IhsAdke.com

एक पाठ्यक्रम प्राप्त करने की पुष्टि करने के लिए ई-मेल कैसे लिखें

कंपनी से जवाब देने के लिए पहले से कौन इंतज़ार नहीं कर रहा है, जिस पर उन्होंने फिर से शुरू किया? चार्ज करने के लिए बिना चाबी प्रभावी ढंग से संवाद करना है। सही शब्दों का प्रयोग करके आप अन्य उम्मीदवारों से आगे बढ़ सकते हैं आक्रामक लगने के बिना महत्वपूर्ण बात पेशेवर और मुखर होना चाहिए। इस तरह, कोई सकारात्मक और स्थायी छाप छोड़ सकता है।

चरणों

एक नौकरी आवेदन के लिए एक अनुवर्ती ईमेल लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 1 चरण
1
कम से कम कुछ दिन प्रतीक्षा करें हालांकि विरोधाभासी रिपोर्टें हैं कि आपको वापसी की मांग करने के लिए कितनी देर तक प्रतीक्षा करनी चाहिए, सामान्य ज्ञान आपको सलाह देता है कि आप तीन से पांच दिन पहले रिटर्न मांगने से बचें। यहां तक ​​कि ऐसे लोग भी हैं जो कहते हैं कि आपको एक हफ्ते या उससे ज्यादा इंतजार करना चाहिए, जबकि अन्य का मानना ​​है कि पांच व्यावसायिक दिन सबसे उपयुक्त हैं। याद रखें कि आप के रूप में एक ही रिक्ति के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले दसियों, या यहां तक ​​कि सैकड़ों, हो सकते हैं, और अगले चरण के लिए योग्य उम्मीदवारों को खोजने के लिए पूर्व-स्क्रीन पर समय लगता है। यहां तक ​​कि समय से पहले वापसी के लिए पूछने के लिए आग्रहपूर्ण या बहुत अधीर नहीं लगने के लिए आपका सर्वोत्तम काम करने का एक और कारण है
  • वास्तव में, यह मुद्दा इतना विवादास्पद है कि प्रबंधकों को दो समूहों में गिरना है: जो लोग सोचते हैं कि एक वापसी का अनुरोध मूल्यवान भर्ती समय का उपभोग करता है, जो सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों के चयन पर केंद्रित हो सकता है। दूसरी ओर, ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि एक अच्छी तरह से लिखित वापसी अनुरोध उम्मीदवार को बाकी से बाहर खड़ा कर सकता है, साथ ही नौकरी के लिए सभी व्यावसायिक उत्साह प्रदर्शित करने में सक्षम है।
  • नौकरी आवेदन के लिए एक अनुवर्ती ईमेल लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    सही व्यक्ति को अपना ईमेल भेजें यह आदर्श एक ही व्यक्ति को संदेश भेजना है जो कंपनी की ओर से स्थिति की उपलब्धता को सूचित करता है। भर्ती के नाम को पता लगाने के लिए पता करें कि आप वास्तव में पीछे पीछे गए और कंपनी के बारे में शोध किया। लेकिन अगर आप भर्ती प्रक्रिया में शामिल लोगों के नामों का पता नहीं लगा सकते हैं, तो आप "प्रिय सर" का जोखिम उठा सकते हैं।
    • किसी और की भर्ती के लिए संदेश भेजने वाले किसी के लिए एक विकल्प कंपनी की वेबसाइट को अच्छी तरह से खोजना है। साइट के माध्यम से, भर्ती / एचआर प्रबंधक के लिए संपर्क जानकारी ढूंढना संभव हो सकता है।
    • एक और विकल्प यह देखने के लिए कि क्या आप एक किराए पर ले जाने के प्रबंधक के लिए संपर्क जानकारी पा सकते हैं, लिंक्ड इन पर कंपनी पेज पर जाना है।
    • कंपनी को फोन करने से बचें, सिर्फ भर्ती प्रबंधक का नाम पूछने के लिए।
    • अपने ईमेल को अग्रेषित करने से पहले, प्राप्तकर्ता के नाम की वर्तनी हमेशा जांचें। किसी ऐसे व्यक्ति के नाम को मिटाने की तुलना में खराब पहली छाप बनाने का कोई आसान तरीका नहीं है, जो आपके लिए कंपनी के दरवाजे खोल सकता था।
  • नौकरी आवेदन के लिए एक अनुवर्ती ईमेल लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    आवश्यक औपचारिकता रखें प्राप्तकर्ता के नाम से पहले "प्रिय" का उपयोग करके सम्मान और व्यावसायिकता दिखाने का प्रयास करें, जैसे कि एक कवर पत्र में। तथ्य यह है कि संदेश एक ईमेल है इसका मतलब यह नहीं है कि आप आराम कर सकते हैं और भर्ती के साथ बात कर सकते हैं जैसे कि वह एक पुराने दोस्त थे।
    • आपके ईमेल के विषय के लिए, आप "सीनियर एडिटर रिकेंसी के लिए चयन प्रक्रिया" जैसी कुछ लिख सकते हैं। यदि रिक्ति के लिए कोई संदर्भ संख्या है, तो उसे संदेश के विषय के साथ रखें।
    • याद रखें कि भर्ती प्रबंधक एक ही समय में कई रिक्तियों के साथ काम कर सकता है, इसलिए संभव है कि यथासंभव विशिष्ट होना ज़रूरी है। आप संदेश के विषय पर अपना नाम भी डाल सकते हैं ताकि प्रभारी व्यक्ति आसानी से आपका वापसी अनुरोध पा सके।
  • एक नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल का पालन करें ईमेल टाइप करें शीर्षक 4
    4
    उस स्थान का उल्लेख करने के लिए मत भूलना जिसे आप चाहते हैं और जब आपने स्थिति के लिए आवेदन किया था। संदेश संक्षिप्त और सरल रखें बस फिर से शुरू करने की तिथि के साथ शुरू करें, आपको मौके के बारे में जागरूक कैसे हुआ, और क्या आप अनिश्चित हैं कि यह अनुमोदित या अस्वीकृत था। यह वापसी के लिए पूछने का एक और अधिक सूक्ष्म तरीका है। निम्नलिखित सुझाव देखें:
    • प्रिय महोदय,
    • पिछले हफ्ते मैंने वेबसाइट पर घोषणा की वरिष्ठ संपादक की स्थिति के लिए आवेदन किया Empregos.com.br मैं इस संदेश को कंपनी द्वारा मेरे ईमेल की प्राप्ति की पुष्टि के लिए भेज रहा हूं
  • एक नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल का पालन करें ईमेल लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5



    5
    रिक्ति के लिए अपने उत्साह और योग्यता का उल्लेख करें। अब सिर्फ एक या दो वाक्यों में, आपको किराए के प्रबंधक को बता देना चाहिए कि आप स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए उत्साहित हैं और यह बताएं कि कंपनी के अच्छे हित में यह आपके लिए किराए पर क्यों है एक सकारात्मक छवि को मजबूत करने के अलावा, आप इस धारणा को देने से बचें कि आप पुनरागमन करने के लिए सिर्फ एक पुनरागमन कर रहे हैं। आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं:
    • क्षेत्र में मेरा उत्साह और अनुभव इस स्थिति में अंतर करने में सक्षम हैं। मैं पांच साल के लिए एक लाइफस्टाइल पत्रिका के संपादक रहा हूं, और मैं लेख गुणवत्ता और संपादन के लिए ग्लोबो डॉट कॉम की सभी अपेक्षाओं को पार करने के अवसर के बारे में उत्साहित हूं। अपनी कंपनी के साथ अगले स्तर पर अपना लेखन और संपादन अनुभव लेना
  • नौकरी आवेदन के लिए एक अनुवर्ती ईमेल लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    सकारात्मक प्रभाव छोड़ दें किसी भी फाइल या दस्तावेज़ को फिर से सबमिट करने और अपनी संपर्क जानकारी की पुष्टि करने के लिए प्रस्ताव। व्यक्ति द्वारा या एचआर के प्रभारी व्यक्ति द्वारा समर्पित ध्यान और समय के लिए धन्यवाद देना न भूलें, इसके अलावा आपको यह बताए गए कि रिक्ति का कितना मतलब है यहाँ एक और सुझाव है:
    • मेरी योग्यताओं या अतिरिक्त सामग्री के बारे में कोई भी प्रश्न पूछने के लिए मुझसे संपर्क करने की मेरी खुशी होगी। मेरे प्रोफाइल के मूल्यांकन के लिए समर्पित ध्यान और समय के लिए अग्रिम धन्यवाद।
    • आपका ईमानदारी से,
    • पाउला Magalhães
  • एक जॉब एप्लीकेशन के लिए एक ईमेल अपन अप ईमेल लिखें शीर्षक 7
    7
    पाठ को अच्छी तरह से जांचें ब्रेक लें और अपने ईमेल को लगभग 15 मिनट बाद फिर से पढ़ें। वर्तनी और व्याकरण संबंधी त्रुटियों की जांच करें और मूल्यांकन करें कि क्या संदेश स्पष्ट और उद्देश्य है वर्तनी या व्याकरणिक त्रुटियां समग्र पाठ्यचर्या उपस्थिति के बराबर होती हैं उसे ध्यान और सटीक मानो उसे हकदार।
    • आप अपने पाठ को जोर से देख सकते हैं कि क्या संदेश उद्देश्य और स्पष्ट शेष रहते हुए स्वाभाविक रूप से बहता है या नहीं। जोर से पढ़ने का एक अन्य लाभ यह है कि यह आकलन करने में सक्षम है कि क्या उत्साह का एक स्वर है और पूरे पाठ में सम्मान है।
  • नौकरी आवेदन के लिए एक ईमेल का पालन करें ईमेल टाइप करें शीर्षक 8
    8
    ईमेल भेजने का समय एक बार जब आप आवश्यक चेक पूरा कर लेंगे और परिणाम से संतुष्ट हो जाएंगे, तो इसे सबमिट करने का समय है केवल एक बार कभी एचआर प्रबंधक ने इनबॉक्स को खोलने और आप से पांच संदेश देखे, सोचा था, सिर्फ इसलिए कि आपने "जमा करें" बटन दबाया था, उससे अधिक होना चाहिए? इस तरह के गहराई से बचने के लिए, एक गहरी साँस लें, "भेजें" पर क्लिक करें और ब्रेक ले कर आराम करने का प्रयास करें - कंप्यूटर से ठीक दूर।
  • स्टेप स्टेपिंग बहुत ज्यादा समय ऑनलाइन स्टेप 4 नामक चित्र
    9
    पता है कि कैसे धैर्य रखें। कंपनी को कॉल करने के लिए या संदेश की प्राप्ति की पुष्टि के लिए आधे घंटे बाद ईमेल भेजना कुछ भी नहीं है। इसके बजाय, अपने आप से बताएं कि आपने अपना सर्वश्रेष्ठ किया है, और यह कि आपकी योग्यता और संचार कौशल इस चयन प्रक्रिया में आपके लिए काम करेंगे और शायद एक साक्षात्कार की गारंटी ले लेंगे।
    • अगर कोई रिटर्न नहीं है, तो निराश मत हो। भर्ती स्टाफ सभी उम्मीदवारों का मूल्यांकन करने के लिए सप्ताह ले सकते हैं। यह भी आम बात है कि उन्हें काम की सरासर मात्रा के कारण समय की सरासर कमी के लिए कभी भी वापसी नहीं मिलती। इसे व्यक्तिगत तौर पर लेने की कोशिश न करें इसके बजाय, लड़ाई के अगले अवसर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए यह बहुत अधिक उत्पादक है।
    • यद्यपि कुछ लोगों को बाद में कॉल करने के लिए प्रलोभन हो सकता है, लेकिन समय से पहले इस तरह के कदम से बचें। यह एक दोधारी तलवार है: या तो आप खड़े होकर या उबाऊ या परेशान (और असुविधाजनक) होने की छाप छोड़ते हैं यदि आप तय करते हैं कि कॉल करने के लिए उचित है, तो सम्मान का टोन रखें और आत्मविश्वास का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • मूल्यांकन करें कि आपका ईमेल पता आपके बारे में क्या कहता है "sk8forever" या "joaosurffloripa" क्या आप एक भावी नियोक्ता के लिए क्या चाहते हैं? अपना नाम या पेशेवर पेशेवर का उपयोग करके दूसरा खाता बनाएं संपूर्ण चयन प्रक्रिया एचआर प्रबंधक और आपके द्वारा पास की जाने वाली छवि के साथ संवाद करने पर केंद्रित है। इसके लिए आपके संचार के सभी पहलुओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
    • याद रखें कि चयनकर्ताओं के चयन के अलावा नियोक्ताओं में पहले से ही एक काफी व्यस्त कार्य दिनचर्या है। संक्षिप्त, उद्देश्य और मैत्रीपूर्ण रहना (लेकिन सम्मान और औपचारिकता के स्वर को ध्यान में रखते हुए) सफलता की संभावनाओं को बढ़ाएगा।
    • अपने ईमेल हस्ताक्षर की जांच करें और इसे पेशेवर बनाएं याद रखें कि यदि आप को गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो आपको उस छवि पर निर्भर रहना चाहिए। मित्रों या मजेदार वाक्यांशों के साथ प्रयोग किए गए उपनामों से सावधान रहें, जो आपकी प्रोफ़ाइल तस्वीर के साथ प्रदर्शित होते हैं।
    • रिक्त पद के उम्मीदवार के रूप में अपनी श्रेष्ठ गुणवत्ता को सुदृढ़ करने का अवसर लें।
    • अपने ईमेल के लिए एक डिफ़ॉल्ट फ़ॉन्ट चुनें इसे बोल्ड में लिखना और एक अलग रंग का उपयोग करना आपके दोस्तों के साथ एक अच्छा विचार है, लेकिन आपको कंपनी के साथ संचार करते समय व्यावसायिकता दिखाने की आवश्यकता है। पारंपरिक एरियल, टाइम्स न्यू रोमन, या किसी अन्य आसान-से-पढ़े गए फोंट पर शर्त।

    चेतावनी

    • कभी भी असुविधाजनक, मांग या उबाऊ न हो। भर्ती के लिए कठोर मत बनो क्योंकि वह अंतिम निर्णय लेता है। वह जानता है कि नौकरी आपके लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन उसके लिए, यह सिर्फ काम की नियमितता का एक हिस्सा है। खराब छाप छोड़ने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें
    • ईमेल को संबोधित करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि बड़ी कंपनियों के लिए यह आम बात है कि जो व्यक्ति पहले संदेश प्राप्त करता है, वह भर्ती के लिए जिम्मेदार व्यक्ति नहीं बल्कि मानव संसाधन से एक व्यक्ति है। हमेशा उस व्यक्ति की स्थिति की जांच करें जो आपसे संपर्क करेंगे। शिक्षा से पूछें जो जिम्मेदार प्रबंधक है और उस व्यक्ति से कैसे संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com