IhsAdke.com

वर्चुअल ट्रेडिंग साइट कैसे बनाएं

इंटरनेट की उम्र में, आभासी वाणिज्य (ई-कॉमर्स के रूप में भी जाना जाता है) अधिक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित करती है एक ऑनलाइन स्टोर आज किसी भी व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन इसकी रचना एक महत्वपूर्ण कार्य की तरह लग सकता है। यह लेख आपको सिखाऊँगा कि आपकी दुकान जल्दी कैसे स्थापित करें

चरणों

एक ईकामर्स वेबसाइट का पहला शीर्षक चित्र बनाएं
1
तय करें कि आप क्या बेचना चाहते हैं एक आला बाजार पर कब्जा करने के लिए अपने क्षेत्र को सिकुड़ने पर विचार करें, लेकिन ग्राहकों को खोजने में मुश्किल होने की बात नहीं। उदाहरण के लिए, यदि आप किताबें बेचना चाहते हैं, तो एक अच्छा विकल्प पुरानी पुस्तकों पर ध्यान केंद्रित हो सकता है। दूसरी ओर, यदि आप सत्तरहवीं शताब्दी से केवल भूत पुस्तकों को बेचना चाहते हैं, तो आप शायद समुद्र तट पर मर जाएंगे यदि आप एक वास्तविक दुकान स्थापित करना चाहते हैं, तो आपको प्रचार के अलावा साइट के निर्माण और सुधार में बहुत समय निवेश करना होगा। इसलिए, अपनी रुचि के बारे में कुछ चुनें
  • एक ईकामर्स वेबसाइट चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आपको किस प्रकार का स्टोर चाहिए कई विकल्प हैं, इसलिए अच्छी तरह से चुनें और तय करें कि आप कौन-सी विशेषता चाहते हैं और आपकी दुकान में नहीं चाहते हैं। यहां चुनने के लिए तीन मुख्य प्रकार की साइटें हैं, नीचे सूचीबद्ध हैं:
    • यदि आप थोड़ा रखरखाव के साथ कुछ तलाश कर रहे हैं और आपूर्ति से निपटना और अपनी सूची शिपिंग नहीं करना चाहते हैं, तो बड़ी वेबसाइटें हैं जो आपको एक विशेष स्टोर स्थापित करने और एक आयोग के लिए अपने उत्पादों को बेचने की अनुमति देती हैं।
    • यदि आप अपनी इन्वेंट्री चाहते हैं और मासिक शुल्क का भुगतान करने के इच्छुक हैं, तो Yahoo! मर्चेंट सॉल्यूशंस का उपयोग करें इसमें कई विकल्प हैं और सबसे सस्ता प्लान केवल $ 26 डॉलर खर्च करते हैं, जिसमें लेनदेन की शुल्क लगभग 1.5% है। यदि आप मासिक जाते हैं, तो पहले खोजें। देखें कि साइट का उपयोग करना और व्यवस्थित करना आसान है, क्योंकि यदि आप बाद में बदलना चाहते हैं, तो आप अपने सारे पैसे बर्बाद कर लेंगे। इसके अलावा, जब एक वेबसाइट चुनते हैं जो लेन-देन शुल्क का शुल्क लेता है, तो लाभ मार्जिन पर विचार करें क्योंकि वे आइटम के मूल्य पर आधारित हैं और आपके लाभ पर नहीं।
    • यदि आप अपनी खुद की इन्वेंट्री चाहते हैं और मासिक शुल्क का भुगतान नहीं करना चाहते हैं, या मासिक भुगतान करने से पहले थोड़ा अनुभव करना चाहते हैं, तो एक मुफ्त साइट की तलाश करें जो कि भुगतान में सुधार का विकल्प है। तो आप अपने स्टोर को स्थापित कर सकते हैं, लाभ कमा सकते हैं और अतिरिक्त विकल्पों के लिए भुगतान करना तय करने से पहले साइट पर इस्तेमाल कर सकते हैं। यह सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यदि आप यह तय करते हैं कि आप भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो आपको भुगतान करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप तय करते हैं कि आप अतिरिक्त विकल्प चाहते हैं, तो आपको अपना स्टोर माइग्रेट करने की आवश्यकता नहीं होगी। इस प्रकार की साइट का एक उदाहरण है MiiDuu, जो सामान्य स्टोरों के लिए निःशुल्क है और एक पेशेवर स्टोर के लिए महीने में $ 30 डॉलर का शुल्क लेता है। डिफ़ॉल्ट स्टोर में पहले से ही कई विकल्प हैं और वर्चुअल कॉमर्स के लिए एक शानदार प्रविष्टि होने के कारण प्रबंधन करना आसान है।
  • एक ईकामर्स वेबसाइट बनाने के शीर्षक वाला चित्र, चरण 3



    3
    अपना स्टोर बनाएं अब यह है कि काम शुरू हो गया है और आपको विवरण को अंतिम रूप देने और सभी आवश्यक जानकारी भरने की आवश्यकता है। उपर्युक्त सभी साइटें उपयोग में आसान हैं और प्रौद्योगिकी के महान ज्ञान की आवश्यकता नहीं है। सभी उत्पादों, भुगतान और शिपिंग विकल्प, कर आदि दर्ज करें। वस्तुओं को दो बार देखें, क्योंकि साइट की कार्यक्षमता उपस्थिति की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है। इस के बावजूद, उपस्थिति बेहद महत्वपूर्ण है। व्यावसायिक और नेत्रहीन रूप से पृष्ठ के अलावा, नेविगेट करना आसान होना चाहिए। उत्पादों को सहज श्रेणियों और उप-श्रेणियों में व्यवस्थित करें और, यदि आपके होस्टिंग में "सर्वाधिक वांछित उत्पाद" या "अधिक सॉल्ड उत्पाद" विकल्प है, तो उनका उपयोग करें हमेशा स्टोर पर जाएं और असेंबली प्रक्रिया के दौरान इसके माध्यम से ब्राउज़ करने का प्रयास करें। लेआउट या ऑर्डर पूर्णता प्रक्रिया के साथ समस्याओं के लिए आप का परीक्षण करने के लिए अपने मित्रों और परिवार से पूछें।
  • चित्र ई-कॉमर्स वेबसाइट का निर्माण करें चरण 4
    4
    अपना स्टोर विज्ञापन दें वहाँ कई दुकानें हैं और बाजार में बाहर खड़े होने के लिए, आपको अपने काम का प्रचार करना होगा। एक ऑनलाइन स्टोर भौतिक स्टोर से अलग है, जहां लोग बिना किसी प्रकटन के सामने भी सामने आते हैं। ट्रैफ़िक बढ़ाने और खोज इंजन में स्टोर की स्थिति में सुधार करने के लिए ग्रंथों के कई कीवर्ड और कई पश्च (अन्य साइटों से आपके स्टोर के लिंक) में इसका उपयोग करें। गूगल या याहू पर खोजशब्दों के लिए खोज! उनकी लोकप्रियता को मापने के लिए यदि कोई शब्द दूसरे या लगभग कोई परिणाम से कम में लाखों परिणाम देता है, तो इसके साथ खड़े होना मुश्किल होगा, इसलिए एक मध्यम शब्द चुनें। खोजशब्दों को परिभाषित करने के बाद, उन्हें इस्तेमाल करना याद रखें! ब्लॉग ऐसा करने के लिए शानदार तरीके हैं, विशेष रूप से प्रासंगिक पदों के माध्यम से जो शुद्ध विज्ञापन नहीं हैं उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक प्राचीन पुस्तक की दुकान है, तो अपने स्टोर से जुड़े पुराने पुस्तकों के बारे में दिलचस्प अनुच्छेदों या लेखों पर चर्चा करने के लिए एक ब्लॉग बनाएं। अक्सर ब्लॉग पर कीवर्ड का उपयोग करें और कई ग्राहकों और लोग जो आपके व्यापार का विज्ञापन करते हैं
  • चित्र ई-कॉमर्स वेबसाइट का निर्माण शीर्षक 5
    5
    साइट को रखें अब जब दुकान इकट्ठा हो गया है और ग्राहकों की एक स्थिर धारा है, इसे रखना याद रखना! यह विचार ग्राहकों को वापस करने के लिए है, इसलिए इन्वेंट्री और विशेष रुप से प्रदर्शित उत्पादों को नियमित रूप से अपडेट करें। अपने प्रभावों को बढ़ाने के लिए अपने कीवर्ड अपडेट भी करें ऐसा करने के लिए, Google Analytics जैसी किसी सेवा के लिए साइन अप करें जो आपके पृष्ठ पर आने वाली खोजों को देखने के लिए है। तो आप देख सकते हैं कि कौन से कीवर्ड काम करते हैं और कौन सी नहीं, और तदनुसार उन्हें सुधारें।
  • चेतावनी

    • छिपे आरोपों से बचने के लिए कीमतों में कितना शुल्क लगाया जाएगा और इसके बारे में जानने के लिए होस्टिंग सेवा का चयन करते समय ठीक प्रिंट पढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com