IhsAdke.com

पैसे के बिना विज्ञापन कैसे करें

मुफ्त में विज्ञापन करने के कई तरीके हैं, चाहे आप किसी व्यवसाय का विज्ञापन कर रहे हों, बिक्री के लिए एक आइटम या खुद को। यदि आप अपने विज्ञापन पर कुछ समय और ऊर्जा खर्च करने को तैयार हैं, तो आप पैसा खर्च किए बिना संभावित ग्राहकों और संपर्कों को आकर्षित कर सकते हैं। पैसे के बिना विज्ञापन कैसे करें यह जानने के लिए इन निर्देशों का पालन करें।

चरणों

छवि शीर्षक वाला कोई विज्ञापन नहीं पैसे के साथ चरण 1
1
एक ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित करें मुफ्त विज्ञापन करने के लिए इंटरनेट का उपयोग करने के कई तरीके हैं:
  • एक वेबसाइट बनाएं नि: शुल्क होस्टिंग सेवा जैसे हेलिओहोस्ट या अवॉर्डस्पेस द्वारा निःशुल्क ऑनलाइन वेबसाइट बिल्डिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करें नि: शुल्क वेब होस्टिंग साइटें भी निःशुल्क उपडोमेन प्रदान करती हैं, इसलिए आपको एक डोमेन नाम खरीदने की ज़रूरत नहीं है आप अपने सभी ईमेल संदेशों, ब्लॉग पोस्ट और फ़ोरम और निर्देशिका सूची में अपने सबडोमेन का यूआरएल शामिल कर सकते हैं।
  • एक ब्लॉग लिखें कई मुफ्त ब्लॉग साइटें हैं जो आपको अपने स्वयं के अनुकूलन योग्य ब्लॉग पर आगंतुकों के साथ सेट अप, प्रबंधन और इंटरैक्ट करने की अनुमति देती हैं। मुफ्त में विज्ञापन करने का एक शानदार तरीका होने के अलावा, आपके द्वारा प्रदान की गई चीज़ों से संबंधित विषयों पर ब्लॉगिंग भी आपके क्षेत्र में विशेषज्ञ के रूप में प्रतिष्ठा बनाने में सहायता करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर खाते बनाएं सामाजिक नेटवर्किंग साइटों पर खाते बनाकर अनुयायी, संपर्क और प्रशंसकों को प्राप्त करें इंटरनेट पर अपने मुफ्त विज्ञापन क्षमताओं को तेजी से बढ़ाने के लिए अपने खातों को अपने ब्लॉग से और अपनी वेबसाइट पर एक दूसरे से कनेक्ट करें।
  • निर्देशिकाओं में खुद को सूचीबद्ध करें यदि आप ऑनलाइन विज्ञापन करने में रुचि रखते हैं, जिसके लिए नियमित रखरखाव की आवश्यकता नहीं होती है, तो निर्देशिका एक बढ़िया विकल्प है बस निर्देशिका और विज्ञापन साइटों जैसे SICCODE.com के लिए इंटरनेट की खोज करें, अपनी श्रेणी चुनें और अपनी जानकारी सबमिट करें
  • उन ब्लॉग पोस्ट और फ़ोरम में योगदान करें, जो कि आप क्या विज्ञापन कर रहे हैं। यह स्पष्ट न करें कि आप अपने आप को उजागर करते हुए मुफ्त में विज्ञापन देने का प्रयास कर रहे हैं इसके बजाय, उपयोगी सलाह और सूचना प्रदान करें जो कि आप जिस ब्लॉग पर टिप्पणी कर रहे हैं उसके विषय से संबंधित है और आपकी साइट से एक लिंक शामिल है
  • छवि शीर्षक वाला कोई विज्ञापन नहीं पैसे के साथ चरण 2
    2
    आप जो विज्ञापन कर रहे हैं उसका विवरण लिखें उन्हें अखबारों, व्यापार प्रकाशन, ब्लॉग और न्यूज़लेटर्स को प्रकाशन के लिए भेजें, खुद को एक विशेषज्ञ के रूप में स्थापित करने और मुफ्त प्रचार प्राप्त करें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक रीयल एस्टेट एजेंट हैं, तो आप अपने क्षेत्र में खरीदार के बाजार के बारे में एक लेख लिखना चुन सकते हैं और इसे स्थानीय रीयल एस्टेट पत्रिकाओं के लिए प्रदान कर सकते हैं।



  • छवि शीर्षक के साथ विज्ञापन नहीं पैसे के साथ चरण 3
    3
    इंटरनेट क्लासिफाइड साइटों पर एक विज्ञापन पोस्ट करें इन साइटों में से कई आपको मुफ्त में विज्ञापन देने की अनुमति देते हैं
  • छवि शीर्षक वाला कोई विज्ञापन नहीं धन के साथ चरण 4
    4
    फोन पुस्तकों, वेबसाइटों और पोस्टरों में प्रतियोगियों के विज्ञापनों को देखें। ऐसा लगता है कि कुछ संख्याएं सेवा से बाहर हैं या बाहर हैं आप टेलिफोन कंपनी को इन नंबरों को अपने फोन पर अग्रेषित करने के लिए कह सकते हैं, इस प्रकार आप ग्राहकों को आपसे अलग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मुफ्त क्लासिफाईड साइटों पर पोस्ट करते समय, ध्यान रखें कि आपके पास कई प्रतियोगिताएं हो सकती हैं आकर्षक सुर्खियों का उपयोग करने और स्पष्ट फ़ोटो पोस्ट करने का यह एक अच्छा विचार है
    • Atomkeep जैसे प्रोग्राम का उपयोग करके सामाजिक नेटवर्क पर सूचना पोस्ट और प्रबंधित करके समय बचाएं, जो आपकी सभी साइट्स के लिए प्रोफाइल जानकारी को सिंक्रनाइज़ करता है, जिससे आप प्रोफ़ाइल परिवर्तन करने और एक इंटरफ़ेस से अपडेट पोस्ट कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com