IhsAdke.com

अगर कोई कंपनी से पूछता है कि क्या नौकरी रिक्तियां हैं

कभी-कभी हम किसी विशेष कंपनी में काम करने की तरह महसूस करते हैं, लेकिन यह जानना संभव नहीं है कि क्या वे काम पर रख रहे हैं। सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल करना यह पता लगाने के लिए उपयोगी हो सकता है कि अगर आप सीधे कंपनी से कॉल नहीं करना चाहते हैं, तो क्या उपलब्ध हैं। एक ईमेल संदेश भी आपके बारे में भर्ती को बताने का अवसर हो सकता है हालांकि, व्यक्ति से पूछना अधिक प्रभावी हो सकता है क्योंकि यह भर्ती आपको व्यक्तिगत रूप से मिलने का मौका देता है।

चरणों

विधि 1
सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करना

एक ग्राहक के साथ संबंध विकसित करना शीर्षक 7 चित्र
1
एक पेशेवर प्रोफ़ाइल बनाएं लिंक्डइन जैसे पेशेवर प्रोफाइल बनाना, लोगों के साथ जुड़ने का एक शानदार तरीका है जब समय आता है, तो आप अन्य कंपनियों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए अपनी प्रोफ़ाइल का उपयोग कर सकते हैं।
  • जब आप नौकरी की तलाश नहीं कर रहे हैं तब भी अपना प्रोफाइल अपडेट करें पूर्व सहकर्मियों को यह पता लगाने के लिए कि वे कैसे हैं और संपर्क में रहते हैं, एक संदेश भेजें। जब आप काम की तलाश करेंगे तब यह सहायक होगा
  • चित्र एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनें चरण 8
    2
    एचआर बिजनेस सेक्टर के बारे में जानकारी देखें यह पता लगाने के लिए कि किसी विशेष कंपनी की नियुक्ति है, तो आप मानव संसाधन विभाग से बात कर सकते हैं क्योंकि उन्हें आपकी ज़रूरत की जानकारी होगी।
    • अगर आपको एचआर विभाग या क्षेत्रीय प्रबंधक नहीं मिल सकता है तो किसी अन्य विभाग से संपर्क करें और पूछें कि आप कैसे भर्ती प्रबंधक से संपर्क कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न 17 चरण
    3
    अपने एचआर प्रबंधक या भर्ती से बात करें जब आप सही विभाग संपर्क खोजते हैं, तो संक्षिप्त संदेश भेजें। जल्दी से अपने पेशेवर और शैक्षणिक पृष्ठभूमि का वर्णन करें और पूछें कि क्या आपके क्षेत्र में रिक्तियां उपलब्ध हैं।
    • उदाहरण के लिए, लिखें: "प्रिय श्री सिल्वा, मैं Desentupidora XYZ के लिए काम करने के इच्छुक हूँ और मैं बताया गया कि आप मानव संसाधन के प्रबंधक हैं। मैं एबीसी डेनेटुपिडोरा में छह साल से अधिक अनुभव के साथ एक पेशेवर प्लंबर हूं, जहां मुझे दो बार पदोन्नत किया गया। मैं जानना चाहूंगा कि आपकी कंपनी वर्तमान में भर्ती कर रही है और, यदि हां, तो मैं कैसे आवेदन कर सकता हूं? आपके विचार के लिए धन्यवाद। "
    • यदि आपको किराए पर लेने वाले क्षेत्र के प्रभारी व्यक्ति नहीं मिल सकता है और केवल कंपनी के कर्मचारी के संपर्क में हैं, तो उसे एचआर व्यक्ति से संपर्क करें। आप "हैलो! जैसे कुछ कह सकते हैं! मैं कंपनी में रिक्तियों की तलाश कर रहा हूं और मैं जानना चाहूंगा कि क्या आप भर्ती प्रबंधक से संपर्क कर सकते हैं। " अपने बारे में बहुत ज्यादा बात करने की कोशिश न करें - यह आपको असहज महसूस कर सकता है और न कि जिस तरह की जानकारी आपको जरूरी जानी चाहिए, जब तक कि आप मानव संसाधन विभाग में काम न करें।
  • विधि 2
    कंपनी को एक ईमेल भेजना

    एक नौकरी फास्ट चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    कंपनी की वेबसाइट पर देखें जो एचआर के लिए जिम्मेदार हैं। ज्यादातर कंपनियों का उन वेबसाइटों पर एक अनुभाग है जहां वे दिखाते हैं कि उनके कर्मचारी कौन हैं। आपको पता लगाना चाहिए कि किससे संपर्क करना है, लेकिन हार न दें अधिकांश एचआर विभागों के संपर्क के लिए कम से कम एक सामान्य ईमेल पता है और अक्सर प्रत्येक कर्मचारी के ईमेल पते के साथ एक सूची होती है।
    • अगर, खोज करने के बाद भी, आपको सही ईमेल पता नहीं मिल सकता है, कंपनी को कॉल करें। पूछें कि क्या वे संपर्क के एक माध्यम को पार कर सकते हैं - अधिमानतः एक ईमेल - भर्ती या भर्ती प्रबंधक से बात करने के लिए
  • एक नौकरी फास्ट कदम 9 शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    एक शिक्षित ईमेल लिखें एक बार सही ईमेल पता प्राप्त करने के बाद, एक स्पष्ट और विनम्र संदेश लिखने के लिए समय निकालें। व्यक्ति को अपने शीर्षक के लिए कॉल करें, यह बताएं कि आप कौन हैं और आप किस प्रकार की नौकरी तलाश रहे हैं।
    • उदाहरण के लिए, लिखिए: "प्रिय श्री ओलिवेरा, मैं कई वर्षों से एक्सज़ का एक वफादार ग्राहक रहा हूं और हाल ही में तय किया है कि मैं कंपनी में शामिल होना चाहता हूं। मेरे पांच साल का खुदरा अनुभव है, जिसमें मैनेजर के रूप में दो साल भी शामिल हैं इस समय क्या उद्घाटन हैं? आपके विचार के लिए अग्रिम धन्यवाद। "
    • अगर यह उचित लगता है, तो एक और पंक्ति जोड़ें और पूछें कि आप संपर्क कब लौटा सकते हैं इस प्रकार, आपके पास रिक्ति की उपलब्धता की निगरानी करने का एक कारण होगा आप कह सकते हैं, "अगर कोई समय होता है जब मैं संपर्क वापस कर सकता हूं, कृपया मुझे बताएं।"
  • एक नौकरी फास्ट चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने फिर से शुरू जोड़ें प्रबंधक या भर्ती से कहें कि आपके पास योग्यता एक बात है अपने पुनरारंभ को संलग्न करना इस तरह की योग्यता को विस्तार से पेश करने का एक अधिक उपयुक्त तरीका है।
    • भेजने से पहले कोई भी त्रुटियां हैं, यह देखने के लिए अपना फिर से शुरू करें जांचें कुछ भी त्रुटियों के साथ एक रेज़्यूम से तेज़ी से आपको अयोग्य घोषित कर सकता है



  • विधि 3
    व्यक्ति में पूछना

    एक नौकरी फास्ट कदम 11 शीर्षक शीर्षक चित्र
    1
    तैयार करो जो आप कहने जा रहे हैं। व्यक्ति में उपलब्ध रिक्तियों के बारे में पूछना यह लिखित रूप में करने से अलग है। क्या कहा गया था की समीक्षा करने के लिए कोई समय नहीं होगा, इसलिए अग्रिम में तैयार हो जाओ अभ्यास करें कि आप क्या कहने जा रहे हैं, जिसमें आपकी शैक्षिक पृष्ठभूमि, अनुभव और आप कंपनी में काम करने में रुचि रखते हैं।
    • आप अभी तक एक साक्षात्कार प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन यदि आपने जानकारी तैयार की है, तो प्रबंधक प्रभावित हो सकता है
  • एक नौकरी फास्ट कदम 12 शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    उपयुक्त कपड़ों पहनें उन कपड़ों को चुनें जो आप एक साक्षात्कार में पहनेंगे। पहली छाप हमेशा सबसे महत्वपूर्ण है और प्रबंधक को आपको गंभीरता से लेना चाहिए ड्रेसिंग अच्छी तरह से कंपनी के लिए अपनी प्रतिबद्धता भी दिखाएगा, क्योंकि आपने कपड़े पहने हैं, भले ही यह उपलब्ध पदों के बारे में जानने के लिए हो।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    मानव संसाधन प्रबंधक से बात करने के लिए पूछें प्रबंधक आम तौर पर जनता के संपर्क में नहीं होते हैं, इसलिए निकटतम कर्मचारी या रिसेप्शनिस्ट (यदि कोई हो) से बात करें और पूछें कि क्या आप एचआर प्रबंधक से बात कर सकते हैं यदि आप कारण पूछते हैं, तो बताएं कि आप कंपनी में उपलब्ध रिक्तियों में रुचि रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डेलागेट चरण 14
    4
    हाथ मिलाएं जब प्रबंधक दिखाई देता है, तो उसे पेशेवर रूप से नमस्कार करें इसका अर्थ है हाथ मिलाते हुए, नेत्र संपर्क बनाना और विनम्र होना। समझाएं कि आप कौन हैं और आप वहां क्यों हैं
  • दुबई में एक नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र 5
    5
    अपना फिर से शुरू करें प्रबंधक आपको मिलने के बाद अपने फिर से शुरू करने के लिए अनुरोध कर सकता है कम से कम एक कॉपी को हाथ में रखें यदि वह कहता है कि फिलहाल कोई रिक्तियां उपलब्ध नहीं हैं, तो पूछें कि भविष्य में अवसरों के लिए आप अपने साथ फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • वर्तमान कर्मचारी कंपनी के बारे में जानकारी का सबसे अच्छा स्रोत हो सकता है यदि आप कंपनी से किसी को जानते हैं, तो पूछें कि क्या खुले स्थान हैं
    • हालांकि ई-मेल से संपर्क का सबसे अच्छा तरीका है अगर आप इस तरह के एक कानूनी फर्म के रूप में, एक बहुत ही औपचारिक या पारंपरिक माहौल में काम करने में रुचि रखते हैं, एक पत्र लिखने आप अलग दिखा सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप पहले ही प्रबंधक से संपर्क कर चुके हैं, तो कई बार कॉल करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यदि प्रबंधक एक हफ्ते में लौटने का कहता है, तो फिर से कॉल करने से पहले एक हफ्ते पहले प्रतीक्षा करें।
    • कंपनी की यात्रा नीतियां जानें कुछ कंपनियां भी उन लोगों की पूर्ति करती हैं जो व्यक्ति में नौकरी के अवसर पर रिपोर्ट करना चाहते हैं - आमतौर पर, साइट के माध्यम से उनसे संपर्क करना बेहतर होता है। सबसे पहले, कंपनी के लिए सर्वोत्तम दृष्टिकोण पद्धति देखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com