IhsAdke.com

एक टूटा (बैलेट) कैसे बनाएं

Tutus महान वेशभूषा हो सकता है और किसी भी सामान्य संगठन के लिए मजेदार गौण हैं। एक तैयार टुटू ख़रीदना विशेष रूप से महंगा हो सकता है जब इसे बनाने में इतना आसान और सस्ता होता है इसे घर पर दोनों तरीकों से करने की कोशिश करें: निर्बाध टुटु और सीम।

चरणों

विधि 1
एक निर्बाध टूटा बनाओ

चित्र बनाओ एक तुटू चरण 1
1
अपने tulle चुनें एक क्लासिक टूटा ट्यूल या अन्य कठोर और हल्के कपड़े से बना है। आप किसी भी रंग का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह 1.2 से 2.0 मीटर चौड़ा और 0.9 से 2.7 मीटर लंबा है, जो कि उपयोग करने के आकार के आधार पर है। आपको अपनी पसंद के रंगों के संयोजन में रिबन के रोल की भी आवश्यकता होगी
  • चित्र बनाओ एक तुटू चरण 2
    2
    माप लें कमर (अपने धड़ का सबसे छोटा हिस्सा) के चारों ओर एक टेप उपाय रखें, या थोड़ा नीचे और नंबर डायल करें। यह वह जगह है जहां टुटु बैठता है, इसलिए इसे ठीक से मापें
  • चित्र बनाओ एक तुटू चरण 3
    3
    अपनी सामग्री कटौती अपने टेप की लंबाई प्राप्त करने के लिए अपनी कमर के माप का उपयोग करें टुटू समाप्त होने पर लूप बनाने के लिए 12 से 25 सेंटीमीटर की एक रिबन लंबाई जोड़ें। सतह पर ट्यूल को रखें और इसे 5 से 15 सेंटीमीटर तक स्ट्रिप्स में खड़ी कर दें। बड़े और फुलर ट्यूटू के लिए, मोटा स्ट्रिप्स का उपयोग करें। चिकनी टुटू के लिए, पतले स्ट्रिप्स का उपयोग करें। स्ट्रिप्स की मात्रा कमर की चौड़ाई और स्ट्रिप्स की चौड़ाई कटौती के आधार पर अलग-अलग होगी।
  • चित्र बनाओ एक तुटू चरण 4
    4
    टेप पर tulle रखो ट्यूलल की प्रत्येक पट्टी ले लीजिए और उसे आधे में बांधाएं, एक छोर पर लूप बनाकर दूसरे पर दो ढीली छोरें। टेप पर मुड़ा हुआ अंत रखें और शीर्ष पर से केवल कुछ इंच निकाल दें। फिर रिलीज के अंत में रिबन के नीचे समाप्त होता है और उन्हें तंग लूप के माध्यम से खींचें, रिबन पर गाँठ बनाते हैं।
  • चित्र बनाओ एक टुटू चरण 5
    5
    Tulle बैंड जोड़ना जारी रखें फुलर प्रभाव बनाने के लिए पर्याप्त शक्ति के साथ संलग्न ट्यूल स्ट्रिप्स को फैलाकर रिबन के आसपास काम करें। सभी प्रकार के ट्यूले बैंड को उसी तरह जोड़ दें जब तक कि टेप पूरी तरह से नहीं छूटे, प्रत्येक छोर पर कुछ इंच छोड़ दिए जाएं - जिसका उपयोग टुटू को टाई करने के लिए किया जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक से टूटू चरण 6
    6
    अपने नए टूटा को दिखाएं अपनी कमर के दोनों किनारों और वोला के साथ रिबन बांधें! आपका टुटू तैयार है शहर के चारों ओर अपने नवीनतम स्कर्ट का आनंद लें या इसे कुछ फैंसी के साथ एक सहायक के रूप में उपयोग करें।
  • विधि 2
    अपने स्वयं के शौचालय सिलाई




    चित्र बनाओ एक तटु चरण 7
    1
    अपने tulle चुनें सिलाई के साथ किया जाने वाला टुटू के लिए, आप स्ट्रिप्स में कटौती या ट्यूल रिबन के रोल में कटौती कर सकते हैं। आपके टुटू के लिए किसी भी रंग का उपयोग किया जा सकता है, और आपकी कमर की चौड़ाई के अनुसार आवश्यक राशि भिन्न होगी। आपको लगभग 2.5 सेमी या उससे कम के एक पतले लोचदार की आवश्यकता होगी।
  • चित्र बनाओ एक तटु चरण 8
    2
    माप लें कमर के आसपास धीरे-धीरे एक टेप का आकार रखो या जहाँ भी आप स्टैंड से टुटू को पसंद करते हैं सुनिश्चित करें कि माप बहुत चौड़ा नहीं है, जैसे कि लोचदार व्यापक है, तो टयूटी का स्वरूप आपके शरीर पर अजीब लग सकता है।
  • चित्र बनाओ एक तटु चरण 9
    3
    अपने कपड़े काटें यदि आप ट्यूल फुटेज का उपयोग कर रहे हैं, तो उसे चिकनी सतह पर रखें और स्ट्रिप्स को 7 से 15 सेमी चौड़ा के बीच में काटें। व्यापक स्ट्रिप्स, फुलर आपका टुटू होगा। यदि आप ट्यूल रोल का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे 1.27 और 2.03 मीटर के बीच बराबर आकार के लंबे टुकड़ों में काट लें। स्ट्रिप्स आधा में जोड़ दिए जाएंगे, इसलिए स्ट्रिप्स के आधे आकार का आकार कमर की ऊंचाई से चलेगा। अपनी लोचदार को अपनी कमर की चौड़ाई के आकार में कटौती करें
  • चित्र बनाओ एक तुटू चरण 10
    4
    अपने tulle सीवे इलास्टिक बैंड के ऊपर आधा भाग में टुलले की प्रत्येक पट्टी को मोड़ो। लोचदार (लेकिन शीर्ष पर नहीं) के नीचे स्ट्रिप्स के सिरों को सीवे लगाने के लिए अपनी सिलाई मशीन पर सेट बिंदु का उपयोग करें।
  • चित्र बनाओ एक तुटू चरण 11
    5
    Tulle जोड़ते रहें लोचदार के चारों ओर अपने सभी ट्यूल स्ट्रीप को जोड़ दें, जैसा कि आप सीवे लगाते हैं उन्हें थोड़ी सी अच्छी तरह से डाल कर। किनारों के पास अगर शेष राशि लोचदार की तुलना में कम है तो आपको अधिक ट्यूल स्ट्रिप्स को काट और जोड़ना पड़ सकता है
  • चित्र बनाओ एक तटु चरण 12
    6
    कमरबंद समाप्त करें जब आप लोचदार बैंड के छोर तक पहुंचते हैं, तो उन्हें अपने मशीन पर घुमक्कड़ सिलाई का उपयोग करके सीवे रखें। अपने tulle समायोजित जब तक यह समान रूप से कमरबंद के आसपास मिलती है, और यह बात है! अपने नवीनतम टुटू का आनंद लें और अपने सिलाई कौशल दिखाएं।
  • मेक ए टूटू फाइनल शीर्षक वाला चित्र
    7
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • एक वैकल्पिक विचार ट्यूल को पूंछ करना है जो सीधे मोज़े की एक जोड़ी या एक तंग टी-शर्ट के निचले किनारे के कमरबंद से जुड़ा हुआ है।
    • विभिन्न रंगों के tulles का उपयोग करने की कोशिश करें और रंगों की भिन्नता बनाने के लिए उन्हें स्कर्ट के साथ सैंडविच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com