IhsAdke.com

हेडहेंचर के साथ काम करना

एक हेडहेंचर (शाब्दिक अर्थ "सिर शिकारी") एक नई नौकरी के लिए संक्रमण में मदद करने के लिए बहुत मूल्यवान हो सकता है। उन्हें कॉर्पोरेट या कार्यकारी नियोक्ता भी कहा जाता है और सार्वजनिक रूप से घोषणा किए जाने से पहले उन्हें खुले स्थान के लिए उम्मीदवार ढूंढने के लिए कंपनियों द्वारा किराए पर लिया जाता है। जब कंपनियां उच्च-स्तरीय पदों को भरने की मांग कर रही हैं, तो वे आमतौर पर उत्कृष्ट उम्मीदवारों के एक छोटे से समूह को खोजने के कार्य के लिए एक हेडहेन्स्टर किराया करते हैं। यदि आप अच्छी नौकरी के लिए एक शॉर्टकट चाहते हैं, तो भर्ती के लिए एक अच्छा विकल्प है। इस अनुच्छेद में आप सीखेंगे कि इस प्रक्रिया में सामान्य गलतियों से बचने के लिए हेडहेंचर कैसे खोजना और प्रभावी ढंग से कैसे काम करें।

चरणों

भाग 1
एक Headhunter की तलाश में

एक हेडहेंचर चरण 1 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
1
समझें कि हेडथनेटर क्या करते हैं वे करियर सलाहकार नहीं हैं, न ही वे कोचिंग हैं उनकी नौकरी "आपके लिए नौकरी खोज" करने के लिए नहीं है, लेकिन ओपन पदों को भरने की मांग कंपनियों की ओर से सबसे अच्छा और प्रतिभाशाली प्रतिभा की भर्ती करने के लिए।
  • वे आयोग द्वारा काम पर काम करने के लिए कंपनियों द्वारा भर्ती किए गए बाहरी भर्तीकर्ता हैं, जिसका मतलब है कि नौकरी के साथ उम्मीदवारों को मिलाने का प्रयास करने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं है, जो शायद वे नहीं करेंगे। भर्ती का ग्राहक वह कंपनी है जो नौकरी की तलाश में है और न कि नौकरी की तलाश में है, जिसका अर्थ है कि उनकी नौकरी में उन लोगों के लिए काम करने की इच्छा शामिल नहीं है जो पूछ रहे हैं।
  • एक हेडहेंचर चरण 2 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने क्षेत्र में एक headhunter चुनें वे आमतौर पर स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, वित्त और दवा के क्षेत्र में काम करते हैं। कई बार आपको एक प्राप्त करने की ज़रूरत नहीं होगी, क्योंकि उनमें से एक आपसे संपर्क करेगा यदि आपकी प्रोफ़ाइल खुली नौकरी के लिए पर्याप्त आकर्षक है। वे ऑनलाइन पाए जा सकते हैं और अधिकतर नौकरी खोज साइटों पर विज्ञापन कर सकते हैं
    • उनमें से किसी एक के साथ संपर्क में होने की संभावना बढ़ाने के लिए, व्यवसाय नेटवर्क के रूप में संभव के रूप में जुड़े रहने की कोशिश करें। लिंक्डइन पर एक प्रोफ़ाइल बनाएं और जितना संभव हो उतना अधिक पेशेवर संबंधों के साथ संपर्क में रहें।
  • हेडहेंचर चरण 3 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक लक्षित फिर से शुरू तैयार करें नियोजक का दौरा या एक कवर पत्र लिखने से पहले, यह उनके experiênciaa, संदर्भ और नौकरी विवरण मजबूत करने के लिए एक विस्तृत पेशेवर और विशेष पाठ्यक्रम तैयार करने के लिए आवश्यक है। फिर, इसे निर्देशित करने की आवश्यकता है, संबंधित कौशल को सूचीबद्ध करना, अंशकालिक नौकरियों या स्कूल से बाहर के अध्ययन के अनुभवों को नहीं।
    • रिक्रूटर्स आप शुरू लिखने में मदद नहीं करते हैं, आपको एक तैयार करने की आवश्यकता है। फिर से, यह आपकी नौकरी है कि आपको सिर स्पेशल के लिए दिशा देने के लिए आसान बनाता है, प्रक्रिया के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करने के लिए यह उनकी नौकरी नहीं है। आप उनमें से एक के संपर्क में आने के पश्चात प्रचार करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • हेडहेंचर चरण 4 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक कवर पत्र लिखें संभावित नियोक्ताओं को यह बताते हुए एक संक्षिप्त पत्र लिखें कि आप और क्या देख रहे हैं। इस पत्र को बंद करें कि यदि आप मानते हैं कि आपका कौशल वर्तमान आवश्यकताओं को पूरा करता है, तो आप अपना फिर से शुरू करने में खुशी होगी।
    • आम तौर पर वे भविष्य के लिए फ़ाइल को शुरू नहीं करते हैं, भले ही आप एक आकर्षक उम्मीदवार हैं फिर, वे लोगों को नौकरी पाने के बारे में चिंतित नहीं हैं, उनका काम शुल्क भर रहा है। यदि आपके पास कोई जवाब नहीं है, तो इस पर ध्यान न दें कि यह कोई अच्छा नहीं है। कृपया एक उचित समय के लिए प्रतीक्षा करें और भविष्य में पुन: प्रयास करें।
    • संक्षिप्त रहें अधिकतम आधे पृष्ठ के भीतर, एक बुलेटेड सूची प्रदान करने के लिए उपयुक्त हो सकता है जिससे आपके अनुभव का संक्षिप्त सारांश दिया जा सकता है ज्यादातर अख़बारों ने कार्ड को देखकर ज्यादा समय नहीं बिताया, इसलिए प्रत्यक्ष और संक्षिप्त हो। सबसे महत्वपूर्ण जानकारी के साथ पथ खोलें।
  • हेडहेंचर चरण 5 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    5
    भर्ती सीधे कॉल करें कभी-कभी, नए खुले हुए उद्घाटन के अनुसार, आप कॉल करना है या नहीं, इस बारे में त्वरित प्रतिसाद प्राप्त करने का सबसे प्रभावी तरीका। यहां तक ​​कि अगर जवाब नहीं है, तो आपको प्रतीक्षा करने और उत्तर देने के लिए कल्पना और उत्साह नहीं करना होगा।
  • भाग 2
    एक साथ काम करना

    एक हेडहेंचर चरण 6 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    1
    जितना संभव हो उतना ईमानदार रहें हेड हेनर आप को भाड़े में नहीं ला सकते हैं, इसलिए यह प्रभावित करने की कोशिश में कुछ भी नहीं ले जाता है। यह दिखाने पर ध्यान दें कि आप खुले स्थान की जरूरतों को पूरा करते हैं। नौकरी के लिए वेतन प्रावधान, अनुभव के स्तर और अन्य योग्यता के मामले में आपको भर्ती के साथ खुले और खुलकर होना चाहिए। उन अवसरों पर समय बर्बाद करने का कोई मतलब नहीं है जो आपके लिए लागू नहीं होते हैं।
    • हेड हेनर के साथ बैठकों के लिए अच्छी तरह से तैयार होना महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक तरह से आप उन्हें साक्षात्कार में भी प्रतिनिधित्व करते हैं। यदि आप गड़बड़ और खराब उम्मीदवार देखते हैं, तो शायद कंपनी इस पर फिर से नहीं जाना चाहती।
  • एक हेडहेंचर चरण 7 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक संक्षिप्त प्रस्तुति कॉल करें सिरहंट का लक्ष्य लोगों और व्यवसायों को गठबंधन करना है और उन्हें ऐसा करने के लिए जानकारी की आवश्यकता है, लेकिन उन्हें संक्षेप में प्रस्तुत करने और भर्ती के लिए छोटे, प्रबंधनीय टुकड़ों में सघन होने की आवश्यकता है। इसमें एक अच्छा फिर से शुरू, एक संक्षिप्त सारांश, और एक अतिरिक्त फोन या व्यक्तिगत साक्षात्कार के माध्यम से प्राप्त सामान्य जानकारी शामिल है। यदि आप क्लाइंट की संस्कृति और तकनीकी आवश्यकताओं में फिट होते हैं, तो भर्तीकर्ता बेहतर जानते होंगे। और कभी-कभी आप जो जानकारी प्रदान करते हैं वह आपको दूसरी स्थिति में ले सकती है जो आपको सबसे अधिक उपयुक्त बनाती है।
    • उम्मीद न करें कि नियोक्ताओं को अपना फिर से शुरू करना या फिर इसके साथ परिचित होना चाहिए। औसत पाठ्यक्रम पढ़ने के समय के बारे में 5 से 10 सेकंड प्राप्त करता है।
  • हेडहेंचर चरण 8 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र



    3
    कंपनी के बारे में जानकारी के लिए पूछें साक्षात्कार से पहले कंपनी और अन्य लोगों के साक्षात्कार के बारे में जितना संभव हो उतना जानकारी पूछें उनसे यह पूछने के लिए कहें कि दूसरे उम्मीदवारों को उसी काम के लिए इंटरव्यू क्यों दिया गया है, वही गलती करने से बचने में असफल रहे हैं। यदि headhunter ने इस कंपनी के साथ पहले काम किया है, तो आपके पास उपयोगी जानकारी हो सकती है।
    • जानकारी के धन की अपेक्षा न करें। यह अभी भी आपके लिए है कि आप अपने आप को बढ़ावा देने के लिए और साक्षात्कार में खुद को बेचने का सबसे अच्छा तरीका समझें। हेडहेंचर केवल आपको नदी में ले जा सकता है, लेकिन यह आपको पानी पीने से यह नहीं दिखा सकता है
    • ईमानदारी के लिए पूछें कई नियोक्ता एक पद के लिए कई उम्मीदवारों की पेशकश करना चाहते हैं, भले ही वे शायद नहीं कर सकें। इसका कारण यह है कि कंपनियां हेडहेंटर पर लगते हैं जो किसी भी अच्छे उम्मीदवार के मुकाबले बहुत अच्छे उम्मीदवारों की पेशकश करता है, जो सिर्फ एक आदर्श उम्मीदवार लाता है।
  • हेडहेंचर चरण 9 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    4
    संगठित हो जाओ यह आप है जो आप चाहते हैं नौकरी मिल जाएगा फिर से, हेड हेनर आपको प्रक्रिया से मार्गदर्शन करने के लिए नहीं, कंपनी से कैसे संपर्क करें, यह पता करें कि आपको कौन सी जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता है या अन्य सामग्री। उनमें से कुछ इस अनुवर्ती की पेशकश करते हैं, लेकिन यह उम्मीद नहीं है। याद रखें कि यह आपकी जिम्मेदारी है और अकेले अभिनय पर केंद्रित है। बोनस के रूप में प्राप्त होने वाली किसी भी बाहरी सहायता का इलाज करें
  • भाग 3
    आम गलतियों से बचना

    हेडहेंचर चरण 10 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    1
    भर्ती करने के लिए सभी काम करने की उम्मीद मत करो उनका काम किसी के साथ जगह भरना है, जरूरी नहीं कि आप केवल नौकरी खोज में मदद करने के लिए हेड हेनर का उपयोग करें
    • यह भी सच है कि हेडथंटर्स सामान्यीकृत हैं जो विशेषज्ञों के क्षेत्र में काम करते हैं। उनका काम ठेकेदारों के साथ उपयुक्त उम्मीदवारों को मैच करना है और न्यायाधीश के लिए नहीं है जो नौकरी के लिए सबसे अच्छा उम्मीदवार है। दूसरे शब्दों में, उन्हें उम्मीद नहीं है कि आपका शोध सिर्फ इसलिए है क्योंकि आप एक अनुभवी वैज्ञानिक शोधकर्ता हैं।
  • हेडहेंचर चरण 11 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    2
    उसे बहुत ज्यादा जानकारी न भेजें उनके काम की विशाल विभागों, सुपर लंबे परिचय पत्र, प्रतिलेखन कॉलेज और उनके पूर्व नियोक्ता सिफारिशों के पूरक के साथ एक भर्ती जैमिंग एक बुरा विचार है। याद रखें, यह आपकी नौकरी करने के लिए उसकी नौकरी नहीं है और वह शायद पहले स्थान पर काम की अपनी लाइन से बहुत परिचित नहीं है। बातचीत क्रेडेंशियल्स के आसपास घूमती है अपने पास उपलब्ध कराएं और बाकी सामान को कंपनी के साथ अपने साक्षात्कार के लिए खुला स्थान से बचाएं।
  • हेडहेंचर चरण 12 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    3
    हेडहेन्स्टर से संपर्क करने से पहले अपनी नौकरी छोड़ें न। परंपरागत रूप से वे बेरोजगार उम्मीदवारों के साथ काम नहीं करते, लेकिन रोजगार और आकर्षक पेशेवरों के साथ जो नौकरियां बदलना चाहते हैं। आप एक और आकर्षक उम्मीदवार हैं यदि कंपनियां सोचती हैं कि वे आपको कहीं से चोरी कर रहे हैं और आप इस तरह से एक बेहतर वेतन के लिए बातचीत कर पाएंगे। नियोजित रहें, भले ही आप अपनी वर्तमान स्थिति से असंतुष्ट हों, जबकि हेड-हेनर से बात करते रहें।
  • हेडहेन्टर चरण 13 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने सिर का दौरा मत करो केवल उन नियोक्ताओं के लिए पूछें जिन्होंने प्रक्रिया की प्रगति को जानने के लिए सकारात्मक जवाब दिया। अगले सप्ताह एक उत्तर के लिए फिर से लिखना न दें, जब तक आप अपने शेष जीवन के लिए ब्लैकलिस्टेड नहीं करना चाहते। वे बहुत व्यस्त लोग हैं, जिनके पास उन लोगों के ईमेल का जवाब देने के लिए समय नहीं है, जो बिल में फिट नहीं होते हैं। चुप होने के बारे में जानें
    • अगर आप एक भर्ती के साथ काम करना शुरू करते हैं तो यह भी संगठित और केंद्रित रहने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन एक दिन में 30 ईमेलों को नहीं मारना चाहिए कि क्या उसने पहले से कुछ पाया है। यह पदों को भरने के लिए अपने हित में है, जिसका अर्थ है कि आप इस प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं या नहीं, यह जानने वाले पहले व्यक्ति होंगे। धीरज रखो
  • एक हेडहेंचर चरण 14 के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र
    5
    घूंसे के लिए बाहर देखो कोई भी आपके साथ एक भर्ती काम के लिए भर्ती करने का दावा कर सकता है, लेकिन इसके विवरण दिए बिना और अपने कार्य इतिहास और अन्य व्यक्तिगत मुद्दों के बारे में बहुत से सवाल पूछे बिना। वे स्कैमर हैं कुछ वास्तव में इसके साथ काम कर सकते हैं लेकिन केवल आपके कार्य इतिहास और उन कंपनियों के संपर्कों के नामों के बारे में पूछ रहे हैं जिनके लिए आपने काम किया है ताकि वे उनके लिए काम करने के लिए एक द्वार प्राप्त कर सकें। अन्य पहचान चोर हो सकते हैं
    • धोखा देने से बचने के लिए, उस नौकरी का विवरण जानने पर जोर दें, जिसे आप भरने की कोशिश कर रहे हैं। पूछें कि कंपनी कहां स्थित है कहें कि आपके पास पहले से ही इस शहर में कंपनियों को अपने फिर से शुरू करने के लिए एक हेडहेंचर है और डुप्लिकेट टुकड़े से बचने के लिए जो कि कंपनी के नाम का पहला अक्षर है। यदि आप इस क्षेत्र में कंपनियों के नाम से परिचित हैं, तो उस व्यक्ति के साथ एक अनुमान लगाने का खेल शुरू करें जिस पर वे कहते हैं। अगर व्यक्ति ने इनकार कर दिया, तो उसके साथ संवाद करना बंद करो
  • युक्तियाँ

    • हेड हेनर विशेष हैं आपके क्षेत्र के हित के लिए सबसे उपयुक्त, जैसे स्वास्थ्य, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य और दवा के लिए सूचना प्रौद्योगिकी चुनें।
    • एक हेडहेंटर से संपर्क करने से पहले एक अद्यतित और व्यावसायिक तैयार करें। वे शुरू नहीं लिखते हैं और आपको एक तैयार होना चाहिए।
    • अपने फिर से शुरू करने और सुधार का सुझाव देने के लिए अपने दोस्तों या संपर्कों से पूछें।
    • एक भर्ती करने के लिए आपको नौकरी पाने की उम्मीद न करें उनका काम किसी के साथ जगह भरना है, जरूरी नहीं कि आप केवल नौकरी खोज में मदद करने के लिए हेड हेनर का उपयोग करें
    • वैध नियोक्ता एक डाटाबेस के लिए "इकट्ठा" शुरू नहीं करते हैं - यह क्या होगा? उनका उद्देश्य लोगों और कंपनियों से जुड़ना है और इसके लिए जानकारी रखने के लिए आवश्यक है। इसमें एक अच्छा पुनरारंभ होता है जो उम्मीदवार का प्रतिनिधित्व करता है (एक पृष्ठ के सारांश के बजाय), और एक फोन कॉल या लाइव साक्षात्कार के माध्यम से प्राप्त अतिरिक्त जानकारी यदि आप क्लाइंट की संस्कृति और तकनीकी आवश्यकताओं में फिट होते हैं, तो भर्तीकर्ता बेहतर जानते होंगे। और कभी-कभी आप जो जानकारी प्रदान करते हैं वह आपको दूसरी स्थिति में ले सकती है जो आपको सबसे अधिक उपयुक्त बनाती है।
    • नौकरी के सभी विवरण जानने पर जोर देने के बजाय, भर्ती की वेबसाइट से यह पूछने के लिए पूछें कि यह वैध है या नहीं। भर्तीकर्ता पहली बार ग्राहक के नाम का खुलासा नहीं करेंगे, क्योंकि वे अपने आप से बात करते हैं, क्योंकि उन्हें खुद को बचाने की जरूरत है

    चेतावनी

    • कभी सीपीएफ़ नंबर, बैंक की जानकारी, मां प्रथम नाम, परिवार के सदस्य के नाम या यहां तक ​​कि कर्मचारी के नाम या पिछले रोजगार के मालिकों जैसे किसी भी व्यक्ति को सिर हिट या ऑफर काम होने का दावा करने के लिए व्यक्तिगत जानकारी न दें। इस जानकारी को केवल कंपनी को निजी तौर पर ही दिया जाना चाहिए, जब आप किराए पर रहें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com