IhsAdke.com

फिंगर्स में दर्द को राहत देने के लिए जब वाइलाओ को खेलने के लिए सीखना

जो कोई पहले से गिटार बजाकर सीखा है, उससे पूछें और वह निश्चित रूप से आपको बताएगा कि उसने कभी भी बेहतरीन निर्णय ले लिया है। अनुभव के रूप में पुरस्कृत, कई लोग अक्सर जल्दी से हार जाते हैं किसी भी संगीत वाद्य यंत्र को खेलने के लिए सीखना मुश्किल है, लेकिन गिटार खेलने के लिए सीखना ऐसा कुछ है जो दर्द होता है। असली के लिए

. अगर आपको अपनी उंगलियों पर समस्याएं आ रही हैं, चिंता न करें, यह स्वाभाविक है और हार न दें - दर्द जल्द ही पास हो जाएगा अपनी उंगलियों में दर्द को कम करने की कोशिश करने के लिए इस आलेख में युक्तियां आज़माएं

चरणों

भाग 1
गिटार संवेदनशीलता को समायोजित करना

1
में सुधार playability अपने गिटार का कार्य, गिटार पर, हाथ और तारों के बीच का स्थान है। एक बड़ा एक्शन गिटार पर स्ट्रिंग कम एक्शन गिटार की तुलना में हाथ के संबंध में अधिक है आपको कम कार्रवाई की जानी चाहिए क्योंकि उच्चतर, रस्सियों पर आपको जितनी ताकत की आवश्यकता होगी। सौभाग्य से, व्यावहारिक रूप से किसी भी गिटार कार्रवाई की ऊंचाई बदल सकते हैं। इसे एक संगीत स्टोर पर ले जाएं और इसके लिए पूछें। आम तौर पर, आपको पहले माल पर 0.15 सेमी और बारहवीं माल पर 0.5 सेमी पर कार्रवाई करना चाहिए। यदि यह बहुत अधिक था, तो आपको आश्चर्य होगा कि समायोजन के बाद खेलने के लिए कितना आसान होगा।

भाग 2
स्ट्रिंग का प्रयोग ठीक से करें

1
अपने गिटार के लिए सही तार चुनें तार अलग व्यास में आते हैं मध्यम और भारी तारों की तुलना में पतले तार आसान होते हैं, और वे उंगलियों में कम दर्द का कारण होगा।
  • 2
    जब तक आपको प्रेस करना है तब तक तारों को दबाएं शुरुआती स्ट्रिंग्स को बहुत मुश्किल से दबाने के लिए एक आदत है अपनी अंगुलियों से आराम करो और रस्सी के लिए मुश्किल से दबाएं, माल ढुलाई के ऊपर मजबूती से रहने के लिए। यह पता लगाने के लिए कि क्या आप बहुत मुश्किल से दबाने लगे हैं, आप सामान्य रूप से एक तार और झुकाव बनाते हैं, तो अपनी उंगलियों को थोड़ी सी छोड़ दें। अगर यह अभी भी अच्छा (या बेहतर) लग रहा है, तो बहुत कठिन दबाव डालने की आदत को तोड़ने का प्रयास करें।
  • भाग 3
    अपनी उंगलियों को सुदृढ़ करना




    1
    कॉलस को धीरे-धीरे बनाएं नियमित रूप से खेलने के कुछ हफ्तों के बाद, आप अपनी उंगलियों पर कॉलस बना लेंगे और इससे दर्द ठीक हो जाएगा। वास्तव में, नियमित रूप से खेलते समय, आप कॉलस रखेंगे और उंगलियों के दर्द के बारे में अब चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। कॉलस बनाने की कुंजी नियमित रूप से खेलने के लिए है लेकिन बहुत ज्यादा छूने नहीं है यदि आप पहले दिन कई घंटों के लिए खेलने का प्रयास करते हैं, तो आप कॉलस के बजाए बुलबुले के साथ समाप्त हो सकते हैं। बेंज़ोइन टिंचर (अल्कोहल में बैंजो राइन) फफोले को रोकने के लिए अच्छा है और फिर भी त्वचा को बचाता है। छाले और कटौती से इसे स्पर्श करना लगभग असंभव होगा, और इसकी धीमी गति से उपचार के कारण, आपको अपने गिटार का उपयोग किए बिना कुछ समय तक रहने की ज़रूरत है

    भाग 4
    दर्द से निपटना

    1
    दर्द को anesthetize कुछ उत्पाद दर्द में छिपाने और प्रक्रिया में आपकी सहायता कर सकते हैं। सबसे लोकप्रिय में से एक सेब साइडर सिरका है, जो जल और गले में गले के इलाज के लिए एक लोकप्रिय घर उपाय है। छूने से पहले और बाद में 30 सेकंड के लिए सिरका में अपनी उंगलियों को डुबो दें स्पर्श करने से पहले और बाद में अपनी उंगलियों पर थोड़ी बर्फ छिड़कर दर्द को भी राहत देता है। बेंज़ोकेन युक्त विशिष्ट संवेदनाहारी उत्पादों - क्रीम, उदाहरण के लिए - इससे पहले और बाद में भी लागू किया जा सकता है इस उत्पाद का उपयोग करते समय लेबल का पालन करें और यदि आपके पास एलर्जी की प्रतिक्रिया है तो उपयोग बंद करें।
  • 2
    दृढ़ रहना। प्रत्येक व्यक्ति जो पहले गिटार बजाकर सीखता है, वह उंगलियों के दर्द से निपटना है। लेकिन इसके लायक है बस नियमित रूप से खेलते रहें, इन युक्तियों का पालन करें, और आप जल्द ही इस स्तर को जल्द से जल्द पारित करेंगे दर्द का आनंद लें और इसे संगीत और गिटार के संबंध में आपको जो कुछ भी पसंद है उसके साथ संबद्ध करें। {.largeimage}
  • युक्तियाँ

    • स्पर्श करने से पहले अपने हाथों को धोने से आपकी त्वचा नरम हो जाएगी और आपकी उंगलियों पर दर्द बढ़ सकता है, भले ही आपके पास पहले से ही कॉलस हो। उसने कहा, इससे पहले कि आप अपने हाथ धोने से पहले खेलना चाहते हैं, क्योंकि चिकना हाथ आपके गिटार, हाथ और तारों को खत्म कर सकते हैं। अपने हाथ धोने, या विशेष रूप से स्नान के बाद तुरंत स्पर्श न करने के द्वारा इस गतिरोध को हल करें। छूने से पहले, अल्कोहल की सफाई करें। यह न केवल आपकी उंगलियों को मजबूत करेगा क्योंकि यह तेल-दाल को हटा देगा
    • छोटी नाखूनों और लंबी नाखूनों के साथ कॉलस बनाने में बहुत आसान है, फिर भी एक अच्छी आवाज प्राप्त करना मुश्किल हो जाता है।
    • आपकी उंगलियां खेलने के पहले कुछ मिनटों में अधिक दर्द हो सकती हैं। जैसे ही आप खेलना जारी रखेंगे, दर्द जल्दी कम हो जाएगा या गायब हो जाएगा। अगली बार जब आप खेलते हैं, तो वही हो जाएगा, लेकिन एक बार जब आप अच्छे कॉलस बनाते हैं, तो आपको अब और दर्द से निपटने की ज़रूरत नहीं होगी।
    • अपनी उंगलियों को चोट न रखने की देखभाल करें यहां तक ​​कि एक छोटे से कटौती, अगर यह कुछ क्षेत्रों में होता है, तो इसे स्पर्श करना असंभव बना देगा।
    • हालांकि यह दर्द होता है, अपनी चार अंगुलियों पर कॉलस ले लो। कुछ लोग अपनी छोटी उंगलियों को एक तरफ रख देते हैं।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि कुछ मिनट के लिए शराब की सफाई में अपनी उंगलियों को पानी देने से हर दिन, तेजी से कॉल करने में मदद करता है
    • पहली भाड़ा पर एक कैपोट्रास्ट के साथ अभ्यास करें यह कार्रवाई को कम करती है और उंगलियों के लिए यह आसान बनाता है
    • कुछ शुरुआती दर्द से बचने के लिए मोम, गोंद, या इसी तरह के उत्पादों की कोशिश करेंगे। इस विधि के साथ समस्या यह है कि आपको कोशिश नहीं करनी चाहिए बचने के लिए दर्द यदि आप करते हैं, तो आप कॉर्न कभी नहीं बना सकते हैं। विशिष्ट दर्द से संबंधित उत्पादों के लिए संगीत स्टोरों में देखो, जो प्लेयैलिटी को प्रभावित नहीं करते। यह विकल्प गोंद, आदि की तुलना में बेहतर है।
    • शुरुआती उंगलियों पर सस्ते गिटार कठिन होते हैं, क्योंकि कार्रवाई को फ्रीड पर कॉर्ड शेविंग के बिना विनियमित नहीं किया जा सकता (इस तथ्य के कारण कि कम गुणवत्ता वाले गिटार बांह लगभग हमेशा विकृत हो जाते हैं)। जैसा कि पहले सुझाव दिया गया है, शुरुआती सस्ते गिटार का उपयोग करके बेहतर तरीके से शुरू कर सकते हैं। यदि कुछ महीनों के बाद रुचि बनी रहती है, तो एक अच्छे गिटार खरीदने पर विचार करें।
    • आपकी उंगलियां आपको स्पर्श करने वाले पहले कुछ मिनटों के दौरान अधिक दर्द हो सकती हैं। जैसा कि आप जारी रखते हैं, दर्द तेजी से कम हो जाएगा या पूरी तरह गायब हो जाएगा। अगली बार जब आप खेलेंगे, तो वही चीज होगी, लेकिन एक बार जब आप अपनी उंगलियों पर अच्छी कॉलस बना सकते हैं, तो आपको और अधिक दर्द नहीं लगेगा।
    • छूने के बाद शराब को साफ करने के साथ अपनी उंगलियों को गीला करना, कलाई गठन की गति कर सकता है, बस स्पर्श करने से पहले यह मत करो।
    • इलेक्ट्रिक गिटार और ध्वनिक गिटार नायलॉन स्ट्रिंग्स के साथ स्ट्रिंग गिटार की तुलना में तार हाथ के लिए बहुत हल्का होते हैं, जो शुरुआती लोगों की सहायता कर सकते हैं जो अभी भी बुनियादी बातें सीख रहे हैं। पहला गिटार चुनने पर इसे ध्यान में रखें यदि आप बाद में स्टील स्ट्रिंग्स के साथ तार खेलना शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो आप शायद अपनी उंगलियों में फिर से दर्द महसूस करेंगे, भले ही वे शुरुआती गिटारवादक के दर्द की तुलना में भी नहीं हैं। सामान्य तौर पर, यह एक अच्छा विचार नहीं है कि एक गिटार पर नायलॉन तार लगाया जाए जो स्टील के तार का उपयोग करता है और रिवर्स भी खतरनाक हो सकता है
    • अर्ध-चरण में ट्यूनिंग स्ट्रिंग्स में कुछ तनाव को कम करती है और आपकी अंगुलियों के लिए प्रक्रिया को आसान बनाता है।

    चेतावनी

    • कुछ लोग सलाह देते हैं कि आप टर्पेन्टाइन या सुपरकॉल्ले में अपनी उंगलियों को कसने के लिए त्वचा को कठिन बनाते हैं। ऐसा मत करो! वे खतरनाक रासायनिक सामग्रियां हैं और आपको जानबूझकर उनसे खुद का पर्दाफाश नहीं करना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आप सही तरीके से खेल रहे हैं। उंगलियों में दर्द आपको अपनी उंगलियों के कुछ हिस्सों से बचने की कोशिश कर सकता है, और यह आपके खेल को बाधित कर सकता है। हाथ और कलाई की स्थिति की बुरी आदतों को तोड़ना मुश्किल है, और इन आदतों के कारण अंततः व्यक्ति को कार्पल टनल सिंड्रोम हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com