IhsAdke.com

स्कूल या बालवाड़ी में पहले दिन के लिए एक बच्चा तैयार करना

स्कूल या बालवाड़ी में पहला दिन हमेशा एक महत्वपूर्ण समय होता है। अचानक, अपने बच्चे को अधिक नहीं है, और 4 या 5 साल के बच्चे को पहले से ही हरित चराई की ओर आगे बढ़ने से है। हालांकि इस उत्साह का समय है, तो आप भी दिखा सकते हैं आदेश पहले दिन की घबराहट को समाप्त करने में कुछ दोनों बच्चे और माता पिता के लिए तनावपूर्ण कैसे नंबर एक प्राथमिकता है। अच्छा संगठन और योजना में मदद मिलेगी की क्षमता के साथ रास्ते से भाग बच्चे की देखभाल के संकेत के प्रति सावधान रहना करने के लिए और चिंता के किसी भी संभावित कारण को कम करना चाहते।

चरणों

स्कूल या बालवाड़ी चरण 1 के पहले दिन के लिए बाल तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1
स्कूल में पहले से ही आइए स्कूल शुरू होने से पहले कई स्कूल माता-पिता और छात्रों को जगह जानने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इस तरह, बच्चे और उनके माता-पिता स्कूल के स्थान, अवसंरचना और उपस्थिति से परिचित हो सकते हैं। कक्षा, विश्रामगृह और स्नैक बार जैसे क्षेत्रों को देखें वे आपके बच्चे के लिए एक अच्छा दृश्य सुविधा होगी, और स्कूल टर्म से पहले और उसके दौरान कक्षा से संबंधित चीजों, विद्यालय की सीमाओं और भोजन क्षेत्र से संबंधित चीजों पर चर्चा करने में आपकी मदद करेंगे।
  • स्कूल या बालवाड़ी चरण 2 के पहले दिन के लिए एक बच्चा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    शिक्षक से मिलो पहले से ही शिक्षक को मिलना बहुत महत्वपूर्ण है इस तरह, स्कूल शुरू होने से पहले आप और बच्चे दोनों के बारे में और अधिक सहज महसूस करेंगे। यह कक्षा के पहले दिन से तुरंत परिचित चेहरे को पहचानने के लिए उसके लिए एक आराम के रूप में भी काम करेगा।
  • स्कूल या बालवाड़ी चरण 3 के पहले दिन के लिए एक बच्चा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    संस्था की किताब या अनुबंध के नियम और शर्तों के बारे में पूछें। विद्यालय की उम्मीदों को अग्रिम रूप से जानना महत्वपूर्ण है एक प्रति के लिए पूछें, और यदि आपके पास नियम या वित्तीय आवश्यकताओं के बारे में कोई सवाल है, उदाहरण के लिए, आप उन्हें पहले से कर सकते हैं अपने बच्चे के लिए स्कूल के नियमों को समझाने के लिए भी महत्वपूर्ण है ताकि वे कक्षा की अवधि के दौरान छात्रों से क्या उम्मीद की जा सकें।
  • स्कूल या बालवाड़ी चरण 4 के पहले दिन के लिए तैयार बच्चे शीर्षक शीर्षक
    4
    एक साथ स्कूल की आपूर्ति की खरीद करें। बहुत मज़ा स्कूल की आपूर्ति पाने में है, और यह एक साझा अनुभव होना चाहिए। विद्यालय द्वारा दी गई सीमाओं के भीतर स्कूल द्वारा दी गई खरीदारी की सूची के बाद, आप बच्चे को उन वस्तुओं को चुनने की अनुमति दे सकते हैं जो उन्हें पसंद हैं। नाम के मामलों या स्टिकर चुनने में अक्सर कई स्वतंत्रताएं होती हैं, उदाहरण के लिए, आपके बच्चे की वस्तुओं के अधिक अनुकूलन के लिए अनुमति देता है अगर स्कूल ज्यादातर सामानों की आपूर्ति करता है, तो आप अभी भी कुछ कस्टम वाले पा सकते हैं, जैसे लेसींग केस या बैकपैक



  • स्कूल या बालवाड़ी चरण 5 के पहले दिन के लिए बाल तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्कूल का एजेंडा प्राप्त करें इससे आप दिन की गतिविधियों को अपने बच्चे के साथ अग्रिम रूप से चर्चा कर सकते हैं। क्या आप एक दैनिक आधार पर करने के लिए उन्हें एक करना इतना है कि यह काम करने के लिए और दिनचर्या हम सभी के द्वारा अभ्यास के दैनिक कार्यक्रम के बीच संबंध का एहसास कर सकते हैं की कोशिश करो।
  • स्कूल या बालवाड़ी चरण 6 के पहले दिन के लिए एक बच्चा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    संगठित हो जाओ शुरुआत से, यह एक नियमित संगठन ही है, बच्चे के लिए के रूप में खुद के लिए के रूप में ज्यादा रखने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है। एक साथ, स्कूल आइटम के साथ बैक पैक करें, पहनने के लिए कपड़े चुनें (या वर्दी तैयार करें), आदि। सुबह में, संभव के रूप में जल्द से जल्द नाश्ता तैयार करने के लिए एक साथ शुरू करना एक अच्छा विचार हो सकता है इस तरह, बच्चे स्वस्थ नाश्ता प्रक्रिया के निर्माण में एक हिस्सा होगा और अंत में अपने स्वयं के नाश्ते तैयार करने के लिए एक या दो श्रृंखला में, सक्षम होने के लिए विकसित। ऐसी आदतें जो एक लंबे समय से शुरू हुए हैं
  • स्कूल या बालवाड़ी चरण 7 के पहले दिन के लिए एक बच्चा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने बच्चे को कंसोल कक्षा से पहले उसके साथ समय व्यतीत करें, स्कूल के बारे में बात करने, सीखने के अपने खुद के प्यार और स्कूल के समय में विकसित दोस्ती के बारे में। अपने बच्चे के आत्मविश्वास से उसे सकारात्मक अनुभव बताएं और बाकी सब कुछ वह स्कूल के बारे में प्यार करेगा।
  • स्कूल या बालवाड़ी चरण 8 के पहले दिन के लिए एक बच्चा तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    प्रस्ताव का प्रस्ताव, लेकिन इसे जाने देने में सक्षम हो। पहले दिन, गले और आराम देने के, लेकिन यह भी संतुलन रखने के लिए और अपने स्वयं के स्थान के साथ इसे छोड़ दें। तुम वहाँ एक अच्छा अग्रिम काम किया है, तो स्कूल की भागीदारी में सभी मौजूदा सकारात्मक बल और तैयारी में जल्दी अपने बच्चे शामिल हुआ था, इससे शायद उसके लिए एक रोमांचक और मजेदार अवसर, जिसके लिए उन्हें उम्मीदों से भरा होना चाहिए होगा । अपने बच्चे को बताएं कि आप दिन के अंत में उसके लिए इंतजार करेंगे, और देर से न रहें!
  • युक्तियाँ

    • स्कूल जाने से पहले आपके बच्चे को बाथरूम के सही इस्तेमाल से अवगत होना चाहिए। अगर यह अभी भी एक समस्या है, तो पूर्व-विद्यालय अवकाश के दौरान यह नंबर एक प्राथमिकता होनी चाहिए। यदि नहीं, तो यह जानने के लिए कि क्या स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं और इस संबंध में क्या किया जाना चाहिए, अग्रिम में शिक्षक को सूचित करना महत्वपूर्ण है।
    • तस्वीरें लेने के लिए मत भूलना कक्षा के पहले दिन की तस्वीर हमेशा स्नेह के साथ रखने और याद रखने के लिए कुछ है।
    • कक्षा के पहले दिन शिक्षक को इसे कक्षा में देने के लिए अपने बच्चे को तस्वीर खींचने की अनुमति देना बहुत अच्छा होगा। यह उसके लिए एक कनेक्शन बनाता है, फिर भी प्रेरणा की भावना प्रदान करता है।
    • यदि संभव हो, पता करने के लिए कुछ अन्य छात्रों के लिए किया जाएगा बहुत मदद की हो सकती है, क्योंकि आप छुट्टियों के दौरान बच्चों के लिए खेल का आयोजन कर सकते हैं। यह जो लोग अपने पड़ोस में रहते हैं, और जो की मांग की और स्कूल के बाद या सप्ताहांत पर लिया जा सकता है साथियों के साथ दोस्ती को प्रोत्साहित के साथ सबसे अच्छा काम करता है।
    • कपड़ों के सभी आइटम लेबल करें यह कदम एक स्कूल में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब वर्दी की बात आती है कपड़े होगा कुछ बिंदु पर गायब हो जाते हैं, लेकिन यदि आपके बच्चे का नाम उन पर लिखा है तो उन्हें पुनः प्राप्त करना बहुत आसान होगा
    • यदि आपका बच्चा पहले से ही लिखने में सक्षम है, तो उसे स्कूल के लिए सभी आइटम लेबल करने में सहायता करने दें।

    चेतावनी

    • आपके बच्चे को समस्याओं के संबंध में प्रशिक्षण शुरू करना भी महत्वपूर्ण है जैसे कि बदमाशी और अन्य खतरों यहां ऑनलाइन उपलब्ध अभिभावकों और किताबों की दुकानों के लिए उत्कृष्ट पुस्तकें, ऑनलाइन लेख और संसाधन हैं जो इन मुद्दों को उसके बारे में समझाते हैं।
    • फिर भी, यह उन परिस्थितियों से मुकाबला करने के लिए अपने बच्चे की रणनीतियों को सिखाने का एक अच्छा समय है जिसमें उन्हें गुस्सा, निराश या मजाक लगता है वहाँ भी महान किताबें हैं जो क्रोध प्रबंधन, व्यवहार और व्यवहार प्रबंधन से निपटते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com