IhsAdke.com

सजावट क्षेत्र में व्यवसाय कैसे शुरू करें

यदि आपको सजाने के कमरे पसंद हैं और डिजाइन, रंग और लेआउट के लिए अच्छा स्वाद है, तो आंतरिक सज्जाकार के रूप में काम करने पर विचार करें और अपने घर-आधारित व्यवसाय की स्थापना करें। आपको डेकोरेटर के रूप में काम करने के लिए डिग्री या प्रमाणीकरण की आवश्यकता नहीं है, और विशेषज्ञता के कई क्षेत्र हैं - दोनों आवासीय और वाणिज्यिक - आपकी सेवाओं के लिए भुगतान करने के लिए तैयार लोग हो सकते हैं एक सजाने वाला व्यवसाय कैसे शुरू करना सीखने के लिए पहला कदम उठाएं, जो संतुष्टि और वित्तीय रिटर्न लाना होगा।

चरणों

एक सजाने व्यवसाय चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
आंतरिक सजावट के बारे में सब कुछ जानें। अवसर हैं, यदि आप इस क्षेत्र में रुचि रखते हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि आपके पास एक प्राकृतिक प्रतिभा है अपने विचारों को प्रशिक्षित करना जारी रखें, पुस्तकों और पत्रिकाओं में एक उत्कृष्ट दर्शकों के लिए सजाए गए स्थान का निरीक्षण करें। अंतरिक्ष नियोजन, बनावट, पेंटिंग, प्रकाश और रंग जैसी मूल बातें जानें ताकि ग्राहकों से बात करते वक्त आप आत्मविश्वास से बात कर सकें।
  • एक सजाने व्यवसाय चरण 2 शुरू करने वाला शीर्षक चित्र
    2
    लोगों से निपटने की अपनी क्षमता विकसित करें आपको अलग-अलग व्यक्तित्वों के साथ काम करना होगा, और अक्सर उन ग्राहकों के साथ काम करना होगा जो कठिन हैं आपको अपनी सेवाओं को भी बेचना होगा आत्मविश्वास और संचार कौशल विकसित करना
  • एक सजाने व्यवसाय चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ प्रशिक्षण करने पर विचार करें आपको एक डिग्री की जरूरत नहीं है लेकिन कुछ ड्राइंग क्लासेस या होम-सर्टिफिकेशन या इंटीरियर सजावट के साथ एक कोर्स आपको विश्वसनीयता प्रदान करेगा और आपको इंटरैक्ट करने का अवसर भी देगा।
  • एक सजाने व्यवसाय शुरू करें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    सजाने में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक स्वयंसेवक बनें दोस्तों और परिवार की सहायता करें जब वे पुनर्विकास परियोजना करना चाहते हैं पता लगाएं कि आपकी सेवाओं को सामाजिक सेवा संगठनों जैसे धन उगाहने वाले कार्यालयों, छात्रावासों, अनाथालयों और अन्य लोगों को कैसे प्रदान करें। स्थानीय धन उगाहने वाले घटनाओं और त्योहारों को सजाने के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करें



  • एक सजाने व्यवसाय शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    पोर्टफोलियो सेट अप करने के लिए अपने स्वयंसेवक काम और घर से काम का उपयोग करें विभिन्न कोणों से कमरों की तस्वीरें लें और विवरण बंद करें फ़्लिकर और अन्य डिज़ाइन साइटों पर मनोरंजन के रूप में अपनी फ़ोटो दिखाएं बुकलेट बनाने के लिए कुछ मुद्रित सामग्री रखें।
  • एक स्टाइलिंग बिजनेस चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    सामग्री और आपूर्ति के आपूर्तिकर्ताओं के साथ संबंध स्थापित करें लाइसेंस के बिना, आप छूट के हकदार नहीं हैं, लेकिन जब आप थोक में खरीदते हैं या बार-बार खरीदते हैं तो आप व्यापार कर सकते हैं। सामग्रियों की सस्ती आपूर्तियां खोजें, जैसे बड़ी सूची और माल भंडार वाले स्टोर।
  • एक सजाने व्यवसाय शुरू करें शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    अपने लक्ष्य बाजार और विशेषता के बारे में सोचो उदाहरण के लिए, आप कार्यालयों को सजाने के लिए चुन सकते हैं और पुराने ऐतिहासिक इमारतों में सजाने के कार्यालयों में विशेषज्ञ भी हो सकते हैं। आप सजावट के साथ संगठन को गठबंधन कर सकते हैं, जो लोग अपने घरों को बेचना चाहते हैं, या किसी अन्य विशेषता के लिए सजाने के वातावरण के साथ काम करते हैं मताधिकार के लिए काम करना या अपनी खुद की दुकान खोलने पर विचार करें।
  • एक सजाने व्यवसाय शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    पता लगाएं प्राधिकरण, लाइसेंस और बीमा किस प्रकार आपको चाहिए सजाने के क्षेत्र में व्यवसाय शुरू करने के बारे में आपकी काउंटी या शहर आपको अधिक जानकारी दे सकते हैं। एक बीमा एजेंट आपको कवरेज ढूंढने में मदद कर सकता है जो व्यापार देयताओं से आपकी व्यक्तिगत संपत्ति की सुरक्षा करता है।
  • एक सजाने वाला व्यवसाय प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    अपने सजाने वाला व्यवसाय शुरू करने के बारे में एक पेशेवर से बात करें कर क्षेत्र में आपको सलाह देने के लिए एक एकाउंटेंट को बुलाएं। किसी ऐसे व्यक्ति का चयन करें जो कि किसी कंपनी को आईआरएस के साथ पंजीकृत करना जानता है। आपकी कंपनी को शामिल करने पर मार्गदर्शन के लिए एक वकील से परामर्श करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com