IhsAdke.com

छोटे व्यवसाय के लिए ब्रांड प्लेसमेंट कैसे बनाएं

जबकि बड़े निगम अपने ब्रांड को बढ़ावा देने के लाखों डॉलर खर्च करते हैं, कुछ छोटे व्यवसायों और व्यवसायों ने अपना समय बिताया है कि वे अपने ब्रांड की स्थिति का सख्ती से निर्धारण कर रहे हैं। अपने समय के कई घंटे बिताएं और आप ऐसी स्थिति विकसित कर सकते हैं जो आपके ब्रांड को अलग कर सकती है और बाजार में एक अद्वितीय अपील कर सकती है।

चरणों

विधि 1
अपने कर्मचारियों के साथ करो (आसान लेकिन कम प्रभावी)

लघु व्यवसाय चरण 1 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपने कर्मचारियों से मिलने के लिए 3 घंटे लगाना
  • लघु व्यवसाय चरण 2 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक परामर्शदाता को किराए पर लें, या किसी कर्मचारी को नियामक के रूप में सेवा देने के लिए और टीम द्वारा विकसित सभी विचारों को ध्यान में रखने के लिए नियुक्त करें।
  • लघु व्यवसाय चरण 3 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला छवि
    3
    मंथन, मंथन, मंथन उपभोक्ताओं, निवेशकों, कर्मचारियों और शेयरधारकों द्वारा जिस तरह से अनुभव किया जाना चाहते हैं, उसके बारे में अलग-अलग सूचियां बनाएं
  • लघु व्यवसाय चरण 4 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने व्यवसाय के अनूठे मूल्य का एक ईमानदार मूल्यांकन बनाएं इस बारे में सोचें कि आपके प्रतिद्वंदी अपने ग्राहकों को लेने के प्रयास में इस मूल्य पर कैसे हमला करेंगे ..
  • लघु व्यवसाय चरण 5 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    उन नियुक्तियों की सूची बनाएं जिनसे आप बचाना चाहते हैं क्या आप चाहते हैं कि आपकी कुकी की दुकान को स्थानीय बेकरी के रूप में देखा जाए? या इसके विपरीत?
  • लघु व्यवसाय चरण 6 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    विश्लेषण करें कि आपके प्रतिस्पर्धियों ने खुद को कैसे तय किया है क्या यह आपके सर्वोत्तम हित में है कि वे अपने आप को उन तरीकों से अलग करें जिनके बारे में आपके ग्राहक अनुभव करते हैं?
  • लघु व्यवसाय चरण 7 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    मीटिंग के कुछ दिन बाद अपने बुद्धिशीलता सत्रों के परिणामों को एक साथ जोड़ो। अपने पोजीशन स्टेटमेंट और कॉरपोरेट संदेश जिसे आप देना चाहते हैं, को विकसित करने के लिए परिणामों का उपयोग करें।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक अच्छी स्थिति बना चुके हैं, ग्राहकों, कर्मचारियों और निवेशकों के साथ नए प्लेसमेंट का परीक्षण करें।



  • लघु व्यवसाय चरण 9 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने ब्रांड के लिए बाजार में एक जगह स्थापित करके लक्ष्य बनाएं, जिसे आपकी टीम द्वारा पूरा किया जाना चाहिए। वर्गीकृत विज्ञापनों के साथ, आपकी कंपनी से संबंधित किसी भी चीज पर अपनी ब्रांड स्थिति को फैलाने के लक्ष्य पर काम करना, छोटे से शुरू करें, जिसमें संपार्श्विक, चालान आदि शामिल हैं।
  • विधि 2
    अपने ग्राहकों के साथ करो (अधिक जटिल, लेकिन अधिक प्रभावी)

    लघु व्यवसाय चरण 10 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    दो दिनों में 4 से 6 घंटे से अलग रखें अपने ग्राहकों और कर्मचारियों (दो अलग-अलग बैठकों में) के साथ मिलने के लिए आपको सम्मेलन कक्ष की आवश्यकता होगी।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    2
    अपने ग्राहकों और संभावित ग्राहकों से मिलो आपके उत्पाद की श्रेणी पर चर्चा करने के लिए कुछ ही घंटों के लिए आपके साथ 6 से 10 ग्राहकों से मिलें। # यह बेहतर होगा अगर इस अनुभाग को किराए पर एक शोध कंपनी द्वारा मध्यस्थ किया गया हो, लेकिन अगर आपके पास तंग समय और बजट है, तो आप यह स्वयं कर सकते हैं
  • लघु व्यवसाय चरण 12 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    पहला सवाल: अपने ग्राहकों से उन श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों को सूचीबद्ध करने के लिए पूछें उन ब्रांडों को लिखना चाहिए जिन्हें वे मदद के बिना याद करते हैं। इसलिए, उन्हें रिश्तेदार पदों पर भी सहमत होना चाहिए: पहला चिह्न, दूसरा और इतने पर क्या है
  • लघु व्यवसाय चरण 13 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरा सवाल: अपने ग्राहकों से उनके लिए श्रेणी के सबसे अधिक प्रासंगिक लक्षणों को सूचीबद्ध करने के लिए कहें फिर, उन्हें लिखना और सॉर्ट करने की आवश्यकता है, सबसे महत्वपूर्ण से कम से कम महत्वपूर्ण।
  • लघु व्यवसाय चरण 14 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    उन्हें निशानों के साथ निशान का सामना करने के लिए कहें। यहां कुंजी और मजेदार भाग है: अपने ग्राहकों या संभावित ग्राहकों से "एक और केवल एक" के साथ एक ब्रांड का सामना करने के लिए कहें यह आपको दिखाएगा कि अगर महत्वपूर्ण गुण हैं जो "आप खुद कर सकते हैं"
  • लघु व्यवसाय चरण 15 के लिए ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    अगले दिन, अपने कर्मचारियों के साथ मिलना अपने ग्राहकों और संभावनाओं के साथ बैठक में इकट्ठी की गई जानकारी के साथ, आपके पास अपने ब्रांड के लिए संभावित प्लेसमेंट का मूल्यांकन करने के लिए अब एक "नक्शा" है यह संभवत: संभव है कि आप संभावित स्थिति निर्धारण रणनीति प्राप्त कर सकें और आपको बॉक्स के बाहर सोचने के लिए प्रेरित किया जाए, और अपने उत्पाद की पेशकश का पुन: मूल्यांकन करें।
  • लघु व्यवसाय चरण 16 के लिए एक ब्रांड पोजिशनिंग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    कर्मचारियों की बैठक के परिणाम के साथ, स्थिति वक्तव्य लिखें। आपके पास स्थिति वक्तव्य लिखने के लिए क्रियाशील डेटा है जो आपकी सभी मार्केटिंग गतिविधियों को निर्देशित करेगा।
  • युक्तियाँ

    • यह आवश्यक है कि आप इस प्रक्रिया पर समय और ध्यान दें विपणन पर पैसा खर्च करने से पहले
    • दुनिया भर के सबसे अच्छे सौदों के मुकाबले प्रतिस्पर्धियों के खिलाफ ब्रांडों की जोरदार स्थिति है। लेकिन छोटे व्यवसायों और पेशेवरों के लिए यह अधिक प्रभावी ब्रांड पोजीशनिंग होना ज़रूरी है क्योंकि उनकी सीमित विपणन क्षमताओं हैं , और उन्हें कुशलता से उपयोग करने की आवश्यकता है
    • ब्रांड पोजीशनिंग का सब कुछ पर प्रभाव पड़ता है, इसमें छोटे व्यवसाय के बारे में कॉर्पोरेट शोधन भी शामिल है। सुनिश्चित करें कि आपके संगठन में जो शोधन आपके पास है वह ब्रांड की प्रस्तावित पहचान के अनुरूप है
    • ब्रांड पोजिशनिंग सलाहकार, जिनके पास इस प्रक्रिया को कई कंपनियों में संचालित करने में अनुभव है, एक व्यवसाय को सबसे अच्छी स्थिति विकसित करने में मदद कर सकता है। बड़ी सेवा फर्मों या विज्ञापन एजेंसियों के मामले में इस सेवा की कीमतें कुछ सौ से लेकर हजारों रीएस तक होती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com