IhsAdke.com

आपकी नौकरी के साक्षात्कार से पहले कंपनी को कैसे अनुसंधान करें

अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले कंपनी को अनुसंधान करें मुझे पता है कि आपको कौन सी जानकारी की जरूरत है और इसे अपनी नौकरी साक्षात्कार में कैसे उपयोग करें

चरणों

अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कंपनी की वेबसाइट से शुरू करें यह आमतौर पर सबसे अच्छी सुविधा है पूरी साइट पर जाएं विवरण नीचे लिखें कि आप अपने साक्षात्कार में पूछने के लिए अच्छे प्रश्न विकसित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, साथ ही प्रासंगिक प्रासंगिक उत्तर
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अगर कंपनी की अपनी साइट नहीं है, तो अन्य वेबसाइट्स पर जाएं, जो कंपनियों और उद्योगों पर विस्तृत जानकारी प्रदान करते हैं। बस कंपनी का नाम दर्ज करें और उन वेबसाइटों पर जाने के लिए विभिन्न खोज टूल का उपयोग करें जो कंपनी को संदर्भित करते हैं।
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    उद्योग या कंपनी के क्षेत्र के विकास के बारे में जानकारी पाने के लिए प्रतियोगी वेबसाइटों पर जाएं।
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार के चरण 4 से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि
    4
    विशिष्ट कंपनी के लिए बुलेटिन बोर्ड देखें बुलेटिन बोर्डों में वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों से विचार होते हैं, और कंपनी पर एक अलग परिप्रेक्ष्य देते हैं, हालांकि वैध जानकारी के रूप में एक पद लेने की बजाय, कुछ निश्चित टिप्पणियों की जांच करना उचित है।
  • अपनी नौकरी का साक्षात्कार चरण 5 से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि



    5
    व्यवसाय के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए सार्वजनिक पुस्तकालयों का प्रयोग करें। प्रकाशनों और व्यवसाय पत्रिकाओं में लेख खोजने के लिए कंपनी के व्यापार पत्रिकाओं के सूचकांक में देखें।
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    कंपनी द्वारा प्रदत्त उत्पादों और सेवाओं के बारे में जानकारी के लिए खोजें। ठेठ साक्षात्कार के प्रश्नों की तरह उत्तर दें "हम आपको क्यों भाड़े चाहिए?" समझदारी से और पूरी तरह से बल देते हुए कि कंपनी के उत्पादों और सेवाओं के लिए आप रुचि रखते हैं और आप उन्हें मूल्य कैसे जोड़ सकते हैं।
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि 7
    7
    कंपनी के मिशन, दृष्टि और मूल्यों को नीचे लिखें यह आपको कंपनी की संस्कृति के बारे में बताता है इस जानकारी का उपयोग करने के लिए हाइलाइट करें कि आप अपनी नौकरी के साक्षात्कार में क्यों अच्छी संभावनाएं हैं
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार के पहले चरण 8 में रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि
    8
    कंपनी के रणनीतिक उद्देश्यों, विशेष परियोजनाओं और नए विकास की खोज करें। साक्षात्कार में कंपनी की दिशा के बारे में व्यावहारिक प्रश्नों को तैयार करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें।
  • आपकी नौकरी के साक्षात्कार से पहले कंपनी रिसर्च कंपनी शीर्षक शीर्षक 9
    9
    साक्षात्कार के लिए आपके साथ अपनी शोध लें। साक्षात्कारकर्ता को यह बताएं कि आपने कंपनी के बारे में पहले से जानने के लिए समय और प्रयास बिताया है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको कंपनी के बारे में वेब पर जानकारी नहीं मिली है, तो सुनिश्चित करें कि आप पूर्ण और सही कंपनी का नाम प्रयोग कर रहे हैं।
    • अगर कंपनी एक बड़े संगठन का हिस्सा है, तो अपने शोध करते समय कंपनी का नाम उपयोग करें और फिर कंपनी के बारे में जानकारी ढूंढें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com