IhsAdke.com

कैसे गिटार बजाने जब बाएं हाथ का दर्द से बचने के लिए

आइए एक समस्या के बारे में बात करें जो दुनिया भर के कई लोगों को प्रभावित करती है: बाएं हाथ में दर्द नियमित रूप से गिटार खेलने के साथ जुड़ा हुआ है शुरुआती बस कुछ ही मिनटों के लिए खेलने के बाद दर्द महसूस करते हैं, जबकि कुछ दिग्गजों को लंबे समय तक नॉनस्टॉप खेलने से यह महसूस हो सकता है।

चरणों

गिटार चरण 1 बजाने के दौरान बाएं हाथ में दर्द से बचें
1
दर्द और कठोरता के लिए तैयार रहें शुरुआत करने वाले के पास एक और अनुभवी व्यक्ति के रूप में एक समान स्तर की सहनशीलता नहीं होगी। धैर्य और स्थिरता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है क्योंकि उस स्तर पर आप इसके बारे में आगे बढ़ेंगे। दोहराए आंदोलनों पर ध्यान दें जब दर्द तीव्र हो जाता है, यह इसलिए है क्योंकि शरीर कुछ कहने की कोशिश कर रहा है। अगर आपको लगता है, तुरंत खेलना बंद करो क्योंकि कुछ गलत है। शरीर सौष्ठव में, दर्द महसूस करना अच्छा है - जब गिटार खेलने का समय आ गया है, तो इसका मतलब है कि कुछ समस्या है।
  • गिटार चरण 2 बजाना जबकि बाएं हाथ में दर्द से बचें
    2
    गिटार को ठीक से पकड़ो जिस तरह से आप हाथ से पकड़ लेते हैं, उसके बाद आप खेल सकते हैं जिस समय आप खेल सकते हैं हाथ के पीछे के केंद्र में अंगूठे को लंगर करें और शीर्ष पर नहीं, जैसे कि रस्सी को पकड़ने के लिए। इससे सही स्थिति बनाए रखने में मदद मिलेगी, जिसके परिणामस्वरूप हाथ की ऊर्जा में वृद्धि होगी।



  • गिटार चरण 3 बजाने के दौरान बाएं हाथ में दर्द से बचें
    3
    उंगलियों की स्थिति की जांच करें तारों को रखने के समय, सटीकता न केवल ध्वनि में सुधार करने के लिए आवश्यक है, बल्कि हाथ के प्रतिरोध के लिए भी आवश्यक है। घुमंतू के निकट निर्देशक को रखकर, जो कि घर के केंद्र में रखने के बजाय चित्रफलक के सबसे करीब है, ताकड़ियों को बनाने के लिए आवश्यक बल को कम करने में मदद करता है। स्ट्रिंग्स को दबाए जाने के लिए आपको जितना कम बल चाहिए, उतना ही आपको सभी प्रकार के chords खेलना सहज महसूस होगा।
  • गिटार चरण 4 बजाना जबकि बाएं हाथ में दर्द से बचें
    4
    क्या उम्मीद है पता है उच्च तार के साथ एक गिटार को भी उन्हें प्रेस करने के लिए अधिक बल की आवश्यकता होगी। यदि आप किसी पेशेवर को दुरुस्त करने के लिए उपकरण को नहीं ला सकते हैं, तो सबसे अच्छा अस्थायी विकल्प पहले झल्लाहट में एक कैपोट्रास्ट का उपयोग करना है। इससे हाथों के करीब तार लाने में मदद मिलेगी, और इसलिए आपको उन्हें दबाकर कम बल की आवश्यकता होगी। हालांकि, इस उपकरण को फिर से याद रखना याद रखें क्योंकि यह कम से कम आधे पिच से बढ़ेगा।
  • गिटार चरण 5 बजाने में बाएं हाथ में दर्द से बचें
    5
    हथियारों के विभिन्न आकारों का प्रयास करें उपकरण खेलते समय ये आपकी सुविधा को बहुत प्रभावित करते हैं। गिटार के विभिन्न ब्रांड और शैलियों उपभोक्ताओं के लिए हथियारों के विभिन्न मॉडल प्रस्तुत करते हैं। हमेशा इसे खरीदने से पहले एक उपकरण का प्रयास करें। एक नई जींस की तरह, आपको एक गिटार खरीदने की ज़रूरत है जो न केवल एक अच्छी आवाज़ है, बल्कि यह आपके साथ भी काम करती है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com