IhsAdke.com

कैसे अपने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए

पदोन्नति किसी व्यवसाय की सफलता का एक अभिन्न अंग है क्योंकि यह प्रचार के माध्यम से है कि एक व्यवसाय अपने ग्राहक आधार को बढ़ाता है और अवसरों की नई खिड़कियां खोलता है। व्यवसाय को बढ़ावा देने के कई तरीके हैं, और प्रत्येक समय, कार्य और लागतों के अनुसार भिन्न होता है कई व्यवसाय योजना व्यक्तिगत आवश्यकताओं और परिस्थितियों के आधार पर तरीकों के संयोजन का उपयोग करते हैं। आपके व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र 1
1
अपने ब्रांड, या लोगो के लिए एक छवि बनाएं सामान्यीकृत ब्रांड पहचान आपका लक्ष्य है क्योंकि यह आपकी व्यावसायिक विश्वसनीयता देगी और दूसरों को आपके व्यवसाय के बारे में जानकारी प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगी। अपने लोगो को अपने व्यवसाय, व्यापार कार्ड, ई-मेल हस्ताक्षर, फ़ोल्डर्स, पोस्टर, वेबसाइट और मर्चेंडाइजिंग सामग्री के स्थान पर डालकर अपने ब्रांड को बढ़ाना।
  • आपका व्यवसाय चरण 2 को बढ़ावा देने वाला चित्र शीर्षक
    2
    नेटवर्क। अन्य संबंधित व्यवसायों से मिलिए पेशेवरों एक प्रभावी तरीका व्यापार को बढ़ावा देने के, क्योंकि यह आप इन खोजने के लिए अपने प्रतियोगियों के बारे में अधिक जानने, पूरक उद्योगों में पारस्परिक रूप से धर्मार्थ भागीदारी फार्म और अपने जैसे लोगों के माध्यम से अपने व्यापार के बारे में ज्ञान का प्रसार करने के अवसर दे देंगे आप। निम्नलिखित तरीकों से अन्य पेशेवरों के साथ एक नेटवर्क तैयार करें:
    • नेटवर्किंग समूह बैठकों में भाग लेना आप इंटरनेट पर नेटवर्क के समूह, समाचार पत्रों और व्यापार प्रकाशनों में मिल सकते हैं।
    • बैठकों में लोगों को स्वयं का परिचय दें समझाएं कि आपका व्यवसाय क्या करता है, आपको क्या करना है जो आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों से बाहर खड़ा करता है और आप व्यापार संबंधों में क्या तलाश कर रहे हैं।
    • समूह चर्चाओं के दौरान प्रासंगिक प्रश्न पूछें अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के अलावा, आप नेटवर्क बैठकों में बहुत कुछ सीख सकते हैं। इसके अलावा, ओपन-एंड प्रश्न पूछने से दूसरों को बातचीत में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, और अधिक प्रस्तुतियों के लिए अधिक तैयार हो जाता है।
    • अपने बिजनेस कार्ड को आउट करें उन लोगों के साथ निजी बैठकों की अनुसूची करें, जो आपके व्यवसाय के बारे में अधिक जानने में रुचि व्यक्त करते हैं।
  • अपने व्यापार को बढ़ावा देने के शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    विज्ञापन दें। अपने व्यवसाय के विज्ञापन के इन तरीकों पर विचार करें:
    • लक्षण। आप अपने व्यवसाय के सामने संकेत, पोस्टर, बिलबोर्ड या संकेत चुन सकते हैं।
    • प्रिंटों। अपने उद्योग में पत्रिकाओं, समाचार पत्र, किताब कूपन, पत्रिकाओं और पत्रिकाओं में प्रिंट विज्ञापन रखें। प्रिंट मीडिया को चुनें जो आपके व्यवसाय के अनुरूप हो। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक तकनीकी भागों वाले रीसाइक्लिंग गोदाम हैं, तो आप वर्गीकृत और तकनीकी पत्रिकाओं में विज्ञापनों को रखने पर विचार कर सकते हैं।
    • विज्ञापनों। टेलीविज़न और रेडियो आपके व्यवसाय को व्यापक ऑडियंस को बढ़ावा देने के प्रभावी तरीके हैं, लेकिन वे विज्ञापनों के अपेक्षाकृत महंगे रूप हैं
    • विज्ञापन। आप व्यापार शो, स्टोर मोर्चों, पार्किंग स्थल या किसी भी अन्य भारी आबादी वाले क्षेत्रों में प्रचार सामग्री रखने का विकल्प चुन सकते हैं। कुछ कंपनियों, जैसे नाइट क्लब और मनोरंजन के स्थान, विज्ञापन वितरित करने और नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सड़क के कर्मचारियों को किराए पर लेते हैं।
    • डायरेक्ट मेल आप अपने उपभोक्ता बाजार खंड के लिए मेलिंग सूची खरीद सकते हैं, फिर मेल पत्र, ब्रोशर, कैटलॉग और पोस्टकार्ड यह विधि प्रभावी होती है जब आप संभावित ग्राहकों को कूपन, उपहार प्रमाण पत्र, व्यवसाय कार्ड या प्रचारक मर्चेंडाइजिंग के साथ प्रदान करना चाहते हैं।
    • जनसंपर्क कंपनियों (पीआर) आप एक जनसंपर्क फर्म को समाचार और प्रेस लेख के रूप में प्रचार कर सकते हैं।
    • इंटरनेट। एक ऑनलाइन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए एक व्यापार वेबसाइट बनाने होते हैं, अपने उद्योग के मंचों में भाग लेने, एक ब्लॉग है, सामाजिक नेटवर्किंग साइटों पर खाते बनाने, क्लिक करें भुगतान प्रति और बैनर विज्ञापन का उपयोग करें, कंपनी की जानकारी की सूची व्यापार निर्देशिका और खोज इंजन (एसईओ) के लिए अनुकूलन तकनीकों को रोजगार। हर व्यवसाय, इसके आकार या विस्तार की परवाह किए बिना, इंटरनेट मार्केटिंग से लाभ उठा सकता है, और कई इंटरनेट मार्केटिंग का मतलब है उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है।



  • अपने व्यापार को बढ़ावा देने के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    अन्य संगठनों के साथ व्यावसायिक साझेदारी बनाएं किसी अन्य व्यवसाय से सफलता प्राप्त करें टैको बेल ने हाल ही में Doritos Locos टैको का अनावरण किया, जो कि टैको बेल और डोरिटोस के बीच एक ब्रांडेड संयुक्त उपक्रम है इसलिए, जब भी आप एक ब्रांड के बारे में सोचते हैं, तो दूसरा ब्रांड दिमाग में आ जाएगा, और इसके विपरीत। व्यावसायिक साझेदारी बहुत प्रभावी विज्ञापन उपकरण हो सकते हैं
    • नोट: जब किसी व्यवसाय की स्थापना अभी तक नहीं की गई है, तो एक स्थापित कंपनी के साथ व्यावसायिक साझेदारी बनाना मुश्किल है। कंपनियां मूल्य (या इसके अभाव) को समझती हैं, आप उन्हें दे सकते हैं, और वे बदले में कुछ चाहते हैं या वे केवल पहले संपर्क पर आप से बच सकते हैं
  • अपने व्यापार को बढ़ावा देने के शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    सामाजिक नेटवर्क की शक्ति का उपयोग करें सामाजिक नेटवर्क विज्ञापन का नया प्रिय बन गए हैं, क्योंकि नि: शुल्क प्रशंसकों द्वारा नि: शुल्क लेगवर्क किया जा रहा है। आप किसी के लिए विज्ञापन देने के लिए भुगतान कर सकते हैं, या आप प्रशंसकों का एक सामाजिक समुदाय बना सकते हैं जो मुंह के शब्द से विज्ञापन करते हैं, कम या बिना किसी लागत के। आप इस विचार के बारे में क्या सोचते हैं?
    • वायरल मीडिया अभियानों की शक्ति का उपयोग करने की कोशिश करें डॉलर शावे क्लब ने बस एक म्यूजिक वीडियो (अजीब, रोमांचक, सापेक्ष) बनाने के लिए खुद के लिए अच्छा व्यवसाय किया। यह सोशल नेटवर्क पर बंद हो गया है और अब एक लाख से अधिक ग्राहक हैं और फेसबुक और गूगल पर जुड़ा हुआ है।
  • अपने व्यापार को बढ़ावा देने के शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    6
    मुफ्त ऑफर करें अपनी कंपनी के नाम और / या लोगो के साथ व्यापारिक वस्तुओं को नेटवर्किंग इवेंट्स, ट्रेड शो, ग्राहक बैठकें और यहां तक ​​कि व्यक्तिगत सामाजिक समारोहों में मिलने वाले सभी को वितरित करें। कलम, मैग्नेट और कैलेंडर जैसे चीजें अच्छे व्यापारिक विचार हैं, क्योंकि ये प्रयोग में बने रहती हैं, और लंबे समय के लिए दृष्टि में हैं।
  • अपने व्यापार को बढ़ावा देने के शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    अपने ग्राहकों के साथ संबंध विकसित करना ग्राहक लोग हैं - नंबर नहीं हैं - और यह महत्वपूर्ण है कि आप खुद को ध्यान में रखते हैं और उनके साथ व्यक्तिगत संबंध बनाने के लिए प्रयास करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप हर साल क्रिसमस कार्ड भेजते हैं, तो आप केवल ग्राहक वफादारी नहीं प्राप्त करेंगे बल्कि ग्राहकों को अपने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित करेंगे, जिसे वे जानते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com