IhsAdke.com

एक बच्चे के लिए एक गिटार कैसे खरीदें

एक बच्चे के लिए एक गिटार खरीदना बिल्कुल मुश्किल नहीं है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह कार्यात्मक और आकर्षक दोनों है अगर गिटार खेलने में बहुत मुश्किल है, तो बच्चा निराश हो सकता है इसी तरह, यदि इसके दृश्य या ऑडियो को लुभावना नहीं है, तो बच्चा रुचि खो सकता है।


चरणों

एक बच्चे के लिए एक गिटार खरीदने वाला शीर्षक चित्र 1
1
तय करें कि आप बिजली, ध्वनिक या शास्त्रीय गिटार खरीद लेंगे। एक बच्चे के लिए पहला सबसे आम गिटार क्लासिक एक है। वह नायलॉन तारों के साथ एक ध्वनिक गिटार है। यद्यपि संगीत उद्योग में धातु तारों के साथ ध्वनिक गिटार अधिक सामान्य होते हैं, नायलॉन स्ट्रिंग नरम और आसान होते हैं ताकि बच्चों को कसकर और कड़ा हो सके। यह युवा लोग हैं, जो पहली बार जानने की कोशिश कर रहे हैं धातु के तार कि चोट उन्हें एक लंबे समय के लिए खेलने से हतोत्साहित कर सकता है के रूप में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।
  • यद्यपि क्लासिक के रूप में आम नहीं हैं, इलेक्ट्रिक गिटार एक लाभप्रद विकल्प हैं, खासकर थोड़ा अधिक ऊर्जावान व्यवहार वाले बच्चों के लिए। हालांकि, वे अकौस्टिक वालों की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा होते हैं। इसलिए, कई माता-पिता उन्हें खरीदना पसंद करते हैं, जब वे सुनिश्चित हों कि उनके बच्चे वास्तव में संगीत में रुचि रखते हैं और उनका अभ्यास करने के लिए एक सतत समर्पण है
    चित्र शीर्षक से एक बच्चे के लिए गिटार खरीदें चरण 1 बुलेट 1
  • अपने बच्चे को अपनी वरीयता के बारे में पूछने पर विचार करें। अगर आपका बच्चा एक विशिष्ट प्रकार के गिटार के सपने देखता है, तो कुछ अलग खरीदकर उसे प्रशिक्षण जारी रखने के लिए कम प्रोत्साहित किया जा सकता है।
    एक शीर्षक के लिए एक गिटार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 बुलेट 2
  • एक बच्चे के लिए एक गिटार खरीदें शीर्षक टाइप करें चित्र 2
    2
    अपने बच्चे के लिए उचित गिटार आकार का पता लगाएं आपके बच्चे के लिए जो आकार आप चुनते हैं, वह सबसे महत्वपूर्ण पहलू हो सकता है जो वास्तव में गिटार खेलने की क्षमता को प्रभावित करेगा। यह एक बहुत बड़ा गिटार खेलने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है दूसरी ओर, एक बहुत छोटा गिटार आपके बच्चे को ग़लत ढंग से खेलने के लिए सीखने का कारण बनता है, जब वह बड़े हो तो एक मानक-आकार के गिटार में संक्रमण करना मुश्किल हो जाता है।
    • आम तौर पर, 4 से 6 वर्ष का बच्चा, 1 मीटर और 1.15 मीटर के बीच, एक गिटार की आवश्यकता होती है जो मानक आकार के 1/4 है।
    • 5 से 8 वर्ष का बच्चा, 1.15 मीटर से 1.35 मीटर के बीच, एक गिटार की आवश्यकता होती है जो मानक आकार के 1/2 है।
    • 8 से 11 साल के बच्चे, 1.35 मीटर और 1.5 मीटर के बीच, एक गिटार की आवश्यकता होती है जो कि मानक आकार के 3/4 है।
    • 11 वर्ष से अधिक आयु वाले और कम से कम 1.5 मीटर के बच्चे एक मानक आकार के गिटार हो सकते हैं।
  • एक बच्चे के लिए एक गिटार खरीदें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    गिटार के ब्रांड पर विचार करें ब्रांडिंग मूल्य और गुणवत्ता को प्रभावित करती है एक उच्च गुणवत्ता गिटार, जैसे फेंडर द्वारा बनाई गई स्क्वीयर, बहुत अच्छी तरह से ट्यून हो जाएगा, लेकिन यह बेहद महंगा होगा। आप अन्य गुणवत्ता-आधारित अनुशंसाओं के लिए स्टोर विक्रेताओं या पुनर्विक्रेताओं से पूछ सकते हैं, लेकिन अपने बटुए में इतना अधिक वजन नहीं लेंगे यदि आप गिटार में अपने बच्चे के हित के बारे में अभी भी संदिग्ध हैं, तो एक शुरुआती टिकट खरीद लें जो एक सम्मानित ब्रांड जैसे जे रेनॉल्ड्स या एक्सेल के लिए बहुत महंगा नहीं है।



  • एक बच्चे के लिए एक गिटार खरीदें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 4
    4
    रंग और ड्राइंग के बारे में सोचें बच्चों को विशेष रूप से युवाओं में रंगों और चित्रों के लिए आकर्षित किया जाता है। सौभाग्य से, बेहद सजाया गया गिटार सामान्यतः सादे और सरल गिटार से अधिक महंगा नहीं होते हैं। आपके बच्चे को एक पैटर्न या चित्र खरीदना भी संभव है। हैलो किट्टी और अन्य लोकप्रिय पात्रों के साथ गिटार सफल होते हैं, जो अग्नि और खोपड़ी के चित्रों के साथ होते हैं। स्फटिक के विवरण के साथ गिटार लोकप्रिय हो सकते हैं।
  • एक शीर्षक के लिए एक गिटार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    पता लगाएँ कि आप कितना खर्च कर सकते हैं ब्रांड या मॉडल के बावजूद, एक सामान्य नियम के रूप में, महंगी गिटार में बेहतर टोन और स्थायित्व होगा बेहद अच्छी गुणवत्ता वाले गिटार की कीमत हजारों तक पहुंच सकती है, लेकिन आपके बच्चे के लिए 150 और 500 रिएवाई के बीच एक अपेक्षाकृत अच्छे गिटार खरीदना संभव है। एक गिटार है कि 150 रियाल की लागत और एक कि लागत 500 से अधिक वास्तविक एक बच्चे की गिटार पर ध्यान देने योग्य नहीं होगा, खासकर अगर यह अभी भी नवेली है के बीच स्वर में अंतर।
    • इसके अलावा, अगर वहाँ अपने बच्चे को कुछ वर्षों के बाद गिटार के लिए बहुत बड़ा होने का एक मौका है, यह बेहतर है कि शुरुआत में कम खर्चीला है खरीदने के लिए है, एक बेहतर गुणवत्ता खरीदने के लिए जब वह काफी पुरानी गिटार के आकार है बचत मानक।
  • एक बच्चे के लिए एक गिटार खरीदें शीर्षक से चित्र 6
    6
    सही सामान खरीदें बहुत कम से कम, आपको अतिरिक्त तार खरीदने की आवश्यकता होगी आपका बच्चा शायद खेलने के लिए सीखने के दौरान कई स्ट्रिंग्स का उपयोग करेगा, और जैसे-जैसे उनमें से एक टूट जाता है, आप स्वैप करने के लिए हाथों पर अतिरिक्त स्ट्रिंग्स करना चाहते हैं। इसके अलावा, रीयड का एक अच्छा स्टॉक भी है, क्योंकि बच्चे शायद उन्हें उसी दर पर खो देंगे।
    • यदि आप अपने बच्चे को एक इलेक्ट्रिक गिटार देते हैं, तो आपको एम्पलीफायर और गिटार केबल खरीदने की ज़रूरत है। उन्हें विशेष होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन गिटार सुनने के लिए आपको कम से कम 10 वाट के एम्पलीफायर की आवश्यकता होगी।
    • एक हुड, एक पट्टा और एक गिटार ट्यूनर भी खरीदने के लिए अच्छे सामान हैं। वे व्यावहारिक हैं, क्योंकि वे बच्चे को गिटार की देखभाल और देखभाल करने में मदद करेंगे, साथ ही उन्हें खेलने के लिए प्रोत्साहित करेंगे, क्योंकि यह अनुभव अधिक प्रामाणिकता देगा।
  • युक्तियाँ

    • जब तक आप वास्तव में यह एक पूर्ण आश्चर्य नहीं करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बच्चे से वह पूछें कि वह क्या चाहता है। एक गिटार खरीदना जो वह दिलचस्प खोजता है उसे जितनी जल्दी हो सके प्रतिबद्ध कर देगा।

    आवश्यक सामग्री

    • गिटार
    • अतिरिक्त स्ट्रिंग्स
    • अतिरिक्त रीड्स
    • एम्पलीफायर और केबल
    • कवर, संभाल और ट्यूनर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com