IhsAdke.com

आपकी निलंबन प्रणाली का निरीक्षण कैसे करें

यह आपकी गाड़ी के घबराहट और मिलावट को समझने के लिए एक गाइड है। यदि आपको संदेह है कि आपके निलंबन या टायर की समस्या है और जांच के लिए असुरक्षित महसूस करते हैं, तो यह मार्गदर्शिका आपको कुछ सामान्य समस्याओं को पहचानने और ठीक करने में मदद करेगी।

चरणों

चित्र का शीर्षक आपका निलंबन प्रणाली चरण 1 देखें
1
वास्तव में "महसूस करने की कोशिश करो।" स्टीयरिंग व्हील पर लगने वाला कंपन कार के सामने एक समस्या का सुझाव देता है (शायद स्टीयरिंग कनेक्शन या व्हील संरेखण में) यह एक रॉड एंड या बंदूक नियंत्रण झाड़ी हो सकती है सीट में कंपन कार की पीठ में एक समस्या का सुझाव देती है यह एक पहिया असर या टायर की स्थिति हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक आपका निलंबन प्रणाली चरण 2 निरीक्षण
    2
    एक बार जब आपको लगता है कि आपको पता है कि समस्या कहाँ है, तो कार को पार्क करें और इसे शांत कर दें अपने दस्ताने और सुरक्षा चश्में लें यदि आप वाहन को उठाना चुनते हैं, तो कार को एक सपाट सतह पर रखें और उचित कोष्ठक का उपयोग करें। अपने वाहन का समर्थन करने के लिए एक ब्लॉक पर भरोसा मत करो, और कभी ईंट या लकड़ी का उपयोग न करें। उचित उठाने वाले प्लेटफार्मों का उपयोग करें और पहियों को फिट करें इसके तहत आने से पहले कार की स्थिरता का परीक्षण करें। इसे दबाएं, दुबला हो और इसे हिलाएं। सुनिश्चित करें कि यह बंदरों पर सख्ती से है और धक्का, खींचते हुए या घूमते समय हिलता नहीं। अब आप अपने वाहन के नीचे संदिग्ध क्षेत्र में रह सकते हैं और काम कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक आपका निलंबन प्रणाली चरण 3 देखें
    3



    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या ढूंढ रहे हैं। कई सस्पेंशन पार्ट्स का पता लगाया जा सकता है जिससे भाग को घूमकर या घूर्णन किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, टाई रॉड, पिटमान बांह, तनाव हाथ, और स्टीयरिंग तंत्र के अन्य भागों। पहिया बीयरिंग, झाड़ी और टायर्स के बारे में, आपको जमीन से पहियों की जरूरत है।
  • चित्र का शीर्षक अपने निलंबन प्रणाली का निरीक्षण चरण 4
    4
    टायर पहनने के विभिन्न डिग्री (जैसे टायर अंडाकार हो रहे हैं, या सिडवेल पर तरल प्रभाव वाले) की वजह से टायर अक्सर इन "नहीं-तो-अच्छे कंपनों" में मुख्य दोषी होते हैं। जमीन से टायर के साथ, पहिया को चालू करें और सामने से इसे देखो आप देख सकते हैं कि टायर ऊपर के लक्षण दिखाता है हालांकि, आप हमेशा इसे नग्न आंखों के साथ नहीं देख सकते हैं। जबकि टायर हवा में है, टायर के ऊपर और नीचे संलग्न करें आगे और पीछे टायर हिलाओ यदि पहिया सुस्त के लक्षण दिखाता है, तो इसमें खराब (या सूखी) पहिया बीयरिंग या खराब टाई रॉड हो सकता है आप यह भी देख सकते हैं कि पागल ढीले नहीं हैं या नहीं।
  • चित्र शीर्षक 2465 5.JPG
    5
    यदि आपको इस मूल निरीक्षण के साथ कुछ भी नहीं मिल सकता है, तो आपको अपनी कार को एक मैकेनिक में लेना पड़ सकता है, जहां उपयुक्त नैदानिक ​​टूल का उपयोग किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आपके निलंबन प्रणाली के किसी भी हिस्से में कोई स्कैन नहीं किया जाना चाहिए। यह खोजना आमतौर पर एक समस्या इंगित करता है
    • वाहन के एक कोने में अपने शरीर के वजन के साथ नीचे दबाएं। यदि आप एक से अधिक बार स्विंग करते हैं, तो हंगामा या बम्पर संभवत: पहना जाता है और जल्द ही इसे बदलने की जरूरत है
    • पंखों और स्टीयरिंग रैक के बिना कारों पर, निलंबन हर बार आपके वाहन में टायर बदल गया है, या हर 10,000-15,000 मील की दूरी पर लूब्रिकेट किया जाना चाहिए।
    • यदि आपकी कार एक स्वत: स्तरीय प्रणाली से लैस है और असमान (बैक कम) लगती है, तो सबसे आम कारण एक हवाई रिसाव है एयर लीक आमतौर पर हवा के झटके के रबड़ भागों की गिरावट के कारण होते हैं। एयरफ्लो और सहायक उपकरण भी लीक विकसित कर सकते हैं, जिससे कार गिर जाएगी। कुछ मामलों में, समस्या हवा कंप्रेसर ही हो सकती है, या उसके सेंसर और तारों
    • कारखाने के हवा निलंबन के साथ अधिकांश कारें नियमित प्रकार के निलंबन पेचदार वसंत में परिवर्तित की जा सकती हैं। यद्यपि यह विकल्प महंगा हो सकता है, और सवारी पूरी तरह से काम कर रहे हवाई निलंबन सेटअप के रूप में अच्छी नहीं हो सकती है, महंगा मरम्मत बचत वास्तव में जोड़ सकती है।

    चेतावनी

    • सस्पेंशन भागों आमतौर पर बहुत गंदे होते हैं, और ये बेहद गर्म हो सकते हैं। निरीक्षण करने से पहले वाहन को कम से कम 4 घंटे पहले शांत करने दें।
    • किसी भी संदिग्ध टायर या निलंबन की समस्याओं को तुरंत संबोधित किया जाना चाहिए। यह वाहन बेकाबू या अनुपयोगी बना सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com