IhsAdke.com

गिटार स्ट्रिंग कैसे चुनें

गिटार के तार को बदलना महत्वपूर्ण है, जब वे बूढ़े होते हैं या जब वे टूट जाते हैं गलत प्रकार की तारों का चयन गिटार को नुकसान पहुंचा सकता है। पहली बार स्ट्रिंग्स खरीदने पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं अधिक जानने के लिए पढ़ने रखें

चरणों

चित्रा शीर्षक से चुनें ध्वनिक गिटार स्ट्रिंग चरण 1
1
स्टील एक्स नायलॉन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि शास्त्रीय गिटार पर ध्वनिक गिटार के लिए स्ट्रिंग का उपयोग करके, उनके स्ट्रिंग को नुकसान होगा। गिटार स्ट्रिंग के उपभेद अलग हैं, इसलिए आप एक ध्वनिक गिटार पर शास्त्रीय स्ट्रिंग का उपयोग नहीं कर पाएंगे, या तो शास्त्रीय गिटार में आमतौर पर स्टील रस्सियां ​​होती हैं। बास स्ट्रिंग स्टील की तरह दिखती है, लेकिन आंतरिक भाग नायलॉन फाइबर से बना है यह आलेख स्टील रस्सियों पर चर्चा करेगा।
  • चित्रा शीर्षक से चुनें ध्वनिक गिटार स्ट्रिंग्स चरण 2
    2
    सामग्री। आपके द्वारा चुने जाने वाली सामग्री उत्पादित ध्वनि को प्रभावित करेगी। तीन सबसे आम सामग्री कांस्य, फॉस्फोर कांस्य, रेशम और इस्पात है। अन्य सामग्रियां भी हैं, लेकिन ये मुख्य हैं
    • ब्रास स्ट्रिंग को कभी-कभी "80/20" कहा जाता है क्योंकि उन्हें 80% तांबे और 20% जस्ता से बनाया जाता है। उनका उपयोग संगीत की सभी शैलियों के लिए किया जा सकता है ध्वनि "उज्ज्वल" है, जो उपयोग के कुछ घंटों के बाद जल्दी से फ़ेड करता है। पीतल के तार सबसे आम हैं
    • फॉस्फोर कांस्य तारों ने केवल फास्फोरस को जोड़ा है उनका उपयोग संगीत की सभी शैलियों में भी किया जा सकता है ध्वनि अधिक "बंद" है, जो पीतल के तार से अधिक लंबा रहता है।
    • सिल्क और स्टील रस्सियां ​​एक हल्का, नरम ध्वनि का उत्सर्जन करती हैं। वे कम तनाव पैदा करते हैं और हल्का स्वर में आते हैं, इसलिए वे विंटेज गिटार के लिए अच्छे विकल्प हैं जिनके लिए विशेष स्ट्रिंग्स की आवश्यकता होती है। वे अधिक "शांत" और कम टिकाऊ हैं, लेकिन खेलने के लिए बहुत आसान है।
  • चित्रा शीर्षक से चुनें ध्वनिक गिटार स्ट्रिंग्स चरण 3
    3
    मापन। तारों की माप कितनी मोटी है। वे आमतौर पर पहली स्ट्रिंग के व्यास द्वारा मापा जाता है। उन्हें संख्याओं (.009, .010, .011 ...) या शब्दों द्वारा (अतिरिक्त प्रकाश, लाइट, मध्यम) में सूचीबद्ध किया जा सकता है। उच्च माप (सबसे मोटी स्ट्रिंग), अधिक मात्रा में कहीं भी होगी, अधिक तेज है, और एक स्वर अधिक "बंद" (अधिक सामंजस्यपूर्ण ध्वनि, कम के संबंध में कम गंभीर), लेकिन यह कठिन है की वजह से खेले जाने वाले झल्लाहट और तारों को तह के लिए अधिक ताकत की आवश्यकता होती है। हल्का माप खेलना आसान है, लेकिन ध्वनि तेज है, और कभी-कभी टिन्निटस की तरह ध्वनि होती है शुरुआती को आसान खेलने के लिए अतिरिक्त प्रकाश या प्रकाश स्ट्रिंग्स का चयन करना चाहिए।



  • चित्रा शीर्षक से चुनें ध्वनिक गिटार स्ट्रिंग चरण 4
    4
    कोटिंग। गिटार के कुछ तार को एक कोटिंग के साथ बनाया जाता है जिससे उन्हें अंतिम समय तक बना दिया जा सके। यह एक नरम बनावट बनाता है जो कुछ संगीतकार पसंद करते हैं, जबकि अन्य नहीं करते हैं। कोटिंग आपकी स्ट्रिंग्स को अधिक समय तक रहने में मदद करती है, और जंग का विरोध करती है। इन स्ट्रिंग्स को आमतौर पर सामान्य स्ट्रिंग्स से अधिक खर्च होता है लेपित तार भी लाल, नीले, काले रंगों जैसे अन्य रंगों में उपलब्ध हो सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से चुनें ध्वनिक गिटार स्ट्रिंग चरण 5
    5
    मूल्य। उन स्ट्रिंग्स खरीदें जो आपके पास अधिग्रहण के लिए अच्छी वित्तीय स्थितियां हैं अच्छे ध्वनि के लिए उन्हें बहुत महंगा नहीं होना पड़ता है। सुनिश्चित करें कि आप कीमत पर धोखा नहीं कर रहे हैं मध्यस्थ रस्सियों की लागत $ 30 से कम हो सकती है उपयुक्त तार $ 50 और $ 70 के बीच खर्च कर सकते हैं अधिक महंगा $ 100 से अधिक खर्च कर सकते हैं - लेकिन याद रखें कि एक अच्छी आवाज पैदा करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले स्ट्रिंग्स की आवश्यकता नहीं है। अच्छे तारों की तलाश करना और विश्लेषण साइट का उपयोग करना यह निर्धारित करने में बहुत सहायक हो सकता है कि आपके लिए कौन सी स्ट्रिंग्स सही हो सकती हैं
  • चित्रा शीर्षक से चुनें ध्वनिक गिटार स्ट्रिंग चरण 6
    6
    स्टोर और टेस्ट स्ट्रिंग पर जाएं माप के अतिरिक्त अलग-अलग सामग्रियों का परीक्षण करें, और देखें कि कौन आपको सर्वोत्तम दावे करता है अपने दोस्तों से पूछें और क्लर्कों को स्टोर करें जिनके ब्रांड की सिफारिश की जाती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी बैंड की विशिष्ट आवाज़ चाहते हैं, तो पता करें कि किस तरह की स्ट्रिंग्स का वे उपयोग करते हैं।
    • यदि आपका गिटार काफी पुराना है, तो आपको कुछ मरम्मत करने की ज़रूरत है, या लाइटर तार खरीद सकते हैं।
    • शुरुआती के लिए, मैं फॉस्फोर कांस्य या हल्के पीतल के तार सुझाता हूं।
    • राउंड-वउंड ​​स्ट्रिंग्स थोड़े रौगोर हैं और फ्लैट से ज्यादा "पीस" हैं
    • यदि आपका गिटार विशिष्ट माप के लिए बनाया गया था, तो आपको माप को बदलने के लिए कुछ संशोधनों की आवश्यकता हो सकती है।

    चेतावनी

    • कभी एक शास्त्रीय गिटार पर स्टील स्ट्रिंग का उपयोग न करें और कभी भी स्टील स्ट्रिंग गिटार पर नायलॉन स्ट्रिंग का उपयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com