IhsAdke.com

कैसे गिटार खेलने के लिए एक बच्चे को सिखाओ

चाहे आप एक पेशेवर शिक्षक हो, या सिर्फ अपने बच्चों को खेलने के लिए सिखाना, सीखने के संगीत के संबंध में वयस्कों और बच्चों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतर हैं। दो सबसे महत्वपूर्ण नियम हैं: 1. पहचानें कि बच्चों के लिए गिटार खेलने के लिए कितना मुश्किल है और प्रक्रिया को कम करने के लिए वे जो कुछ भी कर सकते हैं, उसके लिए क्या करना ज़रूरी है। 2. पता है कि अनुभव निराशाजनक और थकाऊ हो सकता है, तो आप क्या कक्षा मजेदार बनाने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए सिखाएं चरण 1
1
बच्चे को सही उपकरण चुनने में मदद करें वहाँ कई मॉडल और गिटार आकार हैं और पहली बार के लिए साधन का चयन करने के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है। आपको बहुत अधिक खर्च करने की सलाह न दें यह याद रखने योग्य है कि कुछ समय बाद, बच्चा गिटार को बदलना चाहेगा, और प्रत्येक एक्सचेंज के साथ, अवधारणा को पूर्ण करेगा और यह पता चलेगा कि कौन से मॉडल सबसे उपयुक्त है पसंद के समय सबसे महत्वपूर्ण मानदंड है: क्या गिटार को पकड़ना आसान है? क्या नोट्स और झुंड खेलने में आसान है? छोटे आकार के गिटार (1/2 और 3/4) पर विचार करें और धातु और नायलॉन स्ट्रिंग्स का प्रयास करें।
  • चित्र बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए सिखाओ
    2
    बच्चे को गिटार का मित्र बनाएं पारंपरिक पद्धति को अपनाने के बजाय, शुरुआत से प्रयोग और भाषण की स्वतंत्रता का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, बच्चे को अपनी अंगुलियों को गिटार की लकड़ी में लय में टैप करें। उसे टकराव पर जाने के लिए कहो। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका तार को म्यूट करने के लिए गिटार की बांह के चारों ओर एक जुर्रा बांधना है, फिर बच्चे को स्वतंत्र रूप से स्ट्रिंग खेलें, अलग-अलग पैटर्नों के साथ प्रयोग करना। उन्हें गतिशीलता, गति, और ताल की जटिलता भिन्न करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • चित्र बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए सिखाओ चित्र 3
    3
    उसे उपकरण धुन मदद आम तौर पर मैं उन्हें सिखाने जल्दी पर गिटार धुन करने की कोशिश नहीं है, लेकिन अगर साधन अच्छी तरह से कक्षाओं के लिए समायोजित किया गया है की जाँच करें और अगर वहाँ कोई है जो घर पर बच्चे मदद कर सकते हैं देखते साधन रखने के लिए है। बच्चों के लिए गिटार ट्यूनिंग मुश्किल हो सकता है समय के साथ, यह बहुत महत्वपूर्ण और फायदेमंद होता है कि वे सीखते हैं, लेकिन शुरू में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सब कुछ सुगम बनाना है आदर्श आसानी से एक इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर का उपयोग करना है
  • चित्र बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए सिखाओ
    4
    सरल चीजों को पढ़कर शुरू करें मैं जेम्स बॉण्ड के तीन भागों में थीम गीत का उपयोग करता हूं। कभी-कभी मैं एकल स्ट्रिंग बूगी का उपयोग भी करता हूं फिर, समय के साथ, मैं गीतों से रिफ्स का उपयोग करता हूं: सात राष्ट्र सेना (बैंड व्हाइट स्ट्रिपस), सनशाइन ऑफ़ यूवर लव (क्रीम से), एक और एक काटता है (रानी से), जल पर धुआं , आदि .... सभी रिंग तुरंत पहचाने जाते हैं और खेलना आसान होते हैं। (कुछ सुझावों के लिंक के लिए नीचे दिए गए स्रोत देखें।)
  • चित्र शीर्षक वाले बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए चरण 5
    5
    दोहराएँ, दोहराना, दोहराना पुनरावृत्ति सीखने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और सौभाग्य से, बच्चों को एक बार फिर से एक ही बात खेलना पसंद है। पुनरावृत्ति को प्रोत्साहित करें और `नई क्षितिज` का पता लगाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें पता है कि जब कोई बच्चा कहता है कि वह एक गीत पसंद करते हैं, तो इसका लगभग हमेशा मतलब होता है "मुझे विश्वास है, मैं खेल सकता हूं।" इसके विपरीत, जब वह कहती है "मुझे यह गीत पसंद नहीं है" तो इसका मतलब है कि उस वक्त उसे उसे छूने में कठिनाई हो रही है।
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए सिखाएं चरण 6
    6
    जीवा परिवर्तन की गति को सुधारने के लिए कार्य करें। यह तार परिवर्तन में सुधार की बात आती है, तो आप नए chords के एक जोड़े को पढ़ाने और कहते हैं, कर सकते हैं "ठीक है, अब हम कितनी बार आप एक मिनट में एक से दूसरे तार से बदल सकते हैं देखते हैं।" घड़ी तैयार करें और बच्चे को व्यायाम शुरू करें। आप कुछ सुझाव बनाने के लिए रोक सकते हैं और बदलावों को सुविधाजनक बना सकते हैं (हमेशा अपनी उंगलियों को उसी क्रम में ले जाएँ, लगता है की बजाय तारों और घरों की स्थिति महसूस करें ...)। आवश्यक रूप से कई बार प्रयास करें और देखें कि क्या वह अपना रिकॉर्ड तोड़ सकता है।



  • चित्र शीर्षक से बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए सिखाएं चरण 7
    7
    Chords को सरल बनाएँ यदि बच्चा एक विशिष्ट गीत सीखना चाहता है, लेकिन chords और riffs उनके वर्तमान स्तर की तुलना में अधिक उन्नत हैं, उन्हें सरल बनाने का प्रयास करें कभी-कभी आप नोट को संशोधित कर सकते हैं, बोनट का उपयोग करके या अपनी उंगलियों और तारों का उपयोग कर सकते हैं। यह थोड़ा संगीत कौशल लेता है, लेकिन यह आपको अपने ज्ञान का विस्तार करने में मदद करेगा!
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए सिखाएं चरण 8
    8
    शुरुआत में, पता करें कि क्या आपका बच्चा एकल नोट्स या क्रोड्स को पसंद करता है। कुछ संगीत और रीफ्स के साथ शुरू होते हैं, दूसरों को पसंद करते हैं chords। वे क्या आसान और अधिक मजेदार हो विचार का आनंद लें! आत्मविश्वास बढ़ जाती है, और शारीरिक शक्ति के रूप में रूप में अच्छी तरह, आप उन्हें परेशानी के बिना सीखने के साथ स्वाभाविक रूप से विकसित करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए सिखाएं चरण 9
    9
    सिद्धांत के बारे में चिंता न करें, बस तारों के नाम सिखें। सीखने की प्रक्रिया में प्रारंभिक सैद्धांतिक अवधारणाओं को शुरू करना आवश्यक नहीं है। हालांकि, बच्चों की क्षमता को कम मत समझना बच्चे और स्कूल जहां वह अध्ययन करता साल की उम्र के आधार पर, हो सकता है कि वह पहले से ही संगीत की शिक्षा पड़ा है और पहले से ही कुछ बुनियादी (नोट्स के नाम, तराजू, आदि) को जानते हैं और आप प्रत्येक में उचित समय पर इन अवधारणाओं को याद कर सकते हैं सबक। सिद्धांत आपका प्राथमिक ध्यान नहीं होना चाहिए, लेकिन कुछ पाठ उपयोगी हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाले बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए चरण 10
    10
    अभ्यास को प्रोत्साहित करें, लेकिन एक कोरस में अकेले नहीं होना सावधान रहें। प्रारंभ में, सबसे अच्छे परिणाम लंबे हिस्सों के बजाय छोटे हिस्सों को स्पर्श करके प्राप्त होते हैं। अक्सर खेला जाता है छोटे भागों का सबसे अच्छा अनुरोध कर रहे हैं
  • चित्र बच्चों को गिटार प्ले करने के लिए सिखाओ चित्र 11
    11
    बच्चे को गाने के लिए प्रोत्साहित करें उपकरण के साथ गायन स्वाभाविक रूप से आ सकता है और कई फायदे ला सकता है। शुरू में यह एक बोझ लग सकता है और ऐसा लगता है कि यह एक बहुत ही मुश्किल काम दो गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए है दे सकते हैं, लेकिन समय के साथ और भी बहुत धैर्य के साथ, प्रोत्साहन कई फायदे लाएगा।
  • शीर्षक से चित्रित करें बच्चों को गिटार खेलने के लिए कदम 12
    12
    सबसे ऊपर, मज़ा और संगीत के लिए अपने उत्साह को साझा करें!
  • चेतावनी

    • यदि आप व्यावसायिक रूप से सबक देने का निर्णय लेते हैं, तो आपको पहले बाल संरक्षण नीति पर मार्गदर्शन प्राप्त करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com