IhsAdke.com

स्कूल से अपने बच्चे के निष्कासन के साथ काम करना

बहुत से लोग यह महसूस नहीं करते हैं कि स्कूल से निकाला जा रहा है एक बच्चे के लिए हानिकारक कैसे हो सकता है। यह अंतिम अस्वीकृति है- उनके लिए, वे सुन रहे हैं कि वे इतने बुरे हैं कि स्कूल उन्हें अब और नहीं देखना चाहता है। यह उनके लिए मुश्किल हो सकता है, भले ही उनकी देखभाल न हो।

चरणों

स्कूल से निष्कासित किए गए अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
जितना आप स्थिति के बारे में कर सकते हैं उतना पता करें स्कूल से पूछिए कि वास्तव में क्या हुआ, कौन शामिल था, क्या इस स्थिति में अन्य बच्चे थे, चाहे वे अन्य बच्चों को भी निष्कासित कर दिया गया, या वे क्यों नहीं थे, और क्या अनुशासन के अन्य तरीके पहले लागू किए गए थे या नहीं जितना अधिक आप जानते हैं, बेहतर है अधिक जानकारी के लिए किसी बैठक को निर्धारित करने या स्कूल से संपर्क करने से डरो मत। यह आपके बच्चे का भविष्य है जो दांव पर है
  • स्कूल से निष्कासित होने के साथ अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक चित्र चरण 2
    2
    तय करें कि आप स्थिति को उलटने की कोशिश करेंगे। आपको हमेशा पुनर्विचार के लिए पूछने का अधिकार है, लेकिन वे हमेशा काम नहीं करते हैं तर्क देने का एक अच्छा कारण है कि पुनर्विचार के लिए पूछने के समय न्याय नहीं किया जा रहा है या पूरी स्थिति बहुत अप्रिय हो सकती है
  • स्कूल से निष्कासित किए गए अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    अगले चरणों के बारे में सोचने से पहले, आपके बच्चे को क्यों निष्कासित कर दिया गया, उसके कारणों की पहचान करने का प्रयास करें। स्वास्थ्य परीक्षाओं के लिए चिकित्सक से परामर्श करें और उन समस्याओं का मूल्यांकन करें जिनके कारण स्थिति प्रभावित हो सकती है। यदि आपके बच्चे को नशीली दवाओं के उपयोग के लिए निष्कासित कर दिया गया है, तो उन्हें एक पुनर्वास कार्यक्रम में डाल दिया गया है। यदि यह आक्रामकता के लिए था, तो इसे एक व्यवहार नियंत्रण कार्यक्रम में रखें। इस रास्ते के बाद आपके बच्चे को अन्य स्कूलों में स्वीकार करने और आगे की निष्कासन की संभावना कम करने में मदद मिलेगी।
  • स्कूल से निष्कासित होने के साथ अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक चित्र चरण 4
    4
    तय करें कि आपका बच्चा अध्ययन करना जारी रखेगा। यदि आप अनिवार्य स्कूल युग में अभी भी हैं, तो आपको जारी रखना चाहिए, लेकिन यदि आप अधिकतम उम्र से गुजर चुके हैं तो बेहतर होगा कि आप रोजगार की तलाश करें हालांकि, यदि वे 18 वर्ष से अधिक हैं और अभी भी हाई स्कूल खत्म करना चाहते हैं, तो उनका निर्णय उनके माता-पिता द्वारा समर्थित होना चाहिए।
  • आपका बच्चा स्कूल से निष्कासित होने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    यदि आपके बच्चे को सभी स्कूलों से निष्कासित नहीं किया गया है, तो दूसरे के लिए देखें। यदि वह राज्य या देश में किसी भी अन्य कॉलेज में दाखिला ले सकता है, तो चीजें आसान हो जाएंगी। कुछ देशों में, माता-पिता को एक नया पता लगाने के लिए पिछले कॉलेज की मदद लेनी चाहिए। ऐसे स्कूलों की तलाश करें जो आपके बच्चे के लिए अच्छे होंगे एक नियम के रूप में, छोटे विद्यालय बेहतर काम करते हैं। साथ ही ऐसे कार्यक्रमों, विषयों और अतिरिक्त गतिविधियों के साथ स्कूलों की तलाश करें जिनके बारे में वह दिलचस्पी लेगा क्योंकि इससे उसे फिट होने में मदद मिलेगी। स्कूलों के लिए अनुशासन की पेशकश करना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन विनियमन से अवगत रहें: कुछ स्कूल अक्सर समस्या छात्रों से निष्कासन के माध्यम से ही व्यवहार करते हैं।



  • आपका बच्चा स्कूल से निष्कासित होने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    यदि वह पब्लिक स्कूल में है तो अपने बच्चे को एक निजी स्कूल में दाखिला करें। हालांकि उसे सभी पब्लिक स्कूलों से निष्कासित कर दिया गया है, निजी व्यक्ति अब भी उसे स्वीकार कर सकते हैं। इन स्कूलों में से अधिकांश, हालांकि, आमतौर पर निष्कासित छात्रों को स्वीकार नहीं करते हैं, इसलिए इसे थोड़ा धैर्य और खोज लेंगे जब तक कि आप स्वीकार नहीं करते हैं।
  • स्कूल से निष्कासित किए जाने वाले अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7
    7
    अगर आपके बच्चे को सभी उपलब्ध स्कूलों से निष्कासित कर दिया गया है, तो पूछें कि कौन से विकल्प संभव हैं। शिक्षा का सचिव संपर्क करने के लिए सबसे अच्छा अंग है।
  • स्कूल से निष्कासित किया जा रहा है आपके बच्चे के साथ डील शीर्षक चित्र 8
    8
    घर पर सबक के प्रलोभन से बचें यह निष्कासित छात्रों के साथ काम नहीं करता, इसलिए इसे एक व्यवहार्य विकल्प के रूप में अनुशंसित नहीं होने दें। यह कहने की तरह है कि बच्चे की शिक्षा अब माता-पिता की पूरी जिम्मेदारी है, जो सच नहीं है। राज्य प्रत्येक बच्चे और किशोर के लिए शिक्षा प्रदान करने के लिए बाध्य है
  • स्कूल से निष्कासित किया जा रहा है आपके बच्चे के साथ डील शीर्षक चित्र 9 कदम
    9
    अगर आपके बच्चे को एक से अधिक बार निष्कासित कर दिया जाए तो आतंक न करें। इससे पहले कि उसे सही स्कूल मिल जाए, उसे कुछ समय लग सकता है निष्कासित छात्रों की अनोखी ज़रूरतें हैं, इसलिए जब तक सही चुनाव नहीं किया जाता तब तक देखते रहें।
  • स्कूल से निष्कासित होने के साथ अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    10
    अपने बच्चे को कई अतिरिक्त गतिविधियों में शामिल रखें, जबकि स्कूल में नहीं। यह सुनिश्चित करता है कि वह प्रेरित हो रहे हैं, सीखने, व्यवस्थित करने और सामाजिककरण, जो उसे संक्रमण में बहुत कुछ स्कूल में वापस करने में मदद करेगा और कक्षाओं में भाग लेने के दौरान उन्हें प्रेरित बनाएगा।
  • युक्तियाँ

    • हार न दें निष्कासित छात्र जीवन में अधिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं, बशर्ते कि सही समर्थन दिया गया है।
    • पूरे स्थिति में यथासंभव शांत रहें

    चेतावनी

    • जितनी जल्दी हो सके स्कूल में इसे वापस रखो। बेकार छात्रों को बोरियत भूलने के लिए अपराध करने की अधिक संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com