IhsAdke.com

प्री-स्कूल लेखन कौशल कैसे विकसित करें I

पूर्वस्कूली बच्चों को लेखन के विभिन्न स्तरों के माध्यम से चलने के द्वारा लिखना सीखना है। कई बच्चे बुनियादी कौशल जैसे स्क्रूबलिंग और ड्राइंग के साथ पूर्वस्कूली में प्रवेश करते हैं। अपने लेखन कौशल को विकसित करने के साथ, बच्चों को चपलता के साथ इन स्तरों से गुजरती हैं। शुरुआती सामान्य कौशल ऐसे पत्र लिखना है जो किसी आकृति या विचार का वर्णन करते हैं, प्रश्नों के उत्तर में छोटे वाक्य लिखते हैं और बिना किसी मदद के या बिना एक पत्रिका लिखते हैं।

चरणों

न्यूयॉर्क में एक विवाह लाइसेंस के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
1
सुनिश्चित करें कि सभी छात्रों को पत्र पहचानने की क्षमता है। आप एक ऐसे बच्चे को नहीं पढ़ सकते हैं जो लिखने के लिए पत्र पहचान नहीं सकते हैं। यह ठीक है कि यदि वे उनमें से कुछ को गलत तरीके से आकर्षित करते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात उन सभी को पहचानना है।
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें एक बंधक ब्रोकर चुनें चरण 5
    2
    चार्ट में दिखाएं कि लेखन क्रम सही से बाएं है
  • चित्र एक कानून प्रोफेसर चरण 9 बनें
    3
    बच्चों के लेखन स्तर को बोर्ड पर लिखकर उन्हें प्रतिलिपि बनाने के लिए एक वाक्य का परीक्षण करें। जैसे ही वे आगे बढ़ते हैं, दैनिक प्रतिलिपि बनाने के लिए एक संक्षिप्त वाक्य या पैराग्राफ लिखते हैं।
  • एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    उन शब्दों के साथ एक शब्द भित्तियां बनाएं, जिन्हें बच्चों को हमेशा लिखना है। यह उन विद्यार्थियों का ध्यान आकर्षित करेगा, जिनके पास प्राकृतिक लेखन क्षमता है। तब से वे जानते हैं कि जब वे वर्तनी और सही शब्द लिख रहे हैं



  • छवि शीर्षक से एक संरक्षण अधिकारी बनें चरण 3
    5
    चित्रकला या ड्राइंग गतिविधियों के साथ लेखन गतिविधियों को एकीकृत करना बच्चे रचनात्मक होना चाहते हैं, और जो कुछ उन्होंने बनाए हैं, उनके बारे में लिखने में सक्षम होने से उन्हें लिखित रूप से संबंधित करने में सहायता मिलेगी।
    • उनसे पूछें कि वे क्या चाहते हैं और फिर एक वाक्यांश या शब्द लिखते हैं जो ड्राइंग का वर्णन करते हैं। पूर्वस्कूली के लिए, विराम चिह्न और कैपिटलाइज़ेशन पर ध्यान केंद्रित न करें।
    • उन्हें आकर्षित करने के लिए उन्हें एक विचार या बोली दें, और फिर उन्हें उनके चित्रों का वर्णन करने के लिए कहें।
  • कोई लागत कदम 5 पर जमानत व्यवस्थित शीर्षक वाले चित्र
    6
    आपके लिखित निर्देश फोनिक निर्देशों के साथ होने चाहिए। जब बच्चों को सभी पत्रों की आवाज याद आती है, तो वे अकेले बोलने की कोशिश करना शुरू कर सकते हैं यह आपको स्वतंत्र रूप से लिखने और रोजमर्रा की जिंदगी में अधिक पत्रों का उपयोग करने में मदद करता है, भले ही आप कुछ गलत इस्तेमाल करते हों।
  • चित्र बेझिझिट आपकी कंपनी वित्तीय रूप से लीज़िंग फ्लीट चरण 6 द्वारा
    7
    पूरे वर्ष लेखन के लिए एक विशेष नोटबुक या लिखावट का उपयोग करें। पुनरावृत्ति यह सुनिश्चित करेगी कि बच्चे को पेंसिल की सही दिशा को लिखते समय लिखा जाए और कागज पर ऊपरी और निचले मामले पत्र कैसे लिखें।
  • एक बिजनेस वंशावली चरण 4 सेट करें
    8
    अपने छात्रों को एक पत्रिका लिखने के लिए कहें। प्रस्तावों और विचारों का उपयोग करके, हर दिन डायरी का उपयोग करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें। कुछ डायरी में पृष्ठ का एक रिक्त हिस्सा है, चित्र के लिए आदर्श है, और रेखाओं के साथ एक भाग है, इसलिए आप नीचे कुछ लिख सकते हैं।
  • एक होम स्वास्थ्य सहयोगी बनें चित्र शीर्षक 4
    9
    यह निर्धारित करने के लिए मध्य वर्ष का दूसरा परीक्षण लें कि आपके छात्रों ने कितनी अच्छी तरह विकसित किया है। इससे आपको यह बताना होगा कि क्या आपके छात्र छोटे लिखने के तंत्र, जैसे कि विराम चिह्न और पूंजीकरण देखने के लिए तैयार हैं या फिर उन्हें अधिक लेखन और विचारों को व्यवस्थित करने की आवश्यकता है या नहीं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com