IhsAdke.com

अनुग्रह के आपके व्यापार का विज्ञापन कैसे करें

अधिकांश विपणक यह सलाह देते हैं कि कंपनियां अपने सकल विज्ञापन बिक्री का लगभग 2 से 5 प्रतिशत खर्च करती हैं लेकिन अगर आप अभी भी अपना व्यवसाय या व्यवसाय बढ़ रहे हैं, तो आपके पास बड़े विज्ञापन अभियानों के लिए बजट नहीं हो सकता है, या आप अन्य क्षेत्रों पर अपनी पूंजी को ध्यान में रखकर या पसंद कर सकते हैं। आप संभावित ग्राहकों तक पहुंचने और अपने व्यापार का विज्ञापन करने के लिए मुफ्त तरीके का लाभ भी ले सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ऑनलाइन विपणन

शीर्षक वाला छवि निशुल्क चरण 1 के लिए अपना व्यवसाय विज्ञापन करें
1
एक वेब उपस्थिति शुरू करें अपने व्यवसाय पर ध्यान आकर्षित करने के लिए इंटरनेट की शक्ति का लाभ उठाएं वेब मुक्त आउटलेट से भरा है जो सैकड़ों हजार उपभोक्ताओं तक पहुंच सकता है। एक व्यावसायिक ईमेल सेट अप करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम एक लोगो है, जो कि आप शुरू होने से पहले अपने माउस पर लगातार उपयोग कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि नि: शुल्क चरण 2 के लिए आपका व्यवसाय विज्ञापन करें
    2
    ट्विटर का उपयोग करें एक ट्विटर अकाउंट बनाना मुफ्त है, और आपको ग्राहकों के साथ एक तत्काल और व्यक्तिगत स्तर पर बातचीत करने की अनुमति है। एक उपयोगकर्ता नाम प्राप्त करें जो संभवत: आपके व्यवसाय के नाम के करीब है, और इस खाते से अपना व्यवसाय ईमेल कनेक्ट करें। अपने लोगो को अपने अवतार के रूप में उपयोग करें अपने मौजूदा ग्राहकों, परिवार के सदस्यों, मित्रों और अन्य कंपनियों का पालन करें जिनकी आप प्रशंसा करते हैं या जिनके उत्पाद आपके व्यवसाय का उपयोग करते हैं। अपने व्यापार को अपने ट्वीट्स में बढ़ावा दें, लेकिन उन्हें भी मज़ेदार रखें - देवियों का प्रचार करें या वफादार ग्राहकों को धन्यवाद दें लोगों को आपके व्यवसाय का पालन करने का एक कारण दें। देखना व्यापार के लिए ट्विटर (अंग्रेजी में) अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • छवि शीर्षक वाला छवि निशुल्क चरण 3 के लिए विज्ञापन करें
    3
    एक फेसबुक पेज बनाएं। फेसबुक पर एक व्यापार पृष्ठ बनाना नि: शुल्क है, और आप अपने ग्राहकों और अन्य कंपनियों के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है। उन लोगों को सीमित उपहार वितरित करें जो आपकी प्रोफ़ाइल "पसंद करें" या अपनी किसी एक पोस्ट को साझा करें, और उन ग्राहकों को संदेश के माध्यम से अनन्य फेसबुक ऑफ़र प्रदान करें जो आपकी गतिविधियों का पालन करते हैं। कई कंपनियां अपनी वेबसाइट बनाना बंद कर देती हैं और बस अपने फेसबुक पेजों के साथ काम करती हैं जैसे कि वे अपने व्यापारिक साइट थे। देखना व्यापार के लिए फेसबुक (अंग्रेजी में) अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • शीर्षक वाला छवि निशुल्क चरण 4 के लिए आपका व्यवसाय विज्ञापन करें
    4
    Yelp तक साइन अप करें येल्प एक ऐसी साइट है जहां उपभोक्ता व्यवसायों की दर और अनुशंसा कर सकते हैं। आप अपने Yelp पृष्ठ का उपयोग सूचना और विशेष ऑफ़र पोस्ट करने के लिए कर सकते हैं, और यह पता लगा सकते हैं कि आप अपने ग्राहकों की कितनी अच्छी सेवा कर रहे हैं। कुछ व्यवसायिक मालिक येलिप उपयोगकर्ता से सीधे संपर्क करके या स्थिति को सुलझाने के प्रस्ताव के जवाब पोस्ट करके येलिप की खराब समीक्षाओं का जवाब देते हैं - यह आपको अपने संभावित ग्राहकों को दिखाने देता है कि आप उनकी आलोचना को गंभीरता से लेते हैं अधिक जानें व्यापार मालिकों के लिए यालप.
  • शीर्षक वाला छवि निशुल्क चरण 5 के लिए विज्ञापन दें
    5
    अपना स्थान Google Places पर रखें Google Places पर अपने व्यवसाय का विज्ञापन करें, ताकि यह Google मानचित्र खोजों में दिखाई देगा और लोग राय साझा कर सकते हैं और आपके व्यवसाय का मूल्यांकन कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने व्यवसाय या व्यवसाय के लिए विशिष्ट एक जीमेल खाता है, और फिर यहाँ शुरू करें. याहू! स्थान होस्ट एक समान सेवा.
  • शीर्षक वाला छवि नि: शुल्क चरण 6 के लिए आपका व्यवसाय विज्ञापन करें
    6
    एक हस्ताक्षर है प्रत्येक ईमेल में आप अपने व्यापार के लिए जमा करते हैं, तल पर एक छोटे से 3 या 4 लाइन हस्ताक्षर हैं (सेटिंग में इसे जोड़ें)। वेबसाइट, फेसबुक पेज, ट्विटर अकाउंट या किसी अन्य ऑनलाइन उपस्थिति के लिंक शामिल करें, जो आपकी कंपनी का मालिक है।
  • विधि 2
    मीडिया का उपयोग करना




    शीर्षक वाला छवि नि: शुल्क चरण 7 के लिए आपका व्यवसाय विज्ञापन करें
    1
    मीडिया में कवरेज प्राप्त करें क्या आपने अभी अपना व्यवसाय खोल दिया? क्या आप छुट्टी के मौसम में एक दान का समर्थन कर रहे हैं? क्या आपने अभी एक विशेष परियोजना समाप्त कर ली है? अपनी स्थानीय मीडिया पर अपनी कहानी कास्ट करें और देखें कि क्या वे आपको कवर करने में रुचि रखते हैं अख़बारों, समाचारों और रेडियो कार्यक्रमों की कोशिश करें
  • शीर्षक वाला छवि नि: शुल्क चरण 8 के लिए आपका व्यवसाय विज्ञापन करें
    2
    संपर्क स्तंभकारों कुछ समाचार पत्रों में स्तंभकार हैं जो अच्छे सौदों और नए सौदों के बारे में लिखित रूप में विशेषज्ञ हैं। पहले उनसे संपर्क करने का प्रयास करें इसके अलावा, स्तंभकारों की तलाश करें जो आपके आला दर्शकों तक पहुंचते हैं - उदाहरण के लिए, यदि आपके पास मछली पकड़ने वाली गियर की दुकान है, तो अपने स्थानीय अखबार के बाहरी गतिविधियों के बारे में लिखते हुए कॉलिस्ट से संपर्क करें।
  • शीर्षक वाला छवि निशुल्क चरण 9 के लिए अपना व्यवसाय विज्ञापन करें
    3
    दान के लिए काम कई अखबार धर्मार्थ प्रयासों पर विशेष कवरेज मुद्रित करेंगे, खासकर छुट्टियों के मौसम में जैसे कि धन्यवाद और क्रिसमस अपने स्थानीय आश्रयों या राहत संगठनों को देने के लिए एक छोटी सी दान वाली कार्रवाई को व्यवस्थित करें जिसमें आप गैर-नाशयोग्य भोजन या प्रयोग की जाने वाली वस्तुओं को अच्छी स्थिति में स्वीकार कर सकते हैं। घटना के बारे में अख़बार से संपर्क करें और बताएं कि आपकी कंपनी इसे प्रायोजित कर रही है। बेहतर प्रचार भी उत्पन्न करने के लिए, उन ग्राहकों को छूट प्रदान करें जो दान करने के लिए एक आइटम लाते हैं।
  • विधि 3
    बिल्डिंग कनेक्शन

    शीर्षक वाला छवि निशुल्क चरण 10 के लिए आपका व्यवसाय विज्ञापन करें
    1
    मुंह के शब्द पर भरोसा रखें मौजूदा ग्राहकों को डिस्काउंट या उपहार दें जो आपको निर्देश भेजते हैं। आप नए ग्राहकों को वितरित करने के लिए विशेष नियुक्ति कार्ड वितरित कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन नि: शुल्क 11 के लिए आपका व्यवसाय विज्ञापन करें
    2
    गठबंधन बनाएं पूरक कंपनियों की पेशकश करने वाली अन्य कंपनियों के साथ साझेदारी करें, और ग्राहकों को एक-दूसरे को बताएं उदाहरण के लिए, यदि आप ग्रीनहाउस बेचते हैं, तो उर्वरक आपूर्तिकर्ताओं और फूलों की दुकानों के साथ संबंध बनाएं।
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन नि: शुल्क 12 के लिए आपका व्यवसाय विज्ञापन करें
    3
    संगोष्ठियों, कार्यशालाओं और अन्य शैक्षणिक कार्यक्रमों को व्यवस्थित करें यदि आपके पास एक स्थान है जो एक ही समय में कई लोगों को समायोजित कर सकता है, तो अपने उत्पाद के साथ लोगों को परिचित करने में मदद करने के लिए एक ईवेंट का आयोजन करने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, शराब की दुकानें चखने की पेशकश कर सकती हैं, और शिल्प की दुकानें विभिन्न शिल्प तकनीकों के लिए कार्यशालाओं को व्यवस्थित कर सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने ब्रांड के लगातार प्रचार किए बिना सोशल मीडिया, प्रिंट या सेमिनार के माध्यम से अच्छी जानकारी और सलाह प्रदान करना आपके ग्राहक आधार के साथ विश्वास बनाने का एक बढ़िया तरीका है। उदाहरण के लिए, यदि आप फूलों को बेचते हैं, तो लोगों को समझने में मदद करने के लिए स्वयंसेवक कुछ फूलों के प्रतीकात्मक अर्थ वेलेंटाइन डे जैसी छुट्टी के समय में नि: शुल्क।
    • एक आसान याद फोन चुनें यहां तक ​​कि अगर आपके पास 0800 लाइन नहीं है, तो आप आसानी से याद रखने वाले अनुक्रमों के साथ एक सरल 8-अंकीय स्थानीय नंबर चुन सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com