को कैसे सिखाएं

क्या आप अपने बच्चों के जूते बांधने से थक रहे हैं? हर दिन वे अकेले ही अकेले कपड़े पहनते हैं, लेकिन रोने आते हैं तो आप उनके लिए लेस कस कर सकते हैं? हो सकता है कि यह उन्हें अकेले करने के लिए सिखाने का समय है!

चरणों

चित्र बच्चों को सिखाओ बच्चों का परिचय
1
बच्चे पर एक जूता रखो, चाहे वह बूट हो या स्नीकर सही पैरों के जूते के लिए सुनिश्चित करें (और बच्चे को भी ऐसा करने के लिए सिखाना) और यह सामने और एड़ी दोनों पर अच्छा लग रहा है।
  • 2
    बाकी के जूते पहले निचोड़ें रस्सी खींचें जब तक जूता तंग नहीं है, लेकिन तंग नहीं है। चलें और बच्चे को यह स्वयं को दोहराने के लिए कहें।
  • अनटिड लेस स्टेप 1 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    एक साधारण गाँठ दें शिशुओं को कसने से पहले बच्चे को यह जानने के लिए एक महत्वपूर्ण कौशल भी सीखनी होगी
  • 4



    अपने आप पर एक लेस में तह करके पहला फीता बनाओ छोड़ें और बच्चे को मदद के बिना दोहराएं। अन्य जूते पहनने और एक में कदम को पूरा करना एक अच्छा विचार हो सकता है, जबकि बच्चे दूसरे में दोहराता है
  • बनी कान पद्धति चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    दूसरी रस्सी के साथ, पहले से बना पहले लूप के चारों ओर मोड़ो। उस हाथ को रखें जो लूप के आधार पर पहले लूप बना और उसे अनदेखा करें जब दूसरा लूप संरचना के चारों ओर मुड़ता है।
  • 6
    दूसरे द्वारा दी गई लूप के माध्यम से पहली स्ट्रिंग का पाश खींचें। आपको कुछ टाई की तरह मिलना चाहिए। यदि आपके बेटे या बेटी को दोहरा सकते हैं, बधाई हो!
  • चित्र उनके साथ प्रैक्टिस करें चरण 3
    7
    यदि बच्चा दोहराने में असमर्थ है, तो सकारात्मक पक्ष को मजबूत करना और नकारात्मक को अनदेखा करना महत्वपूर्ण है। अपने आप को लेस जकड़ें, धीरे-धीरे तो बच्चे कदमों को समझते हैं, और एक और दिन दोहराने की कोशिश करते हैं। यहां तक ​​कि एक बच्चा जो माता-पिता के कार्यों को दोहरा कर अपने जूते पहनने का तरीका जानता है, अकेले ऐसा करने में लंबा समय लगा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यह ध्यान रखना जरूरी है कि बच्चों के लिए एक काम को सिखाने का सबसे अच्छा तरीका बच्चों के खेल के माध्यम से होता है - इसलिए यदि आप यह काम कर सकते हैं तो यह एक मजाक की तरह लग रहा है, यह जानने के लिए आसान होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com