IhsAdke.com

टायरों पर हिम श्रृंखलाएं कैसे स्थापित करें

जब सड़क गीली, फिसलन या हिमपात की स्थितियों में चल रही है, तो सुरक्षित ड्राइविंग के लिए जंजीरों बिल्कुल आवश्यक हैं। हालांकि बर्फ की जंजीरों को धमकाया जा सकता है, मूल विचार वास्तव में सरल है: उन्हें अपने टायर पर फिट करें, धीरे धीरे आगे बढ़ें और उन्हें कस लें। बरसात और ठंडे स्थितियों में, बात करना आसान होता है, लेकिन अगर आप बर्फीली सड़कों तक पहुंचने से पहले अपने टायर डालते हैं, तो आप अपना जीवन बहुत आसान बना देंगे।

चरणों

1
जंजीरों फिट और धातु में किसी भी twists या creases हटा दें। यदि आपके पास ऐसा करने का समय है से पहले बर्फीले और अंधेरे दुनिया में भाग लेने के लिए, आपकी उंगलियों (और धैर्य) आपको धन्यवाद देंगे I सड़क पर, यह प्रक्रिया आपके विचार से अधिक समय लग सकती है।
  • 2
    अपनी कार के साथ खड़ी हुई, हाथ का सामान लगे और जंजीरों को सीधा कर दिया, उन्हें टायर के शीर्ष पर रख दिया। चेन को टायर के शीर्ष तीन क्वार्टरों पर घुमाने की कोशिश करें, यह सुनिश्चित करें कि वे दोनों ओर से सीधे और सीधे चलते हैं।
    • कुछ प्रकार की बर्फ की जंजीरों में उन्हें जुड़ा हुआ छल्ले होंगे। ये अंगूठियां टायर के अंदर से हैं और स्थापना के दौरान मंजिल के निकट टायर के नीचे आती हैं। इसके लिए आपको अपनी कार के नीचे रहने की आवश्यकता होगी, और कुछ tweaking की आवश्यकता हो सकती है
    • पहिया के नीचे जंजीरों को सुरक्षित रखें ताकि वे पीछे से कनेक्ट होने के लिए तैयार हो जाएं जब आप उन पर ड्राइव करेंगे।
  • 3
    असुविधाजनक टायर के शेष एक चौथाई को बेनकाब करने के लिए कार को हल्के ढंग से आगे बढ़ाएं। कार शुरू करो, पार्किंग ब्रेक को छोड़ दें, और थोड़ा आगे रोल करें। याद रखें, टायर का केवल एक छोटा सा भाग फिट नहीं था, इसलिए आपको केवल थोड़े आगे की तरफ ड्राइव करना होगा जब आप यह निर्धारित करते हैं कि आप पूरी तरह से कवरेज सुनिश्चित करने के लिए आगे बढ़ गए हैं, कार पार्क करें और एक बार फिर पार्किंग ब्रेक को धक्का दें।
  • 4
    जंजीरों से कनेक्ट करें। टायर (एक्सल के पास) के अंदर से शुरू होने से, दो सिरों को हुक में जोड़ें। टायर के बाहर भी ऐसा ही करें निकट लिंक का प्रयोग करके, चेन लिंक्स को कस लें ताकि जब आप ड्राइव कर सकें तो जितना संभव हो उतना कम हो जाएंगे।
    • यदि आप कनेक्शन ब्लॉकों के साथ चेन का उपयोग कर रहे हैं, तो किसी भी श्रृंखला टेंशनिंग टूल का उपयोग न करें। पारंपरिक जंजीरों को एक क्लैम्पिंग टूल के साथ कड़ा किया जा सकता है।
    • हुक फास्टनरों के साथ एक लोचदार रस्सी टायर पर और भी कसने का एक सामान्य तरीका है, खासकर अगर जंजीरों में क्लैंपिंग तंत्र निर्मित नहीं होते हैं। वे कहीं भी खरीदे जा सकते हैं जहां बर्फ की जंजीरों को बेच दिया जाता है।
  • टायर पर स्नो हिम चेन्स स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आंतरिक और बाहरी श्रृंखला कनेक्शन निकट संरेखण में हैं यदि श्रृंखला का आंतरिक भाग तंग है, लेकिन बाहर ढीली है, तो आपको उन्हें संरेखित करने की आवश्यकता होगी।
  • 6
    अपने वाहन में अन्य टायर (एस) के लिए इसी प्रक्रिया को दोहराएं। एक बार जब आप बर्फ की जंजीरों पर लगाए गए थोड़ा अनुभव लेते हैं, तो आप एक साथ पीछे या सामने के टायर पर चेन स्थापित करना शुरू कर सकते हैं। ऐसा करने से प्रक्रिया को तेज़ी से गति मिलेगी।



  • 7
    जंजीरों को कसने के लिए 1/2 किमी ड्राइव करें थोड़ा सा ड्राइविंग करते समय, बर्फ की जंजीरों में थोड़ा बदलाव होगा और सबसे तेज़ कनेक्शन सुनिश्चित करने के लिए पुन: कड़ा करने की आवश्यकता होगी।
  • सामान्य गलतियों से बचना

    1
    जानें कि कितने टायर बर्फ की जंजीरों को स्थापित करते हैं। बहुत सारे लोग नहीं जानते कि कितने टायरों को बर्फ़ की चेन पर रखा जाना चाहिए। तो यहां अंगूठे का नियम है: टायर को हर तरफ रखो कर्षण पहियों कार की इसलिए यदि आपकी कार में फ्रंट व्हील ड्राइव है, तो कार के दो फ्रंट पहियों पर चेन डाल दीजिए। यदि आपकी कार 4WD या AWD है, तो आपकी कार के सभी चार पहियों पर बर्फ की जंजीरों को रखें
    • वैकल्पिक रूप से, आप कार के सभी टायरों पर चेन डाल सकते हैं। इसलिए यदि आपकी कार में फ्रंट व्हील ड्राइव है, तो वाहन के दो मोर्चे वाले टायर पर चेन डाल दीजिए। अगर आपकी कार में चार पहिया ड्राइव हैं, तो सभी टायरों पर चेन डाल दीजिए।
  • 2
    हिम श्रृंखला को सही आकार प्राप्त करें अपनी विशेष कार के लिए श्रृंखला का सही आकार जानने के लिए, आपको यह जानना होगा कि आपका टायर कितना बड़ा है अपने टायर के बाहर अक्षरों और संख्याओं की एक लंबी तार की तलाश करें। पहला नंबर टायर की चौड़ाई को इंगित करता है। दूसरा नंबर टायर की ऊंचाई (चौड़ाई की ओर की दीवार की ऊँचाई का अनुपात) का अनुपात दर्शाता है - और तीसरा पहिया का व्यास इंगित करता है, जो आम तौर पर इंच में होता है। जब आप बर्फ की जंजीरों को खरीदने के लिए जाते हैं तो आपको इस जानकारी की आवश्यकता होगी
    • इससे पहले कि आप चेन खरीद लें, मैनुअल पढ़ें। कुछ प्रकार के टायर हैं जो चेन के साथ संगत नहीं हैं और वाहन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 3
    अपने टायर पर फिट की जांच करने से पहले सड़क से बाहर निकलना न करें। यह सरल लगता है, लेकिन यह एक गलती है कि कई लोग टिप्पणी करते हैं: वे मानते हैं कि चेन दस्ताने की तरह फिट होते हैं, और जब उन्हें सड़कों पर स्थापित करने का समय आता है, तो वे महसूस करते हैं कि चेन उपयोगी नहीं हैं क्योंकि समायोजन गलत है। ऐसी मुश्किल स्थिति में खुद को मत डालें सच्चाई के समय से पहले खुद को एक परीक्षा दें।
  • टायर्स पर स्पीर 11 स्थापित करें
    4
    टायर पर फिट होने और खुद को तैयार करने के लिए खुद को पर्याप्त समय दें क्योंकि चेन फिक्सिंग के पीछे का विचार इतना आसान लगता है, बहुत से लोग सोचने की गलती करते हैं कि इसमें कुछ मिनट लगेंगे और फिर उनके रास्ते पर होंगे। इतना तेज नहीं है सामान्य परिस्थितियों में - उदाहरण के लिए, बारिश, बर्फ, अंधेरे - बर्फ की जंजीरों को लगाकर एक घंटे या उससे अधिक समय लग सकता है। और जब तक आप ठंडा, गंदे और लथपथ पाने के लिए नहीं चाहते, आपके स्की सूट के बजाय उचित रेनकोट पहनें
  • 5
    जैसे ही आप सड़क पर साफ हो जाते हैं, जैसे ही आपकी बर्फ की जंजीरों को निकालें यदि स्थिति में सुधार हो या आप संकेत दे रहे हैं कि बर्फ की जंजीरों की जरुरत नहीं है, तो अपनी चेन निकालें। अपनी जंजीरों के साथ गाड़ी चलाएं न रखें - वे सड़क और साथ ही आपके टायर को दबाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अधिकतम गति को देखने के लिए जंजीरों की जांच करें ताकि आप उनके साथ ड्राइव कर सकें। ज्यादातर मामलों में, जंजीरों को प्रति घंटे 50 मील प्रति घंटे से अधिक नहीं संचालित किया जाना चाहिए।
    • चेन हमेशा आपके ट्रैक्शन व्हील से गुजरते हैं ताकि आप ड्राइव कर सकें। इसलिए यदि आपके पास पीछे के पहिये पर कर्षण है, तो उन्हें पीछे रखें। फ्रंट व्हील ड्राइव के विपरीत यदि आपके पास चार पहिया ड्राइव हैं, तो उन्हें सामने रखें
    • जंजीरों पर गाड़ी चलाने के बाद, यह देखने के लिए आपके लिए कार से बाहर निकलने के लिए आवश्यक हो सकता है कि क्या आपके टायर उनके नीचे सही स्थिति में हैं या नहीं। यदि नहीं, तो बस स्थिति को समायोजित करें और फिर से देखें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित कर लें कि आपके पास सभी हुक हैं, जिससे कि आप गाड़ी चलाते समय टायर को नुकसान नहीं पहुंचे।
    • सुनिश्चित करें कि यह एक स्तर की सतह पर किया जाता है और एक पहाड़ी पर नहीं।
    • अपने परिवेश से अवगत रहें ताकि कार को स्थानांतरित करने के दौरान आप किसी को भी हिट न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com