IhsAdke.com

कैसे शीतकालीन में एक कार ड्राइव करने के लिए



जब आपकी सड़कों पर बर्फ और बर्फ से ढंका होता है तो अपनी कार को चलाते हुए एक तनावपूर्ण कार्य हो सकता है। जबकि कुछ वाहन बर्फ के लिए आदर्श होते हैं, अन्य को कार की जांच करने के लिए तैयारी और ज्ञान की आवश्यकता नहीं होती है।

चरणों

शीतकालीन मौसम चरण 1 में कार को नामांकित करें
1
अपनी कार को अद्यतित रखें निवारक रखरखाव कुंजी है सुनिश्चित करें कि बैटरी, इंजन शीतलन प्रणाली, और विंडशील्ड परिपूर्ण स्थिति में हैं। आप अपनी गाड़ी के रख-रखाव को कम पैसे खर्च कर लेंगे, अगर आपको गहरा, बर्फीली सड़क पर टिकाऊ और मरम्मत की आवश्यकता होती है
  • स्टेप हाइड्रोप्लनिंग चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    यदि आप ऐसे स्थान पर रहते हैं जहां बर्फ लगातार रहता है, तो बर्फ के टायर खरीद लें या अपने वर्तमान टायर में चेन जोड़ें। हिमपात टायर में रेखाएं होती हैं जो बर्फ के माध्यम से खुदाई करती हैं और वाहन के बेहतर कर्षण की अनुमति देती हैं। ये नरम प्रकार के रबड़ के बने होते हैं ताकि ठंडे तापमान में स्थिर न हो। सभी मौसम टायर ठीक से साफ नहीं किए जाते हैं और बर्फ से भरा हुआ है यह सभी चार पहियों के लिए बर्फ टायर प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन यदि आप एक तंग बजट पर हैं और अपनी कार रियर व्हील ड्राइव है, तो आप केवल रियर बर्फ टायर के अलावा के साथ इस हल करने में सक्षम हो सकता है। यह अनुशंसित नहीं है क्योंकि भले ही आप आसानी से आगे बढ़ते हैं, आप ड्राइव करने में सक्षम नहीं होंगे। अधिकांश टायर की दुकानों में केवल बर्फ टायर या फ्रंट व्हील ड्राइव वाहन पर सभी पहिया-स्टड टायर स्थापित किए जाते हैं। रियर टायर, विश्वसनीय ब्रेक लगाना प्रदान करने के लिए विशेष रूप से ढलान पर आसंजन के बराबर या सामने टायर से अधिक होना चाहिए
  • शीतकालीन मौसम चरण 3 में कार को नामांकित करें
    3
    सर्दियों में ड्राइविंग अभ्यास करें आप गाड़ी चलाना सीख रहे हैं, या एक अनुभवी ड्राइवर की मदद से एक बड़े, खाली पार्किंग में एक तूफान के बाद बर्फ और बर्फ, अभ्यास के साथ सर्दियों की स्थिति में ड्राइविंग के साथ परिचित नहीं हैं। ब्रेक कैसे सुरक्षित ढंग से अभ्यास करें, जानें कि कैसे स्किड से बचें और आपकी कार सर्दियों में कैसे प्रतिक्रिया करती है यह बहुत मज़ा हो सकता है!
  • कालीन चरण 6 पर पेशाब से बिल्लियों को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    4
    कुछ रेतबैग सीधे रियर एक्सल पर रखें यदि - और केवल तभी - आपके पास एक रियर-व्हील ड्राइव वाहन है यह एक बहुत ही सुरक्षित विचार नहीं है रेत के वजन टायर में अधिक दबाव बेहतर कर्षण प्रदान करने के लिए है, लेकिन पीठ पर अतिरिक्त वजन, हैंडलिंग और ब्रेक लगाना कम कर देता है क्योंकि अतिरिक्त वजन गति में वृद्धि होगी और एक बहुत जोड़ा जाता है, कार के पीछे फेंक सकता है वक्र में बैग में रेत चालाक टायर के सामने कुछ रेत डालने का कार्य है, जब आपको समस्या आ रही कर्षण प्रदान करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता। बैग अपनी कार में हैं, उन्हें नीचे टाई अगर वे यात्री सीट में कर रहे हैं, तो आप के लिए कदम या यदि आप अंत skidding गाड़ी से उड़ान भरने नहीं है। लेकिन बहुत सावधान जब ब्रेक लगाना है, तो अपनी कार की ताकतों समान रूप से वितरित नहीं कर रहे हैं (उदाहरण के लिए ब्रेक लगाना जब मोड़ने) क्योंकि कार पुन: चालू करने के लिए जाते हो।
  • शीतकालीन मौसम चरण 5 में कार को नामांकित करें
    5
    आगे देखो और अपने सामने वाहनों से एक सुरक्षित दूरी रखें (आमतौर पर आप जिस दूरी को छोड़ देंगे, उससे दूरी दो) वाहनों को अपने सामने रखें और ब्रेक रोशनी के लिए नज़र रखें। यदि आपने अपनी दूरी रख ली है तो आप ब्रेक में गहरी कदम उठाने और आपके सामने वाहनों में स्लाइड करने के बजाय, सुरक्षित दूरी पर रहने के लिए आप अपना वाहन ब्रेक करने में सक्षम होंगे।
  • शीर्षक से चित्र एबीएस चरण 5 के बिना एक फिसलन सतह पर एक बाधा से बचें
    6
    गति में धीमी गति से चलें, अगर आपकी गाड़ी में तेजी लाने की शुरुआत होती है, जब आप तेजी लाने की कोशिश करते हैं। याद रखें, पहियों में बेहतर कर्षण होता है जब वे फिसलन नहीं होते हैं यदि आपके पास स्वत: ट्रांसमिशन है तो लीवर को स्थिति 2 में डाल दिया है। कई कारें एक फिसलन स्थान के प्रस्थान की सुविधा के लिए दूसरे गियर में संचरण को बंद कर देती हैं।
  • एक दो लेन सड़क चरण 7 पर पास सुरक्षित रूप से शीर्षक वाला चित्र
    7
    धीरे और सावधानी से ड्राइव करें चाहे कितना तैयारी या अनुभव हो सकता है, जिस तरह से आपकी कार बर्फ या बर्फ में चलेगी, आश्चर्य का एक बड़ा तत्व है घटता का अनुमान लगाया और रोकता है ताकि आप मन की शांति में उन तक पहुंच सकें। कोनों में तेज न करें एक वक्र घुमावदार बर्फ के साथ बहुत से बर्फ या सड़कों पर सबसे अच्छा काम करता है
  • स्कीडिंग कार चरण 1 बुलेट 3 को नियंत्रित करें



    8
    जब आप पहले से योजना बना रहे हैं, तो ब्रेक को चुपचाप दबाएं और धीरे-धीरे आगे बढ़ने के बजाय आगे बढ़ने की बजाए आगे बढ़ें। चौराहों में आमतौर पर बहुत अधिक बर्फ होता है, इसलिए अपनी सामान्य रोक जगह पर अपना वाहन रोकने की संभावना पर भरोसा न करें। यदि आपकी कार एबीएस ब्रेक से लैस है, तो आपको सबसे अच्छा ब्रेक पैडल दबाकर मजबूती से अपनी कार को रोकना है। एबीएस प्रणाली कर्षण बरकरार रखेगी, और ब्रेकिंग करते समय आप अपनी कार को चलाने में सक्षम होंगे। यदि आपकी कार में एबीएस ब्रेक और पहियों ताला नहीं है, तो ब्रेक जारी करें और फिर से कस लें। आम तौर पर, ब्रेक को कसने और जारी करने से बार-बार परिणाम निकलता है। अगर आपके पहिये को ब्रेक लगाना या लॉकिंग के नजदीक है तो एबीएस ब्रेक्स से लैस नहीं होने वाली कार को चलाने का प्रयास न करें। यदि आपके रास्ते में एक बाधा है और एक आसन्न दर्द टकराव है, सामने के पहियों को छोड़ने और बिना गति के बावजूद ब्रेक को ब्रेक करने के लिए सबसे बेहतर है।
  • स्कीडिंग कार चरण 1 बुलेटलेट 2 को नियंत्रित करें
    9
    स्किड के निर्देश दिए गए निर्देशों और स्किड की दिशा में अस्पष्टता की वजह से बहुत भ्रम है। बड़ी संख्या में लोग यह महसूस नहीं कर पा रहे हैं कि स्किडिंग में कार के पीछे वाले पहियों (रियर व्हील ड्राइव के साथ) का नियंत्रण खोना और तब होता है जब कार के पीछे मोर्चे को पार करने की कोशिश कर रही होती है। किसी भी स्किड को ठीक करने के लिए, थ्रॉटल को छोड़ दें, और धीरे से अपने पहिये को जिस दिशा में आप जाना चाहते हैं उसमें बारी करें। यह आपके रास्ते को चालू करने की एक बहुत ही स्वाभाविक इच्छा है - इसलिए उस स्थान को याद करने के बारे में कोई जटिलता नहीं है पथ को अतिरंजित करने के लिए सावधान रहें और जब तक आप दिशा में वापस निर्देशित न हों, तब तक फिर से गति न दें। यदि आप किसी खाई में देखते हैं जो विपरीत दिशा में स्थित है जो आप में यात्रा कर रहे हैं, तो वे निश्चित रूप से गलत हो गए हैं या थ्रॉटल नहीं फेंके हैं।
  • शीर्षक से चित्र एबीएस चरण 2 के बिना एक फिसलन सतह पर एक बाधा से बचें
    10
    यदि कार नहीं बदल रही है, या उलटा है, तो कुचलने से पैर दूर होकर काम हो सकता है। यदि यह काम नहीं करता है, तो ब्रेक दबाएं और किनारे के करीब थोड़ा ड्राइव करें। झटके और सीधे तरफ बढ़ते ही आपको नियंत्रण खो देंगे। br>
  • चित्रित शीर्षक स्टैक एक्सेलेलेटर पैडल चरण 3
    11
    अगर कार एक्वलैनलिंग है: त्वरक से अपना पैर, लेकिन अभी भी इसे नीचे पकड़ रहा है यदि आवश्यक हो, तो त्वरक से पैर को पूरी तरह से हटा दें। यदि यह मदद नहीं करता है, तो क्लच से अपने पैर को हटा दें (मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ कार द्वारा) या फिर एक स्वचालित कार पर () में तेजी लाने के लिए।
  • चित्र के माध्यम से एक घुटने चरण 3 ड्राइव
    12
    एक मोड़ बनाने में तेजी मत बनो! जब लोग कहते हैं कि "तेज़ी बढ़ती है," तो उनका मतलब आमतौर पर गति है लेकिन स्कूल में भौतिकी कक्षाओं को याद रखें, इसमें तेजी लाने के तीन तरीके हैं (अपनी गति बदलने) तीनों स्किड के कारण हो सकते हैं। वे हैं (1) तेज, (2) ब्रेक, और (3) परिवर्तन दिशा अगर आप तीनों में से एक कर रहे हैं, तो एक साथ एक साथ मत करो उदाहरण के लिए: यदि आप एक कोने में हैं, तो इसके बजाय ब्रेक पर कदम उठाने के बजाय, तेजी से आगे बढ़ें।
    • कार को चुपचाप चलाएं, लेकिन पहिया को जल्दी से चालू करने की क्षमता का विकास करें, लेकिन कार को हिलाएं नहीं करने के लिए पर्याप्त शांत करें झुकाव झुकने में, स्टीयरिंग व्हील का एक त्वरित मोड़ आदर्श बनाता है, अगर कुछ हद तक धीमी गति से, प्रतिक्रिया अगर कार में देरी के साथ प्रतिक्रिया नहीं होती है, तो स्टीयरिंग को मजबूर न करें, ब्रेक पर हल्के ढंग से आगे बढ़ते समय इसका जवाब दें।
  • स्कीडिंग कार चरण 2 को नियंत्रित शीर्षक वाला चित्र
    13
    कई लोगों को पहाड़ियों में सर्दियों में ड्राइविंग का पूरी तरह से उचित भय है याद करने वाली पहली बात, किसी भी पहाड़ी पर ब्रेक पर कभी भी कदम नहीं उठाना है, यदि संभव हो तो ऊपर या नीचे जाकर। याद रखें कि धीमे पहिये चल रहे हैं (और धीमी इंजन बदल रहा है), अधिक टोक़ लागू किया जाता है। जब ढलान की ओर आते हैं, तो पहाड़ी उठाने के लिए थोड़ा तेज करें। किसी ढलान पर चढ़ने या पहाड़ी पर रहने के दौरान कभी भी धीमा नहीं हो सकता डाउनेंट्स शायद इसके साथ निपटने में अधिक कठिन हैं। जब कोई वंश आ रहा है, पहाड़ी तक पहुंचने से पहले कम हो, तो पहाड़ी नीचे सुरक्षित रूप से नीचे जाकर जितना हो सके। लंबे समय तक, तेज़ उतरते, तट जितना आप कर सकते हैं, लेकिन अपनी कार को नियंत्रण से बाहर न होने दें। एक गतिशील सीमा के भीतर अपनी गति को बनाए रखने के लिए ब्रेक पर कदम रखें कारों में मैनुअल ट्रांसमिशन और उन स्थानों पर जहां इसे अनुमति दी जाती है, सर्दियों में इंजन लॉक बहुत ही मूल्यवान है।
  • शीतकालीन मौसम चरण 14 में कार को नामांकित करें
    14
    कार के सामने विंडशील्ड भाप के साथ कवर किया जाता है, तो एक से थोड़ा खुला सामने खिड़की के साथ, हवा recirculate करने के लिए एयर कंडीशनिंग पर बारी, नमी तेजी से हटा देंगे जब तक कार इंटीरियर बहुत गर्म है, गीला है, जो मामले में यह "स्वच्छ हवा" में एयर कंडीशनिंग पर रखने के लिए सबसे अच्छा है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा सावधान रहें सड़क पर प्रतीत होता है कि एक साफ कार भी बर्फ हो सकती है। यदि आप अपनी कार की हेडलाइट्स या बैक लाइट को देख रहे हैं, तो आप के सामने एक कार में परिलक्षित होता है, यह बर्फ होने की संभावना है
    • शुरू होने से पहले इंजन और हीटर को चालू करना और कार से बर्फ निकालना सुनिश्चित करें।
    • बैटरी को डिस्चार्ज के मामले में बैटरी को बैटरी पर चार्ज करें। अधिकांश लोग अपनी बैटरी रिचार्ज करने की पेशकश करेंगे, लेकिन कुछ की कॉर्ड है। आपके पास 10 बार बढ़ने का मौका है जब आपके पास केबल होते हैं
    • सड़क का परीक्षण करें जब आप चलना शुरू कर रहे हैं, तो एक पल के लिए कड़ी मेहनत में तेजी लाएं, फिर ब्रेक कड़ी मेहनत के साथ। यह आपको सड़क की स्थितियों की बेहतर समझ देगा यदि आप देखते हैं कि शर्तों को बदलते हैं, तो प्रक्रिया को एक सुरक्षित तरीके से दोहराएं (स्टॉप साइन या खाली सड़क पर)। सड़क की परिस्थितियों से अवगत होने से आपको स्टीयरिंग व्हील पर बेहतर निर्णय लेने में सहायता मिलेगी।
    • पूरी तरह से बंद करने की कोशिश नहीं करें, खासकर ढलान पर। इसका मतलब यह है कि धीरे-धीरे बंद हो जाता है और जब तक यह पहाड़ी तक पहुंच नहीं जाती तब तक गति रखता है।
    • दो कारणों से अपना गैस टैंक भरा रखें: यदि आप कहीं न कहीं अटक जाते हैं और आप पूरी तरह से समय के लिए पृथक हो जाते हैं, तो आप अपनी कार को गर्म करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह आपके गैस टैंक में पानी बनाने से रोकता है। (कुछ ईंधन additives बाजार में उपलब्ध हैं अपने ईंधन में मिश्रित पानी को "हटा")। ट्रंक में एक मोटी पुरानी कंबल, कोट या नींद की थैली ले जाने में भी उपयोगी है।
    • हर बार जब आप एक पुल या ओवरपास के माध्यम से जाते हैं - तेज या ब्रेकिंग के बिना बस पारित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। क्योंकि वायु सड़क की सतह के साथ-साथ ओवरहेड के नीचे यात्रा कर सकती है, सड़क पर कोई नमी सड़क से बाहर निकलने से पहले अच्छी तरह से फ्रीज कर सकती है। इसके अलावा, पुल का आकार हवा की गति को बढ़ा सकता है, सड़क की सतह को आगे बढ़ा देता है और इसकी दिशा को प्रभावित कर सकता है।
    • हिमपात जो ओवरपास, कंधे या रनवे के बीच जमा नहीं करता है वह बर्फ या बर्फ की तुलना में सही लेन पर जमा करने या बंद करने के लिए बेहतर कर्षण प्रदान करता है। आइस कवर ढलान एक मांस और धातु सैंडविच में मांस बारी करने के लिए एक अच्छी जगह है। स्टीयरिंग व्हील पर दृढ़ रहें, और शांति से एक सुरक्षित ट्रैक पर जाएं
    • अपने सूटकेस में एक छोटी प्लास्टिक की बाल्टी रखें, एक अच्छी ढक्कन के साथ, और रेत / नमक मिश्रण से भरा, और एक छोटे से फावड़ा। यदि आप फंस रहे हैं और कभी-कभी टायर के नीचे कुछ रेत / नमक मिश्रण डालते हैं तो यह वास्तव में कुछ कर्षण देने में मदद कर सकता है और आपको आगे बढ़ने की अनुमति दे सकता है। एक रेत कंटेनर भी काम करता है, लेकिन इतनी अच्छी तरह से नहीं।
    • अगर पटरियों के बीच बहुत अधिक कीचड़ होती है, और आपको गलियों को बदलना होगा - आगे की योजना और दृष्टिकोण के बहुत छोटे कोण से ऐसा करें, स्टीयरिंग व्हील स्थिर रखें कीचड़ लगभग एक चूषण की तरह काम करती है और दिशा में अचानक परिवर्तन हो सकती है।

    चेतावनी

    • याद रखें कि चार पहिया ड्राइव केवल आपको चलने की अनुमति देता है, लेकिन आपको रोकने में मदद करने के लिए कुछ भी नहीं है यदि आप चार-पहिया ड्राइव कार चलाते हैं, तो आश्वस्त मत बनो - आप अजेय नहीं हैं।
    • ठंड तापमान के मामले में कभी भी अपनी कार को किसी पहाड़ी पर पार्क नहीं करें। यहां तक ​​कि अगर आपकी गाड़ी कुछ पलों के लिए जगह में रहती है, टायर पिघलना शुरू हो जाएगी और यह टायर के नीचे फ्रीज करना शुरू कर देगा। बर्फ समय के साथ जमा करेगा, धीरे-धीरे सड़क से टायर ले जाएगा। कुछ बिंदु पर बिल्डअप पर्याप्त होगा ताकि आपकी गाड़ी सड़क पर छू न सके, और यह सड़क नीचे स्लाइड करना शुरू कर देगी!
    • यहां तक ​​कि अगर आप सर्दियों में एक अच्छे ड्राइवर हैं और एक बहुत ही सक्षम कार है, तो ध्यान रखें कि सड़क पर अन्य ड्राइवर हैं जो अपनी कारों को नियंत्रित करने में कम सक्षम होते हैं
    • यदि आप अपने आप को स्थिर इंजन के साथ गर्म रखने के लिए चालू करते हैं, तो कभी-कभी दरवाजा खोलें ताकि विषाक्त गैसों (विशेषकर कार्बन डाइऑक्साइड) आपकी कार में जमा न करें। कभी-कभी खिड़की खोलने के लिए पर्याप्त नहीं है अपने वाहन में हवा बदलने के लिए लगभग 20 सेकंड के लिए दरवाजा खोलें।
    • अपने वाहन में चेन रखने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने मैन्युअल निर्देश मैनुअल पढ़ लिया है। कुछ वाहन व्हील चेन के उपयोग पर रोक लगाते हैं और यह वाहन को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है। आपके राज्य में वर्तमान उपयोग कानूनों की जांच करना भी महत्वपूर्ण है। कुछ राज्यों ने सड़कों पर होने वाले नुकसान के कारण जंजीरों के उपयोग पर रोक लगाई है।
    • एक अच्छी विज़ुअलाइज़ेशन तकनीक यह सोचने की है कि एक कच्चा अंडे आपके त्वरक पेडल के नीचे है। गति के लिए पहुँच!
    • मोटर ब्रेकिंग अनिवार्य रूप से फिसलन सड़कों पर धीमा करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। यह सामान्य ब्रेक के रूप में स्लीपेज का कारण होने की संभावना नहीं है, हालांकि यह अभी भी स्किड का कारण हो सकता है और यदि ऐसा होता है, तो इसे पुनर्प्राप्त करना बहुत मुश्किल है। ब्रेक के इंजन के आधार पर, तटस्थ पर स्विच करें और सामान्य ब्रेक को सावधानी से उपयोग करें यदि आपके पास एबीएस नहीं है और पहियों को स्किड करना शुरू होता है, तो ब्रेक पेडल से पैर को लगातार कस कर निकालना।
    • कभी भी लंबे समय के लिए चार पहिया ड्राइव के साथ अपना वाहन छोड़ मत अधिकांश चार पहिया ड्राइव वाहन अंशकालिक होते हैं, जिसका अर्थ है कि वे आमतौर पर दो पहिया ड्राइव चलाते हैं और चार पहिया ड्राइव पर जाते हैं, जब चीजें खराब हो जाती हैं चार पहिया ड्राइव के साथ ड्राइविंग हर समय घर्षण का कारण होगा और आपके वाहन के जीवन को काफी कम करेगा।
    • यदि आप नींद आ रही हैं या शराब पी रहे हैं तो ड्राइव न करें किसी भी हालत में सुरक्षित रूप से ड्राइविंग के लिए जागरूक और शांत होने के लिए आवश्यक है।
    • एक धूप और सुखद दिन कोई गारंटी नहीं है कि आपके पास अच्छी ड्राइविंग परिस्थितियां होंगी। अंधेरे बर्फ के लिए देखें, जो बर्फ की परत इतनी पतली है, यह सड़क का रंग मिल रहा है। खतरे (जैसे काले बर्फ) कम स्पष्ट होने पर लोग कम देखभाल करते हैं, इसलिए अपनी ड्राइविंग आदतों और अन्य लोगों की आदतें देखें।
    • मोर्चा-पहिया ड्राइव वाहनों के सामने के पहियों पर कर्षण खो सकते हैं अगर चालक सड़क पर बर्फ या बर्फ के साथ एक वक्र पर त्वरक से अपना पैर निकाल देता है यह लगभग सभी कार इंजनों पर होने वाले संपीड़न के कारण खींचने के कारण है। हालांकि, यदि वाहन में मैन्युअल ट्रांसमिशन है, तो क्लच को कसने से इस समस्या को समाप्त हो जाएगा, और ट्रैक्शन बनाए रखने के लिए फ्रंट पहियों की सहायता करें। या तो, चालक को इस समस्या से बचने के लिए पर्याप्त थ्रॉटल तंग रखने के लिए सतर्क हो सकता है। इसके लिए एक सुरक्षित, खुली और ठंढ से मुक्त स्थान की आवश्यकता होती है।

    आवश्यक सामग्री

    • आइस ब्रेकर
    • हिम ब्रूम
    • कर्षण के साथ मदद करने के लिए ट्रेल्स
    • बैटरी केबल
    • गहरी बर्फ के लिए एक छोटा सा फावड़ा भी उपयोगी हो सकता है (आप अपने ट्रंक में बेहतर समायोजित करने के लिए बंधने योग्य फावड़ा खरीद सकते हैं। आप उपकरण दुकानों में से अधिकांश पाते हैं)।
    • रेत / नमक मिश्रण के साथ एक छोटा कंटेनर
    • विंडशील्ड को साफ करने के लिए अतिरिक्त तरल पदार्थ (खासकर अगर आपकी कार डैशबोर्ड में इस पर कोई स्पॉटलाइट नहीं है)।
    • एक आपातकालीन किट जिसमें गैर-नाशयोग्य भोजन, गर्म कपड़े, कंबल और प्राथमिक चिकित्सा किट शामिल हैं।
    • एक आपातकालीन मोमबत्ती, या तूफान मोमबत्ती, सुपरमार्केट में बेचा। मोमबत्ती की गर्मी शायद कार को दिन के लिए गर्म रखेगी। अधिकतर स्टोरों पर उपलब्ध निविड़ अंधकार मैच भी खरीदना सुनिश्चित करें।
    • टायरों पर चेन या टैब का उपयोग करने से पहले जगह के कानूनों की जांच करें, क्योंकि ये कुछ स्थानों में अवैध हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com