IhsAdke.com

इंटीरियर डिजाइनर कैसे बनें

यदि आप सजावट से प्यार करते हैं और वातावरण को संगठित करने और रंगों को चुनने के लिए प्रतिभा है, तो इंटीरियर डिजाइनर के रूप में एक कैरियर आपके लिए सही विकल्प हो सकता है। जो भी कौशल है और जो एक अच्छा बाज़ारिया है, वह इंटीरियर डिजाइनर के रूप में काम कर सकता है। लेकिन, प्रतियोगिता उच्च है और पहले में श्रमसाध्य हो सकती है। महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि कैसे शुरू करने और कैसे अपनी नौकरी ठीक से बढ़ावा देना है।

चरणों

एक इंटीरियर डेकोरेटर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने कौशल, कमजोरियों, और शक्तियों का मूल्यांकन करें यदि लोग आम तौर पर अपने सजाने के कौशल की प्रशंसा करते हैं और हमेशा इस विषय पर सलाह मांगते हैं, तो यह एक अच्छा संकेत हो सकता है कि आपके पास सजावट के लिए एक प्राकृतिक प्रतिभा है। हालांकि, ध्यान रखें कि जब आपको अन्य लोगों के लिए काम करना है, तो आपको अलग-अलग शैलियों और स्वादों से निपटना होगा। आपको न केवल यह दिखाना होगा कि वह अलग-अलग रिक्त स्थान, पर्यावरण, कपड़े और सामग्री को संभालने में सक्षम है, लेकिन विभिन्न व्यक्तित्वों के साथ भी।
  • एक इंटीरियर डेकोरेटर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रशिक्षण प्राप्त करें पाठ्यक्रम, प्रमाण पत्र और यहां तक ​​कि डिप्लोमा भी बहुत मदद कर सकते हैं और आपको अधिक विश्वसनीयता प्रदान कर सकते हैं। ऑनलाइन कक्षाएं और पाठ्यक्रम हैं जो घर पर किए जा सकते हैं इसके अलावा, आपको थोड़ा आत्म-सिखाया जाना चाहिए और हमेशा सीखना और शोध करना चाहिए। मूल बातें, प्रकार की सामग्री, सजावट का इतिहास और विभिन्न सौंदर्यशास्त्र जानें
  • एक इंटीरियर डेकोरेटर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जितना संभव हो उतना अभ्यास करें। सजावट के साथ अपने दोस्तों और परिवार की मदद करने के लिए स्वयंसेवक घटना की सजावट के लिए इंटर्नशिप और परियोजनाएं देखें।



  • एक इंटीरियर डेकोरेटर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी नौकरियों के साथ एक पोर्टफोलियो बनाएं। हमेशा अपने द्वारा की जाने वाली सभी परियोजनाओं की तस्वीरें लें फोटो प्रिंट करें और कुछ ऑनलाइन पोस्ट करें। फ़्लिकर, एचजीटीवी और कुछ डिज़ाइन और सजावट वेबसाइट जैसे समूह आपकी प्रतिभा का प्रदर्शन करने और इस विषय में दिलचस्पी रखने वाले अन्य लोगों के साथ संपर्क करने के लिए महान अवसर हैं।
  • एक इंटीरियर डेकोरेटर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सामग्री और संसाधन आपूर्तिकर्ताओं खोजें पेशेवर लाइसेंस के बिना आप डिजाइनरों के लिए छूट प्राप्त नहीं कर सकते। हालांकि, आप आपूर्तिकर्ताओं के साथ बातचीत कर सकते हैं एक अन्य विकल्प बचत सामान और परिसमापन जैसे सामग्री के सस्ता स्रोत खोजने के लिए है
  • एक इंटरेक्टिव डेकोरेटर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक इंटीरियर डिजाइनर के रूप में नौकरी की तलाश करें प्रतिस्पर्धा अधिक है और नौकरी पाने में आसान नहीं हो सकता है लेकिन, आप अपने पोर्टफोलियो का समर्थन करने के लिए फर्नीचर स्टोर या कुछ चीज़ों पर काम करना शुरू कर सकते हैं।
  • एक इंटीरियर डेकोरेटर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    अगर आपके पास पर्याप्त समय और पैसा है तो अपना खुद का व्यवसाय खोलें आपको एक लाइसेंस और एक कार्यालय की आवश्यकता होगी
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com