IhsAdke.com

एक बेबी कैरियर में स्तनपान कैसे करें

शिशु वाहक का उपयोग करते हुए अपने बच्चे को स्तनपान करना सहज और सुविधाजनक हो सकता है आप चारों ओर घूम सकते हैं और आपके हाथ अन्य चीजें करने के लिए स्वतंत्र हैं। यह भी विवेकपूर्ण है - ज्यादातर लोगों को पता नहीं है कि आप क्या कर रहे हैं यह कैसे करना है यह जानने के लिए चरण 1 के साथ आरंभ करें।

चरणों

विधि 1
एक ब्रेक में अपने बच्चे को स्तनपान करना

एक कैरियर चरण 1 में ब्रेस्टफ़ेड शीर्षक वाला चित्र
1
निलंबन पर अपने बच्चे की स्थिति नवजात शिशुओं को आमतौर पर एक झूठ की स्थिति में स्तनपान होता है, इसलिए निस्तारण आदर्श है। अपने बच्चे को सही ढंग से निलंबित करने की स्थिति में शुरू करें उसके सिर के छल्ले के विपरीत दिशा में होना चाहिए - दूसरे शब्दों में, यदि आपके बायीं कंधे पर छल्ले हैं, तो बच्चे का सिर आपके दाहिनी ओर होना चाहिए, ताकि आप स्तनपान कराने के लिए अपना सही स्तन पेश कर सकें।
  • एक कैरियर चरण 2 में ब्रेस्टफ़ेड शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा सही समय पर झूठ बोल रहा है शिशु का सिर स्तन के स्तर पर होना चाहिए - न तो बहुत अधिक है और न ही बहुत कम है- ताकि इसे आसानी से चूसा जा सके। अंगूठियां उचित ऊंचाई पर समायोजित करें
  • एक कैरियर चरण 3 में ब्रेस्टफ़ेड शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्तन छोड़ दो आप और आपके बच्चे के बीच एक स्थान छोड़ने के लिए आगे झुकें। यदि आपके पास एक बटन डाउन ब्लाउज है, तो जब तक आप एक छेद के माध्यम से स्तन फिट नहीं कर सकते, तब तक फीका-या आप बस अपने स्तन के ऊपर अपने स्वेटर उठा सकते हैं ब्रा हटा दें या उस पर स्तन को ऊपर उठाएं।
    • स्तनपान ब्रा काफी मददगार है - वे आपके बच्चे की पहुंच को अपने स्तनों तक पहुंचाने में काफी मदद करते हैं। हालांकि, सामान्य ब्रा भी काम करते हैं, बस इसके ऊपर अपना स्तन उठाएं।
  • एक कैरियर चरण 4 में ब्रेस्टफ़ेड शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बच्चे को अपने स्तन में रखो अपने स्तन को अपने बच्चे के मुँह में ले जाएं, जब तक बच्चा बेकार नहीं हो जाता तब तक इसे एक हाथ से पकड़ कर रखें।
  • एक बेबी कैरियर चरण 5 में ब्रेस्टफ़ेड शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने बच्चे के सिर का समर्थन करें यदि वह एक नवजात शिशु है, तो आपको उसे समर्थन देने के लिए एक हाथ से उसके सिर को पकड़ना होगा। पुराने शिशुओं के लिए जो अपने सिर को बेहतर रख सकते हैं, आप आसानी से अपने सिर के नीचे निलंबन का एक टुकड़ा रख सकते हैं
  • एक कैरियर चरण 6 में ब्रेस्टफ़ेड शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आप चाहें तो अपने स्तनों को कवर करें यदि आप गोपनीयता या विवेक के बारे में चिंतित हैं, तो अपने बच्चे के स्तन और सिर को कवर करने के लिए निलंबन पर एक कपड़ा रखें। अधिकांश लोगों को यह भी पता नहीं होगा कि आप क्या कर रहे हैं
  • विधि 2
    एक संरचित लोडर में अपने बच्चे को स्तनपान करना




    एक कैरियर चरण 7 में ब्रेस्टफ़ेड शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने बच्चे को बूट में रखें यदि आपका बच्चा एक ईमानदार स्थिति में स्तनपान का आनंद उठाता है, तो संरचित चार्जर आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। खुलने के माध्यम से अपने बच्चे के हाथों और पैरों को पास करें, और फिर, स्ट्रेचर के साथ, चार्जर को अपने स्तन में खींचें अपने कंधों पर बैंड व्यवस्थित करें, और दूसरे के साथ चार्जर को कसने के दौरान अपने बच्चे को एक हाथ से पकड़ लें
  • एक बेबी कैरियर चरण 8 में ब्रेस्टफ़ेड शीर्षक वाला चित्र
    2
    ऊंचाई समायोजित करें जब तक आपके बच्चे वांछित ऊंचाई तक कम न हो जाएं तब तक पटरियों को सुस्त कर दें, उसकी छाती से उसका सिर। अपने बच्चे को हमेशा एक हाथ से पकड़ कर रखें, और इसे समायोजित करने के बाद चार्जर को कस कर रखें।
  • एक बेबी कैरियर चरण 9 में ब्रेस्टफ़ेड शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने स्तन को छोड़ दें यदि आप एक बटन डाउन शर्ट पहन रहे हैं, तो जब तक आप छेद के माध्यम से अपना स्तन प्राप्त नहीं कर लेते हैं - या आप अपने स्तन के ऊपर स्वेटर उठा सकते हैं। ब्रा को हटा दें, या अपने स्तन को ऊपर उठाएं।
    • स्तनपान ब्रा काफी मददगार है - वे आपके बच्चे की पहुंच को अपने स्तनों तक पहुंचाने में काफी मदद करते हैं। हालांकि, सामान्य ब्रा भी काम करते हैं, बस इसके ऊपर अपना स्तन उठाएं।
    1. अपने बच्चे को अपने स्तन में रखो अपने स्तन को अपने बच्चे के मुँह में ले जाएं, जब तक बच्चा बेकार नहीं हो जाता तब तक इसे एक हाथ से पकड़ कर रखें।
      एक बेबी कैरियर चरण 10 में ब्रेस्टफ़ेड शीर्षक वाला चित्र
  • एक बेबी कैरियर चरण 11 में ब्रेस्टफ़ेड शीर्षक वाला चित्र
    4
    बच्चे को अपने स्तन की पेशकश करें अपने स्तन को एक हाथ से पकड़ लें, जब तक कि बच्चा अच्छी तरह से चूसने न हो।
  • एक बेबी कैरियर चरण 12 में ब्रेस्टफ़ेड शीर्षक वाला चित्र
    5
    बच्चे के सिर का समर्थन करें यदि चार्जर में हेडगियर है, तो इसका उपयोग करें या आप एक हाथ से बच्चे के सिर पकड़ कर सकते हैं
  • एक बेबी कैरियर चरण 13 में ब्रेस्टफ़ेड शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आप चाहें तो अपने स्तनों को कवर करें यदि आप गोपनीयता या विवेक के बारे में चिंतित हैं, तो अपने ब्लाउज पहनें जिन हिस्सों को आप चाहते हैं। अपने बच्चे के कमरे को सांस लेने और स्तनपान कराने के लिए सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • एक चार्जर खोजें जो अकेले माउंट करने में आसान है। विभिन्न प्रकारों की कोशिश करें और एक को चुनिए जिसे आप अपने आप में रख सकते हैं - यदि आप अपने बच्चे के साथ अकेले अकेले हैं, तो आप को आपकी मदद करने के लिए किसी पर निर्भर होना नहीं है।
    • एक चार्जर चुनें जिससे आप अपने बच्चे को आराम से स्थान दे सकें। स्थिति के नीचे झूठ बोलने के लिए, अंगूठी ब्रेसिजर आदर्श होते हैं - उन्हें बच्चे के पूरे शरीर का समर्थन करने के लिए बनाया जाता है, और खासकर नवजात शिशुओं के लिए उपयुक्त एक ऊर्ध्वाधर स्थिति के लिए, एक संरचित या मेई के लिए देखो- उनका बच्चा की पीठ के लिए बेहतर समर्थन है और पुराने बच्चों के लिए अधिक आरामदायक है।
    • अगर चार्जर पर स्तनपान करना अजीब, असुविधाजनक या मुश्किल लगता है, तो निराश मत बनो। छोड़ने से पहले इसे कई बार आज़माएं - अभ्यास यह बहुत आसान बनाता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com