IhsAdke.com

कैसे पूर्वस्कूली के लिए अपने बच्चे को तैयार करने के लिए

पूर्वस्कूली बच्चों के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए कुछ लोगों के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण और दूसरों के लिए सादगी हो सकती है यह सब सवाल में बच्चे को नीचे उबालता है। निम्नलिखित और आपके बच्चे को मदद करने के लिए कुछ सुझाव हैं जो पूर्वस्कूली शुरू करेंगे

चरणों

नर्सरी स्कूल चरण 1 के लिए अपने बच्चे को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1
अभ्यास और जुदाई के आदी बन जाते हैं। यह विशेष रूप से कुछ लोगों, माता-पिता और बच्चों दोनों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। यदि बच्चा डे केयर या किसी अन्य बाल देखभाल प्रणाली में नहीं जाता है, तो अलग होने का अभ्यास करना आवश्यक है। अपने बच्चे को एक विश्वसनीय व्यक्ति के साथ सप्ताह में दो बार दो या दो घंटे के लिए छोड़ दें। अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
  • नर्सरी स्कूल चरण 2 के लिए अपने बच्चे को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्कूल के कार्यक्रम के समान होने के लिए बच्चे की झपकी का समय बदलें यदि आपका बच्चा हर दिन बंद करता है, तो उन्हें एक नया झपकी समय में डाल देना अच्छा होता है जो स्कूल के कार्यक्रम में हस्तक्षेप नहीं करता। यदि बच्चा स्कूल में क्रोधी है, तो वह आपके द्वारा अपेक्षित पूर्ण पूर्वस्कूली अनुभव का आनंद नहीं लेगा, क्योंकि वह सीखने के लिए बहुत थका हुआ होगा।
  • नर्सरी स्कूल चरण 3 के लिए अपने बच्चे को तैयार करें शीर्षक वाले चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा जानता है कि कैसे बाथरूम जाना है बेशक, यह स्पष्ट है, लेकिन कभी-कभी जब कुछ बच्चे पूर्वस्कूली में शुरू करते हैं, तो उन्होंने अभी तक उचित स्वच्छता प्रशिक्षण वाला नहीं प्राप्त कर लिया है यदि आपका बच्चा पूरी तरह से प्रशिक्षित नहीं होता है, जब वह पूर्वस्कूली जाता है, शिक्षक को अधिक भार के अलावा, यह भी उसे अपने सहपाठियों के रूप में देर के रूप में चिह्नित करेगा।



  • नर्सरी स्कूल के चरण 4 में अपने बच्चे को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बच्चे के साथ शिक्षक से मिलें जब आप उसे जान लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप महत्वपूर्ण मामलों के बारे में बात करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात, अपने बच्चे के लिए शिक्षक को पेश करें क्योंकि इससे स्कूल के पहले दिन कुछ कठिनाइयों और गलतफहमी को कम करने में मदद मिलेगी।
  • नर्सरी स्कूल के लिए आपका बच्चा तैयार करें चरण 5
    5
    बच्चों के बाहर खेल रहे बच्चों को देखने के लिए तोड़ने के समय स्कूल में जाओ। इससे कक्षा के पहले दिन आपके बच्चे को और अधिक सहज रहने में मदद मिल सकती है। उस दिन उसे पहले ले लें, इसलिए वह शांत हो जाएगा।
  • नर्सरी स्कूल के लिए आपका बच्चा तैयार करें शीर्षक चरण 6 के चित्र
    6
    मानसिक रूप से अपने बच्चे को तैयार करें सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि क्या हो रहा है, इस तथ्य के लिए कि उसे स्कूल जाने और लंबे समय से अपने माता-पिता से दूर रहने की जरूरत है। कभी कभी यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप इसे आसान एक खेल है जिसमें आप शिक्षक और छात्र वह है खेलने में बच्चा शामिल आप छात्र कर सकते हैं, या वह शिक्षक हो सकता है और।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे की हितों के बारे में बात करें और वह वहां क्या चाहेंगे - उदाहरण के लिए, "साथ खेलने के लिए बहुत सारी रेत होगी, आप इसे पसंद करेंगे" या "आपके पास पढ़ने का समय होगा।"
    • मजेदार गतिविधियों पर चर्चा करें और वह उन प्रतिभाओं में योगदान करें, जो पहले से ही घर पर पेंटिंग, चित्रकला, कतरन और कोलाज और कहानियां सुनने के लिए करते हैं, उदाहरण के लिए।
    • बैग खरीदने पर विचार करें यहां तक ​​कि अगर आपके बच्चे को पूर्वस्कूली में बैकपैक की ज़रूरत नहीं है, तो यह संभव है कि किसी बिंदु पर उसे स्कूल के लिए एक की ज़रूरत होगी, या तो कलाकृति और शिल्प को चलाने या अन्य की तरह काम करने के लिए उनके बैकपैक पूर्वस्कूली पहियों के साथ एक साइकिल की तरह है, जब आप वास्तविकता के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन ऐसे लोग हैं जो आपकी मदद करेंगे, ताकि आप इसके लिए ट्रेन कर सकें।

    चेतावनी

    • अलगाव की चिंता के बारे में सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com