IhsAdke.com

कैसे एक स्टाइलिस्ट बनने के लिए

एक सफल स्टाइलिस्ट बनने के लिए आपको एक औपचारिक या विशिष्ट शिक्षा की आवश्यकता नहीं है, लेकिन पता है कि इससे चीजें बहुत आसान नहीं होती हैं फैशन की दुनिया में प्रवेश करने के लिए, आपको सिलाई के कौशल, डिजाइन और डिजाइन, और दृढ़ता और उद्योग का ज्ञान होना चाहिए। इसके अलावा, आपको एक अच्छा पोर्टफोलियो बनाने और उद्यमिता और वित्त के बारे में अपने सामान्य ज्ञान को मजबूत करने की आवश्यकता है।

चरणों

भाग 1
आपकी कौशल विकसित करना

एक फैशन डिजाइनर चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
अभ्यास और अध्ययन सफल डिज़ाइनरों के पास सबसे विविध क्षेत्रों में कौशल हैं - रंगों और बनावटों को आकर्षित करने, तीन आयामी अवधारणाओं को कल्पना करने में सक्षम होने और कपड़ों के सिलाई और काटने में शामिल यांत्रिक कौशल को जानना अच्छा है।
  • एक सिलाई कोर्स लें यदि आपके पास कई मैन्युअल कौशल नहीं हैं। चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के तहत सीवे कैसे जानना आपको फैशन की दुनिया में सही रहने में मदद करेगा, लेकिन यह करना आसान नहीं है, सब के बाद, सिलाई हर किसी के लिए एक सरल कौशल नहीं है।
  • समझें कि ऊतक कैसे गिरते हैं, साँस लेते हैं, आगे बढ़ते हैं, कपड़े पहनने पर प्रतिक्रिया करते हैं अद्वितीय भागों बनाने के लिए सामग्री का अच्छा ज्ञान आवश्यक है क्या अधिक है, यह जानना अच्छा है कि सामग्री कहाँ से आती है
  • मौजूदा स्टाइलिस्टों के अपने ज्ञान को गहरा करो यह जानने के लिए पर्याप्त नहीं कि वे कौन हैं! अपने इतिहास को जानने की कोशिश करें, शैलियों का पालन करें, उन स्थानों पर जहां उन्होंने अध्ययन किया, आदि। इस तरह, आप एक बेहतर स्टाइलिस्ट बनना सीखेंगे क्योंकि आप अपनी विशिष्ट कृतियों के लिए एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में कुछ विचारों को उधार ले सकते हैं।
  • स्टोरीबोर्ड और उत्पाद विविधताएं कैसे बनाएं आपको इंटरनेट और फ़ैशन ईवेंट के माध्यम से रुझानों की खोज करने की ज़रूरत है मॉल का एक दौरा अभी भी प्रचलन में है, इस बारे में आपको यह जानकारी मिल सकती है।
  • जल्दी से काटने और सिलाई कौशल विकसित करने की कोशिश करो और अपनी कला को सही करने के लिए कई घंटे समर्पित करने के लिए तैयार हो जाओ। हर दिन थोड़ा अभ्यास आपको बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा। एक ही अभ्यास पर ध्यान दें, क्योंकि एक ही समय में कई करियर को गले लगाने की कोशिश करना आसान नहीं होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 2 बनें
    2
    अधिक जानें फ़ैशन में शीर्ष डिप्लोमा या तकनीशियन प्राप्त करना या काटने और सिलाई करना एक अच्छा विचार हो सकता है। आप बहुत कुछ सीखेंगे, बहुत सारे संपर्क बनाएंगे, और अपने कौशल को कम अनुमान वाले वातावरण में प्रदर्शित करने के लिए अच्छे अवसर देंगे - लेकिन किसी भी तरह की आलोचना करने के लिए तैयार रहें, क्योंकि आलोचना सीखने का हिस्सा है। कुछ विकल्प:
    • एक फैशन डिजाइन कोर्स लें। दो साल और तीन साल के तकनीकी विकल्प हैं। फैशन कोर्स सार्वजनिक और निजी विश्वविद्यालयों में उपलब्ध है। फोलहा डी 2015 के विश्वविद्यालय रैंकिंग के अनुसार, पाठ्यक्रमों की पेशकश करने के लिए सबसे अच्छे विश्वविद्यालय इस प्रकार हैं: फेडरल यूनिवर्सिटी ऑफ़ सीआरा (यूएफसी), स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ लॉन्डरीना (यूईएल) और फेडरल यूनिवर्सिटी ऑफ गोइआस (यूएफजी)। कोर्स में, आप सीखेंगे कि कैसे आकर्षित करें, रचनाएं और पैटर्न बनाएं, और कैसे आकर्षित करें व्यावहारिक कौशल के अतिरिक्त, आप शायद उद्योग के पेशेवरों के साथ काम करेंगे जो भविष्य में महत्वपूर्ण संपर्क के रूप में सेवा कर सकते हैं और आप अपने काम पर अच्छी प्रतिक्रिया दे सकते हैं
    • एक इंटर्नशिप की तलाश करें अगर उच्च शिक्षा इस समय कोई विकल्प नहीं है, या आप मानते हैं कि व्यावहारिक अनुभव अधिक लाभदायक होगा, एक मंच का पालन करें आवेदन करने के लिए, आपको एक अच्छा पोर्टफोलियो की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, एक को तल प्रशिक्षुओं से शुरू करने के लिए तैयार होना चाहिए आमतौर पर शुरुआत में कई ज़िम्मेदारियां नहीं हैं फिर भी, आपके द्वारा किए जाने वाले कनेक्शन आपको फैशन में अपना कैरियर बनाना और बाजार के पेशेवरों के साथ काम करने में काफी मदद करेंगे।
  • भाग 2
    आपके लिए फैशन फील्ड की खोज करना

    एक फैशन डिजाइनर चरण 3 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    1
    इस बारे में सोचें कि कौन से फ़ैशन क्षेत्र आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है आपको शायद नीचे से शुरू करने की आवश्यकता है, लेकिन फिर भी यह ध्यान में रखना अच्छा है कि भविष्य में आप किस स्थिति पर कब्जा करना चाहते हैं। क्या आप हाउटे कॉउचर, जिम कपड़ों, बड़े पैमाने पर बाजार या अधिक विशिष्ट देशों में रुचि रखते हैं? प्रत्येक क्षेत्र के पास इसके फायदे और नुकसान हैं, जिनका निर्णय करना संभव है इससे पहले इसका अध्ययन करना चाहिए। खेतों के भीतर, आपको इसके साथ काम करने के लिए कुछ उपश्रेणियों को चुनना होगा। शुरुआत में कुछ प्रयास करें, लेकिन विकल्पों की रेंज को बहुत ज्यादा नहीं खोलें: जब आप पहले से उद्योग के पायदान पर हैं तो इसे छोड़ने के लिए इसे छोड़ना सबसे अच्छा होगा श्रेणियों के उदाहरण:
    • फैशन महिला दिवस और रात-
    • पुरुषों का दिन और नाइटवियर-
    • बच्चों और बच्चों के फैशन-
    • फैशन खेल और अवकाश-
    • निटवेअर और निटवेअर-
    • गर्म कपड़े और कपड़े-
    • फैशन दुल्हन-
    • सामानों का निर्माण-
    • फैशन आकस्मिक-
    • सिनेमा और विज्ञापन के लिए कपड़ों का निर्माण
  • एक फैशन डिज़ाइनर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    अपने अहंकार को नियंत्रित करें जरूरतों के बारे में पहले सोचो और फिर प्रसिद्धि शैली करना महत्वपूर्ण है, लेकिन सफलता के लिए यह पर्याप्त नहीं है। यदि आप फैशन में रहने की योजना बना रहे हैं, तो आप अपने आप या मशहूर हस्तियों के लिए सिर्फ टुकड़े नहीं बना सकते जितना आप फैशन में बड़े नामों को केवल आबादी के सबसे अमीर 1% पहनकर देखते हैं, असली दुनिया की चीजें अलग हैं: स्टाइलिस्टों को वास्तविक और अपूर्ण निकायों वाले लोगों को तैयार करने में मदद करने की आवश्यकता होती है। एक स्नेही रवैया नहीं है! दूसरों के लिए टुकड़े बनाएं, अपने लिए नहीं
  • एक फैशन डिज़ाइनर चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    क्या संभावनाओं की जरूरत है के बारे में सोचो यथार्थवादी बनें: यदि आप ब्राजील में रहते हैं, जिसमें बहुत गर्म जलवायु है, तो बेहद ठंडे मौसम के लिए डिजाइनिंग कोट्स को जीवित करना मुश्किल होगा। कपड़े पहनो, जो लोग पहनते हैं! उदाहरण के लिए, यदि आप एक पूर्ण संग्रह तैयार करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको पैंट की तुलना में अधिक स्वेटर की आवश्यकता होगी, आखिरकार, लोग नीचे की तुलना में अधिक से अधिक भिन्न होते हैं ब्लाउज दैनिक रूप से बदलने में मदद करते हैं, मुख्यतः क्योंकि वे अधिकांश पैंट से मेल खाते हैं। सरल और यथार्थवादी बनो! कोई बात नहीं कितना असाधारण नमूने कागज पर अच्छा लग रहा है, सरल कपड़े बहुत अधिक बेच देंगे।
  • एक फैशन डिज़ाइनर चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    रियायतें करें जितना बड़ा बाजार लक्जरी बाजार के रूप में आकर्षक नहीं है, उतना ही यह महीने के अंत में बिलों का भुगतान करने में आपकी सहायता करेगा यदि आप बड़े पैमाने पर उत्पादित करने के लिए एक शैली तैयार करने जा रहे हैं, तो आपको अभी तक सबसे छोटा विवरण मारना होगा। ऐसा करने से आपके फैशन कौशल में सुधार होगा क्योंकि आपको पूरी तरह से कपड़े पहने जाने की ज़रूरत होगी जो आपके द्वारा पहने हुए हैं और जिन हिस्सों को आप बेचेंगे, आखिरकार, बुरे हिस्सों से आपके बॉस की बिक्री और लाभ को नुकसान होगा।
  • एक फैशन डिज़ाइनर चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    प्रतियोगिता में खुद को प्रेरित करें कपड़ों का उपयोग करें, जिपर आकार (जो मजबूत भागों के निर्माण को सुनिश्चित करता है), कपड़े गुण (जैसे कि निविड़ अंधापन, आराम, सांस की आदत आदि), उन चीजों को देखें, जो अन्य चीजों के साथ सबसे अधिक बिकते हैं। प्रतियोगियों की प्रतिलिपि न करें, लेकिन देखें कि उनके लिए क्या काम करता है और वहां से शुरू होता है इस प्रकार, आपके पास बेहतर-बिकने वाले टुकड़ों की बेहतर जानकारी होगी। ग्राहकों (वे पुनर्विक्रेताओं या अंत उपभोक्ताओं के लिए) हमेशा कुछ सुंदर लग रहा है के लिए देखो याद रखें कि असाधारण टुकड़ों को साल में कई बार उपयोग किया जाता है-चाहे कितना अच्छा है, वे आम तौर पर अच्छे वेतन नहीं कमाते हैं
  • एक फैशन डिज़ाइनर चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    कुछ टुकड़े बनाएं जो कि अधिक खड़े हों। कपड़े डिजाइन करते समय आपके सबसे अच्छे कौशल क्या हैं? शायद आप जिम सामान या पैंट बनाने में महान हैं व्यक्तिगत जुनून और विशिष्ट कौशल महत्वपूर्ण हैं! जैसे ही वे महत्वपूर्ण हैं, उन्हें बाजार की इच्छाओं के साथ संयोजन करने की क्षमता है।



  • भाग 3
    अगर फैशन उद्योग आपके लिए तैयार है तो यह खोजना

    एक फैशन डिजाइनर चरण 9 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    1
    फैशन डिजाइन में कैरियर का पीछा करने से पहले अपने कौशल और ईमानदारी के साथ अपने व्यक्तित्व का मूल्यांकन करें आप कपड़े प्यार कर सकते हैं, लेकिन केवल प्यार पर्याप्त नहीं है! आपको संचार कौशल की आवश्यकता होगी, कड़ी मेहनत करने के लिए इच्छा (पहले, हर दिन काम करने के लिए तैयार रहें), आलोचना स्वीकार करने की क्षमता, तनाव से निपटने, विभिन्न ग्राहकों तक खोलें, स्वीकार करें कि आप सही महसूस करेंगे अकेलेपन या अलगाव कभी-कभी (आपके व्यापार या कैरियर की मायनों के आधार पर) और अनुशासन के आधार पर
    • फैशन की दुनिया शायद आप के लिए है, अगर आप अपने जीवन को अपने करियर में समर्पित करना चाहते हैं, अनिश्चितताओं या असुरक्षाओं को ध्यान में नहीं रख सकते हैं, अपने विश्वास की रक्षा करने के लिए तैयार रहें, फैशन के मामले में मजबूत विचारों के बारे में सुनें, सुनने में सक्षम हों ग्राहकों और अंदर से बाहर से फैशन उद्योग को जानने के लिए।
    • फैशन की दुनिया शायद मत करो यह आपके लिए है: आप तनाव को ठीक नहीं करते, आप अनिश्चितताओं और असुरक्षाओं को पसंद नहीं करते हैं, आप एक अधिक स्थिर कैरियर पसंद करते हैं, आपको दूसरों की लगातार प्रशंसा की आवश्यकता है, आपको बहुत मदद की ज़रूरत है, आपको वित्तीय रूप से अस्थिर होने की आवश्यकता है।

    भाग 4
    सफलता के बाद चल रहा है

    एक फैशन डिज़ाइनर चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    फ़ैशन के व्यापारिक पक्ष को जानें। एक सफल स्टाइलिस्ट बनने के लिए, प्रतिभा और रचनात्मकता के लिए पर्याप्त नहीं है - आपको व्यवसाय और विपणन ज्ञान की आवश्यकता होगी। विशेषज्ञ प्रकाशनों को पढ़कर बाजार खबरों पर अद्यतित रहें।
    • फैशन डिजाइन पाठ्यक्रमों में से कई विपणन वर्ग हैं सर्वोत्तम संभव विकल्प खोजने के लिए एक कोर्स चुनने से पहले एक खोज करें यदि आपने फैशन का अध्ययन किया है, लेकिन वित्तीय पक्ष नहीं है, तो इस विषय पर एक नि: शुल्क पाठ्यक्रम लेने की कोशिश करें।
    • फैशन डिजाइन से बाहर जाओ कपड़ों के उत्पादन की प्रक्रिया में शामिल पेशेवरों की भूमिका को समझना जरूरी है ताकि अन्य बातों से चीजों को निरीक्षण करना, रियायतों को खोलने, मांगों तक पहुंचने और प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न करने के लिए समझना संभव हो। खरीदारों, विक्रेताओं, कटर, टिशू टेक्नोलॉजिस्ट, गुणवत्ता नियंत्रक, मशीनरी ऑपरेटर, कंपनी जनसंपर्क अधिकारी, फैशन पत्रकारों, घटना आयोजकों, की भूमिका के बारे में और जानें।
    • अपने ग्राहकों को जानिए यह एक बुनियादी व्यावसायिक कौशल है जिसे कभी अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए। पता करें कि आपके ग्राहक कितना खर्च करते हैं, वे क्या जीवन शैली लेते हैं, जहां वे खरीदना पसंद करते हैं आदि यह पता करना महत्वपूर्ण है कि कौन से टुकड़े बिल्कुल जरूरी हैं और जो टुकड़े खरीदे जाते हैं, जब आपकी जेब में अतिरिक्त पैसा होता है। विपणन का अध्ययन करके, आपके पास एक बेहतर विचार होगा कि आपके ग्राहकों की ज़रूरतें क्या हैं
    • प्रतियोगिता से मिलो हमेशा कि अन्य डिजाइनर क्या कर रहे हैं पर नज़र रखें। कभी भी ग्राहकों की आवश्यकताओं की दृष्टि खोने के बिना, उसी स्तर पर रहने या उन्हें पार करने की कोशिश करें
    • फ़ैशन इंडस्ट्री कैसे काम करता है की बेहतर समझ विकसित करने में उत्कृष्ट व्यापार मेल हैं ग्राहकों की जरूरतों को समझने के लिए और प्रतिस्पर्धा को बनाए रखने के लिए अक्सर उनका उपयोग करें
  • पिक्चर का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर बनें चरण 11
    2
    फैशन में नौकरी की तलाश करें फ़ैशन उद्योग में काम करने वाली तकनीक नौकरी के प्रकार पर निर्भर करती है जो कि आपके हितों की सबसे अधिक रुचि है। कुछ मामलों में, बहुमुखी प्रतिभा आपको पहले अनुभव प्राप्त करने में मदद कर सकता है और बाद में अपने सपनों की नौकरी के बाद चला सकता है। ज्यादातर मामलों में, आपको साक्षात्कार लेने से पहले विभिन्न पदों पर जोर देने और आवेदन करने की आवश्यकता होती है लागू करने के लिए कुछ विकल्प:
    • फैशन स्टूडियो में इंटर्नशिप और सहायता की स्थिति
    • फिल्मों, सिनेमाघरों, फंतासी दुकानों आदि के लिए कपड़े और रंगमंच के उत्पादन में चरणों।
    • नौकरी एजेंसियों के माध्यम से आभासी विज्ञापन
    • शब्द-मुंह-का उपयोग करने के लिए एक अवसर प्राप्त करने के लिए आप कॉलेज में या इंटर्नशिप में बनाया संपर्कों का उपयोग करें। जैसा कि फैशन उद्योग का महत्व है, जो पहले से ही सत्ता में हैं, वे कह सकते हैं, ये संकेत शुरू करने के लिए एक अच्छा विकल्प हैं।
  • एक फैशन डिजाइनर चरण 12 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    3
    यदि आप अपना खुद का व्यवसाय खोलना चाहते हैं, तो वित्त की देखभाल करने के लिए तैयार हो जाओ अनंत रचनात्मकता के लिए पर्याप्त नहीं है - आपकी खुद की कंपनी के साथ आने के लिए आपके पास एक व्यावसायिक पृष्ठभूमि होना चाहिए। कानून के साथ समस्याओं और महीनों के अंत में भुगतान से बचने के लिए वित्तीय भाग महत्वपूर्ण है। यदि आप लेखांकन को समझ नहीं पाते हैं या इसके बारे में तनाव नहीं करना चाहते हैं, तो स्थिति का ध्यान रखने के लिए एकाउंटेंट को किराए पर लें। यदि आप इस तरह के सिर दर्द से बचने के लिए चाहते हैं, तो अपना स्वयं का व्यवसाय शुरू करने के बजाय एक स्थापित स्टाइलिस्ट के साथ नौकरी की तलाश करें
    • इस बारे में सोचें कि आप संग्रह की बिक्री कैसे करेंगे कई संभावनाएं हैं: उदाहरण के लिए, आप बिक्री के लिए परवाह किए जाने वाले किसी व्यक्ति के साथ स्टोर या पार्टनर के साथ सीधे व्यापार कर सकते हैं। प्रत्येक विकल्प के पास इसके फायदे और नुकसान हैं - निर्णय लेने से पहले अपने कानूनी और वित्तीय सलाहकारों के साथ स्थिति पर चर्चा करें क्योंकि यह सभी संभावित व्यावसायिक परिणामों को जानना अच्छा है।
  • एक फैशन डिजाइनर चरण 13 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    यथार्थवादी रहें अपने शहर को सफल बनाने के लिए यह आवश्यक हो सकता है, लेकिन यह सब आपके काम पर निर्भर करता है। वास्तव में अपने पैर रखें और स्वीकार करते हैं कि आप एक ग्रामीण शहर है, जहां लोगों को केवल साधारण कपड़े, और न उत्तरी ध्रुव पर बिकनी बेचने देखने में फैशन बेचने की कोशिश कर सफल नहीं होगा। अपने लक्षित दर्शकों पर ध्यान दें निर्धारित करने के लिए यह सबसे अच्छा है एक क्षेत्र में, जहां बिक्री सबसे होनहार या क्या यह वर्तमान स्थान पर उत्पादन जारी रखने के लिए और अन्य शहरों में भागों वितरित करने के लिए संभव है करने के लिए उत्पादन बढ़ने के लिए।
    • अपने आसपास के प्रभावों के बारे में सोचो सृजनात्मक प्रक्रिया में हमारे आसपास के लोगों को हमेशा शामिल किया जाता है। जब आप अपने फैशन विचारों के साथ कुछ भी नहीं कर रहे हैं उन लोगों से घिरे हुए हैं, तो अपने आप पर उत्पादन को बनाए रखना बहुत मुश्किल है।
    • ध्यान रखें कि मौसम फैशन के उत्पादन को प्रभावित करते हैं और इस अवधि में तैयार किए जाने वाले कपड़ों के प्रकार को परिभाषित कर सकते हैं।
    • इंटरनेट की शक्ति याद रखें यदि आप जानते हैं कि इंटरनेट और कैमरे का उपयोग कैसे करें, तो आप दुनिया भर के हिस्सों को बेच सकते हैं! इंटरनेट काम करने के लिए अधिक लचीलापन दे सकता है, खासकर उन लोगों के लिए जो घर से काम कर रहे छोटे संग्रह बनाना चाहते हैं। फिर भी, प्रमुख फैशन शो और घटनाओं पर जाने के लिए तैयार रहें
    • एक मजबूत फैशन उद्योग वाले शहरों में रहना एक अच्छा विकल्प है 2012 में किए गए एक अध्ययन के मुताबिक, जब फैशन की बात आती है तो मुख्य शहरों में ये हैं:
      • लंदन, इंग्लैंड
      • न्यू यॉर्क, यूएसए
      • बार्सिलोना, स्पेन
      • पेरिस, फ्रांस
      • मैक्सिको सिटी, मेक्सिको
      • मैड्रिड, स्पेन
      • रोम, इटली
      • साओ पाउलो, ब्राजील
      • मिलान, इटली
      • लॉस एंजिल्स, यूएसए
      • बर्लिन, जर्मनी
      • मुंबई, भारत
  • भाग 5
    पोर्टफोलियो की स्थापना

    1. एक फैशन डिज़ाइनर चरण 14 बनें चित्र का शीर्षक
      1
      अपने कार्यों के साथ एक पोर्टफोलियो बनाएँ नौकरी या इंटर्नशिप की तलाश में ऐसा करना ज़रूरी है। पोर्टफोलियो में आपका सबसे अच्छा काम होना चाहिए और आपके कौशल और आपकी रचनात्मकता को उजागर करना चाहिए। प्रदर्शित करने के लिए एक उच्च गुणवत्ता ब्रीफकेस खरीदें कि आप फैशन में काम करने के बारे में गंभीर हैं कुछ चीजें शामिल करने के लिए:
      • हाथ से तैयार की रेखाचित्र
      • कंप्यूटर पर निर्मित डिजाइन-
      • curriculum-
      • संकल्पनात्मक पृष्ठ-
      • रंग और कपड़े प्रस्तुति पृष्ठ-
      • अन्य क्षमताओं जो उनकी क्षमताओं को प्रतिबिंबित करती हैं

    युक्तियाँ

    • जब भी संभव हो, अपनी कृतियों को तैयार करें अपने टुकड़ों को उनके आसपास का उपयोग करके प्रचार करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? जब कोई कहता है कि आपने यह टुकड़ा कहाँ खरीदा है, तो अपनी रचनाओं में रुचि बढ़ाने के लिए संक्षेप में इसे समझाएं।
    • रचनात्मकता को बढ़ावा देने के लिए बहुत सारे रंगों का उपयोग करें
    • अपमान प्राप्त करना सीखें रचनात्मक आलोचना स्वीकार करें और अनावश्यक आलोचनाओं को अनदेखा करें। महत्वपूर्ण बात हार कभी नहीं है!
    • चित्र को किसी को दिखाने से पहले, इस बारे में सोचें कि कैसे बनाई गई टुकड़े वास्तविक जीवन में होंगे।
    • यदि आप अपना स्वयं का संग्रह बनाने जा रहे हैं, तो बस एक लोगो को बुलाना! लोगो ब्रांड की शैली को तुरंत सेट करेगा। यदि संभव हो, तो अपेक्षाओं को पार करने के लिए एक ग्राफिक डिजाइनर किराया और पहले से ही डूब!
    • हमेशा बैग में भोजन ले लो फैशन रिकॉर्ड अक्सर लंबे होते हैं और कार्य वातावरण से बाहर निकलना मुश्किल हो सकता है। इस के बावजूद, हमारे शरीर को अच्छी तरह से खिलाया जाना चाहिए, सही है? हमेशा अपने साथ खाने के लिए कुछ ले लो ताकि आप अपने काम को बिना दखल के खिला सकें।
    • चरणों आप प्रसिद्ध डिजाइनरों के साथ काम व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करने के लिए मदद मिलेगी और आप अपने खुद के संग्रह बनाने से पहले फैशन की दुनिया के बारे में बहुत कुछ सीख कर देगा। इसके अलावा, आपको बहुत सारी सलाह मिलेगी! जब यह आपकी खुद की ब्रांड बनाने की बात आती है, तो कानूनी और वित्तीय समस्याओं के साथ आपकी मदद करने के लिए एक पेशेवर टीम के साथ अपने चारों ओर से छल लें।
    • बहुत कुछ पढ़ें फैशन आइकन की जीवनी ब्राउज़ करें और ग्रंथों को खाएं! दूसरों के अनुभवों से जानें और अपने काम में सुधार करें। उदाहरण के लिए, यदि आप पर्यावरण के फैशन के साथ काम करना चाहते हैं, किताबें है कि इस तरह के ब्लेक मििकोस्की या अनीता रोडिक का काम करता है के रूप में डिजाइनरों की शाखा के अनुभवों दस्तावेज़ को पढ़ने के लिए प्रयास करें।
    • खींचना पूरे समय, या तो प्रेरित होने या अपने विकास को प्रदर्शित करने के लिए जितना अधिक आप आकर्षित करेंगे, उतना ही आप बढ़ेंगे!
    • अपने आप पर ध्यान रखें! दूसरों की ईर्ष्या मत बनो!

    चेतावनी

    • एक स्टाइलिस्ट का कैरियर बहुत थका हुआ हो सकता है आपको समय सीमा को पूरा करने के लिए लंबी फ़ाइलों पर काम करने के लिए तैयार रहना होगा।
    • फैशन डिजाइन उच्च फैशन और catwalks उद्योग के सबसे चुनौतीपूर्ण पहलुओं के साथ सीधे संपर्क में डाल दिया जाएगा, छड़ी पतली मॉडल (कुछ है कि आपके सिद्धांतों के खिलाफ जा सकते हैं, यदि आप एक कम सेक्सिस्ट दुनिया की रक्षा), के साथ हुई मुठभेड़ के उपयोग के रूप अन्य स्टाइलिस्ट और कभी बढ़ती मांग यदि आप एक बहुत मुखर व्यक्ति नहीं हैं, तो अपने सिद्धांतों के बचाव के लिए इस तरह के कौशल का अभ्यास करने की कोशिश करना अच्छा है।
    • फैशन उद्योग बेहद प्रतिस्पर्धी है - सिर्फ एक कैरियर बनाने का पीछा करते हुए अगर आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि आप क्या चाहते हैं। यदि संभव हो, तो स्वतंत्र आलोचना से रचनात्मक आलोचना को अलग करना सीखें। अपने आप में विश्वास करें कि क्या रोकना है और क्या अनदेखा करना है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com