IhsAdke.com

कैसे विकर टोकरी बनाने के लिए

यदि आपके पास एक सिलाई मशीन है, तो यह बास्केट, बैग, कटोरे या डिश धारकों (धातु या अन्य कठोर सामग्री के बिना) और वैकल्पिक रूप से कुछ रंगीन कपड़ों बनाने का एक रंगीन तरीका है।

चरणों

  1. 1
    जिस ऑब्जेक्ट को आप करना चाहते हैं उसका सामान्य स्वरूप की योजना बनाएं यह परिपत्र या अंडाकार हो सकता है, या यह फ्लैट भी हो सकता है एकमात्र आवश्यकता यह है कि आप भागों को एक साथ सीवे करने के लिए अंदर अपनी सिलाई मशीन का उपयोग कर सकते हैं।
  2. 2
    जब तक कपड़े की अनुमति देता है, कपड़े के लंबे स्ट्रिप्स लगभग 1 सेमी चौड़ा, कट।
  3. 3
    एक सर्पिल में कपड़े की रस्सी के आसपास कपड़ा स्ट्रिप्स लपेटें जब आप एक पट्टी के अंत तक पहुँचते हैं, तो बस एक और रोलिंग शुरू करें किनारे खत्म करने की कोई जरूरत नहीं है सर्पिल एक साथ सिलाई करते समय आप टिप को पकड़ने के लिए एक रोल रोल और पिन का उपयोग जारी रख सकते हैं सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पट्टी की पिछली पट्टी के साथ ओवरलैप हो।



  4. 4
    जिस तरह से आप टुकड़े के लिए करना चाहते हैं में clothesline रस्सी हवा शुरू करो एक गोल टुकड़े के लिए, बस एक सर्पिल में रस्सी लपेटो। एक अंडाकार या लम्बी टुकड़े के लिए, रस्सी को अपने ऊपर एक ऊर्ध्वाधर पंक्ति में जोड़कर शुरू करें, फिर वहां से हवा लगाना शुरू करें
  5. 5
    मशीन-सिलाई एक रोलर और दूसरे के बीच एक घुड़साल सिलाई।
  6. 6
    दीवार बनाने के लिए, सिलाई के दौरान बस रोलर को गुना करें।

युक्तियाँ

  • आप अन्य तकनीकों के साथ इस तकनीक को जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप इस तकनीक के साथ एक बैग के नीचे बना सकते हैं और कपड़े के साथ शीर्ष भाग बना सकते हैं।
  • विभिन्न कपड़े के रंगों का उपयोग करें, जब तक कि वे आपके द्वारा पसंद किए गए तरीके से मेल खाते या इसके विपरीत।
  • यदि आप पहले से ही कपड़े के रंगों का आनंद ले रहे हैं, तो कपड़े को चारों ओर लपेटने की कोई जरूरत नहीं है।
  • यह कपड़े के टुकड़े का उपयोग करने के लिए एक महान डिजाइन है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com