IhsAdke.com

कैसे एक व्यापार सलाहकार बनने के लिए

व्यापार परामर्शदाता आम तौर पर अपने दम पर काम करते हैं और संगठनों के लिए जो अधिक दक्षता, उत्पादकता और सफलता की खोज में सलाह या मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है विश्लेषण, व्यावसायिक अनुभव और परीक्षण के माध्यम से, परामर्शदाता नए और बेहतर व्यवसायिक तरीके पेश करते हैं। व्यापार सलाहकार बनने के लिए कोई मानक टेम्पलेट नहीं है, लेकिन यहां इस कैरियर में कैसे शुरू किया जाए, इसके कुछ उपयोगी सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

एक प्रबंधन सलाहकार चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक कॉलेज या विश्वविद्यालय में व्यवसाय प्रशासन में डिग्री की तलाश करें मुख्य विषयों व्यवसाय, मानव संसाधन, लेखा और वित्त, अर्थशास्त्र, व्यापार कानून, सांख्यिकी, विपणन और व्यवसाय रणनीति में अन्य वर्ग हैं। व्यवसाय प्रबंधन की डिग्री आपको व्यवसाय चलाने के लिए तैयार करती है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक मैनेजमेंट कंसल्टेंट बनें चरण 2
    2
    अपनी शिक्षा जारी रखें और व्यवसाय प्रशासन में मास्टर की डिग्री प्राप्त करें। आप मौजूदा कारोबारी तरीकों पर उन्नत रणनीति सीखेंगे और अपने विश्लेषणात्मक कौशल और कंपनी की सफलता का मूल्यांकन करेंगे। एक बार जब आप अपना डिप्लोमा प्राप्त करते हैं, तो आपके पास अन्य छात्रों के साथ संपर्क बनाने का अवसर भी होगा, जिनके साथ आप अपने पेशेवर कैरियर के दौरान संपर्क कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक प्रबंधन सलाहकार बनें चरण 3
    3
    कम से कम 5 वर्षों के लिए किसी कंपनी या निगम के प्रबंधक के रूप में कार्य करें अनुभव पर हाथ से, आप कॉलेज में सीखा है सैद्धांतिक सबक कैसे लागू करने के बारे में अंतर्दृष्टि और जानकारी प्राप्त करेंगे जैसा कि आप अपनी प्रबंधकीय भूमिका करते हैं, अपनी प्रगति, पुरस्कार और प्रशंसाओं की निगरानी करें। किसी ऐसे क्षेत्र या कंपनी में किए गए सुधारों के बारे में सारी जानकारी रखें, जो कि आप प्रबंधक के रूप में अपनी दक्षता का प्रदर्शन करने के लिए प्रबंधन करते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक प्रबंधन सलाहकार बनें चरण 4
    4



    व्यापार सलाहकारों की संस्था के लिए जुड़ें इस प्रकार के पेशेवर संगठन के भीतर, आप शैक्षिक संसाधनों का लाभ उठा सकते हैं जो आपको अपने कौशल को बढ़ाने की अनुमति देगा। इसके अलावा, आप नए संपर्क बनाएंगे
  • चित्र शीर्षक एक प्रबंधन परामर्शदाता बनें चरण 5
    5
    अपने प्रमाणित प्रबंधन सलाहकार प्रमाणन की तलाश करें यह हो सकता है कि यह प्रमाणीकरण जो आप पहले से ही जानते हैं, उससे अधिक नहीं जोड़ते हैं, लेकिन यह संभावित नियोक्ताओं के लिए एक फर्क पड़ता है इस क्षेत्र में आपको एक विशेषज्ञ बनाती है
  • पिक्चर शीर्षक से एक मैनेजमेंट कंसल्टेंट बनें चरण 6
    6
    अपनी ताकत का विश्लेषण करें और उन्हें अपने सहयोगियों, पूर्व नियोक्ता, संपर्क और पूर्व संकाय सदस्यों को बेचें। ये सभी लोग आपके परामर्श व्यवसाय के लिए संभावित नियोक्ता हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक प्रबंधन सलाहकार बनें चरण 7
    7
    अपने संचार कौशल में सुधार करें एक अच्छा सलाहकार बनने के लिए, आपको अपने विचारों, सिफारिशों और अन्य आकलनों को प्रभावी ढंग से संवाद करने की जरूरत है अन्य प्रबंधकों और कर्मचारियों से संबंधित होने की आपकी क्षमता पर कार्य करें
  • चित्र शीर्षक एक प्रबंधन सलाहकार बनें चरण 8
    8
    परामर्श पर प्रवृत्तियों और समाचारों के साथ अद्यतित रहें वर्तमान में रहने से, आप अपने आप को एक सफल और स्थायी कैरियर के लिए अनुमति दे रहे हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com