IhsAdke.com

आपके व्यवसाय उत्पादकता में सुधार कैसे करें

व्यापार क्षेत्र में सीखना और सुधार करना सब कुछ है, लेकिन अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए सक्रिय भागीदारी महत्वपूर्ण है। व्यवसाय उत्पादकता बढ़ाने के लिए संगठन के अंदर और बाहर उठने वाली समस्याओं को पहचानना और सुलझाना महत्वपूर्ण है यदि आपका इरादा विपणन निवेश पर रिटर्न में सुधार करना है, तो आपको ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने और बाजार की स्थिति में बदलाव के लिए उन्हें नई रणनीतियां लागू करने और उन्हें अद्यतन करने की आवश्यकता है। पुरानी और अक्षम रणनीति अपना व्यवसाय आगे नहीं बढ़ेगी, लेकिन आपके कुल आउटपुट को नीचा दिखाएगा इसलिए, आपको अपने व्यावसायिक उत्पादन को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रभावी रणनीतियां लागू करने की आवश्यकता है।

चरणों

आपका व्यवसाय उत्पादकता चरण 1 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
1
ग्राहकों के साथ अच्छी बातचीत बनाए रखें यह पहला और सबसे महत्वपूर्ण बात है जो व्यापार के परिणामों को बेहतर बनाने के लिए सही तरीके से प्रदर्शन किया जाना चाहिए। यदि आप संभावित ग्राहकों को रखना चाहते हैं और कई नए ग्राहकों को जीतना चाहते हैं, तो आपको आगंतुक के लिए कई सगाई की रणनीतियों का विकास करना होगा। आपको स्पष्ट रूप से और जल्दी से ग्राहकों के ईमेल का जवाब देना चाहिए अनावश्यक मुकदमेबाजी से बचने के लिए और दूर जाने से ग्राहकों को रोकने के लिए उनसे फ़ीडबैक लीजिए। इसके अलावा, फीडबैक सेवाओं और उत्पादों की गुणवत्ता में सुधार करने में आपकी सहायता करेगा।
  • छापें आपका बड़ा पुराने बॉस चरण 6
    2
    ग्राहकों के साथ संपर्क में रखने के लिए एक मासिक न्यूज़लेटर बनाएं। आपको कुछ उपयोगी युक्तियां बताएं जैसे कि मासिक समाचार पत्र के माध्यम से ग्राहकों को पैसे बचाने और मौजूदा बाज़ार की समीक्षा के तरीके यह ग्राहकों के साथ एक मजबूत संबंध बनाने में मदद कर सकता है
  • आपका व्यवसाय उत्पादकता चरण 3 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके संगठन की प्रगति की जांच के लिए समय-समय पर अपने कमरे की निगरानी करें यह लगातार समीक्षा आपको छोटी समस्याओं को सुलझाने में मदद करेगी जो कि बहुत जटिल होने से पहले विभिन्न उद्योगों में उत्पन्न हो सकती है। इसके अलावा, आप अपर्याप्त रणनीतियों की भी पहचान कर सकते हैं और उन्हें नई रणनीतियां बदल सकते हैं जो अंततः व्यापार के उत्पादन में वृद्धि कर सकती हैं।



  • आपका व्यवसाय उत्पादकता चरण 4 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    4
    कर्मचारियों की प्रदर्शन, समस्याओं और आवश्यकताओं की जांच करें बस ग्राहकों के साथ इंटरैक्ट करने से संगठन के भीतर प्रदर्शन कम हो जाएगा, इसलिए आपको दक्षता और कर्मचारियों की समस्याओं पर भी नज़र रखना होगा। यदि आप उनसे संबंधित उचित चिंता नहीं दिखा रहे हैं तो कर्मचारी इस्तीफा देना शुरू कर सकते हैं। इसलिए, आपको कर्मचारी की समस्या की पहचान करने और इसे बिना देरी के हल करने की आवश्यकता है। अक्सर अपने समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए उन्हें बधाइयां दें, जो आखिरकार उनके प्रदर्शन को बढ़ाती है और आपके प्रशासन पर अच्छा प्रभाव डालती है।
  • आपका व्यवसाय उत्पादकता चरण 5 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    5
    कर्मचारियों के प्रदर्शन में सुधार के लिए प्रशिक्षण सत्र का आयोजन करें यह प्रशिक्षण कर्मचारियों को नए उपकरणों को संभालने में मदद करेगा और कार्य को अधिक कुशलतापूर्वक प्रदर्शन करेगा।
  • आपका व्यवसाय उत्पादकता चरण 6 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    6
    व्यवसायों के लिए समर्थन देने के लिए व्यावसायिक विकास उपकरण जैसे वर्कलोड को कम करने और उद्योगों में समग्र प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए शामिल करना। आपके व्यवसाय को सुचारू रूप से चलाने के लिए आपको बाजार की स्थितियों में बदलाव के साथ निरंतर संपर्क बनाए रखने की आवश्यकता है
  • पर्स्यू एक कैरियर बाद में जीवन चरण 1 में शीर्षक चित्र
    7
    कर्मचारियों के बीच उभर रहे मुद्दों की पहचान करने के लिए अपने संगठन के भीतर एक उपयुक्त संचार चैनल बनाएं यह व्यवस्थित दृष्टिकोण कर्मचारियों को किसी भी कठिनाइयों के बिना अपने निजी राय साझा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com