IhsAdke.com

पता कैसे करें कि आपकी कार सामने या रियर व्हील ड्राइव है

कार की ड्राइव इकाई 3 प्रकारों का हो सकती है: फ्रंट व्हील ड्राइव, रियर व्हील ड्राइव और चार पहिया ड्राइव या फुल व्हील ड्राइव। फ्रंट-व्हील ड्राइव कारों को छोटा, आसान और बर्फ या कीचड़ में बेहतर कर्षण होता है, जबकि रियर-व्हील ड्राइव कारें बड़ी होती हैं, तेजी से तेज़ होती हैं, ब्रेक अधिक आसानी से होती हैं और चिकनी ड्राइविंग की पेशकश करते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि आपकी कार के सामने या पीछे की ड्राइव है, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्र शीर्षक फ्रंट या रियर व्हील ड्राइव चरण 1
1
इंजन का पता लगाएं अधिकांश कारों के पास इंजन है - इन कारों में फ्रंट व्हील ड्राइव और रियर व्हील ड्राइव हो सकते हैं रियर में इंजन के साथ कार, बीटल की तरह, हमेशा रियर-व्हील ड्राइव कार होते हैं।
  • चित्र शीर्षक फ्रंट या रियर व्हील ड्राइव चरण 2
    2



    देखें कि इंजन कैसे बढ़ता है। अगर गाड़ी के एक तरफ का सामना कर रहे बेल्टों के साथ इंजन घुमावदार (यानी, घुमावदार किनारे) पर रखा जाता है, तो आपकी कार में फ्रंट-व्हील ड्राइव होने की अधिक संभावना है। यदि इंजन को लंबे समय तक (सामने से पीछे) मुहिम शुरू की जाती है, तो फ्रंट ग्रिल का सामना कर रहे बेल्ट्स के साथ, आपकी कार में रियर व्हील ड्राइव होने की अधिक संभावना है।
  • चित्र शीर्षक फ्रंट या रियर व्हील ड्राइव चरण 3
    3
    अंतर के लिए देखो अंतर एक बड़ा कद्दू बाड़े है जो ड्राइव शाफ्ट से पहियों तक ऊर्जा स्थानांतरित करता है। यदि गाड़ी के रियर एक्सल पर ऐसी एक विधानसभा होती है, तो कार में रियर व्हील ड्राइव होता है। फ्रंट-व्हील ड्राइव कारों में, अंतर ट्रांसएक्सल नामक इंजन के पीछे एक इकाई में संचरण में एकीकृत होता है, और पहियों को लगातार गति (सीवी) जोड़ों से ड्राइव शाफ्ट से जुड़ा होता है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप एक जमे हुए सतह पर गाड़ी चला रहे हैं, तो यह जानने के लिए कि आपकी कार के सामने या पीछे वाले व्हील ड्राइव महत्वपूर्ण हैं। आप ड्राइविंग पहियों के नीचे रेत या बजरी को फेंकना चाहते हैं ताकि कार को फिर से स्थानांतरित किया जा सके - यदि आपको संदेह है कि कौन से ड्राइविंग पहिये हैं और आप जल्दी में हैं तो आप सभी 4 पहियों पर रेत खेल सकते हैं।
    • चूंकि अधिकांश कार कार के सामने होते हैं, फ्रंट-व्हील ड्राइव कारें आगे बढ़ती जाती हैं जब वे स्किड करते हैं, जबकि रियर-व्हील ड्राइव कारों में रियर व्हील्स के साथ घुमने की संभावना अधिक होती है। या तो किसी भी मामले में, त्वरक को गति या अपने पैर को पूरी तरह से त्वरण से दूर रखना
    • यदि आप बहुत कुछ यात्रा करते हैं, तो फ्रंट-व्हील ड्राइव कारें आम तौर पर कार्गो और यात्रियों के लिए और अधिक स्थान प्रदान करती हैं- हालांकि, अगर आप आमतौर पर ट्रेलर खींचते हैं, तो रियर-व्हील ड्राइव वाहन सामने वाले व्हील ड्राइव कारों की तुलना में अधिक क्षमता प्रदान करते हैं।
    • दोनों मोर्चे और रियर व्हील ड्राइव वाहनों पर, जब आप पहिया को चालू करते हैं तो फ्रंट पहिये चालू होते हैं जब आप एक मोर्चा-व्हील ड्राइव कार में बर्फ या मिट्टी में फंस जाते हैं, तो आप पहियों को एक दिशा में थोड़ा मोड़कर कर्षण प्राप्त कर सकते हैं ताकि टायर का पालन करने के लिए एक नई सतह हो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com