IhsAdke.com

निवेश बैंक में कैसे काम करें

लगभग हर दिन, लोग और कंपनियां ऋण प्रतिभूतियों, शेयरों और निवेश कोषों में अरबों डॉलर का निवेश करते हैं। निवेश बैंकिंग बिक्री एजेंट हैं जो अपने ग्राहकों की सहायता करते हैं - चाहे व्यक्ति या कंपनियां - बुद्धिमानी से निवेश करें इसके अलावा, वे ग्राहकों को दर्शाने वाली संपत्ति खरीदने और बेचने के लिए ज़िम्मेदार हैं। हालांकि, इससे पहले कि आप ग्राहकों की मदद करना शुरू करें, उन्हें पता होना चाहिए कि एक अच्छा पेशेवर कैसे होना चाहिए और लक्ष्य हासिल करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
जबकि कॉलेज में

  1. 1
    बैंकिंग उद्योग से संबंधित प्रशिक्षण चुनें कोई विशिष्ट बात नहीं है, इसलिए आपको कुछ संबंधित जैसे अर्थशास्त्र, वित्तीय प्रबंधन, प्रशासन या लेखा का चयन करना चाहिए। इनमें से कोई भी पर्याप्त होना चाहिए
  2. 2
    जैसा कि आप अध्ययन करते हैं, स्प्रेडशीट और प्रस्तुतियों से निपटने में अपने कौशल का अभ्यास करें। इन बैंकों में पेशेवर होने के नाते इसका अर्थ है संख्याओं के साथ अच्छा होना सही पाठ्यक्रम महान अभ्यास है
    • सुनिश्चित करें कि आप संलग्न शीट्स के साथ प्रस्तुतीकरण बना रहे हैं
    • माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल और पावरपॉइंट सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। वैकल्पिक सॉफ्टवेयर पर बहुत अधिक समय खर्च न करें
  3. 3
    इंटर्नशिप प्राप्त करें स्नातक होने के बाद क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए आप सबसे अच्छी बात यह है कि आप स्नातक होने से पहले किसी निवेश बैंक में इंटर्नशिप ले सकते हैं।
    • निश्चित रूप से सबसे बड़ी, सबसे प्रसिद्ध कंपनियों में शामिल होने की कोशिश करनी चाहिए। एक छोटे बैंक में प्लेसमेंट प्राप्त करना जितना अच्छा होता है उतना अच्छा होता है।
    • एक छोटे बैंक में आने के कई कारण बहुत आसान हो सकते हैं। आपके शहर में एक शाखा हो सकती है आपके द्वारा पहले ही क्या किया है, इसमें एक और विशेष कंपनी भी हो सकती है। (मान लें कि आपने एयरलाइन में इंटर्नशिप किया है। ऐसी कंपनियां हैं जो हवाई जहाज के लेनदेन में व्यावहारिक रूप से विशिष्ट हैं।) इसमें कम प्रतिस्पर्धा भी होनी चाहिए कई छात्र इन कंपनियों के अस्तित्व से अनजान हैं
    • आप एक साधारण (गैर-निवेश) बैंक में इंटर्नशिप भी प्राप्त कर सकते हैं इतना अच्छा नहीं है, लेकिन फिर भी आपको एक बढ़त देनी है
  4. 4
    पहुंच नेटवर्क, और सामाजिक नेटवर्क। किसी भी अन्य क्षेत्र की तरह, साक्षात्कार के बाहर के लोगों की बैठक में मदद मिलती है
    • यदि आपके पास मौजूद है, तो अपने स्कूल के निवेश क्लब के लिए साइन अप करें संभावित नियोक्ताओं के साथ संपर्क में आने का यह एक शानदार तरीका है
    • लिंक्डइन पर निवेश समूहों के लिए साइन अप करें
    • अपने स्कूल के छात्रों से बात करें, जो हाल ही में व्यवसायों में शामिल हो गए हैं। आप लिंक्डेडिन के माध्यम से और फेसबुक पर भी संपर्क कर सकते हैं उन्हें दोपहर के भोजन के लिए बुलाएं, या यदि आप दूर हैं तो फ़ोन पर बात करें।
    • अगर लोगों को बेहतर संपर्क बनाने में आपकी सहायता करना है तो लोगों से मिलने की यात्रा करने से डरो मत।
  5. एक निवेश बैंकर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    इन मुठभेड़ों में अच्छी तरह से पोशाक वे अच्छे दिखने वाले लोगों को चाहते हैं
    • आमतौर पर वेशभूषा औपचारिक, क्लासिक होती है। कोई नवीनतम फैशन पहने हुए नहीं
    • व्यापार दुनिया के लिए उपयुक्त सूट के इंटरनेट पर संकेत के लिए देखो

विधि 2
स्नातक के दौरान

  1. 1
    पता है कि यदि आप एमबीए कर रहे हैं, तो निवेश बैंकर बनने का कार्य आसान है। कई कंपनियां कॉलेज में भर्ती करने के लिए आएंगी। इन अवसरों पर पागल की तरह नेटवर्क सुनिश्चित करें व्यवसाय कार्ड प्राप्त करें और जारी रखें।
  2. 2
    छोटे सीटें देखें आम तौर पर वे कॉलेज की यात्रा नहीं करेंगे। उन्हें सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से खोजें याद रखें, इस क्षेत्र में एक बिक्री तत्व है, इसलिए वे उन लोगों का सम्मान और प्रशंसा करते हैं जिनके पास संपर्क में आने के लिए साहस है।
  3. एक निवेश बैंकर बनें चित्र का शीर्षक चरण 2



    3
    यदि आप स्नातक अध्ययन कर रहे हैं जो एमबीए नहीं हैं, तो समझ लें कि आप अभी भी एक निवेश बैंक में प्रवेश कर सकते हैं। वे बुद्धिमान लोगों को दूसरे विषयों से प्यार करते हैं
    • अपने विश्वविद्यालय के बिजनेस स्कूल में कैरियर केंद्र के कर्मचारियों से संपर्क करें, और उन्हें एक संसाधन के रूप में उपयोग करना सुनिश्चित करें! वे सही घटनाओं को खोजने में आपकी सहायता कर सकते हैं
    • समझें कि आपको यह साबित करने की आवश्यकता है कि आप व्यवसाय को जानते हैं और अच्छे लगते हैं। यदि आप सामाजिक विज्ञान में हैं, तो यह दिखाने के लिए तैयार रहें कि आप जादूगर के रूप में स्प्रेडशीट का उपयोग कर सकते हैं।

विधि 3
अन्य उद्योग या बाहरी संकाय से आ रहा है

  1. 1
    पता है कि वे आम तौर पर लोगों को कॉलेज से बाहर नहीं भर्ती करते हैं अगर आप पढ़ाई नहीं कर रहे हैं, लेकिन संभव है, तो इस तरह एक नौकरी पाने के लिए कठिन काम है।
  2. 2
    अपनी शैक्षणिक पृष्ठभूमि को क्रांति लाएं। यदि आप पूरी तरह से अलग क्षेत्र से आ रहे हैं, तो रात के पाठ्यक्रम, या अंशकालिक एमबीए, मदद कर सकते हैं। आमतौर पर बैंकों को अंशकालिक एमबीए पसंद नहीं है, लेकिन आप इसका उपयोग यह दिखाने के लिए कर सकते हैं कि आप इस कैरियर परिवर्तन के लिए कैसे प्रतिबद्ध हैं।
  3. 3
    एक इंटर्नशिप के लिए आवेदन करें या स्वयंसेवा करें यह अजीब लग सकता है, लेकिन ये बैंक इंटर्नशिप के लिए लोगों को किराए पर लेना पसंद करते हैं, जबकि वे कॉलेज में हैं, लेकिन वे अपने करियर के मध्य में किसी के लिए भी काम कर सकते हैं।
  4. 4
    नेटवर्किंग को जोरदार बनाएं क्षेत्र में लोगों को बुलाओ - दोस्तों के मित्र? - और उन्हें दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करें, और सलाह मांगें।

विधि 4
एक निवेश बैंक दर्ज करने के बाद

  1. एक निवेश बैंकर बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    1
    पता है कि इन संस्थाओं को आमतौर पर शुरुआत में गहन प्रशिक्षण दिया जाता है। कठिन अध्ययन और प्रभावित! जिस स्थिति पर आप कामना करते हैं उसके आधार पर, आपको कुछ परीक्षाएं पास करना होगा। निवेश लाइसेंस के बाद जाना चाहिए अधिक जानकारी के लिए सीवीएम से संपर्क करें।

युक्तियाँ

  • इस क्षेत्र में एक पेशेवर को सफल होने के लिए गुण और कौशल की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, उसे अच्छी तरह से संवाद करने की क्षमता, टीम के रूप में काम करना या स्वतंत्र रूप से होना चाहिए, और गणित को पता होना चाहिए। ट्रस्ट और अच्छा काम नैतिक भी ग्राहकों के साथ काम करते समय आपको कई अस्वीकारों से निपटने के लिए आत्मविश्वास होना चाहिए।
  • आपको अन्य संबंधित परीक्षणों को पूरा करना पड़ सकता है
  • कई पेशेवरों के पास एक से अधिक लाइसेंस हैं
  • एक पेशेवर जिसने परीक्षा उत्तीर्ण की है वह लाइसेंस प्राप्त है और ग्राहकों को बेचने और बेचने शुरू कर सकता है।

चेतावनी

  • नियोक्ता को एक कर्मचारी को नई वित्तीय सेवाओं और उत्पादों के बारे में जानकारी देने के लिए सेमिनारों और सम्मेलनों में भाग लेने की आवश्यकता हो सकती है, साथ ही अतिरिक्त जानकारी जानना भी उपयोगी हो सकता है जो सहायक हो सकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com