IhsAdke.com

अपने बच्चे के स्कूल निलंबन के साथ काम करना

एक स्कूल निलंबन का मतलब है कि बच्चे को अस्थायी रूप से स्कूल में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया है - एक दिन से एक सप्ताह या उससे अधिक समय तक - जैसे गरीब या असंतोषजनक व्यवहार या प्रदर्शन के लिए सजा। कभी-कभी एक गंभीर और अनोखा उल्लंघन से निलंबन के परिणाम - दूसरे समय में, निरंतर विघटनकारी या चुनौतीपूर्ण व्यवहार के बाद संकेत मिलता है, अन्य अनुशासनात्मक तरीके विफल होने के बाद।

चरणों

अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाला चित्र स्कूल चरण 1 से निलंबित किया जा रहा है
1
जब स्कूल आपको निलंबन पर रिपोर्ट करने के लिए दिखता है तो अतिरंजित रूप से प्रतिक्रिया न करें जितने प्रश्न पूछें, उतनी आप पूछ सकते हैं और निम्न जानकारी बढ़ा सकते हैं:
  • निलंबन के कारण
    आपका बच्चा स्कूल के चरण 1 बुलेट 1 से निलंबित होने पर डील शीर्षक वाला चित्र
  • वास्तव में क्या हुआ
  • दंड के रूप में निलंबन को चुनने का कारण
  • यदि इस घटना में शामिल अन्य छात्र थे और यदि उन्हें निलंबित भी किया गया था - अगर उन्हें निलंबित नहीं किया गया था, तो इसका कारण क्या है?
  • कितनी देर तक निलंबन होगा?
  • निलंबन के दौरान आपके बच्चे को क्या करना चाहिए
  • निलंबन आपके बच्चे के शैक्षणिक जीवन को कैसे प्रभावित करेगा
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर स्कूल चरण 2 से निलंबित हो रही है
    2
    अगर आपको पहली बार संपर्क में आने वाली सारी जानकारी नहीं मिलती है, तो अधिक विवरणों के लिए कॉल करने से डरो मत। स्कूलों में माता-पिता बहुत पसंद करते हैं, जो उनके बच्चे के साथ क्या हो रहा है, उन लोगों की तुलना में जो कि परवाह नहीं करते हैं, चाहते हैं।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक चित्र स्कूल से निलंबित किया जा रहा है चरण 3
    3
    स्कूल को दोष देने में जल्दबाजी न करें। स्कूलों में सस्पेंशन एक बहुत ही आम दंड है, और उनमें से 30% छात्रों को हर साल बाहर निकाल दिया जाता है। इसका यह अर्थ नहीं है कि आपके बच्चे को खारिज किया जा रहा है
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाला चित्र स्कूल चरण 4 से निलंबित किया जा रहा है
    4
    अपने बच्चे के निलंबन के बारे में तुरंत बात करने के लिए प्रतीक्षा न करें। वह नाराज, परेशान या भावनात्मक हो सकता है कि क्या हुआ या संभवत: बढती हुई - तो आप भी परेशान और नाराज होंगे। तुरंत क्या हुआ के बारे में बात करने से व्यर्थ लड़ाई हो सकती है - इतनी देर तक इंतजार करें जब तक कि आप उससे बात करने के लिए शांत हो जाएं (शायद अगले दिन)।
  • आपका बच्चा स्कूल से निलंबित होने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    घर पर किसी तरह की सज़ा लागू करें वास्तव में, ज्यादातर बच्चे सज़ा को सज़ा के रूप में नहीं देखते हैं-अक्सर वे इसे एक पुरस्कार के रूप में देखते हैं क्योंकि वे स्कूल से दूर होंगे। एक घर की सजा भविष्य में समस्या से बचने में मदद करेगी - आप अपने बच्चे को उचित दंड लागू कर सकते हैं या निलंबित करने की अवधि के दौरान उसे टीवी, कंप्यूटर, मोबाइल, वीडियो गेम जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल नहीं करने दें।
  • आपका बच्चा स्कूल से निलंबित होने के साथ डील शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    6
    चर्चा करें कि आपके बच्चे के साथ क्या हुआ। यदि वह इसके बारे में बात करना नहीं चाहता है, तो सज़ा के समय में वृद्धि करें- अगर वह तैयार है, तो शायद वह अपने व्यवहार के सकारात्मक विकल्प खोजने के लिए एक या दो दिन अपनी सजा से प्राप्त कर सकता है।
  • आपका बच्चा स्कूल से निलंबित होने के साथ डील शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा समझता है कि व्यवहार गलत क्यों था। मान लें कि उसने यह समझा नहीं है- बच्चों और किशोरावस्था बहुत अहंकारी हो सकती हैं और हमेशा यह नहीं दिखता कि उनका नकारात्मक व्यवहार अन्य लोगों को कैसे प्रभावित कर सकता है।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाला चित्र स्कूल के चरण 8 से निलंबित किया जा रहा है
    8
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा अपने कार्यों के भविष्य के परिणामों को समझता है वह चोट लगी है और अन्य लोगों को चोट पहुँचा सकता है - अगर वह व्यवहार दोहराता है, तो उसे स्कूल से निष्कासित किया जा सकता है।



  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर स्कूल के चरण 9 से निलंबित हो रही है
    9
    स्थिति से निपटने के लिए अपने बच्चे को दूसरे तरीके से सोचें। भूमिका निभाने में अक्सर मदद मिलती है, और जब कई बच्चे भाग लेने के लिए तैयार न हों, सहकारी भागीदारी उनकी सजा से जुड़ी हो सकती है
  • आपका बच्चा स्कूल से निलंबित होने वाला डील शीर्षक वाला चित्र, स्टेप 10 से निलंबित है
    10
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा निलंबन अवधि के दौरान किसी भी कारण से स्कूल नहीं जाता है, जब तक कि उसकी देखरेख में - उदाहरण के लिए, एक भाई को पाने के लिए या क्लब की मीटिंग में भाग लेने के लिए। यदि वह अतिरिक्त गतिविधियों कर रहा है, तो उन्हें आमतौर पर निलंबन के दौरान उन पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। कुछ स्कूल पुलिस को फोन करते हैं यदि एक निलंबित छात्र साइट पर है, लेकिन अधिकांश माता-पिता या अभिभावक को बच्चे को जितनी जल्दी हो सके उतनी ही बढ़ेगी।
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाला चित्र स्कूल के चरण 11 से निलंबित किया जा रहा है
    11
    अगर स्कूल ने कार्य पूरा कर लिया है, तो सुनिश्चित करें कि वे सभी पूर्ण हैं यह आपके बच्चे को स्कूल के वातावरण में वापस करने में मदद करेगा, क्योंकि वह अपने कार्य में बहुत देर तक नहीं होगा और स्कूल उसे अपने सामान्य कार्यक्रम में वापस जाने की अनुमति देने के लिए अधिक इच्छुक होगा।
  • आपका बच्चा स्कूल के चरण 12 से निलंबित होने के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    12
    सुनिश्चित करें कि दैनिक दिनचर्या बनाए रखा है। निलंबन अवधि के दौरान, अपने बच्चे को नींद के अलावा कुछ और नहीं करने दें, क्योंकि यह केवल स्कूल में आपकी वापसी को बाधित करेगा। उसे दैनिक रूप से उठने के लिए एक समय निर्धारित करें, और यदि स्कूल ने कोई काम नहीं किया है, तो आप उन्हें स्वयं सेट कर सकते हैं कई खोज स्रोत ऑनलाइन उपलब्ध हैं
  • आपका बच्चा स्कूल से निलंबित होने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 13
    13
    कुछ और सीखने के अवसरों के साथ अपने बच्चे को प्रदान करना, जहां वह अभ्यास से सीखता है, यह भी सहायक हो सकता है एक यात्रा करें, उसे आपको खाना बनाने, खरीदारी करने, बागवानी सीखने में मदद करें, पुस्तकालय पर जाएं और जो कुछ दिलचस्प है उसे पढ़ें, एक शैक्षिक दस्तावेजी देखें, एक शोध परियोजना में शामिल करें-यह सब मदद कर सकता है जानने के लिए इच्छा
  • पिक्चर शीर्षक से अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक स्कूल 14 से निलंबित किया जा रहा है
    14
    प्ले पर अन्य प्रकार की समस्याओं की संभावना के बारे में सोचो कई बच्चों को निलंबित कर दिया गया है जैसे कि सावधानियां डेफिसिट हाइपरएक्टिविटी डिसऑर्डर (एडीएचडी), आत्मकेंद्रित, सीखने की अक्षमता, सुनवाई की समस्याएं, दृष्टि समस्याओं, स्वास्थ्य समस्याओं, उच्च खुफिया और अन्य जैसी समस्याओं से पीड़ित हैं। कभी-कभी ये समस्याएं नहीं पहचानी गई हैं या गलत तरीके से इलाज नहीं किए जा रहे हैं-निलंबन स्थिति की जांच करने के लिए आदर्श समय हो सकता है
  • अपने बच्चे के साथ डील शीर्षक वाला चित्र स्कूल के चरण 15 से निलंबित किया जा रहा है
    15
    स्कूल में अपनी वापसी के बाद, आपको सभी पर चर्चा करने के लिए एक बैठक में भाग लेना चाहिए कि भविष्य के व्यवहारों को कैसे टाला जाएगा। प्रायः, स्पोर्ट्स टीमें, एक व्यवहार अनुबंध या व्यवहार निगरानी में स्कूलों में गैर-भागीदारी जैसे प्रतिबंधों पर प्रतिबंध लगाया गया है।
  • आपका बच्चा स्कूल के चरण 16 से निलंबित होने के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    16
    अपने बच्चे को अतिरिक्त गतिविधियों में रखें। वे उसे संरचना, दृढ़ता, सामाजिक संपर्क और प्रोत्साहन को जारी रखने में मदद करेंगे। यदि आपका बच्चा किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं है, तो आपको उसे बचने के वाल्व के साथ कुछ प्रदान करने के लिए कुछ देखने की आवश्यकता हो सकती है
  • युक्तियाँ

    • हालांकि यह कुछ गंभीर है, एक निलंबन दुनिया का अंत नहीं है - ऐसा अक्सर बहुत दिनों से होता है

    चेतावनी

    • अतिरिक्त समस्याएं लंबे समय तक निलंबन, व्यवहारिक सुधार के लिए कठोर नीतियों और निष्कासन भी हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com