IhsAdke.com

कैसे एक फार्मास्युटिकल बिक्री प्रतिनिधि बनें

योग्य फार्मास्युटिकल सेल्स प्रतिनिधि के लिए एक बढ़ती मांग है यह एक आकर्षक कैरियर विकल्प है क्योंकि यह निजी विकास और व्यावसायिक विकास के लिए एक अवसर के साथ अच्छे वेतन को जोड़ती है। इसके अलावा, आप जिस संगठन के लिए काम करते हैं उसमें चढ़ाई करने की संभावना है, या किसी अन्य पर जा सकते हैं। अगर आप इस कैरियर की कामना करते हैं, तो आप यह जानना चाहेंगे कि प्रतियोगिता का सामना करने के लिए सबसे अच्छा तरीका कैसे तैयार किया जाए।

चरणों

एक फार्मास्युटिकल सेल रेप चरण 1 बनें चित्र
1
उच्च शिक्षा प्राप्त करके रिक्ति के लिए योग्यताएं उपलब्ध सबसे अधिक रिक्तियों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आपको कम से कम 4 साल के कॉलेज की आवश्यकता होगी। आमतौर पर, प्रशिक्षण क्षेत्र में कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन यदि आप विज्ञान के क्षेत्र में प्रमुख हैं तो आप नियोक्ताओं के लिए अधिक आकर्षक हो सकते हैं। कुछ कंपनियां एमबीए भी पसंद कर सकती हैं, क्योंकि व्यवसाय सिद्धांतों के साथ वैज्ञानिक ज्ञान को जोड़ना आवश्यक है।
  • एक फार्मास्युटिकल सेल्स प्रतिनिधि चरण 2 के नाम पर चित्र
    2
    उपलब्ध प्रमाणपत्रों की जांच करें ऐसे क्षेत्र में पेशेवरों के संगठनों की तलाश करें जो अन्य उम्मीदवारों से बाहर खड़े होने के लिए प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। आप नौकरी पर कुछ किताबें पढ़ सकते हैं, लेकिन इस पाठ्यक्रम में पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम में बेहतर दिखता है।
  • एक फार्मास्युटिकल सेल्स प्रतिनिधि बनें चित्र 3
    3
    अन्य उद्योगों में बिक्री में अनुभव प्राप्त करें इस क्षेत्र में एक पेशेवर के रूप में चमकने के लिए, आपको बिक्री प्रतिनिधियों के कौशल का प्रदर्शन करना होगा, जैसे कि सम्मोहक प्रस्तुति देना, ग्राहकों को जीतना, रिश्तों को स्थापित करना और बनाए रखना। एक प्रबंधक के रूप में काम करने का अनुभव, अधिमानतः एक कंपनी में जो अन्य कंपनियों को टिकाऊ उत्पाद प्रदान करता है, जैसे प्रिंटर, एक महान लाभ हो सकता है इसलिए, आवेदन करके एक प्रतियोगी लाभ प्राप्त करने के लिए अपने शैक्षिक प्रमाणिकता में कार्य अनुभव जोड़ें।



  • एक फार्मास्युटिकल सेल्स प्रतिनिधि चरण 4 में शीर्षक वाला चित्र
    4
    खुली स्थिति के लिए नौकरी की जगहों की जांच करें यह नौकरी पाने का सबसे आसान तरीका ऑनलाइन नौकरी कॉल की जांच करना है आप अधिक सामान्य वेबसाइटों में खुले स्थान, या फार्मास्यूटिकल और हेल्थकेयर उद्योगों के लिए विशिष्ट खोज सकते हैं। इनमें से कई नागरिक हैं, इसलिए चाहे आप जहां रहते हों, या यदि आप स्थानांतरित करने की योजना बना रहे हों, तो आप अपने क्षेत्र में नौकरी पा सकते हैं।
  • एक फार्मास्युटिकल सेल्स प्रतिनिधि चरण 5 में नामांकित चित्र
    5
    एक साक्षात्कार करने के लिए दवा कंपनियों से संपर्क करें जब तक आप आवेदन करने के लिए नौकरी नहीं खोलते तब तक आपको इंतजार नहीं करना पड़ता है आप अपने फिर से शुरू फार्मास्युटिकल कंपनियों को भेज सकते हैं जिनके साथ आप काम करना चाहते हैं। उनके पास उपलब्ध रिक्तियां नहीं हो सकती हैं, लेकिन दूसरी ओर, वे अन्य सैकड़ों अन्य उम्मीदवारों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगे।
  • एक फार्मास्युटिकल सेल्स प्रतिनिधि चरण 6 में शीर्षक वाला चित्र
    6
    साक्षात्कार से पहले कंपनी की खोज करें चूंकि यह एक बहुत प्रतिस्पर्धात्मक क्षेत्र है, आपको यह दिखाना चाहिए कि आपके पास न केवल सामान्य तौर पर दवा की बिक्री का ठोस समझ है, बल्कि कंपनी के तरीके भी हैं। यह पहचानें कि इस कंपनी को बाजार में सैकड़ों अन्य लोगों से क्या भिन्नता है। सबसे बड़ा ग्राहक कौन हैं और कौन से सर्वोत्तम उत्पाद हैं
  • एक फार्मास्युटिकल सेल्स रिपोर्प बनें चित्र 7
    7
    भर्ती के बाद भी अपना प्रशिक्षण जारी रखने के लिए तैयार रहें। शिविर के लिए जाने से पहले आपका नियोक्ता अतिरिक्त प्रशिक्षण का अनुरोध कर सकता है इसमें फार्माकोलॉजी में पाठ्यक्रम शामिल हो सकते हैं, यदि आपके पास पहले से ही नहीं है, और अकेले काम करने से पहले कुछ समय के लिए अन्य कर्मचारियों के साथ लटकाया जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com