IhsAdke.com

एक साक्षात्कार 11+ के लिए तैयार कैसे करें

संयुक्त राज्य में, निजी या स्वतंत्र स्कूलों से प्रवेश पर 11 + साक्षात्कार आयोजित किए जाते हैं। इसके अतिरिक्त, भाषा संस्थान उसी दिन उसी दिन 11+ परीक्षा लेते हैं। यदि आपका बच्चा किसी भी संस्था में छात्रवृत्ति के लिए उम्मीदवार है, तो उसे साक्षात्कार लिया जाएगा। यह लेख आपको एक संक्षिप्त तरीके से दिखाएगा कि आप किस प्रकार के प्रश्नों की उम्मीद कर सकते हैं, उम्मीदवारों से परीक्षार्थी क्या उम्मीद करते हैं, और अपने बच्चे को 11+ साक्षात्कार में कैसे खड़ा किया जाए!

चरणों

एक 11+ साक्षात्कार चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
1
स्कूल की खोज करें हर कोई जानना चाहता है कि एक प्रवेश साक्षात्कार के लिए अपने बच्चों को कैसे तैयार किया जाए। आपको उस विद्यालय की खोज करनी चाहिए, जिसमें आपका बच्चा अध्ययन करना चाहता है और यह पता लगाने की कोशिश करता है कि कौन-से कारण हैं वे: यह साक्षात्कार की सामग्री और प्रकार के प्रश्नों को प्रभावित कर सकता है। प्रश्न आमतौर पर स्कूल प्रणाली के अनुकूल होने की आपके बच्चे की क्षमता के चारों ओर घूमते हैं, वह कौन से योगदान कर सकता है, और अन्य गुणों से उसे क्या गुणों में अंतर कर सकते हैं।
  • एक 11+ साक्षात्कार चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    2
    जितना संभव हो उतना अभ्यास करें। आप उपलब्धि, शौक, या अवकाश गतिविधियों के बारे में पारंपरिक सवालों के साथ ही स्कूल के मूल्यों के बारे में विशिष्ट प्रश्नों को सुनने में सक्षम होंगे। उदाहरण के लिए, यह पूछना संभव है कि बच्चे को स्कूल में क्या हासिल करने की उम्मीद है, या यदि उसे संस्था के इतिहास के बारे में जानकारी है। अधिक जटिल मुद्दे भी पैदा हो सकते हैं क्योंकि वे यह देख सकते हैं कि आपका बच्चा दबाव में कैसे प्रतिक्रिया करता है और बच्चे के तर्कसंगत या रचनात्मक निर्धारण का प्रदर्शन करता है। इस प्रकार के प्रश्नों के कुछ उदाहरणों में शामिल हैं: "अगर आप एक लाख वास्तविक बनाते हैं तो आप क्या करेंगे?" या "आप लुप्तप्राय जानवरों के बारे में क्या जानते हैं और आप उन प्रजातियों को कैसे संरक्षित करेंगे?"
  • एक 11+ साक्षात्कार चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    3
    वर्तमान विषयों के बारे में पढ़ें 11+ साक्षात्कार भी वर्तमान घटनाओं, समकालीन मुद्दों पर विचार-विमर्श, उदाहरण के लिए के बारे में सवाल होते हैं, एक देश की नीति, और एक पाठ पर चर्चा है कि साक्षात्कार के दौरान बच्चे को प्रदान किया जाएगा। साक्षात्कारकर्ता भी निरीक्षण कर सकते बच्चे विशिष्ट शैक्षिक मार्गदर्शन प्राप्त कि क्या इस तरह तो साक्षात्कार के लिए इस स्थिति के लिए तैयार करने के लिए, उसे एक बहुत ही स्वाभाविक तरीके से सवालों का जवाब दे, बजाय कुछ यंत्रवत् सजाया जवाब देने पर ध्यान केंद्रित करते हैं पहले।



  • एक 11+ साक्षात्कार चरण 4 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    4
    विश्वास। शारीरिक भाषा बहुत महत्वपूर्ण है और बच्चे को दृश्य संपर्क, फर्म हाथों, उत्साही और मुस्कुराते आचरण और आत्मविश्वास पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उचित प्रश्न पूछना भी बहुत महत्वपूर्ण है, उदाहरण के लिए, अपने बच्चे की पसंदीदा किताब या कविता के बारे में लंबी चर्चा के बाद। ड्रेस कोड स्कूल पर निर्भर करेगा, लेकिन आमतौर पर यह कहा जाता है कि बच्चे वर्तमान शैक्षणिक संस्था की वर्दी पहनें।
  • एक 11+ साक्षात्कार चरण 5 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक गहरी सांस लें और आराम करो। साक्षात्कार 11+ की क्षमता है, संगतता और व्यक्तित्व और, जितना तैयारी की सिफारिश की है, अपने बच्चे दबाव या तनाव के लिए नहीं अधीन किया जाना चाहिए का मूल्यांकन करता है, या यह साक्षात्कार में उसके सारे गुणों को दिखाने के लिए सक्षम नहीं होगा।
  • एक 11+ साक्षात्कार चरण 6 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    6
    अप्रत्याशित के लिए तैयार हो जाओ चुनौतीपूर्ण प्रश्नों के साथ एक मुआवजा तंत्र का विकास करना समय सीमा के भीतर सवालों के जवाब देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह 10 मिनट के ब्रेक की व्यवस्था करने के लिए सिफारिश की जाती है ताकि बच्चे ऊर्जा और फोकस को ठीक कर सके। एक और बेहतरीन अभ्यास यह है कि बच्चे को प्रत्येक प्रतिक्रिया के लिए समय के लिए स्थिर रहने के लिए कहें। इसलिए उसे समय सीमा के बारे में पता होगा कि उसे जवाब देना है। पुरस्कारों के साथ खेल सिद्धांत के आधार पर प्रेरक प्रथाओं ने एक साक्षात्कार के लिए तैयारियों में पहले से ही बहुत सकारात्मक परिणाम दिखाए हैं!
  • युक्तियाँ

    • स्कूल फोर्ट पर आपको कई ऐसे शिक्षकों द्वारा विकसित प्रारंभिक पाठ्यक्रम मिलेंगे जो मल्टीमीडिया सबक और हजारों प्रश्नों को शामिल करने के लिए अपने बच्चे की क्षमता का अभ्यास और विकास करना शामिल हैं। वहां आपको 11+ परीक्षा सलाह वाले लेखों का एक स्वतंत्र स्रोत भी मिलता है, साथ ही वीडियो दिखाते हैं कि कैसे विभिन्न परीक्षा प्रश्नों का उत्तर दें और कैसे ठीक से अध्ययन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com