IhsAdke.com

सदमे अवशोषक को बदलना

कार के प्रदर्शन के लिए सदमे अवशोषक आवश्यक हैं, यह एक चिकनी और यहां तक ​​कि दिशा दे रही है हालांकि, इन वाहनों के निलंबन, दुर्भाग्य से, समय के साथ पहनते हैं, छेद को और अधिक गंभीर और अनदेखी करना मुश्किल बनाते हैं। यदि आपके सदमे अवशोषक पहने जाते हैं, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

भाग 1
पहले

पिक्चर स्प्रैसल्स स्कॉल्स स्टेप 1
1
सुनिश्चित करें कि आपको नए शॉक अवशोषक की आवश्यकता है हो सकता है कि आप छेद और कताई पर जा रहे हों, कि आपका निर्देश उतना चिकना नहीं है जितना कि वह इस्तेमाल होता है यह शायद एक संकेत है कि आपके सदमे अवशोषक पहना जाये हैं और जगह की आवश्यकता है। एक आसान तरीका है अपने आघात अवशोषक का परीक्षण करने और सुनिश्चित करें कि वे प्रतिस्थापित किया जा करने के लिए पर्याप्त पहने जाते हैं बनाने के लिए अच्छी तरह से पहिया ऊपर कस ट्रंक या हुड नीचे पुश करने के लिए, है। अच्छा सदमे अवशोषक एक बार कूद और अपेक्षाकृत जल्दी स्थिर होगा। यदि कार एक से अधिक बार कूदता है, तो यह एक नया सेट के लिए समय है।
  • पिक्चर स्प्लस स्काउट्स स्टेप 2
    2
    नए बम्पर खरीदें जब यह सदमे अवशोषक को बदलने की बात आती है, तो आपके पास दो बड़े निर्णय होंगे: क्या स्प्रिंग्स पर्याप्त बनाए रखने के लिए पर्याप्त हैं और पुन: उपयोग किए गए हैं या क्या आप सदमे अवशोषक के एक नए सेट में निवेश करने जा रहे हैं। पिस्टन एक अपेक्षाकृत सस्ती टुकड़ा है, जबकि प्री-इकॉम्म्ड डंपर्स आमतौर पर अधिक महंगे हैं, कुछ लोगों को स्प्रिंग्स रखने के लिए पसंद करते हैं, जो कि ज्यादातर समय अच्छे हैं सुनिश्चित करें कि आप पिस्टन या अपने वाहन के लिए सही आघात अवशोषक खरीद रहे हैं बनाने के लिए अपना मैनुअल या एक ऑटो पार्ट्स की दुकान से परामर्श करें।
    • आम तौर पर यह सिफारिश की जाती है कि अनियंत्रित यांत्रिकी पूर्व-इकट्ठे सदमे अवशोषक खरीदते हैं। वसंत को हटाने से वसंत कंप्रेसर के साथ किया जा सकता है, जो कम कीमत के लिए ऑटो पार्ट्स स्टोर से किराए पर संभव है। मैकेनिक्स इन प्रकार के स्टेपल्स को अपने उच्च असफलता दर की वजह से "विधवाओं" के रूप में कहते हैं, जिसे आप 230 किलोग्राम दबाव के साथ कुछ धातु के वसंत से छेड़ने से बचना चाहिए। अधिक सुरक्षा के लिए, पूर्ण सेट खरीदें।
  • पिक्चर स्प्रैसल्स स्कॉल्स स्टेप 3
    3
    अपने सदमे अवशोषक को उन्नत करने पर विचार करें आप अपनी कार में वर्तमान में मौजूद बफ़र्स के समान प्रतिस्थापन प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन समय बिताने के लिए अपना बफ़र्स बदलने के लिए भी बेहतर होगा यदि आप रुचि रखते हैं तो सुधार करने का एक अच्छा मौका है उच्च प्रदर्शन सदमे अवशोषक भारी शुल्क और दैनिक उपयोग के वाहनों, विशेष रूप से ट्रक के लिए उपयुक्त हैं।
    • स्प्रिंग शॉक अवशोषक हैंडल फ्रेम के आसपास पेचदार वसंत के साथ निर्मित, जो वाहन के वजन का समर्थन करता है और निलंबन के आंदोलन को नियंत्रित करता है। वे समायोज्य हैं, जिसका अर्थ है कि आप बेहतर प्रदर्शन के लिए अपने ट्रक की ऊंचाई को बदल सकते हैं
    • डबल ट्यूब डंपर्स गाढ़ा ट्यूबों (एक आंतरिक और एक बाहरी) की एक जोड़ी है, जो पिस्टन को भिगोना द्रव और वायु की एक परत के साथ रखता है, जो प्रदर्शन को प्रभावित करने में सक्षम एक फ्राइड मिश्रण बनाने की आदत होती है, हालांकि कुछ आधुनिक संस्करणों में नाइट्रोजन का मिश्रण होता है जो समस्या को हल करता है वे ऑफ़-रोड वाहनों में सामान्य हैं
    • मोनोट्यूब सदमे अवशोषक एक ट्यूब और दो पिस्टन की सुविधा है, जो दोहरी ट्यूब डंपर्स की तरह अनिवार्य रूप से काम करती है, जिसमें हवा से नाइट्रोजन परत को अलग करने वाला पिस्टन होता है। यह आसानी से चलता है और ट्रकों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प है।
    • जलाशय डंपर्स तरल पदार्थ और हवा या संपीड़ित नाइट्रोजन से भरा है जैसे-जैसे सदमे अवशोषक कूद को अवशोषित करता है, द्रव गैस के संपर्क में आता है, जिससे प्रतिरोध और वसंत की कार्रवाई को कुशन किया जा सकता है।
  • पिक्चर स्टेप्स स्टेप 4 नामक चित्र शीर्षक
    4
    अपने वाहन को किसी उपयुक्त स्थान में निलंबित करें। एक स्तर की सतह पर कार को पार्क करें और आगे या पीछे के दोनों तरफ पहिया पागल को ढो दें। रैंप और / या समर्थन रेल के साथ वाहन को सुरक्षित रखें जैक की सही स्थिति के लिए स्वामी के मैनुअल की जांच करें। जब कार निलंबित होती है, तो पहियों को हटा दें और सदमे अवशोषकों को ढूंढें
    • सदमे अवशोषक को एक ऊर्ध्वाधर पेंच से सुरक्षित किया जाना चाहिए जो इंजन डिब्बे या ट्रंक के अंदर से वापस ले लिया जाना चाहिए या ऊर्ध्वाधर पेंच से शीर्ष पर स्थित हो सकता है जिसे ढीला और निकाला जाना चाहिए।
  • पिक्चर स्प्लस स्टेप्स स्टेप 5
    5
    सदमे अवशोषक एंकरेज की जाँच करें और उन्हें एक defoamer के साथ स्प्रे करें। काम का सबसे मुश्किल हिस्सा समय और सड़क धूल के उपयोग के कारण वर्ष आघात अवशोषक, जो वास्तव में गंदे हो जाते हैं दूर करने के लिए है, थोड़ा मुश्किल प्लग और शिकंजा हटाने के लिए। सामग्री की जाँच करें अगर वे पर्याप्त छोड़ने के लिए या यदि आप झाड़ी के आसपास रबर तोड़ सकते हैं ढीले हैं देखने के लिए। यह ठीक है अगर आप तोड़ते हैं, क्योंकि आप किसी भी तरह से बदलना चाहते हैं, लेकिन इसे थोड़ा चिकनाई या स्प्रे के साथ छिड़कना और इसे छोड़ने के लिए कुछ मिनट के लिए टुकड़े को छोड़ने की कोशिश करने से पहले काम शुरू करने से पहले इसे आसान है।
  • भाग 2
    पुराने सदमे अवशोषक को निकालना

    पिक्चर स्टेप्स स्टेप 6
    1
    टेंपल टॉवर बोल्ट निकालें कई कारों में ट्रंक डिस्प्ले के नीचे शीर्ष स्क्रू होते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको लाइनर को बम्पर बोल्ट्स पर ले जाना होगा और उन्हें शाफ़्ट रिंच से हटा देना होगा। हमेशा की तरह, डंपर टॉवर बोल्ट के स्थान पर अधिक विशिष्ट दिशानिर्देशों के लिए कारखाना मैनुअल देखें। हालांकि, सामान्य तौर पर, वे ट्रंक में होंगे।
    • बोल्ट्स को ढीला करने के लिए, यदि आवश्यक हो तो किसी भी जंग को खत्म करने के लिए तरल पदार्थ को डिफोज़िंग के साथ बोल्ट को चिकनाकर, शाफ़्ट रिंच को वामावर्त बना दें।
  • पिक्चर स्प्रैसल्स स्कॉल्स स्टेप 7
    2
    निलंबन से सदमे अवशोषक को डिस्कनेक्ट करें शाफ़्ट रिंच और सॉकेट्स या अखरोट हटानेवाला का एक सेट का प्रयोग करें ताकि शॉक को निलंबन से जोड़ने के लिए अखरोट को ढक दिया जाए, और इसे बोल्ट से हटा दें। अगर रिमूवर संचालित करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है, तो आप एक मर्मज्ञ विलायक को लागू कर सकते हैं, और फिर जरूरी होने पर बोटटॉर्च के साथ अखरोट को गरम कर सकते हैं।
    • विधानसभा के आधार पर, आपको ब्रेक असेंबली के शीर्ष पर स्टीयरिंग धुरा आस्तीन से हटना पड़ता है ताकि सदमे अवशोषक को हटाया जा सके। सुनिश्चित करने के लिए मालिक के मैनुअल से परामर्श करें शीर्ष पर तैनात अखरोट को हटाने और नट्स को अलग रखने के लिए उसी प्रक्रिया का उपयोग करें, ताकि आपको पता चल जाएगा कि यह आपके नए सदमे अवशोषकों को फिट करने के लिए समय कब आता है।



  • पिक्चर स्टेप्स स्टेप्स आठवें शीर्षक
    3
    ऊपरी और निचले शिकंजे से सदमे अवशोषक को छोड़ दें शिकंजे से स्प्रे को हटाने के लिए अविश्वसनीय रूप से मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर डंपर्स फिक्सिंग ब्रैकेट में कैप्टिव स्क्रू से फिट होते हैं और सब कुछ जंग खाए हुए होता है। थोड़ी देर के लिए कताई रखें और यह अंततः बंद हो जाएगा।
    • आम हताशा तब होती है जब पिस्टन की छड़ी स्पिन जारी होती है क्योंकि आप अखरोट को ढीला करने की कोशिश करते हैं। रॉड के अंत में दबाव पिलरों का उपयोग करना संभव है और इसे घूर्णन करने से रोकने पर आप रोटेशन के साथ अखरोट कर सकते हैं, लेकिन यह उतना ही निराशाजनक हो सकता है। इस प्रयोजन के लिए रॉड और एक रेंच दर्जी पर फिट हेक्सागोनल नट्स का एक सेट, लगभग 30 रीएस के लिए, किसी भी ऑटो पार्ट्स स्टोर पर उपलब्ध है।
    • यह ठीक है अगर बोल्ट को ढीला करने के लिए आपको एक हथौड़ा या रिंच केबल के साथ बोल्ट मारने की ज़रूरत है, लेकिन नट्स को वापस उड़ाने की सतह के रूप में उपयोग करने के लिए सुनिश्चित करें। पेंच को गलत तरीके से खिसकाएं और डैपर को सही तरीके से स्थापित करने की आपकी क्षमता को बर्बाद न करें। Desenseripante अपनी नौकरी करते हैं और धैर्य रखें। वह उपज देगा
  • पिक्चर स्टेप्स स्टेप्स स्टेप्स 9
    4
    अगर आप उन्हें पुन: उपयोग करने की योजना बनाते हैं तो सदमे अवशोषक स्प्रिंग्स निकालें। यदि आप स्प्रिंग्स का पुन: उपयोग करना चाहते हैं, तो वसंत को संपीड़ित करने के लिए समायोज्य वसंत कंप्रेसर ("हाथ से आयोजित" विधवा नहीं) का उपयोग करें और अखरोट को ढक कर विधानसभा के शीर्ष पर टोपी को ढीला कर दें।
    • स्प्रिंग को स्प्रिंग के नए स्टेम पर स्थापित करें, पुराने कैप के साथ नई पिस्टन को कवर करें। यदि आवश्यक हो, तो इसे समायोजित करने के लिए आवश्यक उपकरण का उपयोग करें, और हटाने की प्रक्रिया के रिवर्स ऑर्डर में वसंत को पुनः स्थापित करें।
    • दोबारा, यह अनुशंसा की जाती है कि अनुभवहीन मशीनी बस सदमे अवशोषक के नए सेट खरीदते हैं और सुरक्षा कारणों के लिए पुराने स्प्रिंग्स को त्यागते हैं और अगर बजट की अनुमति देता है तो इस प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए।
  • भाग 3
    नए शॉक अवशोषक को स्थापित करना

    पिक्चर स्टेप्स स्टेप 10 नामक चित्र
    1
    नए सदमे अवशोषक को निलंबन स्टीयरिंग हाथ में वापस लाएं। आपको स्पंज करने के लिए कसने के लिए थोड़ा दबाव डालने की जरूरत पड़ सकती है और इसे जगह में खींच सकते हैं आपको निलंबन वापस उठाने और सही स्थिति में स्क्रू को फिर से स्थापित करने के लिए कुछ मदद की आवश्यकता हो सकती है। यह एक तरह का संतुलन व्यायाम हो सकता है, इसलिए किसी की मदद लेने में सहायक होता है। सुरक्षित रूप से नटों को कस लें
  • चित्र बदले हुए शॉक चरण 11
    2
    यदि आप पहले इसे हटा चुके हैं तो स्टेबलाइजर बार को त्याग दें। इसे बदलें और दृढ़ता से शिकंजा कस लें सही जगह पर डालने की प्रक्रिया में जल्दी ही हटाए गए टेंगर टॉवर की जगहों को बदलें, संभवतः वाहन के ट्रंक में।
  • पिक्चर स्टेप्स स्टेप 12
    3
    मरम्मत पुस्तिका में टोक़ विनिर्देशों की जांच करें सब कुछ वापस कसने से बंद करने से पहले, सुनिश्चित करें कि सब कुछ सुरक्षित है, टोक़ विनिर्देशों की जांच करें।
  • पिक्चर स्टेप्स स्टेप 13
    4
    यदि आवश्यक हो, तो अन्य तीन डंपर्स को बदलने के लिए दोहराएं। अधिकांश डंपर्स को एक ही समय में बदला जाना चाहिए, इसलिए यदि आप एक को बदलना चाहते हैं, तो आप शायद उन सभी को जगह ले लेंगे। अनुक्रम में एक ही कदम का पालन करें और पहियों को वापस रखें, नौकरी खत्म करने के लिए पहिया पागल को कस लें।
  • युक्तियाँ

    • पुराने अखरोट को हटाते समय डब्लूडी -40 (अपरिवर्तित तेल) के साथ ऊपरी स्पंज के धागे चिकना।
    • सदमे अवशोषक को प्रति 121000 किलोमीटर प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • ये सदमे प्रतिस्थापन निर्देश सामान्य हैं। अपनी कार के बनाने और मॉडल के लिए विशिष्ट निर्देशों के लिए अपने स्वामी के मैनुअल या मरम्मत मैनुअल से परामर्श करें

    आवश्यक सामग्री

    • मालिक के मैनुअल
    • मरम्मत पुस्तिका
    • 4 नए बम्पर
    • बंदर और समर्थन करता है
    • पहिया पागल के लिए रिंच
    • सॉकेट सेट
    • शाफ़्ट रिंच
    • रिंच
    • पैंतीस विलायक
    • मशाल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com