IhsAdke.com

सार्वजनिक में स्तनपान कैसे करें

जनता में स्तनपान सबसे पहले एक बड़ी चुनौती की तरह लग सकता है, लेकिन थोड़ा अभ्यास के साथ यह अधिक स्वाभाविक हो रहा है। अपने अधिकारों को जानें और समस्याओं के बिना अपने बच्चे को स्तनपान कराने के लिए व्यवस्थित करें। एक शांत जगह चुनें और किसी और को इस प्रक्रिया में प्रारंभ में शामिल होने के लिए ले जाइए। जब आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो आप कुछ युक्तियां सीखेंगे जो आपको अपने बच्चे को स्तनपान कराने के बारे में बेहतर महसूस कर सकेंगे एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखना और अपने बच्चे को खिलाने का अवसर का आनंद लें।

चरणों

विधि 1
आराम से स्तनपान करना

चित्र स्टेस्टेड में सार्वजनिक चरण 1 में शीर्षक
1
आरामदायक कपड़ों पहनें टुकड़ों का चयन करें जो आपके बस्ट और कमर को कवर करते हैं, लेकिन स्तनों के लिए आसान पहुंच के साथ। एक अच्छा विकल्प कपड़ों की परतों का उपयोग करना है जो स्तनपान करते समय हटाया जा सकता है। एक उदाहरण स्वेटर शर्ट हैं, जो नीचे खींचने में आसान हैं, या टैब्स के साथ शर्ट, जो लिफ्ट करने में आसान हैं ध्यान दें अगर आप कपड़ों या नर्सिंग ब्रा को सिर्फ एक हाथ से संभाल सकते हैं, क्योंकि आपको बच्चे को पकड़ने की ज़रूरत है
  • स्तनपान ब्लाउज, जनता में नर्स को महान हैं आप सिर्फ एक सीने में बच्चे को डाल दिया और अन्य कवर जाने के लिए एक पट्टा अलग करने की जरूरत है।
  • चित्र स्टेस्टेड में सार्वजनिक चरण 2 में शीर्षक
    2
    एक कंबल का प्रयोग करें यदि आप स्तनपान करते समय अपने बच्चे और स्तनों को कवर करना चाहते हैं, तो एक कंबल का उपयोग करें। कुछ मॉडल समायोज्य होते हैं और कंधों और हथियारों को कवर करते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इस प्रकार के टुकड़े बच्चे को पहले तीन या चार महीनों में कवर करने के लिए आदर्श है, क्योंकि जब वह बड़ी हो जाती है, तो कपड़े खींचना शुरू हो जाता है।
    • यदि आपके पास कोई कंबल नहीं है, तो आप स्कार्फ या क्लॉथ डायपर का उपयोग कर सकते हैं। कंबल की तरह, ये सुविधाएं केवल बहुत छोटे बच्चों को सेवा देती हैं जो अभी भी कपड़े खींच नहीं सकते हैं
  • चित्र स्टेस्टेड में सार्वजनिक चरण 3 में शीर्षक
    3
    एक सुरक्षित स्थान खोजें अपने आराम के बारे में एक स्थान चुनें। जबकि दूसरों को शांत वातावरण (जैसे एक पुस्तकालय या संग्रहालय के बच्चों के क्षेत्र के रूप में) पसंद करते हैं कुछ महिलाओं, सबसे व्यस्त और खुले स्थानों (पार्क या कॉफी में एक बेंच की तरह) में स्तनपान कराने के लिए पसंद करते हैं। आप जो चुनते हैं उसके बावजूद, जगह आपके और छोटे से एक के लिए सुरक्षित होनी चाहिए
    • एक उपयुक्त जगह खोजने के लिए सार्वभौमिक स्तनपान के प्रतीक की तलाश करें। मॉल, पार्क और लाइब्रेरी सबसे आम साइट हैं जो स्तनपान कराने के लिए विशिष्ट क्षेत्रों की पेशकश करते हैं।
  • पटकथा शीर्षक में स्तन चरण 4 में सार्वजनिक चरण 4
    4
    एक कंगारू का उपयोग करें यदि आपको विवेक के साथ ले जाना और स्तनपान करना है, तो कंगारू में बच्चे के साथ स्तनपान करना सीखें। यह सुनिश्चित करने के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें कि बच्चा ठीक से स्थित है।
  • पिक्चर शीर्षक में स्तन चरण में स्तन चरण 5
    5
    अभ्यास। यदि आप कष्टप्रद रूप से स्तनपान कराने के बारे में चिंतित हैं, तो आप सार्वजनिक रूप से उपयोग करने की योजना के साथ घर पर प्रशिक्षण शुरू करें। दर्पण का सामना करना पड़ना स्तनपान करना एक तरीका है यह देखने का तरीका है कि आप सार्वजनिक रूप से कैसे दिखेंगे
    • छोड़ने से पहले प्रशिक्षण उसे देखने में भी मदद करेगा कि वह किस प्रकार के कपड़े पहने हैं और कंबल आरामदायक है।



  • विधि 2
    प्रबंध सामाजिक रिक्त स्थान

    पटकथा शीर्षक से स्तन चरण में सार्वजनिक चरण 6
    1
    अपने अधिकारों को जानें ब्राजील में और (जैसे कि संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन जैसे) कई अन्य देशों में, स्तनपान लागू कानूनों के अनुसार एक अश्लील कृत्य नहीं माना जाता। आपको सार्वजनिक रूप से सार्वजनिक स्थानों पर अपने बच्चे को स्तनपान कराने का अधिकार है
  • पिक्चर शीर्षक से स्तनपान में सार्वजनिक चरण 7
    2
    फैसले पर शांति से प्रतिक्रिया दें यदि आप अजनबियों से पेश आना या नकारात्मक आलोचना से चिंतित हैं, तो लोगों को याद दिलाएं कि जब भी बच्चा भूख लगी है, तब उसे खाने का अधिकार है। जब आप कहते हैं कि सार्वजनिक रूप से स्तनपान करना शर्म का कारण नहीं है, तो आशावादी बने रहें।
    • अगर कोई आपको कहीं और स्तनपान करने के लिए कहता है, तो शांति से कहें कि आपका बच्चा भूखा है और आपको उसे खिलाने का अधिकार है। बिल 514 के मुताबिक, प्रतिष्ठान जो स्तनपान रोकने या दबाना चाहते हैं, वे दंड के लिए उत्तरदायी हैं।
  • पिक्चर शीर्षक में स्तन चरण में सार्वजनिक चरण 8
    3
    एक एस्कॉर्ट ले लो अगर यह पहली बार स्तनपान कर रहा है, तो किसी के साथ आने के लिए कहें आपका साथी, एक दोस्त या मां आपको अधिक आराम से महसूस कर देगा, और आप को स्तनपान कराने के लिए तैयार होने के दौरान बच्चे को पकड़ने में मदद करेंगे।
    • यदि आपका कोई मित्र भी स्तनपान कर रहा है, तो उसे साथ में आने के लिए आमंत्रित करें सार्वजनिक रूप से स्तनपान कराने में अनुभव वाले व्यक्ति की कंपनी होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से स्टेस्टैड इन पब्लिक चरण 9
    4
    शांत रहो उचित अपेक्षाएं निर्धारित करें आपको सार्वजनिक रूप से स्तनपान कराने के लिए पूरी तरह से आराम महसूस करने में कुछ समय लग सकता है ध्यान रखें कि क्या आपको शांत करता है और तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए शांत हो जाता है जब आप उत्सुक या परेशान महसूस करते हैं मंत्र और गहरी साँस लेने की श्रृंखला कुछ ऐसी तकनीकें हैं जो आपको आराम करने में मदद करती हैं।
    • आपको पता चल जाएगा कि जनता में स्तनपान करना समय के साथ आसान हो जाएगा।
  • आवश्यक सामग्री

    • कंबल (वैकल्पिक) -
    • Canguru-
    • बच्चा उपकरण
    • स्तनपान करना ब्लाउज (या कपड़ों का टुकड़ा जो स्तनपान करना आसान है)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com